IhsAdke.com

कैसे oDesk में अपनी प्रोफ़ाइल में प्रवेश बदलने के लिए

दुनिया भर में लोग ओडेस्क का उपयोग कर रहे हैं ताकि कुछ समय तक ऑनलाइन सेवाएं पा सकें। ओडेस्क के समान कई साइटें हैं, लेकिन इनमें से कोई भी अनुकूलन विकल्प प्रदान नहीं करता है जो इसे प्रदान करता है। आप ओडेस्क में अपनी प्रोफ़ाइल तक पहुंच बदल सकते हैं ताकि लोगों के केवल कुछ ही समूह इसे देख सकें। इसे नीचे दिए गए चरणों का पालन करके कुछ मिनटों में सेट किया जा सकता है और लोगों को आपके खाते को देखने के तरीके को बदल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने ओडेस्क सेटिंग्स तक पहुँचने

ओडेस्क चरण 1 पर अपनी प्रोफ़ाइल एक्सेस बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
ओडेस्क पेज पर जाएं इससे पहले आपको अपनी पसंद का ब्राउज़र खोलना होगा एक बार खोलने के बाद, खोज बार पर क्लिक करें और odesk.com पर जाएं।
  • ओडेस्क चरण 2 पर अपनी प्रोफाइल एक्सेस बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने ओडेस्क अकाउंट में प्रवेश करें। आपको अपनी खाता जानकारी दर्ज करने के लिए संकेत दिया जाएगा। प्रथम बॉक्स में अपना यूज़रनेम दर्ज करें, दूसरे में पासवर्ड के बाद। जब आप अपना खाता लोड किया गया हो, तो "साइन इन करें" बटन पर क्लिक करें
  • ओडेस्क चरण 3 पर अपनी प्रोफाइल एक्सेस बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने खाते की सेटिंग एक्सेस करें ओडेस्क के होमपेज पर, आप देखेंगे कि नीले बैनर में दाहिनी ओर एक छोटा सा गियर है। यह इस माध्यम से है कि आप सेटिंग्स तक पहुंचते हैं। खाता सेटिंग तक पहुंचने के लिए छोटे गियर पर क्लिक करें
  • ओडेस्क चरण 4 पर अपनी प्रोफाइल एक्सेस बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना पासवर्ड दर्ज करें आपको अपना पासवर्ड दोबारा दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। यह केवल आपकी सुरक्षा के लिए है, क्योंकि आप खाते में संवेदनशील जानकारी को संपादित करने वाले हैं। अपना पासवर्ड फिर से दर्ज करें और "जारी रखें" पर क्लिक करें।



  • ODesk चरण 5 पर अपनी प्रोफ़ाइल प्रोफ़ाइल बदलें
    5
    अपनी सुरक्षा प्रतिक्रिया दर्ज करें यह आपके खाते में सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत है। सुरक्षा प्रतिक्रिया दर्ज करने के बाद, सेटिंग्स पर जाने के लिए "प्राधिकृत करें" पर क्लिक करें।
  • विधि 2
    आपके प्रोफाइल में पहुंच बदलने

    ओडेस्क चरण 6 पर अपनी प्रोफाइल एक्सेस बदलें शीर्षक वाला चित्र
    1
    "मेरा फ्रीलांसर प्रोफ़ाइल" विकल्प खोलें। सेटिंग्स स्क्रीन के बाईं ओर अलग-अलग सबमेनू की एक सूची होगी। तीसरा विकल्प "मेरा फ्रीलांसर प्रोफाइल" होगा - दाईं ओर अन्य विकल्पों को खोलने के लिए उस पर क्लिक करें
  • ओडेस्क चरण 7 पर अपनी प्रोफाइल एक्सेस बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    "संपादित करें" बटन ढूंढें और उसे क्लिक करें एक बार सेटिंग पेज को दाईं तरफ लोड होता है, तब तक पृष्ठ को नीचे स्क्रॉल करें जब तक आपको "मेरा सार्वजनिक प्रोफ़ाइल" अनुभाग नहीं मिलें। इस विकल्प के दाईं ओर देखें और "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें।
    • "संपादन" पर क्लिक करने से संपादन के लिए सार्वजनिक प्रोफ़ाइल सेटिंग खुल जाएंगी।
  • ODesk चरण 8 पर अपनी प्रोफ़ाइल प्रोफ़ाइल बदलें
    3
    अपने प्रोफ़ाइल में प्रवेश संपादित करें पहला विकल्प जो आप देखेंगे "प्रोफ़ाइल पहुंच" होगा, उसके बाद एक ड्रॉप-डाउन मेनू होगा। 3 अधिक विकल्पों के लिए मेनू पर क्लिक करें:
    • "सार्वजनिक"- यदि आप अपना प्रोफ़ाइल सार्वजनिक करना चाहते हैं तो इस विकल्प पर क्लिक करें
    • "ओडेस्क उपयोगकर्ता केवल"- यदि आप चाहते हैं कि आपका प्रोफ़ाइल केवल ओडेस्क प्रयोक्ताओं द्वारा देखा जाए तो यह विकल्प चुनें।
    • "निजी"- यदि आप नहीं चाहते कि आपका प्रोफ़ाइल किसी के द्वारा देखा जाए, तो यह विकल्प चुनें।
    • आपको केवल उन विकल्पों में से एक पर क्लिक करने के लिए कॉन्फ़िगर करने की ज़रूरत है जिनसे आप अपना प्रोफ़ाइल देखना चाहते हैं।
  • 4
    अपने परिवर्तन सहेजें आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले ऐक्सेस मोड को चुनने के बाद, सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक है और फिर परिवर्तनों की पुष्टि के लिए हरे रंग की "सहेजें" बटन पर क्लिक करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com