IhsAdke.com

जीमेल में निजी प्रोफ़ाइल फोटो कैसे छोड़ें

कई लोगों के पास कई अलग-अलग प्रदाताओं के माध्यम से सोशल मीडिया प्रोफाइल और ईमेल प्रोफाइल हैं सभी के लिए उपलब्ध बड़ी संख्या में प्रोफ़ाइल चित्रों और जानकारी के साथ, कई लोगों के लिए सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण हो सकती है अपने सभी खातों में सुरक्षा होने पर, चाहे आप कौन हो अगर आपके पास एक जीमेल खाता है, तो आप अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर निजी बनाने के लिए सेटिंग बदल सकते हैं। यह एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है जो आपको अपना ईमेल ब्राउज़ करते समय अधिक सुरक्षित महसूस कर सकता है। अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो को केवल अपने संपर्कों में देखने के लिए चरण 1 पर जाएं।

चरणों

अपना प्रोफ़ाइल चित्र जीमेल पर निजी बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
जीमेल पेज पर जाएं अपनी पसंद के ब्राउज़र को खोलें एक बार आपका ब्राउज़र खुला हो, पता बार में gmail.com टाइप करें और "एन्टर" दबाएं। यह आपको Gmail लॉगइन पेज पर ले जाएगा।
  • अपना प्रोफ़ाइल चित्र जीमेल पर निजी बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपने खाते में लॉग इन करें इसे एक्सेस करने के लिए, स्क्रीन के केंद्र में बॉक्स पर क्लिक करें और अपना ईमेल पता डालें, फिर बस नीचे दिए गए बॉक्स पर क्लिक करें और अपना पासवर्ड दर्ज करें अपने खाते तक पहुंचने के लिए आपके द्वारा दर्ज की गई जानकारी के नीचे "प्रवेश करें" बटन पर क्लिक करें।
    • एक बार जब आप अपना खाता एक्सेस कर लेंगे, तो आप अपने जीमेल इनबॉक्स पेज पर होंगे। यदि आप स्क्रीन के दाईं ओर देखते हैं, तो आप एक छोटा सा गियर देखेंगे जहां आप क्लिक कर सकते हैं
  • अपना प्रोफ़ाइल चित्र Gmail पर निजी बनाएं शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    सेटिंग पृष्ठ पर जाएं गियर का चयन करें और एक मेनू खुल जाएगा। "सेटिंग" बटन पर नीचे स्क्रॉल करें, जो ऊपर से नीचे तक पांचवां विकल्प होगा। यह आपको Gmail सेटिंग्स पृष्ठ पर लाएगा।
  • अपना प्रोफ़ाइल चित्र जीमेल पर निजी करना शीर्षक वाला चित्र चरण 4



    4
    सुनिश्चित करें कि आप "सेटिंग" के तहत "सामान्य" टैब पर हैं यह डिफ़ॉल्ट सेटिंग मेनू पृष्ठ है।
    • अगर किसी अन्य कारण से आप किसी दूसरे मेनू में खुद को ढूंढ लेते हैं, तो "सेटिंग" के ठीक नीचे स्क्रीन के ऊपर देखें बाईं ओर का पहला विकल्प "सामान्य" कहेंगे - यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सेटिंग के "सामान्य" पृष्ठ पर हैं, उस पर क्लिक करें
  • अपना प्रोफ़ाइल चित्र जीमेल पर निजी करना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    जब तक आप "मेरा फोटो" नहीं पाते, तब तक स्क्रीन को स्क्रॉल करें। यह सेटिंग्स पृष्ठ के मध्य में अधिक या कम हो जाएगा आपको पता चल जाएगा कि आप सही जगह पर हैं क्योंकि आप मेनू से आगे अपनी प्रोफ़ाइल चित्र देख सकते हैं।
  • जीमेल पर अपना प्रोफाइल पिक्चर निजी करें शीर्षक वाला चित्र 6
    6
    दृश्यता बदलें आपको फोटो के ऊपर एक नीली लिंक दिखाई देगी जो "फ़ोटो बदलती है।" यदि आप "बदलें फोटो" लिंक के दाईं ओर देखते हैं तो आपको अपने विकल्प दिखाई देंगे: "सभी के लिए दृश्यमान" और "केवल उन लोगों के लिए दृश्यमान जिनके साथ मैं चैट कर सकता हूं।"
    • प्रत्येक विकल्प के आगे एक बुलबुला जांच है अपनी तस्वीर निजी छोड़ने के लिए, दूसरा विकल्प चुनने के लिए बुलबुले पर क्लिक करें।
    • यदि आपने इसे सही तरीके से किया है, तो केवल आपके द्वारा जोड़े गए संपर्कों को आपकी फ़ोटो देखने में सक्षम होंगे।
  • अपना प्रोफ़ाइल चित्र जीमेल पर निजी करें शीर्षक 7 चित्र
    7
    अपने परिवर्तन सहेजें जब आप परिवर्तनों से संतुष्ट होते हैं, तो आपको आखिरी चीज की ज़रूरत पन्ने के नीचे जाती है। एक "परिवर्तन सहेजें" बटन होगा जिसे आपको आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को अंतिम रूप देने के लिए क्लिक करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपना फोटो बदलते हैं तो यह सेटिंग एक समान रहेगी। जब भी आप अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो बदलते हैं, तब आपको उसे बदलने की आवश्यकता नहीं होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com