IhsAdke.com

कैसे सामाजिक नेटवर्क पर पूर्व में खोज नहीं

सोशल नेटवर्क्स ने रिश्तों को बहुत बदल दिया है और जिस तरह से वे अंत हैं। जब आप अपने पूर्व या उसके रिश्तेदारों की तस्वीरें फेसबुक, इन्स्ट्राग्राम और स्नैपचैट जैसी जगहों पर देखते हैं, तो एक शांत अंत होना मुश्किल है। आप अपने खाते में देखना चाहते हैं कि वह कैसा है, लेकिन यह आपके लिए बुरा हो सकता है, साथ ही जुदाई के दर्द को पुनः प्राप्त कर सकता है। अपनी पहुंच और समय ऑनलाइन सीमित करके और अन्य चीजों के साथ अपने आप को विचलित करके, आपके पास सोशल नेटवर्क पर इसकी तलाश करने के लिए कम संभावनाएं होंगी।

चरणों

भाग 1
सामाजिक नेटवर्क तक पहुंच सीमित करना

सोशल मीडिया पर आपका स्टेक नॉन स्टैक आपका एक्स शीर्षक चित्र 1
1
स्वीकार करते हैं कि पूर्व की तलाश सामान्य है, लेकिन दर्दनाक है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि सोशल नेटवर्क पर नज़र डालना और पूर्व कैसे देखना है, इसे आगे बढ़ाने का एक तरीका है, तो समझ लें कि किसी शब्द के बाद यह पूरी तरह से सामान्य है। आपको यह देखने में दिलचस्पी हो सकती है कि उसके करीब कौन है और वह क्या कर रहा है, शायद यह महसूस करने की उम्मीद है कि वह आपके जैसा दुखी है। हालांकि, यह आपको यह देखने के लिए एक हानिकारक जरूरत पैदा करने का कारण बन सकता है कि यह कैसा है, जिससे और भी अधिक दुख हो सकता है।
  • अपने पूर्व के स्थान को जानने के लिए सोशल नेटवर्क का उपयोग करते समय सावधानी बरतें और इसे ढूंढें। यह भी अवैध माना जा सकता है यदि आप ऐसा करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो पेशेवर उपचार की तलाश करें
  • सामाजिक मीडिया पर नॉन स्टैक आपका एक्स शीर्षक चित्र 2
    2
    पूर्व में सभी सामाजिक नेटवर्कों को ब्लॉक करें सामाजिक नेटवर्क की विशाल दुनिया, जैसे कि फेसबुक, स्नैपचैट, ट्विटर और इंस्टाग्राम, लोगों को दूसरों के जीवन के बारे में जानकारी का उपयोग करने की अनुमति देता है, जिसमें वे भी नहीं दिखना चाहते हैं। किसी भी प्रकार के सामाजिक नेटवर्क से पूर्व को पूरी तरह से अवरुद्ध करना इसका पीछा नहीं करने का एक अतिवादी तरीका है, लेकिन यह सबसे प्रभावी भी है।
    • अपने पूर्व से या आपसी मित्रों के साथ काम करने के लिए तैयार रहें, यह पूछकर कि आपने यह फैसला क्यों किया है, क्योंकि यह किसी तरह से उन्हें प्रभावित कर सकता है। हालांकि, आप यह समझा सकते हैं कि समाप्ति की पीड़ा को सहन करना कठिन है, जिससे आपके लिए यह फैसला सबसे अच्छा तरीका था और यह किसी को भी चोट पहुंचाने का आपका इरादा नहीं था।
    • एहसास है कि किसी को अवरुद्ध करने का एक और फायदा यह है कि आपको संपर्क में आने के लिए एक नया मित्र अनुरोध भेजना होगा या उसे फिर से पालन करना होगा। उस व्यक्ति की अनुमति के बारे में पूछने के लिए बहुत शर्मिंदगी है ताकि आप उसकी प्रोफ़ाइल का पुन: उपयोग कर सकें जिससे आपको उस इच्छा से रोका जा सके।
  • सोशल मीडिया पर नॉक स्टैक्स आपका एक्स शीर्षक चित्र 3
    3
    दोस्ती पूर्ववत करें या पूर्व का पालन करना रोकें पूर्व के प्रोफाइल तक पहुंचने की आवश्यकता नहीं होने के एक कम कट्टरपंथी तरीका दोस्ती को तोड़ने या सामाजिक नेटवर्क पर इसका पालन करना बंद करना है। यह अपनी प्रोफाइल तक पहुंचने के लिए प्रलोभन को कम कर सकता है, साथ ही आपके द्वारा दी गई सूचनाओं की मात्रा को सीमित कर सकता है, जिससे आप अपने दुर्व्यवहार को कम कर सकते हैं।
    • अपने फैसले के बारे में अन्य लोगों के सवालों से निपटने के लिए तैयार रहें आप हमेशा एक ही बहाना का उपयोग कर सकते हैं: "ईमानदारी से, मुझे कुछ समय चाहिए। शायद भविष्य में मैं आपको फिर से सामाजिक नेटवर्क पर अनुसरण कर सकता हूं, लेकिन अभी भी, मैं यह नहीं देख पा रहा हूँ कि वह क्या कर रहा है।"
  • सोशल मीडिया पर नॉट स्टैक आपका एक्स शीर्षक चित्र 4
    4
    पूर्व की मौजूदगी को सीमित करें समाचार फ़ीड. यदि आपको लगता है कि अपने पूर्व को छोड़कर आपको चोट पहुंचा सकती है या अन्य लोगों से पूछताछ उत्पन्न कर सकता है, तो अपने सोशल नेटवर्क पर इसके बारे में जानकारी सीमित करने का प्रयास करें। आप बस अपनी पोस्टों को बंद कर सकते हैं या अन्य सुविधाओं को बंद कर सकते हैं जो आपको बताती हैं कि वह क्या कर रहे हैं। फेसबुक जैसी कुछ साइट्स, स्वचालित रूप से पूछेंगे कि क्या आप अपने रिश्ते की स्थिति को बदलने के दौरान जानकारी के संपर्क को सीमित करना चाहते हैं।
  • सोशल मीडिया पर नॉक स्टैक्स आपका एक्स शीर्षक चित्र 5
    5
    आपसी मित्रों के प्रकाशनों का पालन करना बंद करें आपके पारस्परिक मित्रों के आधार पर, आपका पूर्व स्थिति, स्थान अपडेट और सामाजिक नेटवर्क पर फ़ोटो में दिखाई दे सकता है। इस तरह की जानकारी आपको परेशान कर सकती है, खासकर अगर आपको पता चल जाए कि वह किसी नए व्यक्ति के साथ है या आप बिना मस्ती कर रहे हैं उसके नाम या फ़ोटो को देखने से बचने के लिए, दोस्तों में आम या अपने सबसे करीबी दोस्तों का अनुसरण न करें।
    • अगर आपने उनका पालन करना बंद कर दिया है तो अपने दोस्तों के प्रकाशनों को देखने के लिए बहाने का प्रयास करें। यदि वे प्रश्न करते हैं, "ओह, मैंने ऐसा नहीं देखा" या "मैंने एक त्वरित नज़र लिया है क्योंकि मैं सूचना में था जब मैंने काम पर था।"
    • आप आम में दोस्तों के साथ ईमानदार भी हो सकते हैं कुछ कहो "माफ करना, लेकिन मेरे प्रकाशनों में मेरे पूर्व को देखने में बहुत दर्दनाक है। मैं आपकी दोस्ती का मानता हूं और मुझे पता है कि मेरे पूर्व में ऐसा ही होता है, लेकिन अब मैं आपके साथ अन्य तरीकों से संपर्क में रहना चाहता हूं।"
  • सोशल मीडिया पर नॉन स्टैक आपका एक्स शीर्षक चित्र 6
    6
    स्व-नियंत्रण का अभ्यास करें समय-समय पर, आप सोशल नेटवर्क या खोज इंजनों में पूर्व की तलाश कर सकते हैं। अपने प्रकाशनों पर एक नज़र डालने से आप यह सोच सकते हैं कि यदि उस व्यक्ति की हाल की तस्वीर है तो वह परिवार का सदस्य है, या यह वास्तव में रोमांटिक रुचि है, उदाहरण के लिए। हमेशा याद रखें कि इस पोस्ट अवधि अवधि के दौरान सामाजिक नेटवर्क और इंटरनेट के माध्यम से उससे संपर्क करने से बचने के लिए सबसे अच्छा है। इस पर थोड़ा आत्म-संयम रखने की कोशिश करने से आपको अपने और आपकी भावनाओं पर अधिक नियंत्रण प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।
  • सोशल मीडिया पर नॉक स्टैक आपका एक्स शीर्षक चित्र 7



    7
    अपने डिवाइस से उसकी संपर्क जानकारी निकालें कई स्मार्ट फ़ोन, टैबलेट, और अन्य डिवाइस आपको आपके कैलेंडर में अपने कैलेंडर में नंबर के आधार पर सोशल नेटवर्क पर कनेक्ट करते हैं। उसकी संख्या को निकालने से उसे ढूंढने के लिए प्रलोभन कम हो सकता है। कमजोरी के समय में अपने पूर्व की तलाश में मदद करने के अलावा, आप अपने जीवन में उस व्यक्ति की मौजूदगी का स्थायी रिकॉर्ड भी हटा देंगे।
    • यदि आप सोचते हैं कि आपको भविष्य में उससे बात करनी चाहिए और इसे किसी सुरक्षित जगह पर रखना होगा, तो कागज के एक टुकड़े पर पूर्व की संपर्क जानकारी लिखें यह आपको हर समय इसे याद करने से रखेगा और उन साइटों पर उनको ढूंढने के लिए प्रलोभन को कम कर देगा जिन पर आप आमतौर पर नहीं जाते हैं।
  • भाग 2
    पूर्व की याद से खुद को विचलित करें

    सोशल मीडिया पर आपका स्टेक नॉन स्टैक आपका एक्स शीर्षक चित्र 8
    1
    शब्द का कारण याद रखें यदि आप पाते हैं कि आप सामाजिक नेटवर्क पर अपनी प्रोफाइल पर एक नज़र डालने के लिए तैयार हैं, तो कागज का एक टुकड़ा ले लो और उन कारणों की एक सूची लिखिए, जिनसे रिश्ते काम न करें। इससे आपको निष्कर्ष पर कूदने से रोका जा सकता है और आप एक बुरा रिश्ते खो सकते हैं।
  • सोशल मीडिया पर नॉक स्टैक आपका एक्स शीर्षक चित्र 9
    2
    अपने पूर्व का उल्लेख करने से बचें रिश्ते तीव्र हो सकते हैं, और एक भागीदार आपके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है। जब हम किसी रिश्ते में होते हैं, तो साथी का उल्लेख करना सामान्य है, और यह समाप्ति के बाद भी जारी रह सकता है। हालांकि, यह आपको व्यक्ति की याद दिलाने और अपने आप से पूछें कि वह क्या कर रहा है अपने पूर्व के बारे में बात करने की कोशिश न करने से आपको इसके बारे में ज्यादा सोचने में मदद मिल सकती है।
    • याद रखें कि पूर्व का उल्लेख करना सामान्य है, खासकर अच्छे समय के बारे में बात करने के लिए। उन लोगों के लिए उल्लेख करने से बचें जो इस विषय के साथ असहज महसूस कर सकते हैं, जैसे पारस्परिक मित्र। यदि आपको अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए इसके बारे में बात करने की आवश्यकता है, आगे बढ़ें, लेकिन इसे एक आदत न बनाएं
    • पूर्व के बारे में बात करना बंद करने के लिए अपने दोस्तों से पूछें इस तरह, आपको उसे याद रखने की संभावना कम होगी और सोशल नेटवर्क पर उसे देखना चाहते हैं। कुछ स्थितियों में, विशेष रूप से दोस्तों में शामिल होने वाले लोगों में, उनके नाम का उल्लेख या चर्चा भी कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है, तो आगे बढ़ने की कोशिश करें और वापस आएँ, जब वे दूसरे विषय के बारे में बात कर रहे हों।
  • सोशल मीडिया पर नॉट स्टैक आपका एक्स शीर्षक चित्र 10
    3
    दोस्तों और परिवार के समर्थन की तलाश करें यदि आप परिष्करण के बाद अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहे हैं, तो अपने परिवार और दोस्तों के करीब आने के लिए स्थिति का लाभ उठाने की कोशिश करें। वे आपकी सहायता कर सकते हैं और आपको थोड़ा विचलित करने में सहायता कर सकते हैं। वे अपने उपकरणों को बचाने के लिए पहल भी ले सकते हैं ताकि आप इंटरनेट तक पहुंच न सकें और अपने पूर्व की तलाश करें।
    • कहें कि आप उन लोगों को क्या महसूस करते हैं जो आपकी सहायता करते हैं आप अपने दोस्तों और परिवार को बता सकते हैं कि आप इसे सामाजिक नेटवर्क पर खोज रहे हैं। वे आपसे बात कर सकते हैं, सलाह दे सकते हैं या आपको याद दिला सकते हैं कि आपके पूर्व के बारे में बात करने से आपको चोट पहुंचाई जा सकती है इसके अलावा, जो लोग आपकी सहायता करते हैं, वे आपकी भावनाओं और सामाजिक नेटवर्क से विचलित करने के लिए गतिविधियों को व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • सामाजिक मीडिया पर नॉक स्टैक आपका एक्स शीर्षक चित्र 11
    4
    अकेले अपने समय का आनंद लें डेटिंग के अंत पर काबू पाने में बहुत समय लग सकता है, लेकिन खुद पर ध्यान केंद्रित करने से आप अपने पूर्व से खुद को विचलित करने में मदद कर सकते हैं जो बातें आप डेटिंग के दौरान नहीं कर सकें, क्योंकि इससे आपको यह पता चलने में सहायता मिल सकती है कि आप क्या कर रहे हैं, इसके बारे में आपको अधिक परवाह नहीं है और आप उसके लिए कुछ और महसूस नहीं करते हैं।
    • एक मालिश किराया या एक योग कक्षा में जाने की कोशिश करो। ये गतिविधियां आपको आराम करने और आप पर केंद्रित रहने में सहायता कर सकती हैं। जब आप डेटिंग कर रहे थे, तब किताबों को पढ़ने के लिए समय ले लो।
    • ऐसी गतिविधियां करने का प्रयास करें जो आपके पूर्व में नहीं करना चाहते थे इससे आपको सामाजिक नेटवर्क पर इसे देखने से रोका जा सकता है और इसके बारे में बुरा लगता है। हो सकता है कि आप हमेशा खाना बनाना सीखना चाहते थे लेकिन आपके पूर्व को इस विचार को पसंद नहीं आया था, जिससे यह गैस्ट्रोनोमी अध्ययन करने और कुछ व्यंजनों को सीखने के लिए बहुत अच्छा समय बना देता है, जो आपके सामाजिक नेटवर्क और आपके पूर्व।
  • सोशल मीडिया पर नॉक स्टैक आपका एक्स शीर्षक चित्र 12
    5
    नए लोगों से मिलो अपने आप को विचलित करने के लिए थोड़ा बाहर जाने की अनुमति दें और पूर्व के बारे में भूल जाएं और नए लोगों से मिलें। वास्तव में, आप नए दोस्तों और परिचितों के साथ इतने मज़ेदार हो सकते हैं कि आप इंटरनेट पर अपने पूर्व को देखने के लिए भूल जाएंगे।
    • नई गतिविधियों को शुरू करने या रुचि रखने वाले समूह में शामिल होने से नए लोगों से मिलें। उदाहरण के लिए, आप एक रेस समूह में शामिल हो सकते हैं या किसी पर जा सकते हैं खुश घंटे एक नए स्थान में समूह की गतिविधियों को नए लोगों से मिलने का एक बहुत अच्छा मौका है, जो आपको अपने पूर्व से विचलित कर देगा।
    • नए लोगों के साथ पैक्वेर हो सकता है कि आप आज तक तैयार नहीं हो, परन्तु छेड़खानी आपको चोट नहीं पहुंचेगी। यह आपके आत्मसम्मान को बढ़ाएगा, आपको कुछ समय के लिए पूर्व भूल कर देगा।
  • युक्तियाँ

    • सामाजिक नेटवर्क पर अपने खातों को अक्षम करने या हटाने पर विचार करें यदि आपके पूर्व का पीछा करना आपके लिए एक गंभीर समस्या बन जाता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com