IhsAdke.com

रेसिंग के लिए तैयार कैसे करें

क्या रेसिंग का मौसम आ रहा है? क्या आप अपनी टीम के स्टार बनने के लिए तैयार हैं? यह गाइड आपकी सहायता करेगा। सीज़न की शुरुआत से पहले कम से कम पांच हफ्ते पहले आपको पसीने और मज़े के लिए तैयार होना चाहिए - एक आँख की झपकी में, आप टीम के स्टार बनेंगे लेकिन यह सब आप किस प्रकार की दौड़ को प्रशिक्षित करना चाहते हैं पर निर्भर करता है। कई हैं: गति और दूरी - व्यक्तिगत और टीम किसी भी तरह से, आपको सीजन में प्रशिक्षण शुरू करना चाहिए। हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए याद रखें कि रेसिंग अपने और साथ ही आपके टीम के साथी और कोच के लिए एक मजेदार अनुभव होना चाहिए!

चरणों

पटकथा के लिए तैयार चरण 1 के लिए चित्र शीर्षक
1
एक स्वस्थ आहार शुरू करें. यदि आप नहीं जानते कि क्या खाएं, तो एक डॉक्टर या निजी ट्रेनर से परामर्श करें
  • पटकथा के लिए तैयार चरण 2 के लिए चित्र का शीर्षक
    2
    प्रति दिन पांच मील तक चलाएं (अधिक यदि आप क्रॉस-कंट्री ट्रेनिंग हैं)। सुनिश्चित करें कि बढ़ाना चोट से बचने के लिए दौड़ से पहले और बाद में अच्छी तरह से। दूसरे शब्दों में, गर्म-अप और आराम से ध्यान दें। वे समान रूप से महत्वपूर्ण हैं!
    • यह सलाह मुख्य रूप से युवाओं पर आधारित है इसलिए यदि आप बूढ़े हैं या विकलांग हैं और एक टीम का हिस्सा हैं (सौभाग्य से, इस तरह से अधिक चिकित्सक हैं), तो आपको इस विकी में कुछ सुझाव दूरी और लक्ष्यों को कम करना होगा। युवा लोगों, बुजुर्गों और विकलांग लोगों के मामले में, अनुवर्ती अनुवर्ती जानकारियों और डॉक्टर से परामर्श लेने की सिफारिश की जाती है। यह प्रक्रिया अनिवार्य है क्योंकि यह लाभ को अधिकतम करता है और हर एक की क्षमताओं के साथ गठित उद्देश्यों को रखता है। यदि आप अक्षम हैं या 40 से अधिक हैं, तो इस लेख में तराजू की समीक्षा करें और धीमा हो जाएं अंततः, पांच मील प्रतिदिन एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य है, निश्चित रूप से उन लोगों के लिए प्राप्त करने योग्य है जो स्वास्थ्य की जरुरतों को पूरा करते हैं। ये मुख्य रूप से वे हैं जो अपने 20 में हैं हर किसी के लिए, कृपया इसे आसान ले लो
    • दिन पर दौड़ की तैयारी अभ्यास से शुरु करें 1. मानक छड़ी में 200 से अधिक गज या एक पूर्ण गोद न बनाएं। यह कई दिनों के लिए करें और फिर कुछ और दिनों के लिए 400 मीटर तक बढ़ोतरी करें। वैसे, एक पंक्ति में "कभी नहीं" सात दिनों तक चलता है-वैकल्पिक दिनों के बाकी, इसलिए आपकी मांसपेशियों को ठीक हो जाएगा। महीने के अंत तक आप एक मील और एक आधा करने में सक्षम होंगे। इसलिए हर दो से चार सप्ताह में एक किलोमीटर जोड़ना संभव है। इस तरह, 3 महीने के भीतर, आप प्रति दिन पांच मील चलेंगे।
  • चित्र शीर्षक के लिए तैयार करें चरण 3 के लिए तैयार करें
    3
    चलाने से पहले, गर्म हो जाओ एक गर्म अप और अभ्यास pikes लो दौड़ से पहले दौड़ में भी अच्छा होता है यदि पांच मील चल रहा है तो बहुत मुश्किल है, फिर धीरे-धीरे हर हफ्ते लाभ बढ़ाएं उदाहरण के लिए: एक सप्ताह में, हर दिन मील और डेढ़ भागो। दो हफ्ते में, हर दिन 2.5 किलोमीटर दौड़ें। सप्ताह के तीन में, हर दिन 3 मील की दूरी पर करो सप्ताह के चार में, हर दिन 4 मील चलाएं पहले से पांचवें सप्ताह में, पांच मील प्रतिदिन चलें। वास्तव में पाँच हफ्तों में हर हफ्ते पाँच मील की दूरी पर चलने की तुलना में धीरे-धीरे बेहतर मायने में वृद्धि करना बेहतर होता है क्योंकि आप धीरे-धीरे धीरज और मांसपेशियों की क्षमता में वृद्धि करते हैं।
  • चित्र शीर्षक के लिए तैयार करें चरण 4 के लिए तैयार करें
    4
    ध्यान दें: यदि आप रहते हैं और चलने में सांस लेते हैं, तो यह टिप बहुत उपयोगी होगा कुछ दिनों में, [स्प्रिंट एक सौ गज की दूरी पर और समय को चिह्नित करें। फिर दो-सौ मीटर का स्प्रिंट लें और समय सेट करें। फिर चार सौ गज की दूरी पर जाएं और समय पर निशान लगाएं। कभी-कभी पांच हफ्तों के दौरान आपका समय बेहतर या खराब हो जाता है यदि यह खराब हो जाता है, तो अधिक अभ्यास करें या सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को चोट पहुंचाई रहे हैं। अगर यह बेहतर हो जाता है, तो यह ठीक है क्योंकि यह अच्छी तरह से चल रहा है।
  • पटकथा के लिए ट्रैक चरण 5 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    5
    यदि आप बाधाओं का अभ्यास करते हैं, तो बाधाओं के साथ अभ्यास करें
  • चित्र शीर्षक के लिए तैयार करें चरण 6 के लिए तैयार करें
    6
    याद रखें: यदि आप प्रशिक्षण डाइविंग प्रशिक्षण या ट्रिपल जंप, हर दिन कूद दौड़ अभ्यास उचित कूद बोर्ड का उपयोग करें



  • पिक 7 के लिए ट्रैक तैयार करें
    7
    ऊंची छलांग के लिए उचित उपकरण के बिना अभ्यास नहीं करते। Pitchers भी उचित उपकरण की जरूरत है बस दौड़ के मौसम की शुरुआत के लिए रुको और आकार में मिलता है। ताकत बढ़ाने के लिए वजन भी बढ़ाएं (उच्च कूद)।
  • पटकथा के लिए चरण 8 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    8
    यदि आपका विशेष "दूरी" है, तो 800 मीटर (400 मीटर ट्रैक पर दो गोद) या 1600 मीटर (400 मीटर ट्रैक पर चार बार) काम करें। दूसरी ओर, यदि आप कम दूरी या रिले में बेहतर हो, तो एक टीम के सदस्य और एक डिजिटल टाइमर के साथ गति के छोटे शॉट्स का अभ्यास करें। यहां तक ​​कि एक दूसरे के दसवां अंश वास्तविक दौड़ में फर्क पड़ता है।
  • पटकथा के लिए तैयार चरण 9 की तस्वीर
    9
    सभी प्रशिक्षण सत्रों के लिए एक डायरी और नोट्स रखें बॉडीबिल्डिंग गतिविधियों और व्यायाम दिनचर्या लिखिए यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि क्या आप बेहतर हो रहे हैं, और किस दर पर यह आपको यथार्थवादी लक्ष्यों को स्थापित करने में मदद करेगा। यदि आप वास्तव में इसके बारे में गंभीर हैं, तो भोजन और सोने की योजना के लिए डायरी का उपयोग करें। केवल आप अपने स्तर और रेसिंग में भाग लेने के लिए अपने वास्तविक इरादों को जानते हैं। हमेशा पूर्णतावादी होने के बिना उत्कृष्टता की तलाश करें इसे एक मनोरंजन बनाओ ... आप, आपके परिवार और आपके साथियों के लिए अच्छी यादें बनाएं खेल की भावना कुछ ऐसा होगा जो आपको एक दिन के लिए वापस देखकर खुशी से भर जाएगा!
  • पटकथा 10 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    10
    कई लोगों के लिए, एक मैराथन चलाने या ट्रायथलॉन में भाग लेने का लक्ष्य है दान करने के लिए मैराथोन दान करने वाले फंड बहुत लोकप्रिय हो गए हैं लोग कितने दूर जाते हैं, इसके अनुसार लोगों को प्रायोजन प्राप्त होता है, और ये धन दान करने के लिए भेज दिए जाते हैं। एक बहुत ही अच्छे लक्ष्य!
  • चित्र शीर्षक के लिए तैयार करें चरण 11 के लिए तैयार करें
    11
    बधाई! जल्द ही आप दौड़ के लिए तैयार हो जाएगा!
  • युक्तियाँ

    • बहुत पानी पीना.
    • उचित स्नीकर्स पहनना सुनिश्चित करें, न कि सबसे सुंदर लोग
    • वार्मिंग के दौरान धीमे गति को बनाए रखना सुनिश्चित करें यह सहनशक्ति में मदद करता है
    • अपना पैस का पालन करें - आप जिस धावक को बनना चाहते हैं, उसे अभ्यास और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप एक धावक हैं, तो वैकल्पिक दिनों (200 मीटर और 400 मीटर) पर लंबी दूरी का अभ्यास करें।
    • और जीतने की चिंता मत करो। सफलता, यात्रा पर है, आगमन पर नहीं दूसरे शब्दों में, जीतने का वास्तव में अर्थ "अपने आप को" जीतना है। यह दुर्गम बाधाओं को दूर करने और अन्य ऊंचाइयों और ताकत और धीरज के अन्य स्तरों को प्रोत्साहित करना है। यह है कि आप अपनी सीमाओं से भी अधिक हो गए हैं - आप सबसे अच्छा हो सकते हैं!
    • दौड़ से पहले कुछ भी न खाओ
    • अपने रन की दूरी को मापने के लिए, यदि आप आस-पड़ोस के आसपास का पता लगाते हैं, तो एक पेडीमीटर का उपयोग करें। यह इकाई दूरी की गणना करता है
    • यदि आपके पास है शिन splints, बर्फ लागू करें यदि दर्द बनी रहती है, तो डॉक्टर से पूछें कि इन दर्द से बचने के लिए और / या निकालने के लिए क्या करना है निराशा न करें - वे बहुत आम हैं, खासकर जब आप चलना शुरू करते हैं
    • कोच और कोचों के लिए देखो जिन लोगों ने एक ही रास्ता पार किया है, वे अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए सफलता का एक शॉर्टकट हो सकते हैं, चाहे वे वजन कम करें, स्वास्थ्य प्राप्त करें, या एक पुरस्कार जीतें। प्रेरक वक्ताओं आपको बाधाओं या रुकावटों को तोड़ने में मदद कर सकते हैं ताकि आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्राप्त कर सकें।
    • न्यूरो-भाषाई प्रोग्रामिंग के कुछ फार्म जानें यह आपको सिखाता है कि अपने लक्ष्यों को कैसे चित्रित करें और श्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त करें।
    • आरामदायक जूते चुनें - जूते न चलें
    • एक पूर्ण शारीरिक परीक्षा लें एक डॉक्टर या स्वास्थ्य क्लिनिक की तलाश करें
    • परिवार और दोस्तों से आपको प्रोत्साहित करने और समर्थन करने के लिए कहें - विशेष रूप से दौड़ की घटनाओं पर। एक तरह से, आप इस सब में एक साथ हो। उन्होंने कई प्रथाओं और परीक्षणों और आप के साथ क्लेशों के माध्यम से समय बिताया है जैसा कि आप एक विजेता हैं, इसलिए वे हैं, और उनके समर्थन के लिए मान्यता प्राप्त करने की आवश्यकता है!
    • सप्ताहांत पर, मालिश की मांसपेशियों का इलाज करने और उपचार प्रक्रिया में सहायता करने में बहुत मदद मिलती है स्पा का चयन करें और अपने आप को शरीर की मालिश के एक लंबे सत्र को पुरस्कृत करने का मौका दें! आप इन सभी दिनों में काम करने के बाद इसके लायक हैं। अपने आप को छोटा सा पुरस्कार देते हुए लक्ष्य सेटिंग का एक अभिन्न अंग है। प्रगति को पहचानने के लिए वे आपको प्रगति देखने में और इससे भी ज्यादा मदद करते हैं वे आपको "हिचकिचाहट" से बचने में मदद करते हैं
    • यदि आवश्यक हो, तो अपने पैरों को उचित insoles खरीदें
    • हमेशा याद रखना कि अंत में महत्वपूर्ण बात यह नहीं है कि आपने क्या विजय प्राप्त की है, लेकिन आप इस प्रक्रिया में बन गए हैं।
    • वीडियो बहुत मदद करते हैं - दौड़ घटनाओं के वीडियो के लिए यूट्यूब पर खोज देखो और सीखो!

    चेतावनी

    • अपने आप को अधिभार न करें! यह सामान्य है, क्योंकि लोग मध्ययुगीन पहुंचते हैं, "पुराने दिनों" को याद करते हैं और यह सोचने के लिए कि वे अभी भी उसी कठोर व्यायाम दिनचर्या का समर्थन करते हैं, जिसमें वे पहले से आदी थे। जागरूक रहें, क्योंकि यह सबसे अधिक ऐंठन और गले की मांसपेशियों में सबसे अच्छा होता है, और स्नायुबंधन और रंध्र में संभावित समस्याएं होती हैं, जो महीनों तक चंगा कर सकती हैं। यह मजेदार नहीं है! सबसे बुरी बात यह है कि थकान से होने वाली थकान, जो अभ्यास में अतिरंजना लाती है, ऊर्जा, जीवन शक्ति और वजन घटाने की बजाय महसूस करने से अधिक उत्साह निराश करता है! ये और अन्य लाभ जो कि दौड़ के अभ्यास को जीतने की आवश्यकता होती है। आप इन लाभों को एक ही बार में एक बार में नहीं प्राप्त कर सकते हैं - इसलिए यह आसान नहीं है। इसे एक खुशी बनाने के लिए याद रखें, दायित्व नहीं। संतुलन खोजना महत्वपूर्ण है!
    • कुछ लोगों में स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं जो उन्हें चलाने में असमर्थ होती हैं प्रारंभ करने से पहले, चिकित्सा परीक्षण प्राप्त करें

    आवश्यक सामग्री

    • पैडीमीटर (वैकल्पिक)
    • आरामदायक स्नीकर्स महंगे होने की जरूरत नहीं है
    • ठंडे दिनों के लिए एंटीफार्सिपेंट या स्पैन्डेक्स कपड़े लंबी आस्तीन शर्ट
    • हुड विंडब्रेकर जैकेट (यदि बारिश होती है)
    • पानी की बोतल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com