IhsAdke.com

सामाजिक मीडिया योजना कैसे विकसित करें

"तैयार, आग, उद्देश्य!" अधिकांश व्यवसाय सोशल मीडिया का दृष्टिकोण करते हैं, यदि वे अस्थिर और योजना को भूल जाते हैं। इब्राहीम लिंकन ने एक बार कहा था, "अगर मुझे एक पेड़ में कटौती करने के लिए छह घंटे लगे, तो मैं पहले चार को कुल्हाड़ी बनाने में खर्च करूंगा!" यह आपके सोशल मीडिया अभियान को लॉन्च करने पर भी लागू होता है। अपनी रणनीति को सही करने के लिए समय निकालें इंटरनेट पर सर्वोत्तम संभव सोशल मीडिया प्लान विकसित करने के लिए यहां दिए गए कदम हैं:

चरणों

एक सामाजिक मीडिया योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
विपणन उद्देश्यों को जानें भारी सोशल मीडिया ट्रैफ़िक में आने से पहले, आपको अपनी दिशा जानने की आवश्यकता है जब ग्राहकों के साथ काम करना होता है, लक्ष्य निर्धारित करता है और वे क्या हासिल करने की उम्मीद करते हैं। वे कंपनी को कैसे दिखाना चाहते हैं? क्या वे अपनी उपस्थिति, बिक्री या ग्राहकों को बढ़ाना चाहते हैं? इन सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने से आप क्या सीख सकते हैं या दूर ले सकते हैं? इसके बाद आप इन लक्ष्यों का मूल्यांकन कर सकते हैं और बेहतर तरीके से समझ सकते हैं कि क्या निगरानी और उपाय करना है।
  • बिल्ड सोशल मीडिया प्लान चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने लक्ष्य दर्शकों को जानें एक प्रभावी सामाजिक मीडिया योजना बनाने के लिए अपने दर्शकों को जानना महत्वपूर्ण है। आप कौन तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं? उसकी रुचि क्या है? क्या उनका हित है? वे किस स्थान पर इंटरनेट पर जाते हैं? अपनी रणनीतियों के विकास के दौरान ये आपके लिए आवश्यक आवश्यक प्रश्न हैं - आपको संभावित ग्राहकों को आकर्षित करने की आवश्यकता है!
  • एक सामाजिक मीडिया योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    एक सामग्री योजना का विकास यदि आप वास्तव में अपने लक्षित दर्शकों को जानते हैं, तो आप उनके लिए सार्थक सामग्री योजना बना सकते हैं। उसे वास्तव में क्या मायने रखता है? आप चीजों के बारे में बात करके कनेक्ट कैसे करते हैं जो इस दर्शकों के लिए महत्वपूर्ण है? क्या, आपके उत्पाद के संबंध में, उनके लिए मायने रखता है? आपकी सामग्री आपके दर्शकों के मनोचिकित्सा के लिए प्रासंगिक होनी चाहिए।
  • एक सामाजिक मीडिया योजना बनाएँ चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4



    निर्धारित करें कि कौन सी कार्रवाई करें विपणन उद्देश्यों के आधार पर, आपको कंपनी को कुछ उपज प्राप्त करने के लिए कार्रवाई करने में सक्षम होना चाहिए। यह एक ईमेल पता प्राप्त करने के लिए हो सकता है, ग्राहक को कंपनी को कॉल करने के लिए, एक बिक्री सीधे ऑनलाइन, एक संपर्क फ़ॉर्म भरने आदि प्राप्त कर सकता है। अपने कार्यों या अंतिम लक्ष्य को जानने से आप वास्तव में अपने सामाजिक विपणन की क्षमता में नल पाएंगे।
  • एक सामाजिक मीडिया योजना बनाएँ चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    उपकरण। संभवतः सबसे अच्छे लोगों को चुनें आपको हमेशा सोशल मीडिया टूल का अध्ययन करना चाहिए, जो सफलता की संभावनाओं को अनुकूलित करता है। चुना गया उपकरण नेटवर्क पर जनता के स्थान और इन विभिन्न उपकरणों के विज्ञापनदाताओं के लिए लचीलेपन और अवसरों पर आकस्मिक हैं। उदाहरण के लिए, आपके दर्शकों को फेसबुक पर (ज्यादातर लोगों की तरह) हो सकता है, लेकिन उन्हें आपके पृष्ठ को पसंद नहीं करने में रूचि हो सकती है, और उन्हें ढूंढना और फेसबुक की सीमाओं के अनुसार कनेक्ट करना मुश्किल हो सकता है।
  • एक सामाजिक मीडिया योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    भागो और प्रयास करें अपनी रणनीति चलाना आसान नहीं है अपने व्यवसाय के लिए सबसे अच्छा प्रस्तुति संभव बनाने के लिए खुद को पर्याप्त समय देने और संसाधनों को छोड़ना महत्वपूर्ण है। विभिन्न रनों का मूल्यांकन करने के लिए विभिन्न परीक्षण करें उदाहरण के लिए, विभिन्न चीज़ों के ट्वीट्स लिखें, अपने प्रश्नों को अलग-अलग तरीके से प्रस्तुत करें, अलग-अलग दिनों और समयों का प्रयास करें, और देखें कि कौन से ट्वीट्स ने अधिक लोगों और क्लिकों को आकर्षित किया है इस तरह, आप अपने लक्षित दर्शकों तक पहुंचने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित कर सकते हैं और किस रणनीति का सबसे बड़ा रिसेप्शन है
  • एक सामाजिक मीडिया योजना बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    संपूर्ण माप "सोशल मीडिया को मापना" योजना के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। प्रयोग मंच के दौरान, यह आपके सोशल मीडिया का परीक्षण, प्रयोग और मापने के लिए महत्वपूर्ण है। आपके माप की मदद से आप यह तय करने में मदद कर सकते हैं कि आप क्या कर रहे हैं। इन मापों में ब्लॉग, टैग, ट्वीट्स, समाचार और आपकी कंपनी के लिए एक्सपोजर के अन्य रूप में उल्लेख शामिल हो सकते हैं। हालांकि, अपने मापन के साथ सावधान रहें, और वास्तविक समस्या का समाधान सुनिश्चित करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक पेचकश और नाख़ी है, तो आप शायद लकड़ी के एक टुकड़े में छड़ी नहीं कर पाएंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि पेचकश टूट गया है, केवल यह कि कार्य के लिए सही उपकरण नहीं है। यह निष्कर्ष करना गलत होगा कि: 1) पेचकश काम नहीं करता है - 2) कील लकड़ी में नहीं डाली जा सकती। विभिन्न सोशल मीडिया इंजनों के लिए विकल्प खुले रखें - सेटिंग बाधाएं सोशल मीडिया की सीमाओं की कमी के विपरीत है!
  • एक सामाजिक मीडिया योजना बनाएँ शीर्षक 8 शीर्षक चित्र
    8
    अनुकूल बनाएं। क्या काम करता है और कम से कम काम नहीं करता है यदि कार्य नहीं करता है तो रणनीति को छोड़ने से डरो मत। लेकिन अपने माप के साथ सावधान रहना उदाहरण के लिए, आप ट्विटर के जरिए प्रकटीकरण बढ़ाने के लिए शुरू कर सकते हैं, लेकिन यह पता लगा सकते हैं कि यह वास्तव में ग्राहक सेवा के लिए एक मंच के रूप में बहुत प्रभावी है। अगर आप केवल प्रकटीकरण को मापते हैं, तो आप इस तथ्य को अनदेखा कर सकते हैं। इसलिए भले ही आपका माप विशिष्ट हो, तो सुनिश्चित करें कि आप एक व्यापक तरीके से टूल और सफलता का अध्ययन करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com