IhsAdke.com

यदि कोई समीक्षा साइट नकली है तो पता कैसे करें

आधिकारिक स्रोतों के बिना इंटरनेट मार्केटिंग में सबसे प्रसिद्ध तकनीकों में से एक है वेबसाइटों का निर्माण जो झूठी समीक्षा और आलोचनाएं करता है। वास्तव में, ऐसे पते वैध लगते हैं और एक या अधिक उत्पादों की निष्पक्ष समीक्षा देने का दावा करते हैं- अंतर यह है कि सच, मदों के किसी भी प्रकार का विश्लेषण कभी नहीं किया। नकली समीक्षा किसी भी प्रकार के उत्पाद को प्रभावित कर सकती है लेकिन सॉफ्टवेयर उद्योग, वज़न घटाने, ऑनलाइन रिश्ते, वेबसाइट की मेजबानी और ऋण में अधिक प्रचलित है, इतनी आम है कि ऐसे उत्पादों की सच्ची समीक्षा करना लगभग असंभव है। थोड़ा अभ्यास के साथ, इन साइटों द्वारा भ्रामक विपणन विधियों के बारे में जानने और उन्हें कैसे पता लगाया जा सकता है।

चरणों

भाग 1
लिंक का विश्लेषण करना

स्पॉट अ नकली रिव्यू वेबसाइट चरण 1
1
जांचें कि आपके द्वारा समीक्षा की गई उत्पादों के लिए बाहरी लिंक एक संबद्ध ट्रैकिंग कोड है। किसी वेबसाइट से लिंक करने का सबसे साफ तरीका पता बिना किसी कोड के पते पर होता है: "https://lavanderiajoaoecristina.com.br "- यह इस तरह से है कि कोई व्यक्ति जो वैधता से सेवा की सिफारिश कर रहा है, ऐसा उत्पादक को खरीदने वाले पाठकों की संख्या के आधार पर बिना किसी मुआवजे के लिए किया जाएगा।
  • संबद्ध विपणन सेवाओं को उस व्यक्ति के लिए क्रेडिट प्राप्त करने की आवश्यकता है जो उस लिंक के माध्यम से खरीदता है, ताकि वे URL में एक ट्रैकिंग कोड शामिल कर सकें।
  • क्योंकि ये कोड यूआरएल "बदसूरत" बनाते हैं, कई कंपनियां पुनर्निर्देशन के माध्यम से लिंक को "मज़ेदार" बनाती हैं - उस स्थिति में, लिंक साइट पर दूसरे पृष्ठ के आंतरिक लिंक की तरह दिखेगा, जो क्रॉलिंग के पते पर रीडायरेक्ट करता है। आपको पूरे मार्केटिंग लिंक को खोजने के लिए स्वचालित ब्राउज़र पुनर्निर्देशन अक्षम करना पड़ सकता है।
  • स्पॉट ए नकली रिव्यू वेबसाइट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    हालांकि एक सहबद्ध और नकली वेबसाइट के बीच के रिश्ते इन सभी इंटरनेट पते में पाए जाते हैं, विपरीत हमेशा सही नहीं होता है भ्रामक विपणन रणनीतियों का लाभ लेने के बिना एक संबद्ध राजस्व अर्जित करने का एक तरीका है। निम्न चरणों में दी गई जानकारी का उपयोग करें और, उपभोक्ता के रूप में, किसी भी समीक्षक के विश्वास का मूल्यांकन करने के लिए सतर्क फैसले करें
  • भाग 2
    साइट का मूल्यांकन

    स्पॉट ए फक्स रिव्यू वेबसाइट चरण 4
    1
    पता लगाएं कि पते में और क्या है। यदि पूरी साइट निष्पक्ष समीक्षा के रूप में प्रच्छन्न विज्ञापनों से बना है, तो लेखक को उम्मीद नहीं है कि आगंतुक वापस लौटाएंगे, इसलिए नियमित आगंतुकों को खोने का कोई खतरा नहीं है यदि वे व्यक्ति की ईमानदारी पर सवाल उठाते हैं।
  • स्पॉट अ नकली रिव्यू वेबसाइट शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    2
    समीक्षा पृष्ठ दिनांक, विशेष रूप से वर्तमान दिनों से कुछ हफ्तों के लेख। गुमराह करने वालों के लिए तारीखों को बदलने के लिए यह सामान्य है, ताकि पृष्ठों की तुलना में वास्तव में वे अधिक हाल ही में दिखाई दें। यदि टिप्पणियां सक्षम हैं, तो उनके पास तिथि-वाक्यांश भी होना चाहिए जैसे "यह ऑफ़र समाप्त हो जाती है [आज]" सबसे अधिक संभावना झूठी हैं, लेकिन आपको तुरंत कार्य करना चाहिए। जब ​​आपको संदेह है कि साइट पर तिथियां "निंदनीय" हैं और आप इसे पकड़ना चाहते हैं उन्हें बदलकर, अपने कंप्यूटर पर दिनांक बदलने की कोशिश करें, पेज को पुनः लोड करें और क्या बदलाव देखें
  • चित्र स्पॉट ए फक्स रिव्यू वेबसाइट चरण 6
    3
    स्थानों की तलाश करें, खासकर उन जो आपके निकटतम हैं साइट स्वामी उनके स्थान का निर्धारण करने के लिए एक GeoIP स्क्रिप्ट चला सकते हैं और इस धारणा को दे सकते हैं कि वे आपके पास और अधिक स्थानीय, आपके करीब के होने के लिए दिखाई देने पर विश्वास प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • भाग 3
    टिप्पणियों और समीक्षाओं का विश्लेषण करना




    स्पॉट ए नकली रिव्यू वेबसाइट शीर्षक वाले चित्र 7
    1
    उपयोगकर्ताओं के टिप्पणियां अनुभाग पढ़ें। कई सम्मानित साइटें, जैसे ब्लॉग्स और अख़बार पतों, पाठकों को पोस्ट की गई सामग्री पर टिप्पणी करने की अनुमति देती हैं, जो कि "विकी" और साइटों के साथ भी होती हैं, जो कि कुल समाचार - हालांकि, उस मामले में सामग्री लगभग सभी पाठकों द्वारा भेजी जाती है। विश्लेषण साइटें उस सम्मान हासिल करने के लिए कुछ भी किए बिना सबसे सम्मानित पतों की नज़रिया की नकल करने का प्रयास करती हैं। "विज़िटर" टिप्पणियाँ अंत में इस धारणा को बनाते हैं कि साइट के नियमित रीडर हैं, जो नकली विश्लेषक द्वारा किए गए उत्पादों की आलोचना का आनंद लेते हैं और प्रशंसा करते हैं, यह देखते हुए कि आइटम खरीदा पूरी तरह से काम करता है या सेवा उत्कृष्ट है। यह स्पष्ट है कि साइट स्वामी "काम नहीं करता" या "मैंने सेवा रद्द करने की कोशिश की है, लेकिन मुझे अभी भी चार्ज किया जा रहा है। मैं यह कैसे करूँ? "अगर वह अन्य उपयोगकर्ताओं को बेवकूफ बनाना चाहता है GeoIP की "चाल" भी पते की गलती को निंदा कर सकते हैं, क्योंकि टिप्पणी "मैं साओ पाउलो से भी हूं" (और आप मैसीओ में रहते हैं, उदाहरण के लिए) यह बताता है कि वह स्थान के इस उपकरण का उपयोग करता है
    • एक टिप्पणी करने का प्रयास करें अक्सर, "सबमिट करें" बटन सिर्फ एक छवि है और आपका संदेश दिखाई नहीं देगा (शायद सिर्फ एक विज्ञापन खुल जाएगा)।
  • चित्र स्पॉट ए फक्स रिव्यू वेबसाइट चरण 8
    2
    समीक्षाएं पढ़ें ऐसी बहुत सी बातें हैं जिन्हें ध्यान में रखना चाहिए:
    • नंबरों के लिए खोजें वे पृष्ठ पर एक वैज्ञानिक और गंभीर रूप देते हैं - कभी-कभी वे वास्तव में हैं, लेकिन केवल अगर वे कुछ ऐसी चीज़ का प्रतिनिधित्व करते हैं जो समझ में आता है इसका क्या मतलब है अगर एक उत्पाद का 96% अनुमोदन है, जबकि दूसरे की 92% अनुमोदन है? आलोचक बताते हैं कि ऐसे मूल्यों का क्या मतलब है और 97% ग्रेड प्राप्त करने के लिए यह कितना छूट लेगा? आपके पास जवाब नहीं होगा क्योंकि यह अस्तित्व में नहीं है - स्वीकृतियां आपको प्रभावित करने के लिए आविष्कार की जाती हैं क्योंकि वे बहुत महत्वपूर्ण हैं।
    • सुनिश्चित करें कि विश्लेषण से पता चलता है कि उस व्यक्ति ने वास्तव में उत्पाद का इस्तेमाल किया है। घटक सूचियों, धनवापसी की नीतियों को अनदेखा करें, और जैसे- ये सब कुछ आपके बिना कुछ भी खरीदने के बिना पढ़ा जा सकता है। स्टार रेटिंग सिस्टम को अनदेखा करें - वे संभवत: धोखेबाज को प्राप्त आयोग पर आधारित हैं। घोषणाएं भी अविश्वसनीय हैं, क्योंकि संभवतः वे सभी का आविष्कार किया गया था। क्या कुछ बचा है और संकेत मिलता है कि आलोचक वास्तव में बातचीत करते हैं और उत्पाद के साथ कुछ अनुभव करते हैं?
  • चित्र स्पॉट ए नकली रिव्यू वेबसाइट चरण 9
    3
    समीक्षा साइटें जो मूल्यांकन किए जा रहे उत्पादों के साथ संबद्ध हैं, ऊपर वर्णित किसी भी भ्रामक तरीके के साथ, यह लगभग निश्चित है कि वे झूठे हैं। इस तरह, समीक्षकों द्वारा लिखे गए सभी शब्द सत्य पर आधारित नहीं होते हैं, लेकिन जो कुछ भी बिक्री पैदा करने का एक बड़ा मौका है।
  • भाग 4
    परे जा रहे

    स्पॉट अ नकली रिव्यू वेबसाइट शीर्षक वाले चित्र 10
    1
    साइट पर बयान करने वाले लोगों की सभी छवियों को टेनेए को भेजा जाना चाहिए, जो फ़ोटो के "रिवर्स" विश्लेषण का प्रदर्शन करता है। झूठी टिप्पणियां जो एक सेवा या उत्पाद की प्रशंसा करना बहुत आसान है और बहुत आम हैं। छवियां खोजने के लिए इतना आसान नहीं हैं, यानी, वे दुर्लभ हो सकते हैं और अलग-अलग साइटों पर अलग-अलग नामों और स्थानों के साथ उपयोग किया जा सकता है। अगर आपको लगता है कि किसी टिप्पणी की तस्वीर कहीं और से "प्रतिलिपि" की गई है, तो आपने उड़ान भर में झूठे आलोचक उठाया है।
  • स्पॉट अ नकली रिव्यू वेबसाइट शीर्षक से चित्र 11
    2
    देखें कि क्या डुप्लीकेट समीक्षाएं हैं। कई व्यक्ति जो पार्स करते हैं वे कई साइटों पर पदों को बनाते हैं और एक ही संदेश का उपयोग करते हैं - अत: समीक्षाओं की जांच करना एक अच्छा विचार है जो अन्य पते से कॉपी और चिपकाए गए हैं
    • संदिग्ध आकलन से एक या दो वाक्य कॉपी करें
    • पाठ को एक खोज साइट में चिपकाएं (Google या Bing, उदाहरण के लिए), और "खोज" पर क्लिक करें।
    • किसी अन्य साइट पर सटीक वाक्यांश ढूंढकर, समीक्षा गलत है और कई अन्य वेब पृष्ठों पर चिपकाई गई है।
  • युक्तियाँ

    • महत्वपूर्ण भागों के बारे में जागरूक रहें जो विक्रेता से प्राप्त विपणन जानकारी पर आधारित हो सकते हैं। कुछ वर्गों, जैसे अन्य लोगों के बयान और नोट्स, का आम तौर पर आविष्कार किया जाता है
    • "आलोचक" आपके द्वारा चुने गए उत्पाद की परवाह किए बिना, एक कमीशन प्राप्त करता है, जब तक वह आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले किसी एक लिंक को खरीदता है। बेशक, जो आइटम उच्चतम कमीशन देते हैं उनमें सबसे अच्छे ग्रेड हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com