IhsAdke.com

स्पीड रेसिंग का अभ्यास कैसे करें

ज्यादातर खेलों में चलने का एक उपयोगी कौशल है यह एक अभ्यास है, जब सही ढंग से प्रदर्शन किया जाता है, तो खेल में चपलता बढ़ सकती है, शारीरिक फिटनेस में सुधार कर सकता है, और समग्र शारीरिक गतिविधियों को और अधिक मनोरंजक बना सकता है। आप अपनी गति और धीरज का इस्तेमाल करने के लिए अपने अंतराल प्रशिक्षण नियमानुसार दौड़ भी शामिल कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
स्नीकर्स और कपड़े चुनना

छवि शीर्षक स्प्रिंट चरण 1
1
दौड़ ट्रैक पर कदम रखने से पहले सही जूते चुनें जब यह स्नीकर्स की बात आती है, तो विकल्प अनंत होते हैं। प्रतियोगी दौड़ में, स्नीकर का सबसे उपयोगी प्रकार "स्पाइक" के रूप में जाना जाता है यह एक नियमित रूप से चलने वाले जूते का नजारा दिखता है, लेकिन एकमात्र पिन, उंगलियों के नीचे, कर्षण प्राप्त करने और गति में वृद्धि करने में मदद करता है इस प्रकार का स्नीकर हल्का है, जो तेजी से चलाने में मदद करता है यदि आप प्रतिस्पर्धात्मक रूप से चलाने का बहाना नहीं करते हैं, तो आप बिना किसी समस्या के अन्य प्रकार के स्नीकर्स का उपयोग कर सकते हैं। यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं:
  • रेसिंग स्पाइक्स के अन्य प्रकार लंबी दूरी की दूरी, आधा दूरी, फील्ड परीक्षण और यहां तक ​​कि क्रॉस-कंट्री रन के लिए स्पाइक्स भी हैं। यदि आपके पास पहले से ही इनमें से एक स्नीकर है, तो आप उन्हें मनोरंजक रन के लिए भी उपयोग कर सकते हैं।
  • प्रशिक्षण या चलने वाले जूते के लिए हल्की टेनिस जूते सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे वायुगतिकीय और कम भारी हैं जो दौड़ प्रदर्शन को सहायता करते हैं।
  • सामान्य चलने वाले जूते इस प्रकार की स्नीकर्स आमतौर पर थोड़ी भारी होती है वे आपके पैरों को चोट नहीं पहुंचेगी, लेकिन वे आपके चलने वाले प्रदर्शन को धीमा कर सकते हैं नियमित चलने वाले जूते एक व्यवहार्य विकल्प हैं यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं
  • छवि शीर्षक स्प्रिंट चरण 2
    2
    कुछ आरामदायक पहनें और जो आंदोलन की सुविधा देता है लचीला कपड़े चुनें जो अच्छे दिखते हैं यदि आप जितना तेज़ी से चलाना चाहते हैं रनिंग पैंट एक अच्छा विकल्प है आप अन्य कपड़ों का चयन भी कर सकते हैं, जब तक कि वे शरीर को सांस लेने दें और आरामदायक हों।
  • विधि 2
    वार्मिंग अप

    छवि शीर्षक स्प्रिंट चरण 3
    1
    गतिशील हिस्सों को करें गतिशील हिस्सों में व्यायाम होते हैं जो मांसपेशियों को ढीले करते हैं, साथ ही हृदय गति में वृद्धि करते हैं। आपने सुना होगा कि व्यायाम से पहले खतरा खतरनाक हो सकता है - ऐसी सलाह केवल स्थैतिक हिस्सों को संदर्भित करती है, जो विस्तारित अवधि के लिए मांसपेशियों को लंबा करने के लिए इस्तेमाल होती है। गतिशील हिस्सों का अभ्यास करके, आप अपने आप को गलती से घायल होने या अपने प्रदर्शन को कम करने के जोखिम को कम कर सकते हैं। गतिशील हिस्सों के कुछ उदाहरण इस प्रकार हैं:
    • कूल्हे के साथ बदल जाता है अपने कूल्हों पर अपने हाथों से खड़े होकर और अपने पैरों को अपने कंधों की चौड़ाई से थोड़ा अधिक चौड़ा करना, अपने कूल्हों की घड़ी की बारी बारी से बारी कुछ पुनरावृत्तियों के बाद, अपने कूल्हों के विपरीत दिशा में घुमाएं
    • पैरों का संतुलन। खड़े हो जाओ, एक दीवार के बगल में या अपने आप को समर्थन करने के लिए घेरे हुए दीवार पर अपने दाहिने हाथ से, कुछ पुनरावृत्तियों में अपने दाहिने पैर को आगे पीछे ले जाना तरफ घुमाओ और अपने बाएं पैर के साथ आंदोलन को दोहराएं
    • आधा बैठना सीधे खड़े रहें, फिर धीरे-धीरे अपने घुटनों को मोड़ लें जब तक कि आपके जांघ फर्श के समानांतर न हो। आप संतुलन बनाए रखने के लिए अपने हाथों को अपने सामने पेश कर सकते हैं। जब जांघ जमीन के समानांतर (वंश के "आधे" में) हैं, तो धीरे-धीरे चढ़ो, अपनी पीठ सीधी रखते हुए।
  • स्प्रिंट चरण 4 नामक चित्र
    2
    चलने से पहले एक कूपर करो कई धावकों को कुछ समय तक व्यायाम करने के बाद इसे चलाने में आसान लगता है लंबी गति के अंत में अधिकतम त्वरण का उपयोग अक्सर आखिरी मिनट की सुविधा के रूप में किया जाता है, इसलिए आपकी मांसपेशियों को पहले से ही काफी गर्म कर रहे हैं, इसलिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि उच्च गति पर रेसिंग का अभ्यास करें।
  • विधि 3
    दौड़ का अभ्यास करना

    छवि शीर्षक स्प्रिंट चरण 5



    1
    एक प्रारंभिक स्थिति चुनें ("तैयार") सामान्य तौर पर, आपको शुरूआत की रेखा के पीछे दौड़ की दौड़ शुरू करनी चाहिए, जमीन पर अपने पैर की उंगलियों के साथ और आपके पैरों को दूसरे के पीछे स्थित होना चाहिए। तीन प्रकार के शुरुआती स्थितियां हैं: कम, मध्यम और लंबी आउटपुट। आपके द्वारा चुनी जाने वाली स्थिति की स्थिति आपके पैरों के बीच की दूरी पर निर्भर करती है, जब आप शुरू करते हैं आदर्श प्रारंभिक स्थिति को निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका उन सभी समयों की कोशिश करना है। पैरों की स्थिति के बावजूद, आपकी बाहों को कंधे-चौड़ा होना चाहिए।
    • कम निकास पर, पीछे की पैर की उंगलियां मोर्चा पैर की एड़ी के लगभग समानांतर होनी चाहिए। पैरों एक-दूसरे के बहुत करीब होंगे
    • बीच के बाहर निकलने पर, पैर के घुटने के पैर के एड़ी के समानांतर होना चाहिए, जिससे पैरों के बीच अधिक स्थान हो।
    • लंबे समय से बाहर निकलने में, आपके पैर का पैर आगे बढ़ाया जाना चाहिए और सामने के पैर की एड़ी से काफी दूर होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक स्प्रिंट चरण 6
    2
    अपना संतुलन खोजें ("बिंदु") शुरू करने से पहले, अपने कूल्हों को थोड़ा बढ़ाएं, विस्फोटक आंदोलन की तैयारी
  • चित्र शीर्षक स्प्रिंट चरण 7
    3
    शुरुआत दें ("आग!") प्रतिस्पर्धात्मक रेसिंग में, आगमन का सबसे अच्छा समय प्राप्त करने के लिए प्रतिक्रिया समय महत्वपूर्ण है। आपका लक्ष्य" बिंदु "स्थिति से तुरंत शुरू होना चाहिए। यह स्टॉपवॉच या मित्र के लिए भी उपयोगी है एक आदेश शुरू करने के लिए चिल्लाओ - यही कारण है कि वे प्रतियोगी दौड़ की शुरुआत में एक शॉट दे।
  • छवि शीर्षक स्प्रिंट चरण 8
    4
    पहले 10 मीटर के दौरान, शरीर को कम करने की कोशिश करें, जमीन के करीब। अपने शरीर को धीरे-धीरे लिफ्ट दें क्योंकि आपके पैरों की गति बढ़ती है। मंजिल पर अपनी आँखें सेट करना और जितनी जल्दी हो सके अपने पैरों को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना एक अच्छा विचार है।
  • स्प्रिंट चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    10 से 20 मीटर के बीच, ट्रंक को एक सीधे स्थिति में ले जाएं। इसे जितना संभव हो धीरे-धीरे करने का प्रयास करें, त्वरण में मदद करता है कि एक सहज आंदोलन का निर्माण।
  • छवि शीर्षक स्प्रिंट चरण 10
    6
    जब आप 30 मीटर से अधिक हैं तो आप पूरी गति से चलेंगे। अपनी गति रखें जब तक आप फिनिश लाइन तक नहीं पहुंच जाते।
  • युक्तियाँ

    • प्रशिक्षण के दौरान पानी पीना 2% निर्जलित व्यक्ति का प्रदर्शन में 10% की गिरावट है
    • याद रखें कि किसी अन्य एथलेटिक गतिविधि की तरह चल रहे कौशल एक अभ्यास है जिसे अभ्यास और विकसित करना चाहिए। अगर आप सुपर फास्ट अधिकार को शुरू से नहीं चला सकते तो निराश मत हो! एक अच्छे भाग के साथ अपनी गतिविधियों का अभ्यास करने पर ध्यान दें और आपकी गति समय के साथ बढ़ जाएगी
    • गहन workouts के बाद स्टेटिक स्ट्रेचिंग सुरक्षित है, जो आपके शरीर को शांत करने में आपकी मदद कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com