IhsAdke.com

कैसे एक झूठी नाइके टेनिस जूते का पता लगाने के लिए

नाइके के जूते बेहद लोकप्रिय आइटम हैं, जो नकली प्रतीत होता है ताकि समान समान लेकिन बहुत कम गुणवत्ता के मॉडल बनाए जाएं, मूल लोगों के मुकाबले उन्हें केवल थोड़ी कम कीमत के लिए पुन: पेश किया जाए। सावधान नहीं होने से, कोई भी नकली नाइके के जूते खरीदने और लगभग एक वैध एक की कीमत चुकाने को समाप्त कर सकता है। सौभाग्य से, इस प्रकार की भ्रामक खरीदारी से बचने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
नाइके के जूते ऑनलाइन ख़रीदना

चित्र शीर्षक स्पॉट नकली निकस चरण 1
1
इंटरनेट पर नाइके जूता विक्रेताओं के बारे में क्या कहा गया है इसकी समीक्षा करें वेबसाइटों के माध्यम से नाइके के स्नीकर्स खरीदने के दौरान सावधान रहें, क्योंकि उत्पाद का विश्लेषण करने का कोई तरीका नहीं है - न केवल एक चुपके वाला नकली स्नीकर भेज दिया जा सकता है, लेकिन खरीदार ऐसे कुछ भी प्राप्त कर सकते हैं जो उसने आदेश नहीं दिया था, पैसे बर्बाद कर रहा था। इसलिए, ऐसा होने से रोकने के लिए निम्नलिखित कदम उठाना महत्वपूर्ण है:
  • खरीदने से पहले विक्रेता की रेटिंग और रेटिंग पढ़ें। जब अन्य खरीदारों द्वारा की गई समीक्षाओं और नोट्स नकारात्मक हैं, तो यह स्पष्ट है कि विक्रेता विश्वसनीय नहीं है हालांकि, वेबसाइटों से सावधान रहें जो केवल सकारात्मक नोट प्रदान करते हैं और प्रतिकूल टिप्पणियां छोड़ देते हैं। विक्रय के नाम पर विक्रेता के नाम की प्रतिलिपि बनाने के लिए विक्रय स्थल से जुड़ा नहीं है, बल्कि इंटरनेट पर अपनी प्रतिष्ठा को बेहतर तरीके से जांचने के लिए, न केवल अपने स्वयं के पते पर।
  • सुनिश्चित करें कि आप धोखाधड़ी की रक्षा कर रहे हैं। कुछ साइट उपभोक्ता को रिटर्न पॉलिसी के माध्यम से सुरक्षित करती है, भले ही विक्रेता इसके साथ जुड़ा न हो। पैसे वापस लेने का मौका, अगर आपको नकली नाइके जोड़ी मिलती है तो बेहतर होगा।
  • चित्र शीर्षक स्पॉट नकली निकस चरण 2
    2
    विक्रेताओं से बचें, जो स्टोर के जूते में टेनिस जूते लगाने के बजाय, जूता की एक "सामान्य" छवि छोड़ दें। स्टॉक में ली गई तस्वीर न केवल सौंदर्यवादी और आकर्षक होती है बल्कि यह भी सुनिश्चित करती है कि विक्रेता उत्पाद का मालिक है और वह इंटरनेट पर पाए जाने वाले फोटो को रखकर खरीदार को बेवकूफ बनाने की कोशिश नहीं कर रहा है, यह दिखाने के लिए कि वह जूते का मालिक है इसके अलावा, यह दिखाने का एक तरीका है कि यह नकली नहीं है और यह अच्छी स्थिति में है।
    • विक्रेता के संपर्क में रहने का प्रयास करें और उसे स्नीकर्स की जोड़ी के एक और तस्वीर लेने के लिए कहें जो मॉडल की प्रामाणिकता साबित करता है या इस तिथि पर फोटो लिया गया था। उदाहरण के लिए, वह अगले दिन अखबार के साथ चित्र कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्पॉट नकली निकस चरण 3
    3
    "वैकल्पिक" आइटम, "प्रतिकृतियां", "नमूनों", "वेरिएंट" या "समान" नाइके के जूते से बचें। नाइके नमूना मॉडल केवल निम्नलिखित आकारों में उपलब्ध हैं: पुरुषों के लिए 9, 10 और 11 (संयुक्त राज्य अमेरिका-ब्राजील संख्या, 41, 42 और 43 क्रमशः), महिलाओं के लिए 7 (ब्राज़ील में 35) और 3, बच्चों के लिए 5 (ब्राज़ील में 33) इसके अलावा, Nike जूते "कस्टम", "वेरिएंट" या "प्रतिकृति" कर रहे हैं।
    • सभी उत्पाद देखें जो विक्रेता का मालिक है किसी कारण से, नकली आकार 9 (41 ब्राजील में 41) या 13 (ब्राजील में 46) और बड़ा नहीं बेचते हैं, केवल उन संख्याओं में से हैं
    • पुरानी नाइके के जूतों का अब उत्पादन नहीं किया जा सकता है जो बड़ी मात्रा में उपलब्ध नहीं होंगे। एक रेट्रो मॉडल के 200 जोड़े के साथ एक साइट खोजते समय, यह नकली होने की बहुत संभावना है।
  • चित्र शीर्षक स्पॉट नकली निकेस चरण 4
    4
    उन जूते से बचें जो सामान्य कीमत से कहीं ज्यादा हैं या तो यह बहुत पहना या नकली है।
    • आम तौर पर, एक नाइके स्नीकर जो आधा "सामान्य" कीमत के लिए उपलब्ध है, यह एक संकेत है कि यह प्रामाणिक नहीं है। हालांकि, एक अच्छी छूट हो सकती है, खासकर यदि ऐसा मॉडल सीमित या रेट्रो संस्करण का हिस्सा है।
    • विक्रेता एक उच्च कीमत पर एक जूते की पेशकश करने में सक्षम हो जाएगा, जो कम भुगतान करने के लिए "सौदा" करने के लिए खरीदार का मौका प्रदान करता है। लेकिन बहुत सावधान रहें, क्योंकि कोई वास्तविक सबूत नहीं है कि टेनिस वास्तव में मौजूद है।
    • शिपिंग अनुमान की जांच करें यदि ब्राजील (7-14 दिनों) में आने के लिए मॉडल के लिए लंबे समय लगता है, तो यह शायद चीन (नकली नाइके के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक) या किसी दूर देश से आ रहा है।
    • यदि आपके पास नाइके के स्नीकर्स ऑनलाइन खरीदने के लिए कोई विकल्प नहीं है, तो सीधे नाइकी की वेबसाइट से या ब्राजील के किसी अधिकृत नाइके स्नीकर्स से ऑर्डर करें आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से हमसे संपर्क करें ताकि ये पता चले कि वे क्या कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक स्पॉट नकली निकस चरण 5
    5
    आधिकारिक रिलीज़ की तारीख से पहले उपलब्ध जूते खरीदना न करें। यह सुनिश्चित करना है कि खरीदे गए जूते नकली हैं, क्योंकि प्रामाणिक एक को सरकारी स्टोरों में भी बेचा नहीं जा रहा है।
    • यह सामान्य है कि स्नीकर्स मूल और मॉडल के समान लगभग समान लग रहे हैं जो जल्द ही जारी किए जाएंगे। हालांकि, स्नैकर लॉन्च करने से कुछ ही महीनों पहले ही फोटो जारी किए गए थे, नकल बनाने वालों के लिए मूल के साथ तुलना किए बिना प्रतियां बनाने के लिए पर्याप्त हैं। बहुत से लोग इस जाल में गिरते हैं जब वे हर किसी की तुलना में जूते पहनने की कोशिश करते हैं।



  • चित्र शीर्षक स्पॉट नकली निकस चरण 6
    6
    नाइके के जूतों की जांच करें एक बार जब आप चाहते हैं कि मॉडल मिल जाए, तो उत्पाद की प्रामाणिकता सुनिश्चित करने के लिए निम्नलिखित कदम उठाएं:
    • अंदर आओ नाइकी वेबसाइट या एक विश्वसनीय पुनर्विक्रेता से और मूल जूता छवि के साथ फोटो की तुलना करें।
    • विक्रेता से पूछें कि क्या वह उत्पाद की प्रामाणिकता की गारंटी दे सकता है साथ ही, उससे अधिक जानकारी के लिए आपूर्तिकर्ता से संपर्क जानकारी प्राप्त करने के लिए कहें।
  • विधि 2
    भौतिक रूप से निर्धारित है कि क्या नाइके के जूते नकली हैं

    चित्र शीर्षक स्पॉट नकली निकस चरण 7
    1
    पैकेजिंग की जांच करें ज्यादातर नकली मॉडल असली नाइके के डिब्बों में नहीं बेचे जाते हैं - बजाय, वे स्पष्ट प्लास्टिक में पैक किए जाते हैं या यहां तक ​​कि एक पैक के साथ आते हैं।
    • आम तौर पर, नकली नाइके के बक्से चिपक जाते हैं, इसलिए वे मूल के रूप में संगत नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक स्पॉट नकली निकस चरण 8
    2
    जूते की स्थिति की जांच करें यदि आपके पास एक समान नाइके पहले है, तो उन्हें नई खरीदी गई जोड़ी की तुलना करें। यदि नए जूते बहुत कम गुणवत्ता वाले हैं, तो यह बहुत ही नकली होने की संभावना है, केवल कुछ दिनों के उपयोग के साथ जल्दी से बंद कर रहा है।
    • वास्तविक नाइके के मॉडल नकली लोगों की तुलना में नरम और राख हैं, क्योंकि वे वास्तविक चमड़े से बनाये जाते हैं, जबकि "विकल्प" ऊतक (कृत्रिम चमड़े) के साथ निर्मित होते हैं।
    • नकली मॉडल की मिडसोल दृश्यमान बिंदु बनाती है, जो विनिर्माण प्रक्रिया का परिणाम है, जो कि वैध नाइके के जूते के मामले में नहीं है।
    • यहां बताया गया है कि कैसे शेलिंग हैं प्रामाणिक जोड़े, laces कि जूते के सभी छेद में रखा जा सकता है, जबकि "प्रतिकृतियां" संक्षेप फीते है, तो कुछ छेद "अनदेखा" कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक स्पॉट नकली निकस चरण 9
    3
    दफ़्ती पर SKU (स्टॉक कीपिंग यूनिट) की संख्या और स्नीकर्स के अंदर के टैग की जांच करें। सभी नाइके के जूते में SKU संख्या होती है जो बॉक्स पर मुद्रित SKU के समान होती है। इसलिए अगर स्नीकर में कोई संख्या नहीं है या वे पैक में से अलग हैं, मॉडल सबसे अधिक संभावना नकली है।
    • टैब लेबल की जांच करें अक्सर, नकली नाइके के निर्माताओं ने लेबलों को जगह दी है जो अब जूता कुंडी पर मौजूद नहीं हैं। नकली लेबल की पहचान की जा सकती है, उदाहरण के लिए, जब टेनिस के निर्माण के वर्ष को पढ़ना - 2008 के लेबल वाले मॉडल्स को देखना आम है, और यह केवल 2010 में जारी किया गया था।
  • चित्र शीर्षक स्पॉट नकली निकस चरण 10
    4
    अपने स्नीकर्स पर रखो ब्रांड के नकली मॉडल के एकमात्र द्वारा व्यक्त की गई अनुभूति यह है कि वह व्यक्ति प्लास्टिक के साथ-साथ कर्षण की कमी पर चल रहा है, जबकि वैध लोगों में बीआरएस 1000 रबर के तलवों हैं।
    • नाइके स्नीकर्स के अधिकांश "प्रतिकृतियां" के आकार का वे वास्तव में संकेत नहीं करते हैं आम तौर पर, जूते की वास्तविक आकार, संकेतों की तुलना में एक छोटी संख्या है, वैध लोगों से भी संकरा होने के अलावा। एक विश्वसनीय पुनर्विक्रेता पर जाएं और उसी स्नीकर्स पर प्रयास करें कि यह वाकई पहनने वाला है
  • युक्तियाँ

    • नाइके को एक ईमेल भेजकर नकली मॉडल पेश करने वाले स्टोर या पुनर्विक्रेताओं को निरुपित करें इससे भविष्य में नकली जूते खरीदने के लिए दूसरों की मदद मिलेगी।
    • एक स्कीकर प्रामाणिक है या नहीं, यह निर्धारित करने में सहायता के लिए किसी कर्मचारी को नाइके स्टोर या जूता स्टोर में पूछें दुर्भाग्य से, नाइके तीसरे पक्ष या अनधिकृत पुनर्विक्रेताओं द्वारा बेचे जाने वाले मॉडल के लिए ज़िम्मेदार नहीं है, खरीदार को धनवापसी प्राप्त करने या किसी क्षतिपूर्ति को प्राप्त करने से रोकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com