IhsAdke.com

दान प्राप्त करने के लिए एक साइट कैसे बनाएं

जब आप अपने गैर-लाभकारी या धर्मार्थ कारणों के लिए दान स्वीकार करने पर विचार कर रहे हैं तो आप आसानी से एक दान साइट बनाने का तरीका सीख सकते हैं। इनमें से कई साइटें उनके फायदेमंद प्रकृति के कारण स्थापित और होस्ट की जा सकती हैं इंटरनेट पर दान के लिए पूछने के कई अन्य कारण हैं - शादियों, वर्ग के पुनर्मिलन, खेल आयोजनों या यहां तक ​​कि सिर्फ अपने व्यापार को बनाने में सहायता के लिए। अपनी वेबसाइट का दान सही ढंग से बनाने के बाद, आप आगंतुकों को दान करने का अवसर देंगे, लेकिन उन्हें ज़्यादा परेशान नहीं करेंगे या पैसे मांगेंगे - यह उन्हें दूर कर सकता है, जिससे आपको अपनी जरूरतों को पूरा करने में मुश्किल हो सकती है। एक दान साइट को जल्दी और आसानी से कैसे बनाएं, यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्र दान के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक चरण 1
1
इसे होस्ट करने के लिए एक वेबसाइट चुनें। बहुत से मुक्त हैं या वे एक छोटे से मासिक शुल्क लेते हैं। एक भरोसेमंद भुगतान की मेजबानी वाली सेवा का उपयोग करना सुनिश्चित करेगा कि आपकी साइट का दौरा अधिक किया गया है, ताकि आपको हर समय और अधिक डिस्क स्थान और बैंडविड्थ का समर्थन मिले। इसके अतिरिक्त, आगंतुक आपकी साइट को और अधिक पेशेवर मिलेंगे और आपको और आसानी से ढूंढ सकेंगे।
  • दान के चरण 2 के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना डोमेन नाम चुनें यदि आप भुगतान होस्टिंग का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको एक खरीदना होगा। अगर होस्टिंग मुफ्त है, तो आप उपलब्ध नामों की खोज कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह थीम के लिए प्रासंगिक है और उन खोजशब्दों का उपयोग करें जो आपके आगंतुक को आपकी साइट को ढूंढने में मदद करेंगे। यह भी कम होना चाहिए, बिंदु के रूप में और संभव के रूप में कुछ डैश या हाइफ़न के रूप में होना चाहिए।
  • चित्र दान करने के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक चरण 3
    3
    अपनी वेबसाइट बनाएं एक बार जब आप अपना होस्टिंग प्रदाता चुनते हैं, तो आप उसे बनाना शुरू कर सकते हैं। हजारों नि: शुल्क टेम्पलेट ऑनलाइन उपलब्ध हैं वह ढूंढें जो बहुत भ्रमित नहीं दिखता। यदि आप वेब डिज़ाइन में योग्य हैं तो आप अपनी वेबसाइट की स्थापना भी कर सकते हैं। दान के लिए किसी साइट का निर्माण करने के लिए किसी को भी भुगतान करना संभव है



  • चित्र दान के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक चरण 4
    4
    सामग्री जोड़ें सुनिश्चित करें कि सभी सामग्री मूल है और किसी अन्य साइट की प्रतिलिपि नहीं करती है आप ऐसा कर सकते हैं Copyscape का उपयोग कर Google द्वारा आपकी सामग्री में अनुशंसित खोजशब्दों का उपयोग करें, ताकि इंटरनेट खोजकर्ता आपकी साइट को आसानी से खोज सकें। सामग्री में बताएं कि आपको दान की आवश्यकता क्यों है, धन कैसे उपयोग किया जाएगा, और आपके दान का स्वागत कैसे किया जाएगा और संरक्षित किया जाएगा।
  • दान के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    दान बटन सेट करें आप पेपैल या कई अन्य ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनियों के माध्यम से एक पा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप दिए गए HTML कोड को सही ढंग से कॉपी और पेस्ट करते हैं, और अपनी साइट को प्रकाशित करने से पहले इसकी जांच करें।
  • चित्र दान के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक चरण 6
    6
    अपनी नई दान साइट पोस्ट करें और इसे सुनिश्चित करें और जितना संभव हो उतना इसे परिशोधित करें। इसे बनाने के लिए आदर्श तरीके Google डोमेन के लिए भुगतान करना, और सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करना जितना संभव हो उतनी निर्देशिकाओं का उपयोग कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • वेबसाइट आगंतुकों को बताएं कि पैसा कैसे इस्तेमाल किया जा रहा है। बहुत से लोग अगर उन्हें लगता है कि उनका पैसा किसी अच्छे कारण के लिए उपयोग नहीं किया जा रहा है तो उन्हें दूर नहीं दिलाएगा इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं को एक एकल दान और साथ ही एक आवर्ती मासिक या वार्षिक दान करने का विकल्प प्रदान करें। इस तरह, आप केवल एक प्रकार के दाता से अधिक के लिए अपील करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com