IhsAdke.com

सोशल नेटवर्क पर आपसे अनदेखी किसी साथी के साथ व्यवहार करना

किसी ऐसे साझेदार से निपटना मुश्किल है जो आपके लिए सोशल नेटवर्क पर ध्यान नहीं देता है, खासकर यदि आप मीडिया का बहुत उपयोग करते हैं आप उसकी उपेक्षा से निराश महसूस कर सकते हैं, भले ही वह व्यक्ति में बहुत विचारशील है। डिजिटल समय में, आभासी और वास्तविक दुनिया दोनों में एक संबंध होने के नाते संबंध के लिए काफी स्वस्थ होता है। आप अपने सहयोगी के साथ इस मुद्दे को संबोधित करके और उनका ध्यान पाने के लिए सोशल मीडिया संसाधनों का उपयोग करके इस मुद्दे को संबोधित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
विषय को संबोधित करते हुए

चित्र शीर्षक वाले डील विद पार्टनर हू इग्नोर्स ऑन ऑन सोशल मीडिया चरण 1
1
इस बारे में चिंतन करें कि आप इसके बारे में इतना परेशान क्यों होते हैं। अपने साथी के साथ इस मुद्दे को संबोधित करने से पहले, सोचिए कि आप सामाजिक नेटवर्क पर उनके द्वारा उपेक्षा के बारे में परेशान क्यों हो जाते हैं और भावनात्मक हो जाते हैं क्या आपको लगता है कि वह उन लोगों से बात कर रहे हैं जिन्हें उन्हें पूर्व प्रेमिका की तरह नहीं करना चाहिए? क्या आपको लगता है कि वास्तविक जीवन और आपके प्रेमी के आभासी जीवन के बीच डिस्कनेक्ट किया गया है? क्या आप डरते हैं कि बातचीत में किनारे किए जा रहे हैं और क्या आप इसमें शामिल होना चाहते हैं?
  • उन कारणों के बारे में सोचते हुए कि उन्हें परेशान करने से उसे अपने प्रेमी के साथ स्पष्ट रूप से और निर्णायक मुद्दे को संबोधित करने में मदद मिल सकती है। आप अपनी भावनाओं को और अधिक ईमानदारी से और स्पष्ट रूप से उजागर करने में सक्षम होंगे यदि आप उनका मूल जानते हैं
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद पार्टनर हू इग्नोर्स ऑन ऑन सोशल मीडिया चरण 2
    2
    अपने साथी से बात करने के लिए चुप, निजी जगह खोजें। जब आप इसे ऊपर लाने का निर्णय लेते हैं, तो उस समय को चुनकर शुरू करें जब आप अकेले हो सकते हैं यदि आप एक साथ रहते हैं, तो एक शांत जगह चुनें, जैसे कि बैठक का कमरा, बेडरूम या रसोईघर यदि आप एक साथ नहीं रहते, तो अपने प्रेमी को अपने घर में आमंत्रित करें ताकि आप स्वतंत्र रूप से और निजी तौर पर बात कर सकें।
    • आप कह सकते हैं कि "मुझे आपके बारे में कुछ बात करने की आवश्यकता है" या "क्या हम चैट करने के लिए मिल सकते हैं? मैं कुछ के बारे में आपसे बात करना चाहता हूं। "
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद पार्टनर हू इग्नोर्स ऑन ऑन सोशल मीडिया चरण 3
    3
    पहले व्यक्ति में बोलें जब आप अकेले हों, तो "आई" से शुरू होने वाले वाक्यों का उपयोग करके अपनी चिंताओं को बेनकाब करें अपने साथी के बारे में विशिष्ट बताएं कि आपका सोशल नेटवर्क पर आपको कैसे नजरअंदाज किया जाता है और यह आपको इतना परेशान क्यों करता है पहले व्यक्ति बोलते हुए सुदृढ़ होगा कि आप अपने परिप्रेक्ष्य से बोल रहे हैं और जिस तरह से आप महसूस करते हैं, उसके बारे में ईमानदार है।
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मुझे नाराज है कि आप मुझे सोशल नेटवर्क पर नजरअंदाज करते हैं यह मेरे लिए महत्वपूर्ण है कि हम वास्तविक जीवन की तरह ही ऑनलाइन बात कर सकते हैं, "या" यह मुझे परेशान करता है जिस तरह से आप मुझे सामाजिक नेटवर्क पर नजरअंदाज करते हैं क्योंकि मैं चाहता हूं कि हम वास्तविक जीवन और ऑनलाइन में यही संबंध रखें। "
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद पार्टनर हू इग्नोर्स ऑन ऑन सोशल मीडिया चरण 4
    4
    अपने साथी को सुनने के लिए प्रोत्साहित करें आप और आपके प्रेमी को खुले और ईमानदार संचार बनाए रखने के लिए प्रयास करना चाहिए। प्रत्येक को ध्यान देना चाहिए कि दूसरे को क्या कहना है और जवाबों पर प्रतिबिंबित करना है। कैसे जानने के लिए उन्हें अपने विचार साझा करने और झगड़े और असहमति से बचने में मदद मिलेगी।
    • उदाहरण के लिए, आपको अपनी चिंताओं के बारे में अपने प्रेमी की राय के लिए इंतजार करना चाहिए और उसकी प्रतिक्रिया को ध्यान से सुनना चाहिए। उद्देश्यपूर्ण प्रश्न पूछें जैसे "आप सोशल नेटवर्क पर मुझसे बात करने के लिए स्वतंत्र क्यों नहीं हैं?" या "सोशल मीडिया में मुझे क्यों अनदेखा करना पसंद करते हैं?"
    • ध्यान दीजिए और क्या कहा गया था के अनुसार जवाब। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं समझता हूं कि आपको नहीं लगता है कि मुझे ऑनलाइन अनदेखा करना ठीक है।" यदि वह पुष्टि करता है, तो आप उस प्रश्न पर उत्तर दे सकते हैं।



  • डैल विद ए पार्टनर हू इग्नोर्स ऑन ऑन सोशल मीडिया चरण 5
    5
    एक समाधान खोजें अपने साथी से बात करने के लिए एक साथ अंत में आना। समझौते तक पहुंचने के लिए आपके पास कई बातचीत हो सकती है
    • उदाहरण के लिए, आप, अपने सोशल नेटवर्किंग पोस्ट्स का आनंद लेने के लिए अपने साथी से पूछ सकते हैं या उसके साथ सौदा कर सकते हैं ताकि आप अधिक ऑनलाइन बात कर सकें। आप कुछ कह सकते हैं "चलो एक दूसरे की पोस्ट का आनंद लेना शुरू करें और वहां से जारी रखें।"
    • आप यह भी सुझाव दे सकते हैं कि आप ऑनलाइन संपर्क के एक और फ़ॉर्म को रखने के लिए ईमेल से बात करते हैं यदि आप पशु वीडियो साझा करना चाहते हैं, तो आप उन्हें उनसे जुड़े रहने के लिए ईमेल कर सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि आप एक समझौते तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। सोशल नेटवर्क पर आपको ध्यान देने के लिए उसे महत्वहीन मिल सकता है, भले ही आप अन्यथा सोचें। यदि यह समाधान संभव नहीं है, तो आपको एक आम सहमति पर पहुंचने की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2
    ध्यान पाने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक वाले डील विद पार्टनर हू इग्नोर्स ऑन ऑन सोशल मीडिया चरण 6
    1
    अपने पोस्ट में अपने प्रेमी को चिह्नित करें यदि ऑनलाइन ऑनलाइन से बात करना एक विकल्प नहीं है, तो उसका ध्यान रखने के लिए सोशल नेटवर्क का उपयोग करने की कोशिश करें और उससे जुड़ना शुरू करें। ऐसा करने का एक तरीका यह है कि उसे पदों में चिह्नित किया जाए और आपको अपने द्वारा पोस्ट की गई सामग्री पर क्लिक करने के लिए मजबूर होने के लिए अपना ध्यान आकर्षित करें।
    • आप इसे अपने उपयोगकर्ता नाम के सामने "@" चिह्न का उपयोग करके फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्मों पर चिह्नित कर सकते हैं। यह सुविधा आपको पोस्ट में चिह्नित करेगी और उसे एक नोटिफिकेशन मिलेगा। शायद यह दृष्टिकोण आपको अपनी सामग्री को देखने के लिए मजबूर करता है।
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद पार्टनर हू इग्नोर्स ऑन ऑन सोशल मीडिया चरण 7
    2
    नेटवर्क पर इसके साथ सामग्री साझा करें सोशल मीडिया पर पदों को बांटने के लिए ध्यान देने का दूसरा तरीका है आप उस वीडियो को लिंक पोस्ट कर सकते हैं जो उसे फेसबुक पर उचित लगती है या Instagram पर एक अजीब टिप्पणी करता है। सामग्री साझा करने से आप अपनी ऑनलाइन उपस्थिति देख सकते हैं और कम से कम अपनी पोस्ट देख सकते हैं।
    • आप उन चीजों को साझा कर सकते हैं जो उन्हें रुचि रखते हैं या टिप्पणियों के माध्यम से उन्हें शामिल करते हैं। वीडियो, कहानियों या मेम की खोज करें, जो उसे प्रोफ़ाइल दें और पृष्ठ पर ध्यान दें, ध्यान दें।
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद पार्टनर हू इग्नोर्स ऑन ऑन सोशल मीडिया चरण 8
    3
    सामाजिक नेटवर्क पर अपने प्रेमी का उल्लेख करें आप इस विकल्प को आखिरी उपाय के रूप में उपयोग कर सकते हैं यदि आपने कोई भी प्रतिक्रिया प्राप्त किए बिना नेटवर्क पर इसे चिह्नित करने की कोशिश की है या इसके पृष्ठ पर साझा पोस्ट किए हैं इसके अलावा, यदि वह जानबूझकर आपको अनदेखी कर रहा है या आपको चोट पहुंचाने का इरादा रखता है तो यह विकल्प केवल चुनिए। इस रणनीति का उपयोग करने से पहले अपने साथ इस मामले पर व्यक्तिगत रूप से चर्चा करने की कोशिश करें ध्यान रखें कि मंच पर अपने सभी दोस्तों के लिए ऑनलाइन उसका नाम ऑनलाइन सार्वजनिक होगा। आप शर्मिंदा या धमकाने नहीं चाहते हैं एक दोस्ताना टोन चुनें और एक रोचक और मजेदार तरीके से अपने नाम का उल्लेख करें ताकि उसे परेशान न करें
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मेरा प्रेमी मुझे सामाजिक नेटवर्क पर नजरअंदाज करना पसंद करता है क्योंकि उन्हें लगता है कि वह मुझसे बात करना बहुत अच्छा है!" या आप अपनी दीवार पर एक संदेश पोस्ट कर सकते हैं जैसे "क्या आप मुझे याद करते हैं?"
    • एक रोशनी और मजेदार तरीके से अपना नाम बताएं अगर आप हर वक्त अपना नाम बताते हैं तो वह परेशान हो सकता है, और आप भी शर्म महसूस कर सकते हैं। इस तरह की पोस्टिंग आपके बीच एक लड़ाई पैदा कर सकती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com