IhsAdke.com

इंटरनेट पर वेबसाइटों को होस्ट कैसे करें

अपने व्यवसाय या संगठन के लिए एक वेबसाइट रखने से आपकी दृश्यता और विश्वसनीयता बढ़ सकती है। अपने स्वयं के उपयोग के लिए पते होस्ट कैसे करें और विभिन्न व्यवसायों और लोगों को शामिल करने के बारे में जानें, जो स्वयं साइट को होस्ट करते हैं तीन विकल्प हैं: अपने वेबसाइट पर एक वेबसाइट की मेजबानी, मुफ्त वेबसाइट का उपयोग करना या एक होस्टिंग योजना खरीदना।

चरणों

विधि 1
अपने कंप्यूटर पर एक वेबसाइट की मेजबानी

होस्ट वेब साइट्स स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक स्थिर IP पता प्राप्त करें यह आपके इंटरनेट प्रदाता से जुड़ा हुआ है और शायद आपको वेबसाइट की मेजबानी करने के लिए एक बड़ी योजना पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी
  • मेजबान वेब साइट्स चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    एक तेज़ इंटरनेट कनेक्शन सुनिश्चित करें, जो दिन में 24 घंटे सक्रिय है, सप्ताह का 7 दिन है। कई कनेक्शन बेहतर काम करते हैं- अन्यथा, जब भी आपका कनेक्शन बाधित होता है तो वेबसाइट क्रैश हो जाएगी।
  • होस्ट वेब साइट्स स्टेप 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    अपने पीसी के लिए एक स्थिर प्रणाली खोजें। यह जटिल है, हालांकि संभव है, विंडोज के माध्यम से - यह आसान और लिनक्स के साथ सस्ता है, लेकिन मैक ओएस भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • मेजबान वेब साइट्स स्टेप 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    वेब सर्वर सॉफ्टवेयर खरीदें यह आपको अपने वेब पेज को कॉन्फ़िगर करने और साइट पर अपने डोमेन को लिंक करने की अनुमति देगा।
  • विधि 2
    नि: शुल्क वेबसाइट होस्टिंग का उपयोग करना

    मेजबान वेब साइट्स चरण 5 के शीर्षक वाले चित्र
    1
    निर्धारित करें कि आप किस प्रकार की साइटें होस्ट करना चाहते हैं प्रत्येक प्रकार के ब्लॉग के अनुसार, प्रत्येक ब्लॉग में वीडियो साइटों और यहां तक ​​कि ऑनलाइन गेम की तुलना में, विशेषताओं के संबंध में विभिन्न आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है।
  • मेजबान वेब साइट्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    मुफ्त होस्टिंग पृष्ठों का पता लगाएं जो आपकी वेबसाइट (वेबसाइट्स) का समर्थन कर सकते हैं
  • मेजबान वेब साइटें चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    इन होस्टिंग साइटों के लिए सेवा की शर्तें जांचें ताकि वे निशुल्क सर्वरों पर पोस्ट की जाने वाली स्वामित्व का अधिकार न रख सकें और उनके पास कोई सीमा न हो जो आपके द्वारा बनाई जाने वाली साइट के प्रकार के लिए असंभव हो।



  • मेजबान वेब साइट्स चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    होस्टिंग सेवाओं के बारे में समीक्षा देखें जो आपके अनुरूप लगते हैं और टिप्पणियों पर ध्यान देते हैं, जाँच कर रहे हैं कि वे कितनी बार सर्वर की खराबी और कितनी तेजी से कंपनी समस्याओं को ठीक करता है
  • मेजबान वेब साइट्स स्टेप 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    मुफ्त की मेजबानी के लिए पंजीकृत करें जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है और कम समस्याओं को चलाने में है
  • विधि 3
    वेब होस्टिंग योजना खरीदें

    मेजबान वेब साइट्स स्टेप 10 शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    1
    निर्धारित करें कि आप किस प्रकार की साइट चाहते हैं और आप किस प्रोग्राम का उपयोग करना चाहते हैं ब्लॉग, विकी, और अन्य प्रकार की वेबसाइटें सभी तरह के तरीकों से तैयार की जा सकती हैं, प्रत्येक विशिष्ट आवश्यकता वाले विधि के साथ वेब साइट होस्टिंग को प्रक्रिया में सक्षम होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक मेजबान वेब साइट्स चरण 11
    2
    होस्टिंग विकल्प की समीक्षा करें, जो आपकी साइट की आवश्यकताओं की सहायता कर सकते हैं, उन लोगों को ध्यान में रखते हुए जो आपकी आवश्यकताओं और बजट के अनुरूप लगते हैं।
  • चित्र मेजबान वेब साइट्स चरण 12
    3
    सुनिश्चित करें कि सेवा की शर्तें कोई सीमाएं कि सामग्री को प्रतिबंधित कि आप अपनी साइट पर रखने के लिए, कि आपकी साइट की सामग्री बाद में बहस के लिए लाया जा सकता है की अनुमति होगी स्पष्टीकरण के किसी भी प्रकार हो रही है चाहते हैं न करना पड़े। उदाहरण के लिए, एक होस्टिंग साइट सेक्स दृश्यों खंड "कोई अश्लील", और एक राजनीतिक ब्लॉग के साथ किसी के उल्लंघन के रूप में वर्णित कथा के इतिहास के एक लेखक पर विचार करने और एक बेअदब तरह से नष्ट कर दिया साइट होने अंत हो सकता है में धर्म की चर्चा कर सकते हैं आक्रामक होने के लिए
  • चित्र शीर्षक होस्ट वेब साइट्स चरण 13
    4
    साइट पर समीक्षाएं और नोट्स पढ़ें बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो सेट करने के लिए जो वेब साइट होस्टिंग आपके लिए सबसे अच्छा काम करेगा टिप्पणियों पर ध्यान दें, जिनके बारे में बात करते हैं कि वेबसाइट कितनी बार "क्रैश करता है," जिस गति पर समस्याएं हल हो जाती हैं, और ग्राहक सेवा की गुणवत्ता।
  • मेजबान वेब साइट्स चरण 14 का शीर्षक चित्र
    5
    होस्टिंग सेवा में पंजीकरण करें जिसकी सबसे अच्छी मूल्यांकन योजना है और यह आपकी आवश्यकता और बजट के भीतर है
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने सभी वेब पृष्ठों के बैकअप को अन्य स्थानों में सहेजे हैं जो होस्टिंग साइट से कनेक्ट नहीं हैं यदि यह ऑफ-एयर होता है
    • ऑफर "मुफ्त डोमेन नाम" से सावधान रहें ध्यान से जांचें कि डोमेन नाम के तहत सूचीबद्ध किया जाएगा आपके कंपनी का नाम, यह सुनिश्चित करने के लिए कि इसकी एक है WhoIs निजी - इस तरह, कोई भी आपका डोमेन नाम, आपका असली नाम, पता और फोन नंबर नहीं ढूँढ सकता।
    • व्यावसायिक वेबसाइटों के लिए मुफ्त साइटें से बचें लगभग हमेशा, वे अपनी साइट पर विज्ञापनों और होस्टिंग साइटों के कारण अव्यवसायिक लगते हैं व्यवसायों को यह सुनिश्चित करने के लिए कम प्रोत्साहन भी मिलता है कि जब वे प्रतिपूर्ति नहीं की जा रही हैं, तो सब कुछ अच्छी स्थिति में होगा।

    चेतावनी

    • अपने कंप्यूटर पर एक वेबसाइट की मेजबानी करने से कई सुरक्षा जोखिम होते हैं इसके अलावा, यह किसी भी अन्य विकल्प की तुलना में अधिक महंगा है।
    • अपना स्वयं का डोमेन नाम खरीदें यदि आप चाहते हैं कि आपकी साइट पेशेवर दिख रही है, लेकिन जो भी आप चाहते हैं, उसके लिए खोज न करें, जब तक आप इसे प्राप्त करने के लिए तैयार न हों। अन्यथा, किसी को यह पता लगाकर कि पहले किसी अन्य उपयोगकर्ता ने इसके लिए खोज की है, उसे पहले खरीदा होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com