IhsAdke.com

अपने डोमेन के साथ एक वेब पेज को कैसे प्रकाशित करें

क्या तुमने कभी अपनी वेबसाइट बनाने के लिए चाहते थे, लेकिन आप नहीं जानते कि कैसे? इन चरणों के साथ, एक वेबसाइट बनाना आपके विचार से अधिक आसान हो सकता है! यहां बताया गया है कि किसी साइट को अपने खुद के डोमेन के साथ कैसे प्रकाशित करें।

चरणों

अपने स्वयं के डोमेन पर एक वेब साइट को प्रकाशित शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
मूल बातें स्थापित करें आपकी साइट को दो चीजों की आवश्यकता होगी:
  • एक अद्वितीय डोमेन नाम प्रत्येक डोमेन नाम एक डोमेन नाम सर्वर (DNS) के साथ पंजीकृत है, जो एक इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पते के साथ एक डोमेन नाम की पहचान करता है।
  • अंतरिक्ष। प्रत्येक साइट को आवंटित करने के लिए एक वेब स्थान होना चाहिए। यह वेब सर्वर द्वारा प्रदान किया गया है, जिनमें से कई निजी कंपनियों द्वारा प्रबंधित किए जाते हैं।
  • अपने स्वयं के डोमेन चरण 2 पर एक वेब साइट प्रकाशित शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता लगाएं कि यदि आप चाहते हैं कि नाम उपलब्ध है। कई साइटें (जैसे डोमेन्सबोट) इंटरनेट पर उपलब्ध डोमेन की सूची करेंगे। या फिर आप अपने ब्राउज़र के पता फ़ील्ड में इच्छित डोमेन नाम टाइप करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • अपने स्वयं के डोमेन पर एक वेब साइट प्रकाशित शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    एक ऐसी साइट ढूंढें जो आपको आपके नाम के समान डोमेन नाम दिखा सकती है जो आप चाहते हैं और जो उपलब्ध हैं। पहले से मौजूद एक डोमेन की तलाश में ऐसे ही उपलब्ध विकल्प दिखाई देंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप "myempresadeinternet.com" डोमेन को पंजीकृत करना चाहते हैं, तो आप देख सकते हैं कि यह डोमेन पहले से उपयोग में है, लेकिन यह कि "myempresadeinternet.co" डोमेन उपलब्ध है जो उपलब्ध है।



  • अपने स्वयं के डोमेन पर एक वेब साइट प्रकाशित शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    अपना डोमेन पंजीकृत करें एक डोमेन नाम रजिस्ट्रार खोजें और अपने डोमेन को पंजीकृत करें। डोमेन को पंजीकृत करने के लिए जो कि .br में समाप्त होता है, आपको इसे रजिस्ट्री में रजिस्टर्ड करना होगा। बीआर आपको डोमेन को पंजीकृत करने के साथ-साथ अपने डोमेन के लिए होस्टिंग का भुगतान करने के लिए एक राशि का भुगतान करना होगा।
  • अपने स्वयं के डोमेन पर एक वेब साइट प्रकाशित शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    अपनी वेबसाइट प्रबंधित करें नियंत्रण कक्ष से, आप अपनी डिस्क स्थान और मासिक बैंडविड्थ की जांच कर सकते हैं। आप साइट सामग्री को अपलोड और डाउनलोड भी कर सकते हैं, साथ ही एक एफ़टीपी सर्वर पते का उपयोग करते हुए साइट के फाइल्स और फ़ोल्डर अपडेट कर सकते हैं।
  • अपने स्वयं के डोमेन पर एक वेब साइट प्रकाशित शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    थीम जोड़ें ऐसे कई अनुप्रयोग हैं जो आपकी साइट पर थीम (या डिज़ाइन) लागू करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बेहतर सेवाओं के लिए विभिन्न इंटरनेट सेवा प्रदाताओं द्वारा प्रदान की जाने वाली वेब सेवाओं के बारे में विस्तृत जानकारी एकत्र करें।

    चेतावनी

    • यदि आप निकट भविष्य में इसका उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो बहुत अधिक वेब स्थान को पंजीकृत न करें।
    • यदि आपके पास एक से अधिक वेबसाइट है, तो आपका सर्वश्रेष्ठ अनुरोध एक पुनर्विक्रेता खाता होना है। इनमें से किसी एक को प्राप्त करने से आप जितनी चाहें उतनी साइटें होस्ट कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com