IhsAdke.com

आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा को कैसे सुरक्षित रखें

प्रौद्योगिकी और सोशल नेटवर्किंग की सुविधा के जरिए, रोजगार, स्वयंसेवा या अन्य सार्वजनिक इंटरफेस के लिए अपनी प्रतिष्ठा की समीक्षा करने की स्थिति में, आपके और आपके अतीत के बारे में बहुत कुछ पता लगा सकता है कुछ लोगों की तकनीकी अक्षमता पर भरोसा करने का समय खत्म हो गया है - हर कोई ऑनलाइन विवरण जांच सकता है या कोई ऐसा व्यक्ति ढूंढ सकता है जो उनके लिए ऐसा कर सकते हैं यदि आप इंटरनेट पर अपने जीवन से कहानियों को जारी करने की संभावना रखते हैं, तो इसका मतलब यह है कि परेशानी हो सकती है। अब आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा क्या कह रही है? और अब आप इससे बेहतर कैसे रक्षा कर सकते हैं?

चरणों

विधि 1
सही तरीके से प्रस्तुत करना

अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 1 को सुरक्षित रखें
1
सभ्य प्रोफाइल लिखें जब भी आप एक साइट दर्ज करते हैं जो आपको एक अच्छी प्रोफ़ाइल जोड़ने की अनुमति देती है, तो प्रत्येक प्रोफ़ाइल अवसर को अपना सर्वोत्तम पक्ष दिखाने का अवसर के रूप में उपयोग करें। प्रोफाइल को सावधानी से लिखें, आपके बारे में जो बातें वास्तव में हैं, उन पर प्रकाश डाला और आप दूसरों को क्यों पहचान लेंगे
  • आपके द्वारा प्रोफ़ाइल में प्रदान की जाने वाली जानकारी के अनुरूप होने का प्रयास करें चीजें कैसे बदलती हैं, इन प्रोफाइल को अद्यतित रखें
  • अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 2 को सुरक्षित रखें
    2
    खराब वर्तनी और व्याकरण से बचें किसी भी ऑनलाइन प्रकाशन की समीक्षा या संपादित करें या उन्हें सबमिट करने से पहले फिर से शुरू करें। ज्यादातर मामलों में, नियोक्ता अस्वीकार करते हैं और यदि आपकी फिर से शुरू या अन्य महत्वपूर्ण अनुप्रयोग त्रुटियों से भरा हुआ है, तो आप को किराए पर लेने से इंकार कर दिया जाएगा। इसके अलावा, आपके दोस्तों, परिवार के सदस्यों या सहकर्मियों, जो नेटवर्क पर आपके सोशल संदेशों को देख सकते हैं, उन्हें व्याकरण संबंधी त्रुटियों को बहुत परेशान कर सकते हैं।
  • अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 3 को सुरक्षित रखें
    3
    चीज़ें जो मज़ेदार और उत्पादक हैं साझा करें इसका अर्थ है जानकारी साझा करना, फ़ोटो, वीडियो और अन्य ऑनलाइन आइटम जो आपको अच्छी तरह से प्रदर्शित करते हैं, और जो ऑनलाइन संचार की समग्र प्रकृति में सुधार करते हैं। चीजें हैं जो उत्पादक नहीं हैं आप या अन्य लोगों की शर्मनाक चित्र शामिल, अपमानसूचक या अपमानजनक सामग्री, गंदे चुटकुले, भद्दी टिप्पणी, (उत्तरार्द्ध मामले में, आप किसी और की भावनाओं को ठेस पहुँचाने में खराब निर्णय दर्शाता है) अशिष्ट या कष्टप्रद, और इतने पर। यदि कुछ नकारात्मक, अपमानजनक और दर्दनाक है, तो यह अनुत्पादक भी है और आपको बुरी प्रतिष्ठा के साथ छोड़ देगा।
    • जब आप ऑनलाइन होते हैं, तो चमकने पर ध्यान दें आप दूसरों के बारे में क्या अच्छी बातें कह सकते हैं? आप दूसरों को क्या मज़ेदार और रोचक जानकारी दे सकते हैं? आप दूसरों के साथ मज़ेदार चीजें कैसे साझा कर सकते हैं जो दयालु और विचारशील हैं?
    • आपके द्वारा ऑनलाइन साझा की जाने वाली छवियों, सूचनाओं, कहानियों और वीडियो के लिए जिम्मेदारी लीजिए आपके मित्र, अनुयायी और परिवार के सदस्यों ने आपसे यह अपेक्षा की है, जैसे आप उनसे उम्मीद करते हैं।
  • विधि 2
    जवाब देने की बजाय प्रतिबिंबित करें

    अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 4 को संरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    1
    क्लिक करने से पहले सोचें एक साधारण स्थिति अद्यतन या ब्लॉग पोस्ट की लंबी अवधि में आपकी प्रतिष्ठा पर होने वाले प्रभावों पर विचार करें।
    • हमेशा अपने आप से पूछिए, "अगर मेरे मालिक, परिवार, दादी और पत्नी ने यह देखा, तो मुझे कैसा लगेगा?" संभावना है कि वे शायद इसे देखेंगे।
    • क्या आप गुस्सा, परेशान, निराश या बस ऊब महसूस कर रहे हैं? कुछ भी पोस्ट न करें जब तक कि आप जो लिख रहे हैं, आप सीधे सोचने के लिए अधिक संतुलित और उपयुक्त महसूस कर रहे हैं।
    • याद रखें कि एक बार कुछ प्रकाशित हो जाने पर, आप वापस नहीं जा सकते। जोखिम को "बस सब कुछ डाल कर" करने के लिए स्थायी परिणाम हो सकते हैं। अपने आप को एक गिलास पानी ले जाओ और पहले कंप्यूटर से दूर बैठो ...
  • आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 5 को सुरक्षित रखें
    2
    हमेशा विनम्र रहें शिक्षा के अच्छे पुराने तरीकों से आपके सभी इंटरैक्शन ऑनलाइन व्यवहार करें। दृष्टिकोण है कि ज्यादातर लोगों को अच्छा विश्वास में कार्य कर रहे हैं, और कहा बेवकूफ बातें ऑनलाइन त्रुटियों के साथ या बस आनाकानी की एक पल के लिए, सोच के बिना बनाया एक पोस्टिंग का परिणाम अक्सर कर रहे हैं। के रूप में वास्तविक जीवन में गर्म चर्चा करने का विरोध किया और जब लोग जान-बूझकर उत्तेजक किया जा रहा है, नहीं delas- स्तर अवनत, ऑनलाइन दुनिया में, लिखित तर्क पत्थर में लिखा जाता है।
    • कभी किसी पर कसम खाता हूँ या आम तौर पर provocadores- का जवाब सब कुछ उन्हें चारों ओर घूमती है, और आप उनमें से केवल अहं खिला नहीं कर रहे हैं, के रूप में भी एक ही समय में उनकी अपनी प्रतिष्ठा को बर्बाद कर रहा है।
    • ट्रॉल्स को कभी नहीं खिलाएं कुछ लोग आग लगाना पसंद करते हैं और सर्कस को पकड़ने की कोशिश करते हैं। यदि आप जवाब नहीं देते हैं, तो वे आपके साथ गड़बड़ करना बंद कर देंगे और कोई गंदा रिकॉर्ड ऑनलाइन नहीं होगा।
    • स्वीकार करें जहां आप फिसल गए और कहा कि बेवकूफ बातें जब भी संभव हो, माफी छोड़ दें। इससे यह पता चलता है कि आप अपनी गलतियों को महसूस कर सकते हैं और उन्हें ठीक कर सकते हैं।
    • किसी व्यक्ति के लिए ऑफ़लाइन जीवन में बुरी भावनाओं को संचित न करें अपनी परेशानी को ऑफ़लाइन पक्ष में ले जाने से काफी बुरी प्रतिष्ठा बनती है
    • सिविल बनें, तब भी जब आपको असभ्य लगता है। यदि यह संभव नहीं है, तब तक कंप्यूटर से बाहर निकलें जब तक आप अपने सिर को ठंडा नहीं करते। यह आसान है
  • विधि 3
    चीजों को निजी रखने

    जब आप वाकई उन चीज़ों को साझा करना चाहते हैं जो केवल कुछ आँखें देख सकते हैं, खोज इंजन द्वारा वह जानकारी प्राप्त नहीं की जा सकती

    अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 6 को सुरक्षित रखें
    1



    अपनी गोपनीयता और खोज सेटिंग्स को अपने फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, या अन्य सोशल नेटवर्किंग खातों में बदलें। सुनिश्चित करें कि केवल उन दोस्तों के साथ जिनके साथ आप अपने निजी जीवन या फ़ोटो को साझा नहीं करेंगे, इस जानकारी तक पहुंच होगी।
    • अगर आप अपने बॉस या सहकर्मियों को अपनी प्रोफ़ाइल देखने के लिए नहीं चाहते हैं, तो इसे प्रदर्शित करने के लिए अपनी गोपनीयता सेटिंग्स बदलें।
    • क्या आप "दोस्तों" के साथ साझा करते हैं, इसके बारे में बहुत सावधान रहें केवल बहुत करीबी मित्रों और परिचितों को आप पर्याप्त विश्वास कर सकते हैं कि वे बहुत निजी विवरण नहीं साझा करेंगे, उन्हें उन तक पहुंच होना चाहिए-तब भी आप इस जानकारी को केवल वास्तविक जीवन में गोपनीय रखने के बारे में सोच सकते हैं।
    • जब तक आप सामाजिक संदर्भ में कई सालों तक एक-दूसरे को नहीं जानते हैं, तब तक आपके मालिक और सहकर्मी आपके करीबी दोस्त नहीं हैं। वे बहुत अच्छे लोग हो सकते हैं, लेकिन आप कभी भी नहीं जानते, इसलिए समझदारी से शेयर करें
  • अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 7 को सुरक्षित रखें
    2
    अपने ब्लॉग या निजी वेबसाइट पर गोपनीयता सुविधाओं का आनंद लें। अपनी साइट पर अक्सर निगरानी करें, खासकर यदि आप सार्वजनिक (आगंतुक) की टिप्पणियों की अनुमति दें, और जितनी जल्दी हो सके अपमानजनक या अनुपयुक्त कुछ भी निकाल दें।
    • अपने ब्लॉग या वेबसाइट को प्रकाशित करने से पहले हमेशा स्वीकृति देना पसंद करें क्यों अप्रिय चीजों को ढीले छोड़ दें, इससे पहले कि वे भी प्रकाशित हो जाएं, हम उन्हें कब खत्म कर सकते हैं? उन लोगों के साथ संपर्क बंद करें जो आधे-सच्चाई, अफवाह और दुर्भावनापूर्ण गपशप फैलाना चाहते हैं। आपकी प्रतिष्ठा इस के लिए बहुत बहुत धन्यवाद करेगी
    • उस ने कहा, रचनात्मक आलोचना के लिए सकारात्मक और खुले तौर पर जवाब देना। दुर्भावनापूर्ण या आक्रामक होने की दृष्टि से लिखे गए नकारात्मक संदेश, अधिकांश समय अपने प्रतिक्रिया के लायक होते हैं यह पारदर्शिता सुनिश्चित करता है और उन लोगों को बताता है कि आप क्या करने के लिए खड़े होने के लिए तैयार हैं।
  • अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 8 को सुरक्षित रखें
    3
    एक गुप्त ऑनलाइन बनें टिप्पणी पोस्ट करने या कड़ाई से संपादित करने के लिए एक उपनाम (भूत खाता) या वैकल्पिक ईमेल पता का उपयोग करें हालांकि, आप जिस राह को छोड़ते हैं उसके साथ सावधान रहें कुछ लोग केवल उस व्यक्ति के बीच समानता को पहचानना पसंद करते हैं जो आप जानते हैं कि आप हैं और आपके भूत खातों के व्यवहार।
    • कभी भी नाम न छापने या भूत खातों का उपयोग छोटे, अप्रिय या ट्रोल की तरह व्यवहार करने के लिए करें। यदि आप क्या मतलब के लिए लड़ नहीं सकते हैं और इसे एक रचनात्मक और सहायक तरीके से कहते हैं, तो आप बेहतर कुछ नहीं कहेंगे, और आपकी प्रतिष्ठा इसके लिए धन्यवाद करेगी। खोज किए जाने का जोखिम बुरे स्तर के साथ बढ़ता है, और यदि आप किसी को बदनाम या धमकी देते हैं, तो न्यायिक प्राधिकारियों में शामिल हो सकता है और आप शायद पकड़े जाएंगे।
  • विधि 4
    अपनी वर्तमान ऑनलाइन प्रतिष्ठा की जांच करना

    अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 9 को सुरक्षित रखें
    1
    अपने लिए खोजें अब क्या दिख रहा है? क्या आप इसके बारे में खुश हैं? क्या आपको लगता है कि इसमें सुधार किया जा सकता है? क्या पहलुओं आप समस्याग्रस्त विचार कर रहे हैं?
    • क्या आपके पास ऑनलाइन प्रतिष्ठा है? कोई डिजिटल उपस्थिति तकनीकी समझदार नियोक्ताओं द्वारा अजीब के रूप में नहीं देखी जा सकती है, और संभवतः रोजगार की संभावना कम कर सकती है।
    • Google Alerts, Yahoo Alerts, आदि का उपयोग करें किसी भी चीज़ को बढ़ाने के लिए जिसमें उसका नाम है आपके नाम आम है, तो अन्य की पहचान कारकों केवल आप से जुड़ा हुआ करना, अपनी गृहनगर, आपके व्यवसाय के नाम, काम पर अपनी स्थिति या एक शौक है कि आप सक्रिय रूप से भाग, आदि जैसे, या आप अन्य सभी द्वारा निगल लिया हो जाएगा ज़ोआ सिल्वा या मारिया मेनेजेस के साथ परिणाम वहाँ!
    • यहां ऑनलाइन सेवाएं हैं जो आपकी टिप्पणी मार्ग (फ़ोरम, संदेश बोर्ड, ब्लॉग आदि) को ट्रैक कर सकते हैं, ट्विटर पर अपनी प्रतिष्ठा की जांच कर सकते हैं, आपके नाम से ब्लॉग खोज सकते हैं आदि। ऐसी वेबसाइटें हैं जो दिखाती हैं कि लोग आपके पास कब आए या आपके बारे में प्रश्न पूछे। उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप जानते हैं, सबसे सक्रिय हैं, और फिर सूची में कम से कम उपयोग की जाने वाली सेवाओं पर काम करते हैं।
  • आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा को सुरक्षित रखें शीर्षक 10 चित्र
    2
    अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा में परिवर्तन करने के लिए अपने विकल्पों पर विचार करें, जहां सेवाओं आपको ऐसा करने की अनुमति देती हैं। कई मामलों में यह एक प्रोफ़ाइल या विशिष्ट साइट संदेशों को हटाने के रूप में सरल किया जा सकता है, और फिर थोड़ी देर प्रतीक्षा जब तक खोज इंजन (मुख्य परिणामों के रूप में इन साइटों कुछ मामलों में लौटने बंद हो जाता है, तो आप अनुरोध कर सकते हैं कि यह अनुसंधान निकाला जाना चाहिए)। अन्य मामलों में, बुरे परिणाम को रोकने के लिए जारी रखने के लिए पेशेवर मदद लेने के लिए आवश्यक हो सकता है
    • उस व्यक्ति से संपर्क करें जिसने पहले आपके बारे में हानिकारक छवियां, सूचना या वीडियो भेजा है। उस व्यक्ति को उस सामग्री को निकालने के लिए विनम्रता से पूछें बुरे शब्दों या कठोर बयानों का उपयोग न करें - चीजों को स्पष्ट, सरल और वास्तविक रखें, और अन्य व्यक्ति से आपत्तिजनक जानकारी निकालने के लिए कहें
    • अपने डेटा या आपत्तिजनक जानकारी को निकालने के लिए वेबसाइटों के वेबमास्टर से संपर्क करें। यदि आपको वेबमास्टर साइट पर अधिक जानकारी नहीं मिल रही है, तो अधिक जानकारी के लिए Whois पर नज़र रखें। कुछ मामलों में, वेबमास्टर आपके अनुरोध को अनदेखा कर सकता है या अस्वीकार कर सकता है, या आप इसे बिल्कुल नहीं खोज पाएंगे (यह होता है) फिर भी, जब भी आप अन्य सकारात्मक चीजें करते हैं तो कोशिश करते रहें।
    • Google सुझाव देता है कि यदि आपके प्रारंभिक खोज इंजन दावा चापलूसी नहीं कर रहे हैं, तो सकारात्मक के साथ नकारात्मक की जगह। इसका अर्थ है कि आपके नाम या पॉजिटिव प्रोफाइल, सूचना, चर्चा समूहों, ब्लॉगिंग, पॉडकास्ट साक्षात्कार, विचारों को लिखने, आदि का उपयोग कर सकारात्मक चीज़ों को पोस्ट करना। कम सम्माननीय चीजों को डूबने की कोशिश करने के लिए यह सुझाव उपयोगी लगता है, लेकिन यह संभवतः किया जा सकता है, कहा जाए, खासकर जब ऐसी साइटें जिनकी आपकी प्रतिष्ठा के लिए हानिकारक है, खोज इंजन में बहुत अधिक ताकत है और वह, किसी कारण या किसी अन्य कारण से, आप को हटा नहीं सकते हैं, साफ नहीं कर सकते या अपने लिए जानकारी बदलने इसके लिए समय की आवश्यकता भी है, जो आपके पास नहीं है, और उसमें निवेश करने में बहुत कम रुचि है।
  • अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 11 को सुरक्षित रखें
    3
    यदि खोज इंजन पर नतीजे दिखाए जाने की प्रतिष्ठा के लिए हानिकारक समस्या अत्यधिक हानिकारक या जीवन-धमकी है, तो कानूनी सलाह लें। एक ऐसा मुद्दा है जहां स्वयं सहायता बेकार है, और आपको महत्वपूर्ण सलाह की आवश्यकता हो सकती है और पर्याप्त परिवर्तन करने में सहायता कर सकते हैं। विशेष रूप से जब खोज इंजनों की बात आती है, जो उनसे संपर्क करने के लिए चीजें आसान नहीं बनाती हैं ...
    • ऐसी कंपनियां हैं जो ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन में विशेषज्ञ हैं वे महंगा हो सकते हैं, लेकिन कुछ मामलों में महत्वपूर्ण है।
  • युक्तियाँ

    • कृपया ध्यान रखें कि आपके द्वारा चुने गए किसी दोस्त की तस्वीरें आपकी गोपनीयता सेटिंग्स द्वारा संरक्षित नहीं की जा सकती हैं।
    • पिछले दशकों से कानूनी रिकार्ड जैसे चीजें जो पहले से ही स्कैन की जा चुकी हैं, वे आपको वापस आने के लिए वापस आ सकते हैं इसीलिए यह देखने के लिए कि आपके नाम के तहत नेटवर्क पर क्या पोस्ट किया गया है, सतर्कता और लगातार जांच का उपयोग करके अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा को सक्रिय रूप से प्रबंधित करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • सोशल नेटवर्किंग साइटों या अन्य वातावरण के लिए साइन अप करते समय उपयोग करने के लिए निशुल्क ईमेल पता दर्ज करने पर विचार करें जहां गोपनीयता हमेशा की गारंटी नहीं होती है इस तरह आप उन लोगों के लिए कड़ी मेहनत करेंगे, जिन्हें आप दोस्त, अनुयायियों आदि के रूप में नहीं चाहते हैं, ताकि आप को ढूंढ सकें।
    • अपने बच्चों को जब भी वे एक अच्छी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के बारे में जानने की जरूरत है पर इंटरनेट का उपयोग शुरू के रूप में सिखाओ इसमें वे किसी भी साइट पर पंजीकरण करने, उन वेबसाइटों पर छोड़ने वाले प्रोफाइल की जांच करने, और ऑनलाइन समय बिताने के समय को विनियमित करने से पहले आपकी अनुमति के लिए पूछना शामिल करते हैं, इसलिए वे ऐसा थका नहीं पा रहे हैं कि वे कह रहे हैं बेवकूफ चीज़ों को साझा करें या ऑनलाइन जीवन के साथ बहुत ही शामिल होने शुरू करें

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि कभी-कभी सावधानीपूर्वक, खतरनाक या जिज्ञासु प्रकार होते हैं जो किसी व्यक्ति की गंदगी को खोदने के लिए मजबूर या महसूस करते हैं, खासकर यदि आप प्रतिस्पर्धी माहौल में हैं यदि आपके अतीत में ऐसी चीजें हैं जो आपके वर्तमान को प्रभावित कर सकती हैं, तो सोचें कि इन पिछली गलतियों के बारे में कैसे खुला होना वास्तव में इस तरह के हमलों से आपको इस गहराई से छिपाने की कोशिश करने के लिए किसी भी प्रयास से अधिक सफलतापूर्वक बचा सकता है। बेशक, सब कुछ अतीत में क्या हुआ पर निर्भर करता है
    • याद रखें कि व्यक्तिगत जानकारी ऑनलाइन पोस्ट करना एक राजमार्ग पर एक बिलबोर्ड पर पोस्ट करना है। सावधान रहें कि आप क्या प्रकाशित करना चुनते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • बाद में इसकी अनुस्मारक आपको अच्छा होने की याद दिलाने के लिए और आपको दबाव महसूस करने के लिए समय निकालना चाहिए!
    • गोपनीयता स्थापित करने पर निर्देश - यदि आप उन्हें नहीं ढूंढ सकते हैं, तो निर्देशों के लिए साइट फोरम से पूछें।
    • एक सभ्य प्रोफ़ाइल, जो विभिन्न सोशल नेटवर्किंग खातों के माध्यम से जोड़ा जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com