IhsAdke.com

स्काइपे पर अपना प्रोफाइल कैसे बदलें

स्काइप पहले से ही एक लोकप्रिय कार्यक्रम है जो लोगों ने संवाद करने के लिए उपयोग किया है यह परिवार, मित्रों और सहकर्मियों के संपर्क में रहने का एक शानदार तरीका है। बहुत से लोग इसका इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कुछ अपना प्रोफ़ाइल दर्ज करते हैं और संपादित करते हैं। यह करना आसान है और आप अधिक पहचान योग्य बना सकते हैं, और अगर आप ऑनलाइन काम करते हैं, तो आप संभावित ग्राहकों को अपनी प्रस्तुति में सुधार कर सकते हैं। अपने स्काइप प्रोफ़ाइल को संपादित करने का सबसे तेज़ तरीका देखने के लिए नीचे देखें:

चरणों

अपने स्काइपे प्रोफ़ाइल चरण 1 बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
स्काइप पर जाएं आपको पहली चीज़ की ज़रूरत है आपके कंप्यूटर पर स्काइप प्रोग्राम खोलें और अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें।
  • कभी भी स्काइप को अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड याद नहीं रखे, जब तक कि आप अपने पर्सनल कंप्यूटर पर न हों
  • आपका स्काइप प्रोफ़ाइल चरण 2 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएं प्रवेश करने के बाद, पृष्ठ के शीर्ष पर अपने मुख्य मेनू को देखें आपको "संपर्क" के बगल में "स्काइप" नाम की एक ड्रॉप-डाउन सूची दिखाई देगी। यह मेनू खोलें और "प्रोफ़ाइल" पर जाएं।
  • आपका स्काइप प्रोफ़ाइल चरण 3 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    "मेरी प्रोफ़ाइल संपादित करें" बटन पर क्लिक करें यह एक सबमेनू को "प्रोफ़ाइल" के बगल में प्रदर्शित करने के लिए कारण होगा। नीचे "मेरी प्रोफ़ाइल संपादित करें" बटन है - उस पर क्लिक करें
    • इससे स्क्रीन पर आपका स्काइप प्रोफ़ाइल खुल जाएगी - आप यहां कुछ चीज़ों को देख और संपादित कर सकते हैं।
  • स्काइपे स्टेप 4 बदलें
    4
    अपनी प्रोफ़ाइल संपादित करें हालांकि, यदि आप अपनी प्रोफ़ाइल को संपादित करने का सबसे अधिक लाभ लेना चाहते हैं, तो एक और क्लिक करने योग्य बटन है, स्क्रीन के निचले आधे भाग के बारे में, जो "पूर्ण प्रोफ़ाइल दिखाता है।" इसके साथ, आप अपने प्रोफ़ाइल पर कुछ भी संपादित कर सकते हैं - आप चाहते हैं कि किसी भी तरह सब कुछ सेट।
  • अपना स्काइप प्रोफ़ाइल चरण 5 में बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी छवि बदलें पृष्ठ के सबसे ऊपर स्थित, अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो के नीचे, "बदलें छवि" लिंक पर क्लिक करें। एक विंडो दिखाई देगा- "ब्राउज़ करें" पर क्लिक करें और कंप्यूटर से एक तस्वीर चुनें।
    • आपके पास अपनी निजी प्रोफ़ाइल फ़ोटो को छोड़ने का विकल्प भी है।
  • आपका स्काइपे प्रोफ़ाइल चरण 6 बदलें शीर्षक वाला चित्र



    6
    कृपया एक फ़ोन नंबर प्रदान करें। आपकी प्रोफ़ाइल चित्र से ठीक पहले, आपको अपने फ़ोन नंबर बदलने के लिए विकल्प दिखाई देंगे। संख्या उपयोगी होती है, यदि आप चाहते हैं कि मित्रों और परिवार को आपका फोन दिखाई दे, तो वे स्काइप के बाहर संपर्क कर सकते हैं यदि वे चाहते हैं
  • आपका स्काइप प्रोफाइल बदलें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    एक ईमेल पता जोड़ें। आप 3 ईमेल पते जोड़ सकते हैं - इसके लिए, केवल उस लिंक पर क्लिक करें जो "ईमेल पता जोड़ें।" यहां से, अपना ईमेल पता दर्ज करें और सहेजने के लिए "सहेजें" चुनें यह आपके प्रोफाइल पर है
  • आपका स्काइप प्रोफाइल बदलें चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपना स्थान संपादित करें ईमेल पते के नीचे, आप अपना शहर, राज्य और देश संपादित कर सकते हैं।
    • देश सिर्फ एक बूंद की सूची है- नीचे स्क्रॉल करें और अपना उचित देश खोजें। शहर और राज्य के लिए, आपको बस क्लिक करना होगा जहां आपका शहर या राज्य स्थित है और तुरंत एक नया प्रवेश करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने परिवर्तन की पुष्टि की है, बस उनके पास के छोटे चेक बॉक्स पर क्लिक करना सुनिश्चित करें
  • अपना स्काइप प्रोफ़ाइल चरण 9 बदलें
    9
    एक वेबसाइट जोड़ें। बस आपके शहर, राज्य और समय क्षेत्र के नीचे, आपको एक वेबसाइट दर्ज करने के लिए एक जगह दिखाई देगी। यदि आपके पास एक व्यक्तिगत वेबसाइट या ब्लॉग है जिसे आप साझा करना चाहते हैं, तो उस स्थान पर क्लिक करें और उस पते को दर्ज करें जिसे आप प्रोफ़ाइल में सहेजना चाहते हैं और फिर पुष्टि करें।
  • आपका स्काइप प्रोफ़ाइल चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपना व्यक्तिगत डेटा संपादित करें आपकी साइट के नीचे आपकी बुनियादी व्यक्तिगत जानकारी जैसे लिंग, जन्म तिथि और मूल भाषा हैं। सभी तीन ड्रॉप-डाउन मेनू हैं - बस आप क्या संपादित करना चाहते हैं पर क्लिक करें।
  • आपका स्काइप प्रोफ़ाइल चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    अपने आप का वर्णन करें आपके प्रोफाइल में संपादित करने की आखिरी चीज "मेरे बारे में" अनुभाग है यह आपके बारे में लोगों को थोड़ा सा पता करने की है, और यह स्वयं को व्यक्त करने का एक शानदार तरीका है
    • इस भाग का उपयोग करने के लिए, "कुछ शब्द लिखें" लिंक पर क्लिक करें, और फिर आप अपने बारे में एक संक्षिप्त लेख लिखने के लिए स्वतंत्र हैं बस यह सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें जब आप कर लें!
  • युक्तियाँ

    • यह उपयोगी है यदि आप चाहते हैं कि आप मित्र और परिवार को आपकी पहचान करें। वे जल्दी से पहचानने में सक्षम होंगे कि आप कौन हैं यह आपकी ऑनलाइन उपस्थिति स्थापित करने में भी महत्वपूर्ण है - आपके संभावित ग्राहक देख सकते हैं कि आप एक बार वे आपको जोड़ते हैं।
    • इन चरणों का पालन करने के बाद, आपके पास अपना कस्टम स्काइप प्रोफ़ाइल होगा, और जो भी आपको जोड़ता है, वह ठीक से पता चलेगा कि आप कौन हैं। बस उन लोगों को जोड़ने के बारे में सावधान रहें जिन्हें आप नहीं जानते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com