IhsAdke.com

सामाजिक नेटवर्क पर एक सफल मार्केटिंग अभियान कैसे करें

सोशल मीडिया मार्केटिंग एक ऐसी प्रक्रिया है जहां आपके जैसे एक व्यवसाय स्वामी, अपने ब्रांड या उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए फेसबुक, ट्विटर और टम्बलर जैसे साइटों की शक्ति का उपयोग करता है। चूंकि सोशल नेटवर्किंग साइट्स से ट्रैफिक आम तौर पर अधिक है, आगंतुकों की तुलना में विज़िटर उपभोक्ताओं और खरीदार बनने की अधिक संभावना रखते हैं, जो आपकी साइट को एक खोज इंजन के माध्यम से खोजते हैं। सोशल मीडिया ट्रैफ़िक का एक अन्य महत्वपूर्ण लाभ यह है कि यह अन्य प्रकार के यातायात पीढ़ी के मुकाबले मुफ्त या कम लागत वाली है। हालांकि, सोशल मीडिया मार्केटिंग एक समय लेने वाली और आकर्षक प्रयास है जो सभी के लिए उपयुक्त नहीं है। मार्केटिंग के इस रूप में सभी नवीनतम रुझानों और ग्राहकों और प्रशंसकों के साथ संबंध बनाए रखने के संबंध में तिथि रखने के संबंध में, सगाई का एक अच्छा सौदा होना आवश्यक है। सोशल नेटवर्क्स उन लोगों के बीच दो-तरफा बातचीत पेश करते हैं जो जानकारी पोस्ट करते हैं और कौन इसे पढ़ता है। यदि व्यवसाय के मालिक समीकरण के दूसरे भाग की उपेक्षा करते हैं तो विपणन प्रयास शायद असफलता के लिए पूर्वनिर्धारित होता है। सामाजिक नेटवर्क पर एक सफल मार्केटिंग अभियान चलाने के लिए, व्यवसाय के स्वामी को उन गुणों की सूची की समीक्षा करनी चाहिए जो एक सफल अभियान को परिभाषित करते हैं।

चरणों

भागो एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चरण 1
1
आपके दर्शक क्या चाहते हैं? यदि आप अनिश्चित हैं, तो मौजूदा और / या संभावित ग्राहकों के साथ एक खोज करें कि वे आपकी कंपनी से क्या उम्मीद करते हैं। आप अपने निष्कर्षों के आसपास अपनी प्रचार गतिविधियों को व्यवस्थित कर सकते हैं
  • एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चलाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    नियमित, मज़ेदार और उपयोगी अपडेट प्रकाशित करें अधिक बार आप अपने प्रशंसकों और अनुयायियों के साथ जानकारीपूर्ण या रोचक सामग्री साझा करते हैं, जितना अधिक आप उनका ध्यान आकर्षित करते हैं। कई लोगों के लिए यह एक लेख ढूंढने या एक ब्लॉग पोस्ट करने के लिए समय व्यतीत करने के लिए उपयोगी नहीं होगा, जो आपके प्रशंसकों को चाहेंगे, वास्तव में, यह आपके पाठकों की आंखों में विश्वसनीयता और प्राधिकरण को बढ़ा देता है। समय के साथ, आपके ब्रांड या वेबसाइट आपके पाठकों के दिमाग में भरोसेमंद चीज़ के रूप में जाने जाते हैं। जब उनके लिए क्रय निर्णय लेने का समय आता है, तो उस विश्वास का मूल्य अतिरंजित नहीं हो सकता है
  • भागो एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चरण 3
    3
    रिश्तों का निर्माण जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, अपने ग्राहकों के साथ रिश्तों का निर्माण सोशल मीडिया मार्केटिंग के कुछ हिस्सों में से एक है, जो आपको अधिक शक्ति देता है। आप इन रिश्तों को ऐसे अपडेट पोस्ट करके बना सकते हैं, जो उपयोगकर्ता वास्तव में पढ़ सकते हैं और बिक्री कॉल की एक अंतहीन स्ट्रीम नहीं हैं। अपने ग्राहकों की जरूरतों को सूचित करने, मनोरंजन और उन्हें पूरा करने के लिए अपने अपडेट का उपयोग करें। टिप्पणी और संदेश वर्गों के माध्यम से एक दो-तरफा चर्चा चैनल खोलें, जो कि कई सोशल नेटवर्किंग साइट्स में शामिल हैं। ये रिश्ते विश्वसनीयता पैदा करते हैं और पाठक के दिमाग में व्यवसाय बनाए रखने में मदद करते हैं।
  • भागो एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चरण 4
    4
    वायरल बनें मत वायरल सामग्री ऐसी जानकारी को प्रकाशित करना है जो किसी व्यक्ति ने इंटरनेट पर लाखों लोगों द्वारा साझा की है, लाखों लोगों द्वारा साझा की है। प्रकाशन, अंत में, कई विभिन्न वेबसाइटों पर मिलेगा कुछ लोग इसे टीवी समाचारों तक भी बनाते हैं, और संभवतः कई पैरोडी और प्रतिक्रिया प्रकाशन वायरल सामग्री एक सोने की खान हो सकती है, कम जीवन के साथ, पोस्ट करने वालों के लिए हालांकि, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या वायरल नहीं होगा या पानी में लिखने की कोशिश की तरह है। लाखों डॉलर को बड़ी और छोटी कंपनियों द्वारा व्यर्थ किया गया था जो कि कुछ ऐसी चीज बनाने की कोशिश कर रहा था जो वायरल हो गया था 99% समय में, वह सामग्री जो एक विपणन टीम का मानना ​​है कि वायरल हो जाएगी पूरी तरह से अनदेखी की गई थी।
  • भागो एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चरण 5
    5
    एक सुसंगत संदेश रखें यही वह जगह है जहां सोशल मीडिया मैनेजर एसईओ सेवाएं लेकर आता है या किसी कंपनी की सेवाएं ले रहा है। जब आप कई अलग-अलग साइटों पर सूचना पोस्ट कर रहे हैं, तो आप जो संदेश प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं वह आसानी से विकृत हो सकता है क्योंकि आप इसे विभिन्न मीडिया और ऑडियंस के लिए समायोजित करने का प्रयास करते हैं। आप फेसबुक के लिए जो आवाज चुनते हैं वह रेडडिट या टंबर के लिए काम नहीं करेगा, और कई व्यापार मालिकों के पास सभी सामाजिक नेटवर्कों की स्थानीय बोली जानने के लिए अनुभव या समय नहीं है। यदि आपके पास एसईओ सेवाओं की कंपनी के लिए बजट नहीं है, तो अपने आप को सोशल नेटवर्क पर सीमित करना सबसे अच्छा होगा, जिसके लिए आपको आराम से लिखना चाहिए। कई साइट समुदाय मोटे होते हैं, और यहां तक ​​कि शत्रुतापूर्ण भी होते हैं, जो किसी को प्रकट होता है और स्पष्ट रूप से अपनी प्रचार सामग्री प्रकाशित करने के अलावा अन्य साइट पर कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • भागो एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चरण 6



    6
    समुदाय में शामिल हों जैसा कि ऊपर कहा गया है, सोशल मीडिया साइट आमतौर पर अच्छी तरह से बंद किए जा रहे समुदाय हैं, खासकर टंबलर, रेडित और डिग जैसे साइटों। उपयोगकर्ता विज्ञापनों को एक मील दूर देख सकते हैं, अक्सर क्योंकि विज्ञापनदाता कुछ भी नहीं बल्कि विभिन्न उत्पादों के बारे में जानकारी प्रकाशित करता है। उन समुदायों में विश्वास (और अनुयायियों) पाने के लिए, आपको भी भाग लेना होगा। यह आम तौर पर अन्य पदों पर टिप्पणी करने और शेयरों को साझा करने के द्वारा किया जाता है, जो मार्केटिंग या उपभोग के साथ पूरी तरह से कुछ नहीं करना है। यदि आप एसईओ सेवाओं की कंपनी का काम करना पसंद करते हैं, तो आपकी ओर से सामुदायिक भागीदारी रखने के लिए समर्पित व्यक्ति या टीम होगी।
  • एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चलाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    सावधान रहें जो आप प्रकाशित करते हैं अधिक प्रकाशन करने की जल्दी में, अक्सर सामग्री को संपादित करने, समीक्षा करने और जांचने से बचने का मोहक होता है। हालांकि, यह एक बहुत ही खतरनाक गेम है। समीक्षा न किए गए कई सामग्रियों को सामाजिक नेटवर्क पर उपस्थित होने की कोशिश कर रहे कई कंपनियां बर्बाद कर रही हैं, और कुछ कंपनियों ने हर चीज को खो दिया है क्योंकि उन्होंने किसी को दुखी ग्राहकों पर दिमाग की असभ्य या अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने की अनुमति दी थी। यहां तक ​​कि एक सरल गलत वर्तनी एक निर्दोष प्रकाशन को नस्लीय अपराध में बदल सकती है, इसलिए इसे प्रकाशित करने से पहले सभी सामग्री को जांचना, संपादित करना और संशोधित करना आवश्यक है।
  • एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चलाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    जनता का ध्यान आकर्षित करें बोनस, पुस्तिका आदि
  • भागो एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चरण 9
    9
    बिक्री संवर्धन, वास्तव में, आत्म-संवर्धन की प्रक्रिया है। यह शब्दों के अर्थ पर कब्जा कर सकता है और कहता है कि "केवल सबसे तैयार अजेय हो सकता है।"
  • भागो एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चरण 10
    10
    सोशल नेटवर्किंग के साथ, इंटरनेट पर अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के अन्य तरीके भी हैं। यदि आपके व्यवसाय की वेबसाइट है, तो अपने प्रचार मुखपृष्ठ पर हाइलाइट करें। एक प्रोमो पृष्ठ बनाने के लिए जितनी दूर हो सके, और फिर एक लिंक बनाएं जिसे आप अन्य साइटों पर डाल सकते हैं। अपने ग्राहकों के ईमेल पते एकत्र करें और उन्हें अपने प्रचार ऑफ़र भेजें आपके समय के कुछ पलों के अतिरिक्त, यह एक पैसा खर्च किए बिना विज्ञापन करने का एक शानदार तरीका है
  • एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चलाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    11
    जागरूकता को इंटरनेट पर और बढ़ाना रफल्स, कूपन और डिस्काउंट जैसे लोगों के हित को मजबूत करने के लिए विभिन्न प्रचारों का उपयोग करें यदि आप इसे अपने बजट में फिट कर सकते हैं तो वास्तविक दुनिया के विज्ञापन में मदद मिलेगी!
  • युक्तियाँ

    • सोशल नेटवर्क पर इन विचारों और विपणन सुझावों का उपयोग करके, आपको एक बुनियादी अभियान के साथ सशस्त्र किया जाएगा जो आपको एक सफल अभियान की आवश्यकता है। हालांकि, अकेले काम करने की कोशिश करने के लिए, यह एक व्यक्ति, विशेष रूप से एक व्यस्त व्यवसाय स्वामी के लिए बहुत काम है यदि काम की मात्रा बहुत अधिक है, तो एसईओ सेवा कंपनी को भाग लेने पर विचार करें, अगर सभी न हों, तो आपके लिए काम करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com