IhsAdke.com

Google के माध्यम से एक इंटरनेट डोमेन कैसे खरीदें

गूगल के माध्यम से एक डोमेन नाम ख़रीदना ऑटो करने का विकल्प अपने डोमेन को नवीनीकृत हर साल सहित कई लाभ, अन्य अनुप्रयोगों गूगल के नि: शुल्क उपयोग, और जो आप के बारे में अधिक जानना चाहते हैं उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी निजी जानकारी रखने के लिए विकल्प है , डोमेन स्वामी के रूप में खुद गूगल वर्तमान में डोमेन नाम होस्ट नहीं करता है, लेकिन कई डोमेन रजिस्ट्रार साथ भागीदारी की है आप गूगल के माध्यम से एक डोमेन खरीद करने की क्षमता देने के लिए। Google Apps के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीदने की प्रक्रिया के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख में चरणों पढ़ें।

चरणों

Google चरण के माध्यम से एक डोमेन नाम क्रमित करें
1
इस आलेख के स्रोत अनुभाग में आपको प्रदान की गई "Google सहायता" साइट पर जाएं
  • Google चरण के माध्यम से एक डोमेन नाम क्रमित करें
    2
    पृष्ठ के चरण 1 में दिए गए लिंक पर सीधे क्लिक करें जो आप "Google समर्थन" लिंक पर क्लिक करने पर खुलेंगे।
  • चित्र के नाम से गूगल के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीद चरण 3
    3
    "निशुल्क परीक्षण प्रारंभ करें" लेबल वाले बटनों में से एक पर क्लिक करें। एक बटन ऊपरी दाएं कोने में स्थित है, और दूसरा बटन बाएं कोने में खुले पृष्ठ के मध्य में स्थित है।
  • Google चरण के माध्यम से एक डोमेन नाम क्रमित करें चित्र शीर्षक
    4
    खुले पृष्ठ के दाईं ओर स्थित "डोमेन खोजें" बटन पर क्लिक करें। पृष्ठ अपडेट हो जाएगा और आपको उस डोमेन के नाम दर्ज करने का विकल्प दिया जाएगा, जिसे आप खरीदना चाहते हैं।
  • Google के माध्यम से एक डोमेन नाम क्रमित करें
    5
    दिए गए रिक्त फ़ील्ड में वह डोमेन नाम दर्ज करें जिसे आप खरीदना चाहते हैं।
  • Google के माध्यम से एक डोमेन नाम क्रय करें
    6
    डोमेन क्षेत्र के दाईं ओर स्थित विकल्प मेनू से उपयुक्त डोमेन प्रकार का चयन करें डोमेन के प्रकारों के उदाहरण जिन्हें आप चुन सकते हैं: "। Com", ".net", ".org", ".info" और कई अन्य।
  • चित्र के नाम से गूगल के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीद 7 कदम
    7
    अपना डोमेन नाम दर्ज करने और डोमेन प्रकार चुनने के बाद "उपलब्धता जांचें" बटन पर क्लिक करें। Google यह सत्यापित करेगा कि निर्दिष्ट डोमेन खरीद के लिए उपलब्ध है।
    • यदि डोमेन नाम और डोमेन प्रकार खरीद के लिए उपलब्ध नहीं हैं, तो डोमेन नाम, डोमेन प्रकार या दोनों को बदलने का प्रयास करें, और फिर उपलब्धता की जांच करें। अगर डोमेन उपलब्ध है, तो आपको नई Google Apps खाता जानकारी दर्ज करने के लिए संकेत दिया जाएगा।
  • Google चरण के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीदें शीर्षक से चित्र 8
    8
    "अपना नया Google Apps लॉगिन बनाएं" में एक नया उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें।"आपके द्वारा दर्ज उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग आपके डोमेन को खरीदने के बाद अपने Google Apps डोमेन और खाते के प्रबंधन के लिए किया जाएगा
  • चित्र के नाम से गूगल के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीद 9 कदम



    9
    "अपनी संस्था के बारे में" अनुभाग में Google को अपनी व्यावसायिक जानकारी दें आपको अपनी संपर्क जानकारी दर्ज करने और आपके संगठन के आकार को निर्दिष्ट करने के लिए संकेत दिया जाएगा।
  • Google के माध्यम से एक डोमेन नाम क्रय करें
    10
    डोमेन चेकआउट स्क्रीन पर जाने के लिए "मैं स्वीकार करता हूं, मेरा खाता बनाएं" बटन पर क्लिक करें
  • चित्र के नाम से गूगल के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीद 11 कदम
    11
    प्रदर्शित होने वाले मेनू से अपना देश और मुद्रा प्रकार चुनें, और फिर "जारी रखें" का चयन करें।
  • Google के माध्यम से 12 डोमेन के माध्यम से खरीदें एक डोमेन नाम शीर्षक वाला चित्र
    12
    अपनी डोमेन पंजीकरण प्राथमिकताएं निर्दिष्ट करें आप स्वचालित रूप से, अपने डोमेन हर साल नवीनीकृत आपकी डोमेन पंजीकरण जानकारी और अन्य इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की निजी संपर्क जानकारी रखने के लिए, और चयन करने के लिए एक तीसरे पक्ष के डोमेन रजिस्ट्रार है कि गूगल के साथ भागीदारी की विकल्प होता है।
  • चित्र के नाम से गूगल के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीद 13 कदम
    13
    "जारी रखें" पर क्लिक करें। आपको एक नया पृष्ठ पर ले जाया जाएगा जो Google Apps के साथ आपके डोमेन पंजीकरण के नियमों और शर्तों का वर्णन करता है।
  • चित्र के नाम से गूगल के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीद 14 कदम
    14
    सभी नियमों और शर्तों को पढ़ें और समीक्षा करें, और फिर "स्वीकार करें और जारी रखें" का चयन करें। आपको उस पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा जो आपकी बिलिंग जानकारी का वर्णन करता है।
  • Google के माध्यम से एक डोमेन नाम क्रय करें
    15
    सुनिश्चित करें कि आपकी बिलिंग जानकारी सही है, फिर "जारी रखें" पर क्लिक करें।
  • Google के माध्यम से 16 डोमेन के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    16
    भुगतान के प्रकार को चुनें और प्रदत्त क्षेत्र में अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करें। आपके पास एक बैंक खाते या क्रेडिट कार्ड के साथ भुगतान करने का विकल्प होगा।
  • चित्र के नाम से गूगल के माध्यम से एक डोमेन नाम ख़रीदना 17
    17
    अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करने के बाद "अपना खाता भेजें और सक्रिय करें" पर क्लिक करें Google Apps आपको एक पुष्टिकरण ईमेल भेज देगा जो आपको अपने नए डोमेन के बारे में जानकारी प्रदान करता है, साथ ही साथ अपने नए डोमेन का उपयोग और प्रबंधन कैसे करें।
  • चेतावनी

    • Google के माध्यम से अपना डोमेन खरीदना यह गारंटी नहीं देगा कि आपके डोमेन को Google के खोज परिणामों में एक अच्छी रैंकिंग मिलेगी। आपके Google Apps अनुभव को बेहतर बनाने के लिए Google तृतीय पक्ष डोमेन रजिस्ट्रार के साथ सहयोग करता है
    • Google के माध्यम से सभी डोमेन बिक्री अंतिम हैं Google द्वारा आपके डोमेन को भुगतान करने और खरीदे जाने के बाद, आप धनवापसी का अनुरोध करने या बिक्री को उल्टा करने में सक्षम नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com