IhsAdke.com

सामाजिक नेटवर्क पर व्यावसायिक रूप से व्यवहार कैसे करें

आपके फिर से शुरू होने के बाद नौकरी के लिए चुना जाने के दिन और एक संक्षिप्त साक्षात्कार पहले ही समाप्त हो चुका है। आजकल, नियोक्ताओं को पता लगाना है कि उनके व्यवहार के बारे में और अधिक यथार्थवादी दृष्टिकोण रखने के लिए पेशेवर कैसे उनकी सामाजिक नेटवर्किंग प्रोफ़ाइल है। इस प्रकार, आपको कुछ नए कौशल सीखने की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कि आप जितनी अच्छी तरह से साझा की जाने वाली सामग्री को चुनना और अपनी तस्वीरों और संदेशों को और अधिक पेशेवर स्वीकार्य बनाते हैं

चरणों

सोशल मीडिया पर व्यावहारिक रूप से चलने वाली छवि चरण 1
1
केवल उन बयानों को पोस्ट करें जिन पर आपको अपने बॉस को व्यक्ति में आराम करना होगा। कोई भी टिप्पणी या पोस्टिंग करने से पहले, विचार करें कि आपका बॉस उन्हें कैसे पढ़ पाएगा।
  • शापित शब्दों का अभिशाप या प्रयोग न करें। यह विश्वसनीयता खोने का सबसे तेज तरीका है। उनकी पोस्ट देखें, और सुनिश्चित करें कि उनमें कोई भी आक्रामक भाषा शामिल नहीं है। संकेत भी एक नियोक्ता आपको नौकरी देने के बारे में दो बार सोच सकते हैं, इसलिए सावधान रहें।
  • साझा बयानों से बचें जो एक विशिष्ट राजनीतिक या धार्मिक स्थिति से जुड़ा हुआ है। जिस तरह आपको कार्यस्थल में ऐसे विषयों से बचना चाहिए, वैसे ही आपको उन्हें सोशल नेटवर्क से बाहर भी करना चाहिए। ऐसे बयान न करें जो लोगों के कुछ समूहों को अपमानित कर सकते हैं अपने होम पेज से राजनीति और धर्म के बारे में सूक्ष्म चर्चाएं रखें वे आपके पेशेवर करियर के लिए बाधा बन सकते हैं
  • सोशल मीडिया पर व्यावहारिक रूप से छायाचित्र शीर्षक छवि 2
    2
    कभी भी अपने काम पर टिप्पणी नहीं करें इस प्रकार की सार्वजनिक शिकायतें दुनिया को बताती हैं कि आप पेशेवर नहीं हैं दूसरी तरफ, अपने उच्च प्रदर्शन के बारे में बढकर अपने सहकर्मियों को लगता है कि आप अपने आप को ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं, और अपने ग्राहकों विवेक के अभाव से परेशान हो सकते हैं। आपको अपने काम के बारे में केवल एक सहयोगी या ग्राहक को बधाई देने के लिए विशेष रूप से अच्छे सौदे पर बात करना चाहिए या आप अपने काम का कितना आनंद लेना चाहिए, विशिष्ट विवरण का उल्लेख नहीं करना चाहिए।
  • सोशल मीडिया पर व्यावहारिक रूप से छायाचित्र शीर्षक छवि 3
    3
    व्याकरणिक रूप से निर्दोष रहें टाइपिंग गलतियों से बचें पोस्ट करने से पहले, अपनी टिप्पणियां संपादित करें यदि आप गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जांच और व्याकरण की त्रुटियां सही करें।
  • सोशल मीडिया पर व्यावहारिक रूप से चित्रित छवि छवि चरण 4
    4



    अपनी फ़ोटो पोस्ट करें, जो आपकी पेशेवर छवि को नुकसान नहीं पहुंचाते जाहिर है, तस्वीरें जो आपके दरार दिखाते हैं, दोस्तों के साथ अपने शराबी रातों या आप कैमरे में अश्लील इशारों का निर्माण सवाल से बाहर हैं
    • ध्यान से अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो चुनें एक खेल आयोजन, एक परिवार के पुनर्मिलन या यहां तक ​​कि एक सरल चित्र में भाग लेने में आपकी एक तस्वीर चुनें। अगर आपकी प्रोफ़ाइल बिकनी में या साधारण कपड़े पहनती है तो आप की एक तस्वीर दिखाती है, तो आप अपना दृष्टिकोण फिर से सोचना चाह सकते हैं
    • किसी भी फ़ोटो पोस्ट करने से पहले ठीक से सोचें सोशल नेटवर्क से स्वतंत्र है जो आपकी प्रोफाइल को आश्रय करता है, अनुपयुक्त फ़ोटो हटाएं, जिसमें शराब, ड्रग्स या अत्यधिक कामुकता शामिल है I
    • यदि आपको अनुचित फ़ोटो में टैग किया गया है, तो टैग को हटा दें। उतना जितना आप नियंत्रित नहीं करते कि आपके मित्र क्या पोस्ट करते हैं, उनकी सामग्री को सीधे लिंक करने की संभावना नहीं है यदि कोई चित्र विशेष रूप से शर्मनाक है, तो आप एक दोस्त को इसे हटाने के लिए कह सकते हैं।
  • सोशल मीडिया पर व्यावहारिक रूप से चलने वाली छवि चरण 5
    5
    साझा लिंक और जानकारी जो सार्वभौमिक स्वीकार्य हैं अनुचित या आपत्तिजनक सामग्री का समर्थन करने से बचने, तटस्थ रहें ध्यान रखें कि जब आप सामग्री साझा करते हैं, तो आप उस व्यक्ति के रूप में जिम्मेदार बन जाते हैं, जिसने पहले उसे पोस्ट किया था।
    • "लघु" विवादास्पद मशहूर हस्तियों या हस्तियां नहीं खेल, घर और उद्यान, कार, बच्चों या पालतू जानवरों के बारे में समाचार पृष्ठों स्वीकार्य हैं। हालांकि, राजनीतिक उम्मीदवारों, धार्मिक समूहों, कुछ संगीत समूहों, फिल्मों और विवादास्पद टेलीविजन शो के "पसंद" पेज उनकी प्रतिष्ठा को खराब कर सकते हैं यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आपके कार्य के चक्र कैसे रूढ़िवादी हैं आपको शायद यह पता चल गया है कि कैसे कुछ चीजें आपके कैरियर को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती हैं।
    • यदि आप अपने पृष्ठ पर समाचार और सूचनाएं पोस्ट करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनके विषय पर पक्षपातपूर्ण स्थिति नहीं है। स्वीकार्य लिंक के उदाहरणों में लोकप्रिय इतिहास, खेल समाचार, उत्साहित वैश्विक संदर्भ समाचार या घरेलू और बागवानी के लिए सुझाव शामिल हैं। कम विवादास्पद, राजनीतिकरण या ख़बरें समाचार, सुरक्षित इसे साझा करने के लिए होगा। फिर, देखभाल की डिग्री कैरियर चुना पर निर्भर करता है।
  • सोशल मीडिया पर व्यावहारिक रूप से छापने वाली छवि चरण 6
    6
    उन मित्रों की टिप्पणियां छिपाएं जिन्हें अनुचित माना जा सकता है। एक पेशेवर ऑनलाइन मुद्रा होने का मतलब है कि आप उन लोगों के साथ संबद्ध नहीं करना चाहते हैं जो आपके पृष्ठों पर अनुपयुक्त टिप्पणी पोस्ट करते हैं।
    • अपने पृष्ठ पर सामग्री के प्रसार का नेतृत्व करें। यदि कोई मित्र या सहयोगी गुस्सा या भावनात्मक रूप से आपके प्रोफाइल पर पद लगाता है, तो टिप्पणी को हटाएं और उसे एक निजी संदेश भेजें इसके अलावा, यदि कोई मित्र या परिचित सामाजिक नेटवर्क पर किसी अन्य व्यक्ति के साथ चर्चा में शामिल है, तो टिप्पणी या भाग लेने के लिए कभी भी नहीं। यह शिक्षा का मामला है, क्योंकि आग पर कोई लकड़ी नहीं डालनी चाहिए।
    • अपने प्रोफ़ाइल पर अनुचित सूचना या टिप्पणियों को पोस्ट करने वाले किसी भी व्यक्ति को एक निजी संदेश भेजें। इस विशिष्ट भाषा या विषयों से बचने के लिए इस व्यक्ति से पूछें
    • उन मित्रों के सभी संदेशों को निकालें या छिपाना जो आपके अनुरोध के साथ सहयोग करने को तैयार नहीं हैं। अगर आप किसी मित्र के ऑनलाइन व्यवहार की निरंतर जांच करने में बहुत अधिक समय बिताते हैं, तो आपको इसे अपने संपर्कों से हटाने की आवश्यकता हो सकती है
  • सोशल मीडिया पर व्यावहारिक रूप से दिमागी छवि शीर्षक 7
    7
    केवल आपके पास ही ऐसे लोग होते हैं जिन्हें आप जानते हैं और अपने संपर्कों में भरोसा करते हैं। यहां तक ​​कि एक आभासी संदर्भ में, केवल सामाजिक नेटवर्क पर एक पेशेवर छवि बनाए रखने के अपने लक्ष्य का सम्मान करने के इच्छुक लोगों के साथ सहयोग करना सबसे अच्छा है।
    • विचार करें कि क्या आप अपने संपर्कों के बीच सहकर्मियों को करना चाहते हैं जितना भी आपका लक्ष्य एक पेशेवर दृष्टिकोण ऑनलाइन बनाए रखना है, आप सहकर्मियों और ग्राहकों से संबंधित एक अलग पृष्ठ बनाना चाहते हैं।
    • अपने पृष्ठों में से किसी एक के लिए सुरक्षा सेटिंग बदलें, जिससे कि केवल मित्र आपकी जानकारी पोस्ट कर सकें या देख सकें। यह आपको उस जानकारी को फ़िल्टर करने की अनुमति देता है जिसे आप सार्वजनिक करना चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • कभी टिप्पणी न करें जो किसी मित्र को शर्मिंदा करे, या उसकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाए।
    • प्रासंगिक और रोचक सामग्री पोस्ट करना सुनिश्चित करें अपने दोपहर के भोजन की तस्वीरें लेने और पोस्ट करने के बजाय, वास्तव में दिलचस्प पोस्ट बनाने की कोशिश करें - आप अपनी बेटी को लक्ष्य बनाकर बधाई कर सकते हैं, जिसने अपनी टीम को जीत दिला दी या उदाहरण के लिए कुछ नई तकनीक के फायदे पर चर्चा करें।

    चेतावनी

    • कई क्लाइंट और नियोक्ता आपको एक नौकरी देने से पहले अपने सोशल नेटवर्क को परिमार्जन करते हैं। आप जो कुछ भी डालते हैं उसे ध्यान में रखा जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com