IhsAdke.com

कैसे सही चलने के जूते चुनने के लिए

रनिंग जूतों के चलने पर आप कितना सहज महसूस करते हैं, स्थानीय रेस ट्रैक पर, फ़ॉरेस्ट के बीच के निशान पर या मैराथन में प्रतिस्पर्धा में कितना सहज महसूस करते हैं। स्नीकर्स की सही जोड़ी दुर्घटनाओं और चोटों को रोकने में भी मदद कर सकती है, जबकि गलत स्नीकर्स वास्तव में आपको चोट लगने की संभावना में वृद्धि कर सकते हैं। नतीजतन, चलने वाले जूते की सही जोड़ी खरीदना एक महत्वपूर्ण निर्णय है, खासकर समर्पित धावक के लिए। तो आप के लिए सर्वश्रेष्ठ स्नीकर्स कैसे खरीदने के बारे में कुछ उपयोगी सलाह प्राप्त करने के लिए चरण 1 के साथ शुरू करें

चरणों

भाग 1
रणनीतिक खरीदना

चलने वाले जूते चरण 1 खरीदें खरीदें
1
विशेष रेसिंग स्टोर्स पर दुकान जब चलने वाले जूते की एक नई जोड़ी खरीदते हैं, तो एक बड़े डिपार्टमेंट स्टोर पर जाने के बजाय, एक छोटे विशेषता स्टोर पर जाना बेहतर होता है। सामान्य तौर पर, विशेषज्ञ स्टोरों के कर्मचारी बेहतर जानकारी देंगे और उनके पास प्रत्येक ग्राहक के साथ बिताने का अधिक समय होगा।
  • आपके लिए सही जूता शैली निर्धारित करने के लिए एक अच्छा विक्रेता आपको अपनी चल शैली के बारे में कई प्रश्न पूछताछ करेगा वे पूछेंगे कि आप एक हफ्ते में कितने मील चलाते हैं यदि आप सड़क पर या किसी ट्रैक पर चलते हैं और दौड़ या मैराथन के लिए प्रशिक्षण चाहते हैं
  • विक्रेता आपके द्वारा चलाए गए `कैसे` को निर्धारित करने के लिए विभिन्न परीक्षण भी कर सकता है। वह देख सकता है कि क्या आप अंदर कदम रखते हैं या बाहर निकलते हैं, जब आपके पैर जमीन पर गिरते हैं, तो आप ट्रेडमिल पर चलने के लिए कह रहे हैं। वे अपने पैरों के स्तनों को यह भी देख सकते हैं कि क्या उनके पास एक सामान्य, ऊर्ध्वाधर या सगिंग कट्टर है।
  • ये कारक यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि किस प्रकार के चलने वाले जूते आपके लिए सर्वश्रेष्ठ हैं
  • चलने वाले जूते चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने वर्तमान चलने वाले जूते और उसके साथ उपयोग करने वाले किसी भी मौके या गौण लें। जब आप स्नीकर्स की एक नई जोड़ी खरीदने जा रहे हैं, तो आप जो स्नीकर्स, मोज़े या सहायक उपकरण जो वर्तमान में पहनते हैं उन्हें लेना महत्वपूर्ण है वे विक्रेता को उनकी जरूरतों को पहचानने में मदद करेंगे और एक स्नीकर का चयन करेंगे जो उससे मेल खाएंगे।
    • विक्रेता अपने चलने की शैली की पुष्टि करने के लिए उनके पुराने जूते पहनने के प्रकारों की जांच कर सकता है उदाहरण के लिए, यदि पहनने वाले प्रकार मुख्य रूप से स्नीकर के अंदर के किनारे पर केंद्रित होते हैं, तो यह इंगित करता है कि आप चलते समय में कदम रखते हैं जो लोग इस तरह से कदम रखते हैं, वे आमतौर पर स्नीकर्स की ज़रूरत होती हैं जो स्थिरता देते हैं या उनके आंदोलनों को नियंत्रित करते हैं।
    • नए जूते बनाने की कोशिश करते समय मोज़ों को पहनने के लिए कस्टम और अन्य सामानों को पहनना महत्वपूर्ण है, अन्यथा आप स्नीकर्स की एक जोड़ी खरीदने के जोखिम को चलाते हैं जो स्टोर में फिट दिखते हैं लेकिन यह एक बुरा विकल्प होने की भावना को देते हैं तो इस्तेमाल किया।
    • जॉगिंग जूते खरीदने पर आपको अपने सामान्य चलने वाले कपड़े भी पहनना चाहिए। जब आप अपने जूते का परीक्षण करने के लिए समय आते हैं, तो आपको ट्रेडमिल पर चलने में सहज महसूस करना चाहिए या स्टोर के चारों ओर टहल करना चाहिए। जब आप एक सूट या सैंडल और चप्पल पहन रहे हों तो जूते चलाने के लिए शॉपिंग पर जाएं।
  • चलने वाले जूते चरण 3 खरीदें खरीदें
    3
    दिन के अंत में खरीदें। कई लोग सुबह चलने वाले जूते खरीदने की गलती करते हैं, इस तथ्य को देखते हुए कि उनके पैर पूरे दिन बढ़ते हैं।
    • इस सूजन का एक परिणाम के रूप में, सुबह में कार्य करता है एक स्नीकर रात में आरामदायक नहीं हो सकता है। चार बजे के बाद अपनी खरीदारी की योजना बनाएं, क्योंकि इस समय के बाद आपके पैरों में बहुत ज्यादा फूल नहीं आएगी।
    • यह महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके पैरों के रूप में आप चलाते हैं। आपको स्नीकर्स खरीदने की ज़रूरत है, जो आपके पैरों के फैले हुए होने पर सहज होते हैं।
  • चलने वाले जूते चरण 4 खरीदें चित्र शीर्षक
    4
    अपने पैरों को मापें एक और आम गलती लोग यह करते हैं कि वे अपने पैरों के आकार को जानते हैं। हालांकि, किसी व्यक्ति के पैर की लंबाई और चौड़ाई समय के साथ बदल जाती है (गर्भावस्था और गिरने वाले मेहराब जैसे कारकों के कारण) इसलिए, हर बार जब आप एक नई जोड़ी के जूते खरीदने के लिए जाते हैं, तो आपको अपने पैरों को मापना चाहिए।
    • सामान्य तौर पर, आपके चलने वाले जूते आकस्मिक जूते से बड़ा आकार और आकार के बीच होना चाहिए। यह चलते समय आपके पैरों को अधिक स्थान देगा
    • इसके अलावा, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि विभिन्न डिजाइनों और सामग्रियों के उपयोग के कारण अलग-अलग ब्रांडों में आकार बदलना अलग हो सकता है। तो यहां तक ​​कि अगर आप नाइके के जूतों में एक आकार 37 हैं, तो आप रिबॉक में 38 हो सकते हैं।
    • स्नीकर्स के साथ चलना बहुत छोटा है जो फफोले और काला नाखून पैदा कर सकते हैं, जो मजेदार नहीं है। तो एक खरीदने के बारे में बहुत चिंता मत करो आपके सटीक आकार, बस एक स्नीकर खरीद लेंगे जो फिट होगा!
  • चलने वाले जूते चरण 5 खरीदें चित्र शीर्षक
    5
    थोड़ा पैसा खर्च करने के लिए तैयार रहें इसमें कोई नियम नहीं है जब आपको स्नीकर्स की एक जोड़ी पर कितना खर्च करना चाहिए, लेकिन सामान्य तौर पर आपको 150.00 से 260.00 रिएस के बीच कुछ का भुगतान करने की अपेक्षा करनी चाहिए।
    • चलने के जूते एक निवेश हैं - सही जोड़ी चोटों और दुर्घटनाओं से बचने में आपको आराम से चलाने में मदद करेगी जूते की एक अच्छी जोड़ी खरीदना अब आप मेडिकल बिल या भौतिक चिकित्सा सत्रों पर पैसा बचा सकते हैं।
    • सस्ते जूते की एक जोड़ी खरीदने के लिए प्रलोभन न करें, क्योंकि आप उन्हें प्रोमोशन सेक्टर में मिला। इसी तरह, आपको ब्रांडेड नए फैशन जूतों की जोड़ी पर अधिक खर्च नहीं करना चाहिए, जो चाल के लिए नवीनतम तकनीक का दावा करते हैं। यह संभावना नहीं है कि इनमें से कोई भी विकल्प आदर्श है।
  • भाग 2
    सही फिट हो रही है

    चलने वाले जूते चरण 6 खरीदें शीर्षक से चित्र
    1
    देखें कि आपकी उंगलियों में पर्याप्त जगह है या नहीं। सुनिश्चित करना कि आपके पैर की उंगलियों में पर्याप्त जगह है जो नई जोड़ी के जूते की खोज में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है।
    • पैर की उंगलियों को स्नीकर के अंदर से अलग-अलग ओर से स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहिए। सामान्य रूप से खड़े होने पर, आपके छोटे पैर की अंगुली धूप में सुख के किनारे पर आराम नहीं करनी चाहिए
    • सबसे लंबे समय तक उंगली और स्नीकर के शीर्ष के बीच अंतरिक्ष में एक अंगूठे के बारे में विस्तृत होना चाहिए। विक्रेता या अपने दोस्त से यह उपाय करने के लिए पूछें जब तक आप अपनी रीढ़ की हड्डी के साथ खड़े हों
    • देखें कि स्नीकर के ऊपर आपकी उंगलियों को निचोड़ नहीं है या नहीं। आप अपनी उंगलियों को ऊपर और नीचे ले जाने में सक्षम होना चाहिए, जैसे कि आप पियानो बज रहे थे!
  • चलने वाले जूते चरण 7 खरीदें चित्र शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि एड़ी जगह में आराम से आती है यदि आपके चलने वाले जूते की एड़ी बहुत तंग या बहुत ढीली है, यह चलते समय जलन पैदा कर सकता है।
    • सही चलने वाला जूता अपनी एड़ी के आसपास आराम से फिट होगा, लेकिन यह बहुत तंग नहीं होगा। जब स्नीकर्स अंत से बंधा हुआ हैं (लेकिन समाप्त करने के लिए टाई के बिना), तो आप बिना किसी कठिनाई के जूते के जूते ले जा सकते हैं।
    • एड़ी के चारों ओर एक छोटे से आंदोलन स्वीकार्य है, लेकिन यदि आपके कोई संदेह है, तो अपने वृत्ति पर भरोसा करें। ध्यान रखें कि जब आप अपने पहले भाग में जाते हैं तो स्टोर में स्नीकर्स की कोशिश करते समय हो सकता है कि आपके पास छोटी-छोटी समस्याएं हो जाएंगी।
  • चलने वाले जूते चरण 8 खरीदें चित्र शीर्षक
    3



    देखो कि स्नीकर के ऊपर आरामदायक है, लेकिन तंग नहीं है। यह हिस्सा आपके पांग के आसपास दृढ़ता से होना चाहिए, लेकिन इसे बिल्कुल भी असुविधाजनक या तंग नहीं होना चाहिए।
    • यदि आप किसी भी तरह का दबाव महसूस करते हैं या अपने पैरों के आसपास कस कर रहे हैं, तो स्नीकर शायद बहुत छोटा है और आपको बड़े आकार की कोशिश करनी चाहिए।
    • यदि शोर के नीचे क्षेत्र में दबाव या दर्द केंद्रित है, तो आप अगले जोड़ी की कोशिश करने से पहले उन्हें एक अलग तरीके से रख सकते हैं।
  • चलने वाले जूते चरण 9 खरीदें चित्र शीर्षक
    4
    स्नीकर्स के झुकने के बिंदु खोजें स्नीकर्स का झुकाव बिंदु वह बिंदु है जहां वे आंदोलन के दौरान झुकाते हैं। इष्टतम आराम के लिए, जूता का झुकाव बिंदु पैर के बल के बिंदु से मेल खाना चाहिए।
    • आप स्नीकर्स के झुकाव बिंदु को एड़ी द्वारा पकड़कर और मंजिल पर स्नीकर के पैर को दबाकर देख सकते हैं। जिस बिंदु पर टेनिस परतों और creases करता है (यदि यह झुकता है) झुकाव का मतलब है।
    • यह कदम महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर स्नीकर्स का झुकने वाला बिंदु आपके पैर से नहीं जुड़ा होता है, तो यह कट्टर दर्द या तल का फासीसीइटिस (एड़ी दर्द) जैसी समस्या पैदा कर सकता है। https://runnersworld.com/running-shoes/how-buy-right-running-shoes
  • स्पीड रनिंग शूज़ स्टेप 10 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने धनुष के लिए सही स्नीकर्स चुनें धनुष और समोच्च के प्रकार को जानने के लिए आपको एक चलने वाले जूता में प्रारूप के आधार और समर्थन का स्तर निर्धारित करने में मदद मिलेगी।
    • फ्लैट धनुष वाले लोगों को अधिक स्थिर और सहायक स्नीकर्स की आवश्यकता होती है हालांकि, आपको समर्थन में इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए। धनुष को एक भावना देना चाहिए, जितना संभव हो उतना प्राकृतिक। यदि आप अपने धनुष में तंग महसूस करते हैं जब आप टेनिस की कोशिश करते हैं, तो वे आपको अतिरंजित समर्थन दे सकते हैं।
    • उच्च पैर की धनुष वाले धनुष वाले लोगों को एक स्नीकर की आवश्यकता हो सकती है, जो उनके पैर की प्राकृतिक समोच्चता से मेल खाते हैं।
  • भाग 3
    क्या जानने से बचने के लिए

    चलने वाले जूते चरण 11 खरीदें चित्र शीर्षक
    1
    ट्रेंडी स्नीकर्स खरीदने से बचें आपको स्नीकर्स की एक जोड़ी नहीं खरीदनी चाहिए क्योंकि वे बहुत ही रंगीन, चमकदार उपस्थिति या प्रकाश एक पंख के रूप में हैं।
    • फुटवियर निर्माताओं इन सुविधाओं का उपयोग उपभोक्ताओं को हेरफेर करने के लिए करते हैं कि वे वास्तव में यह विचार किए बिना आवेग की खरीदारी करें कि टेनिस उनकी आवश्यकताओं के लिए सही विकल्प है या नहीं।
    • लंबे समय में, स्टाइलिश और प्यारा स्नीकर्स की एक जोड़ी के बजाय जो आपके पैरों को नुकसान पहुंचाते हैं, उपयोग के पहले हफ्ते के बाद सरल स्नीकर्स खरीदने के लिए बेहतर है, जो दस्ताने के रूप में सेवा करते हैं और आपकी ज़रूरत का समर्थन करते हैं।
      चलने वाले जूते चरण 12 खरीदें चित्र शीर्षक
  • 2
    झूठे वादों से बचें आपको "स्पीकर" के साथ स्नीकर खरीदने से बचना चाहिए जो आपको तेज़, तेज या बेहतर चलाने में मदद करेगा।
    • कई स्नीकर्स सुविधाओं को विज्ञापित करेंगे जैसे कि cushioning या जो आपको अपना वजन कम करने में मदद करते हैं या चोट का इलाज भी करते हैं हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि इन स्नीकर्स और फ्रिल्स के बिना सबसे बुनियादी मॉडल के बीच कोई महत्वपूर्ण अंतर नहीं है।
    • यहां तक ​​कि उन कम से कम जूते वाले स्नीकर्स जिन्हें एक नंगे पांव चलाने की नकल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो हाल के वर्षों में इतने लोकप्रिय हो गए हैं, वैज्ञानिक ने एक रनर चोट के जोखिम को कम नहीं किया है।
  • चलने वाले जूते चरण 13 खरीदें चित्र शीर्षक
    3
    इससे पहले कि आप उन्हें खरीदने से पहले स्नीकर्स को बाहर करने की कोशिश न करें। औसतन, किसी नए जोड़ी के जूते चुनने के लिए एक ग्राहक 10 से 15 सेकंड लेता है। हालांकि, अत्यधिक सिफारिश की जाती है कि आप निर्णय लेने से कम से कम कुछ मिनट पहले अपने नए स्नीकर्स का परीक्षण करें।
    • दोनों पैरों पर स्नीकर्स आज़माएं और कुछ पैदल चलने और अलग-अलग चालें बनाएं। अगर संभव हो तो, दुकान के सामने चलें या स्टोर के चारों ओर चले जाएं ताकि आप उन्हें पहनते समय कैसा महसूस कर सकें (यह वही है जो आप खरीद रहे हैं)।
    • जब आप स्नीकर्स के जोड़े की संख्या की बात करते हैं, तो आपको भीड़ से बचने चाहिए। एक अच्छी बिक्री सहायक आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप चलने वाले जूते की एक श्रृंखला का चयन करने में सक्षम होगा, जल्दबाजी के बिना उनमें से प्रत्येक का प्रयास करें और जिन्हें आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं उन्हें चुनें
  • चलने वाले जूते चरण 14 खरीदें चित्र शीर्षक
    4
    छूट के लिए पूछने के लिए मत भूलना चलने वाले जूते में विशेषज्ञता वाले कई स्टोर स्थानीय रेसिंग क्लब या लंबी पैदल यात्रा के लिए सौदों और डिस्काउंट ऑफर करते हैं, इसलिए भुगतान करने से पहले पूछना सुनिश्चित करें!
    • जब आप एक समय में एक से अधिक जोड़ी के जूते खरीदते हैं तो ये प्रस्ताव 10% की तरह कुछ या बहुत कम हो सकते हैं (जो खेल में भाग लेने वाले धावकों के लिए सामान्य है)।
    • कुछ दुकानों के लिए आपको छूट देने से पहले आपको सदस्य बनने की आवश्यकता हो सकती है, जिसके लिए छोटे सदस्यता शुल्क की आवश्यकता होगी। हालांकि, यदि आप सेवा से संतुष्ट हैं और आपको जो स्नीकर्स पसंद हैं, तो यह निश्चित रूप से इसके लायक हो सकता है।
  • चलने वाले जूते चरण 15 खरीदें खरीदें
    5
    इससे पहले कि आप अपनी अगली जोड़ी खरीद लें, उससे पहले इंतजार न करें। ध्यान रखें कि यहां तक ​​कि अच्छा चलने वाले जूते केवल तब तक तैयार किए जाते हैं जब तक आप लगभग 643 से 804 किलोमीटर तक नहीं चलाते।
    • नतीजतन, आपके स्नीकर्स को लगभग हर छह महीने (औसतन) की जगह लेनी होगी। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे अभी भी हैं वे लगते हैं अच्छा, यदि एकमात्र पहना जाता है तो आपको चोट पहुंचाने का अधिक जोखिम होगा।
    • हर बार जब आप एक नई जोड़ी के जूते खरीदते हैं, तो यह दिनांक नीचे लिखें, यह आपको एक नया जोड़ी खरीदने का ट्रैक रखने में मदद करेगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने स्नीकर्स चुनने में मदद के लिए किसी दुकान के मालिक से पूछें क्योंकि वे विशेषज्ञ हैं और आम तौर पर वे इसके बारे में आपको ज्यादा जानते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com