IhsAdke.com

एक मील के लिए अपना समय कैसे सुधारें

आप अपने समय का बेहतर एक मील सबसे अच्छा स्कूल टीम से हॉल बनने के लिए तलाश कर रहे हैं या आप बेहतर अगली रेस 5k चलाने के लिए सुधार करने के लिए देख रहे हैं, तो आप प्रयास और कड़ी मेहनत के साथ प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको हमेशा याद है कि तेजी से अपने मील है न केवल अपनी गति बल्कि अपने शक्ति और सहनशीलता में सुधार करने की जरूरत है,, यह कठिन समय को कम किया जा सके। यदि आप अपना समय मील में सुधार करना चाहते हैं, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
बेहतर, तेज और लंबे समय तक चलें

  1. 1
    एक मील से छोटे शॉट्स बनाएं यह ट्रैक पर जाने और 800, 400 और 200 मीटर तक अपना समय बेहतर बनाने का समय है। (एक मील 1600 मीटर है) इन छोटी दूरी को तेज गति से प्राप्त करने से आपको एक मील तेजी से चलाने में भी मदद मिल सकती है। उदाहरण के लिए, अगर आप 3 मिनट के लिए 800 मीटर की दूरी के अपने समय को कम कर सकते हैं और छह मिनट में एक मील नहीं चला सकते हैं, के बाद आप को धीमा कर देती है क्योंकि यह दो बार चल रहा है, फिर भी काफी मदद मिलेगी मील के समय को कम करता है, तो आप कर रहे हैं 800 मिनट में 4 मिनट चलने के आदी रहे। और अगर ऐसा होता है:
    • 800 के लिए अंतराल प्रशिक्षण करें। 800 मीटर की दूरी पर जितनी तेजी से आप चला सकते हैं, और जब आप समाप्त करते हैं तो 400 मीटर चलें। दोहराएँ जब तक आप 800 मीटर 4 बार चलाते हैं। को बनाए रखने के लिए याद रखें आपका लक्ष्य समान समय पर उन सभी 800 मीटर करना चाहिए। कुछ लोग कहते हैं कि 800 मीटर एथलेटिक्स की सबसे कठिन दौड़ है, क्योंकि इसमें तीव्रता से दोनों की आवश्यकता होती है: गति और धीरज
    • 400 के लिए अंतराल प्रशिक्षण करें। 400 मीटर भागो, 200 पर चलें, 400 रन करें, 200 पर चलें और दोहराकर रहें जब तक कि आप 6 मीटर से 400 गुना 400 मीटर तक नहीं चलते।
    • 200 के लिए अंतराल प्रशिक्षण करें। 200 मीटर दौड़ें, 100 पर चलें, 200 को चलाएं, 100 पर चलें और दोहराएं जब तक आप कम से कम 8 गुना 200 मीटर दौड़ न दें। क्या आप यहां एक पैटर्न देखना शुरू कर चुके हैं?
  2. 2
    अपने हथियारों की गति बढ़ाने के लिए व्यायाम करें मजबूत, तेज हथियार होने के साथ ही मजबूत पैर होने के रूप में महत्वपूर्ण है। यहां कुछ अच्छे अभ्यास हैं जो आपकी बांह की गति में सुधार करने में आपकी सहायता कर सकते हैं:
    • हथियार को सीधे सीधा बनाएं इस अभ्यास में, तुम सब करने की जरूरत के रूप में तेजी से आप कर सकते हैं के रूप में अपने हाथ खोलते हैं, तो अपनी कोहनी 90 डिग्री और कम पर आमादा रखने के लिए और फिर से अपनी बाहों लाने के लिए, जेब को ठोड़ी जेब को ठोड़ी के हाथ आगे बढ़,, है । बांह की गति में सुधार के लिए 3 से दोहराव 10 से 20 गुना करो। आप आईने में देखने के लिए, जबकि आप वाकई अपनी बाहों आगे पीछे ठीक से बढ़ रहे हैं बनाने के लिए प्रयोग कर सकते हैं।
    • बैठे हाथ आंदोलन करें अपनी बाहों के साथ एक ही काम करो जैसे कि आप इसे खड़े कर रहे थे, लेकिन इस बार यह आपके पैरों से सीधे आपके सामने बैठा है।
  3. 3
    अंतराल प्रशिक्षण क्या करें अंतराल प्रशिक्षण एक दूरी एक मील से भी कम के लिए तेजी से दौड़ और बाकी है, तेजी से दौड़ और बाकी का मतलब है। आदर्श एक चल ट्रैक पर क्या करना है और आप अच्छी हालत में होना चाहिए इससे पहले कि आप अंतराल प्रशिक्षण शुरू करते हैं। जैसा कि आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया, आप अधिकतम प्रयास के एक उच्च प्रतिशत से शुरू कर सकते हैं। आप लंबे समय तक उच्च गति पर भी चला सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप 2 या 3 मिनट के लिए एक दौड़ गति में चला सकते हैं, 90 सेकंड से कम करने, एक और 2 या 3 मिनट के लिए दौड़ गति से चल रहा है और दोहराने जब तक आप 25 से 30 मिनट कसरत बना दिया है। याद रखें कि समय की राशि है जो आप चलने वाले मामलों, नहीं दूरी है, तो यहां अंतराल प्रशिक्षण का एक उदाहरण है है:
    • 5 मिनट की हल्की हीटिंग फिर खिंचाव
    • 30 सेकंड की अधिक गति (अधिकतम प्रयास का 70-75%) धीमी गति से 2 मिनट चलने के बाद।
    • 30 सेकंड की अधिक गति (अधिकतम प्रयास का 70-80%) धीमे गति से 2 मिनट चलने के बाद
    • 30 सेकंड की अधिक गति (अधिकतम प्रयास का 80-85%) धीमी गति से 2 मिनट चलने के बाद।
    • 30 सेकंड की उच्च गति (अधिकतम प्रयास का 85-90%) धीमी गति से 2 मिनट चलने के बाद।
    • 30 सेकंड की अधिक गति (अधिकतम प्रयास का 90-95%) धीमी गति से 2 मिनट चलने के बाद।
    • 30 सेकंड की अधिक गति (100% अधिकतम प्रयास) धीमी गति से 2 मिनट चलने के बाद।
    • ठंडा करने के लिए 5 मिनट जॉगिंग
  4. 4
    पैर की ताकत में सुधार करने के लिए व्यायाम करें आपके पैरों को अधिक मजबूत, अधिक शक्ति और धीरज आपके पैर होंगे और आप जितनी तेजी से मील चला सकते हैं। आपके पैरों में ताकत हासिल करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • चढ़ाई पर शॉट बनाएं बल्कि पटरी पर शॉट्स बनाने की तुलना में, ऊपर की ओर करते हैं, 30 सेकंड से एक समय में 1 मिनट के लिए चल रहा है, और उसके बाद व्यायाम दोहरा से पहले ठीक करने के लिए कम से कम 1 मिनट के लिए चलने नीचे जाना। कम से कम 10 शॉट्स बनाएं इससे आपकी ताकत और आपके कार्डियोवैस्कुलर प्रदर्शन में सुधार होगा।
    • कूदो बनाओ इस अभ्यास के लिए, कम से कम 15 मीटर (वे काल्पनिक ऑब्जेक्ट्स हो सकते हैं) की दूरी के लिए सॉकर बॉल या शंकु जैसी वस्तुओं पर आप जितनी ऊंची कूद सकते हैं यह आपकी ताकत और गति को बेहतर बनाने में मदद करता है आपके द्वारा 15 मीटर के लिए कूदने के बाद, शुरुआत से पीछे चलें और व्यायाम को दोहराएं। कम से कम 50 प्रतिनिधि के लिए जारी रखें
    • अपने घुटनों को बढ़ाएं एक समय में 30 सेकंड के लिए चलाना, अपने घुटनों को तेज़ और जितना ऊंचा हो उतना ही बढ़ाया जा सकता है। कमर लाइन कम से कम गुजर रहा है
    • ऊपर जाओ सीढ़ी को 30 सेकंड से 1 मिनट तक चढ़ो, पीछे चलें और कम से कम 5 गुना दोहराएं। यह एक अच्छा कार्डियो कसरत भी है
  5. 5
    अपनी सहनशक्ति में सुधार एक मील एक दौड़ है जो दोनों की जरूरत है: गति और धीरज इसलिए ताकत को भी बहुत महत्वपूर्ण होना चाहिए धीरज में सुधार करने के लिए आप जितना बेहतर कर सकते हैं, वह पूरे पाठ्यक्रम में मजबूत रहने के लिए अपने शरीर को प्रशिक्षित करने के लिए अधिक दूरी तक चलाना है। यह कहना नहीं है कि आपको मैराथन के लिए प्रशिक्षित करना चाहिए, लेकिन आपको अच्छी गति से 5k या 10k का अच्छा चलना चाहिए।
    • कुछ दिनों की गति प्रशिक्षण और अन्य प्रतिरोध प्रशिक्षण के साथ अपने व्यायाम को मिलाएं। उदाहरण के लिए, एक दिन आप 4 गुना 800 मीटर की दूरी पर जितनी तेजी से चला सकते हैं और अगले 5k रन में गति के बजाय अपनी धीरज को काम करने के लिए अच्छी गति से चला सकते हैं।
    • याद रखें कि आप केवल एक या दूसरे को बेहतर नहीं करते हैं 800 मीटर चलने से आपकी सहनशक्ति में सुधार हो सकता है, जैसे ही 5 किमी दौड़ आपकी गति में सुधार कर सकती है।
    • जब आप लंबी दूरी पर चलते हैं, तो प्रत्येक किलोमीटर तक पहुंचने का लक्ष्य रखें, चाहे वह 8 मिनट, 10 मिनट या 12 मिनट हो। तेजी से चलने के बजाय अपने लक्ष्य को बनाए रखने के लिए आदी रहें और फिर समाप्त करने के लिए पीड़ा।
    • अपनी धीरज कसरत में कुछ बढ़ोतरी जोड़ें यदि आप मुश्किल इलाके और इलाके जोड़ते हैं, तो आपकी सहनशक्ति में और भी अधिक सुधार होगा और जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तब मील तेज चलाना आसान हो जाएगा।
    • यदि आप चलने के साथ ऊब जाते हैं, तो आप तैराकी, फुटबॉल या बास्केटबॉल खेल सकते हैं, या 30 मिनट या अधिक के लिए सतत आंदोलन की आवश्यकता होती है ऐसा कुछ करने से आपकी सहनशक्ति में सुधार कर सकते हैं।
  6. किशोर के लिए एक कसरत योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    6
    डंबल्स का उपयोग करें डंबल्स आपको हथियारों और कोर में अपनी ताकत बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। और दिन में सिर्फ 20 मिनट के साथ आप मजबूत हो सकते हैं और परिणामस्वरूप तेज़ी से आप आसानी से घर में डंबल्स का उपयोग करके काम कर सकते हैं। कुछ लाइटवेट डंबल्स लें और विभिन्न प्रकार के व्यायाम करें जो आपकी मछलियां, ट्रीप्स, फॉरमर्स और कंधे को टोन में मदद कर सकते हैं। आप बिस्पास और किक अभ्यास या ट्राइप्स हथौड़ा कर सकते हैं।
  7. सुबह में व्यायाम चरण 5 में शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी ताकत बढ़ाने के लिए अन्य अभ्यास करें हालांकि डंबल्स व्यावहारिक हैं, आप किसी भी वजन का उपयोग किए बिना घर पर भी काम कर सकते हैं और आपकी ताकत में तेजी से सुधार कर सकते हैं। यहां कुछ अन्य अभ्यास दिए गए हैं जो आप कर सकते हैं:
    • स्क्वाट। सीधे अपने शरीर के साथ खड़े हो जाओ, बैठो, और फिर शुरू की स्थिति पर वापस जाएँ 10 बार दोहराएं और 3 सेट करें यह जांघों को मजबूत करने में मदद करता है
    • दंड। आर्म पुशअप आपकी मछलियां और बायां में ताकत बनाने में मदद कर सकते हैं।
    • पेट का काम करें कोर काम करने और मजबूत बनाने में सहायता करने के लिए crunches या बाइक करें

भाग 2
तकनीक में सुधार

अगर आप` width=
1
अपने ऊपरी शरीर के साथ सही तरीके से भागो सही तरीके से चलना थकान से बचा जाता है और आपको अनावश्यक रूप से ऊर्जा का उपयोग करने से रोकता है अकेले ही मील पर आपके समय के कुछ सेकंड लेता है। यहां कुछ चीजें हैं जो आपको अपने ट्रंक को मील चलाने के दौरान मजबूत रखने के लिए जानना चाहिए:
  • अपने सिर को सही स्थिति में रखें आगे देखो, क्षितिज रेखा पर, अपने पैर को नहीं यह आपके सिर को बनाए रखने और सीधे वापस करने में मदद करेगा।
  • अपने कंधों को कम और तनाव के बिना रखें। यदि आपका कंधे अपने कानों की ओर बढ़ना शुरू कर देते हैं, जब आप थके हुए होते हैं, तो तनाव को समाप्त करने के लिए उन्हें हिलाएं। यदि आप कुशलता से जितना संभव हो सके चलाना चाहते हैं, अपने धड़ को आराम से रखना महत्वपूर्ण है।
  • अपने बाहों को यथासंभव कुशलतापूर्वक उपयोग करें। अपने हाथ, सही लाइनों कमर और निचले छाती के बीच, खुली रखें, उसकी बाहों आगे पीछे झूलते अपनी कोहनी 90 डिग्री पर तुला हुआ रखते हुए।
  • अपने धड़ और पीछे सीधे रखें अपनी पीठ सीधी और आरामदायक रखते हुए अपनी उच्चतम ऊंचाई पर रहने के लिए बढ़ाएं जब आप थके हुए होते हैं तो साँस लेने से आपके शरीर को सीधा करने में मदद मिलती है
  • 2
    शरीर के निचले हिस्से के साथ सही तकनीक में सुधार करें। आपके पैरों और निचले हिस्से के रूप में शीर्ष के रूप में एक त्वरित मील चलाने के लिए महत्वपूर्ण हैं सही तकनीक जानने के लिए आपको यह जानने की आवश्यकता है:
    • आगे की ओर इशारा करते हुए अपने कूल्हों को रखें यदि आप दौड़ के दौरान झुकने शुरू करते हैं, तो आप अपनी पीठ पर बहुत दबाव डाल देंगे और आप पूरी गति से नहीं चलेंगे
    • चलते समय अपने घुटनों को बढ़ाएं यह एक त्वरित पैर आंदोलन और एक छोटी सी तरफ के साथ संयुक्त है, आपको बहुत अधिक दूरी पर अधिक तेज़ी से चलाने में मदद कर सकता है। अपने पैरों को शरीर के नीचे खड़ा होना चाहिए, आपके घुटनों ने थोड़ा घुटने लगाया है ताकि वे सही तरीके से मोड़ सकें जब आपके पैर जमीन पर आए।
    • अपने पैर नीचे धीरे दस्तक पैरों की एड़ी और बीच के बीच अपने पैर को ग्राउंड करें और फिर आराम से घुमाएं, अपनी उंगलियों से छूएं। अपने झुकाव को ठंडा रखें ताकि आप इस आंदोलन के साथ और अधिक गति प्राप्त कर सकें। जैसे ही पैर की उंगलियों जमीन को छूते हैं, वैसे ही जमीन से अपना पैदल ले जाएं, साथ में प्रत्येक चरण के साथ आगे बढ़ने के साथ-साथ आपके वाल्हों के साथ, आपके आंदोलन को रोशनी रखते हुए, लेकिन महान गति के साथ।
  • 3
    ठीक से साँस लें यदि आप अपनी रेसिंग क्षमता को अनुकूलित करना चाहते हैं, तो आपको जानना होगा कि कैसे साँस लेना है। आपको नाक के माध्यम से गहन साँस लेने, और मुंह के माध्यम से हवा को धीरे-धीरे छोड़ना सीखना होगा। नाक के माध्यम से श्वास कुछ लोगों के लिए मुश्किल है, इसलिए आपको अभ्यास करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप अपने मुंह से सांस लेते हैं, तो आप हांफी शुरू कर सकते हैं हर 3 या 4 कदमों को प्रोत्साहित करने के लिए, अपने चरणों के समय के साथ अपनी सांस की समय को समायोजित करने का प्रयास करें, ताकि आप ताल में पड़े हों अगर आपको लगता है कि आप दौड़ से बाहर हो रहे हैं, तो बस श्वास पर ध्यान दें।
  • 4
    दौड़ के दौरान अपनी तकनीक में सुधार चाहे आप ट्रैक या सड़क की दौड़ पर एक मील चला रहे हों, कुछ ऐसी चीजें हैं जो आप पाठ्यक्रम पर अपना समय सुधारने के लिए कर सकते हैं, अन्य रेसर्स का लाभ उठा सकते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
    • पहले से ही मजबूत शुरू हो रहा है तेजी से और अधिक शक्ति के साथ, अन्य सभी धावकों को आप के सामने आने के बिना शुरू करें। दौड़ के दौरान, सामने समूह में आने के लिए उन सभी के माध्यम से जाना बुरा है।
    • अपनी स्थिति जानें यदि आप एक एथलेटिक टीम में हैं, तो आपको यह समझना चाहिए कि आपका स्तर क्या है यदि आप टीम के सबसे तेज़ धावकों में से एक हैं, तो ठीक है, आपको समूह के सामने ड्रॉप करना चाहिए। यदि आप धीमी धावक हैं, तो आपको सामने शुरू नहीं होना चाहिए, क्योंकि आप सबसे तेज़ लोगों को अवरुद्ध करेंगे। इसके बजाय, आपको मध्य समूह में एक स्थान मिलना चाहिए।
    • आगे बढ़ने के लिए खुद को तनाव न करें। समूह के सामने दौड़ने वाले दौड़ के दौरान अधिक दबाव का सामना करते हैं क्योंकि वह दूसरे समूह के लिए गति तय करता है, हवा को तोड़ता है और अपनी कतार में चलने वाले अन्य धावकों के सभी दबाव को महसूस करता है। जब तक आप दौड़ में हर किसी की तुलना में ज्यादा तेज़ नहीं हो, तो आगे बढ़ने के लिए "बंद" रहने के लिए सबसे अच्छा है, जिससे कि किसी और व्यक्ति को गति सेट कर दिया जाए और जब नेता थका हुआ हो तो पास होने का मौका मिले। यह केवल अंत में ही हो सकता है, दौड़ के पिछले 400 या 200 मीटर में।
  • 5
    दौड़ के मध्य में आराम से रहें परीक्षण के दौरान कठोर मत बनो। अपनी सांस पर ध्यान दें और अपने शरीर को आराम से रखो जैसा कि आप चलाते हैं।
    • ट्रैक पर सर्वश्रेष्ठ स्थिति रखें यदि आप ट्रैक पर चल रहे हैं, तो एक अच्छा नियम सीधे और कोने पर नहीं जाना है। मोड़ पर धावक पास करना ऊर्जा की बर्बादी है, क्योंकि आपको उस व्यक्ति के आसपास रहने के लिए अधिक चलना होगा, जो कुछ सीधे पर नहीं होता है जब आप किसी समूह के साथ चल रहे हैं, तो लेन के अंदर रहने की कोशिश करें, तो आप थोड़ा और आगे चलते रहें यह तब तक एक अच्छी रणनीति है जब तक कि आप घिरे नहीं होते और दूसरे धावकों द्वारा अवरुद्ध नहीं करते हैं।
    • अंत में एक गैस दें दौड़ के आखिरी 100 या 200 मीटर के दौरान, आपको ऊर्जा कम होनी चाहिए और वास्तव में इसे अपने सभी को देना होगा। ऊर्जा को बाहर न चलो और उस समूह के साथ रहने से पहले संघर्ष न करें। अपनी सेनाओं में शामिल हों और अपने सामान्य गति से गति बढ़ाएं आप दौड़ की आखिरी पंक्ति में तेजी लाने के इच्छुक हो सकते हैं। ऐसा करो यदि आपको जीतने की ज़रूरत है।
    • अपने सामने फोकस रखें अपने कोच, आपकी टीममाटियों, या आपकी ओर से या आपके पीछे किसी को न देखें यदि आप करते हैं, तो आप गति खो देंगे



  • व्यायाम के दौरान सही ढंग से साँस का शीर्षक चित्र 4
    6
    गर्मी और अच्छी तरह ठंडा कुछ सिद्धांत हैं जो टहलना से पहले और बाद में खींचते हैं, आप तेजी से चलाने में मदद करते हैं, चोटों को रोकते हैं, और आपके शरीर को एक कसरत के बाद चलाने और धीमा करने के लिए तैयार हो जाते हैं। हालांकि, दूसरों का कहना है कि खींचने वाली मांसपेशियों को थका हुआ छोड़ता है, व्यायाम करने से पहले कोई वास्तविक लाभ नहीं होता है और कुछ ही मिनटों को गर्मजोशी से काम करते हैं।
    • यदि आप अपना बछड़ा, अपने पीछे की जांघ की मांसपेशियों और एड़ी को लंबा करने का फैसला करते हैं, तो खड़े और बैठे हुए कुछ खींचें
    • यदि, खींचने के बजाय, आप चलने से पहले गर्म होना चाहते हैं, फिर एक या दो मिनट के लिए एक हल्का जोग लेते हैं, कुछ घुटने ऊंचा करते हैं, या दिल की दर बढ़ाने के लिए चलते हैं चाहे जो भी आप चुनते हैं, वह तेज़ी से चलाने के लिए आपके शरीर को छोड़ देगा
  • भाग 3
    स्मार्ट चलाएं

    20 मिनट या उससे कम चरण 2 बुलेट 3 में एक कसरत शीर्षक वाला चित्र
    1
    सही स्नीकर्स चुनें आपके समय में सुधार करने के सबसे आसान तरीकों में से एक सही स्नीकर्स पहनना है यह अप्रासंगिक लगता है, लेकिन अगर आप बहुत पुरानी, ​​बहुत तंग, बहुत ढीले या ठीक से समर्थित नहीं हैं, तो आप अपनी पूरी क्षमता विकसित नहीं करेंगे। भयभीत मत हो एक विशेष स्टोर पर जाएं जहां एक पेशेवर आपके लिए बेहतरीन स्नीकर्स ढूंढने में सहायता कर सकता है। वह देख सकता है कि आप किस प्रकार के स्नीकर्स सबसे उपयुक्त हैं चल रहे जूता खरीदने का निर्णय लेने पर आपके विचार करने के लिए यहां कुछ बिंदु हैं:
    • कब तक आप अपने जूते था? 500 और 700 किलोमीटर के बीच चलने के बाद आपको अपने जूते बदलना चाहिए, जो कि एक वर्ष से कम हो सकता है यदि आप प्रति सप्ताह 15 किमी प्रति रन चलाते हैं, भले ही आप इसे मैराथन या आधा मैराथन के लिए प्रशिक्षित करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। स्नीकर्स के साथ चलना जो अच्छी हालत में नहीं रह रहे हैं न केवल तेजी से चल रहे हैं, बल्कि चोट भी सकते हैं।
    • क्लीयरेंस स्पेस आपकी कम से कम अपनी सबसे लंबी उंगली और आपके स्नीकर्स के मोर्चे के बीच अंतरिक्ष के अंगूठे की चौड़ाई होना चाहिए। ज्यादातर लोग स्नीकर्स खरीदते हैं जो वास्तव में उनके लिए बहुत छोटे होते हैं। तो यह सामान्य है, पहले, आपको लगता है कि आप जोकर जूते पहन रहे हैं
    • ठीक पैर के बीच में आपके पैर को दोनों तरफ थोड़ा सा कस करना चाहिए
    • बस एड़ी पर सही ढीले होने के कारण चोट लग सकती है
  • नेत्र देखभाल के नाम से चित्रित किया गया है
    2
    अच्छा खाओ आपको खाने के लिए पर्याप्त ऊर्जा रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में खाना चाहिए, लेकिन इतना नहीं कि भरी हुई और थका हुआ महसूस करने की बात करें कसरत से एक घंटे पहले मत खाओ या आप पूरे और भारी महसूस करेंगे। यदि आप जानते हैं कि आप ट्रैक पर गहन कसरत करेंगे, तब तक खाना खाएं जब तक आपको 2/3 पूर्ण नहीं लगता। आपको आसानी से पचने योग्य कार्बोहाइड्रेट खाने चाहिए, जो आपको बहुत अधिक अफसोस के बिना ऊर्जा प्रदान करने में सक्षम हैं। सही खाने और तेज़ी से होने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
    • संतुलन का मामला हालांकि सही कार्बोहाइड्रेट ऊर्जा का स्रोत हैं, प्रोटीन, फलों और सब्जियों को मत भूलना
    • अगर आप केवल मील समय में सुधार करने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो आपको कार्बोहाइड्रेट से भरे होने की ज़रूरत नहीं है। सोचने से पहले पास्ता की एक विशाल प्लेट न खाओ, यह आपको ऊर्जा की आवश्यकता देगा।
    • यदि आप एक स्नैक की तलाश कर रहे हैं जो प्रशिक्षण में मदद करता है, तो केला, आड़ू, आधा प्रोटीन बार, पूरे अनाज टोस्ट या केक का एक टुकड़ा खाएं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ कोई` width=
    3
    खुद को हाइड्रेट करें, अपने आप को हाइड्रेट करें, अपने आप को हाइड्रेट करें चलने से पहले एक घंटे में पानी का 500 मिलीलीटर का एक गिलास पीना और दिन के दौरान इनमें से 8 अधिक पीने की याद रखें।
    • पीने के पानी के अलावा, एक कप कॉफी पीने से पहले आधे घंटे में आप तेजी से जा सकते हैं हालांकि, पहली बार एक दौड़ के दिन इस पर कोशिश न करें। आपको थोड़ा उत्सुक लगता है और पाचन समस्याएं भी हो सकती हैं।
  • चित्र के लिए ड्राय आइज़ के लिए शीर्षक शीर्षक चरण 9
    4
    यदि आवश्यक हो तो वजन कम करें यदि आप एक वजन पर हैं जो आपकी ऊंचाई और काया के अनुरूप है, तो आपको अपना वजन कम करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। अब, यदि आपके पास बहुत अधिक अतिरिक्त है, तो वह आपको धीमा कर सकता है क्योंकि आप दौड़ में शरीर को अधिभार देते हैं हालांकि, वजन कम करने और नियमित रूप से चलने और मजबूत और सक्रिय रहने के लिए अच्छी तरह से भोजन करने का एक स्वस्थ तरीका ढूंढें।
  • 5
    कंपनी की व्यवस्था करें जो लोग आपकी गति से या आपकी तुलना में तेज़ी से तेज़ी से चल रहे हैं, वे आपको प्रेरित बनाए रखने में मदद कर सकते हैं और थका हुआ होने पर हार न दें। चाहे एथलेटिक टीम, एक रेसिंग क्लब पर, या जब भी आप कर सकें 5k इवेंट चलते हैं, कंपनी आपको मजबूत बनाने, आकार में रहने और अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड को तोड़ने में मदद कर सकती है। और सबसे महत्वपूर्ण बात, अन्य लोगों के साथ चलना आपको याद दिलाता है कि फिट होना एक लक्ष्य है, लेकिन मज़ा भी है
  • 5 मिनट में स्कूल के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अपना समय मापें चाहे आपकी एथलेटिक टीम के साथ या अपने आप में, अगर आप अपनी गति को सुधारना चाहते हैं, तो आपको अपने वास्तविक दौड़ में महसूस करने वाले दबाव का अनुपालन करके अपना समय मापना चाहिए। हर बार जब आप मील चलाते हैं, तो आपको समय का आकलन नहीं करना पड़ता है, अन्यथा दबाव बहुत अधिक होगा। लेकिन आपको थोड़ा दबाव के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार उपाय करना चाहिए, आपके शरीर को एड्रेनालाईन मोड में डाल देना चाहिए और जीतने के लिए बिंदु पर रहना चाहिए। यदि आप अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड को तोड़ते हैं, तो हर चीज का जश्न मनाने और सोचें, जो आप कर रहे हैं, ताकि आप भविष्य में अपनी गति बढ़ा सकें।
  • 7
    अपने लक्ष्य निर्धारित करें यदि आप अपने एथलेटिक टीम का सितारा बनने की कोशिश कर रहे हैं तो ठीक है, आप 6-6: 30 मिनट के बीच 1600 गज की दूरी पर चलने की कोशिश कर सकते हैं यदि आप महिला हैं, या 5-5: 30 के बीच यदि आप नर हैं लेकिन अगर आप सिर्फ एक मील तेज करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि आप मज़े करना चाहते हैं और आकार में रहना चाहते हैं, तो 12 या 10 मिनट के लिए लक्ष्य निर्धारित करना एक अच्छा लक्ष्य भी है। आपको तेज रन बनाने के बारे में अच्छा महसूस करने के लिए यूसैन बोल्ट नहीं होना चाहिए। और आपको अन्य सभी धावकों के साथ रहने की ज़रूरत नहीं है अगर आपका शरीर आपको धीमा करने के लिए कह रहा है गति में सुधार करना अच्छा है, लेकिन स्वस्थ रहने और फिट होने में गर्व करने के लिए यह और भी महत्वपूर्ण है।
  • युक्तियाँ

    • रनिंग खुले में बहुत अधिक मज़ा है और इसे प्रेरित करना आसान है I अगर मौसम अच्छा नहीं है, तो बस ट्रेडमिल पर चलें।
    • संगीत सुनना या किसी दोस्त के साथ चलना चलना ज्यादा मज़ा आता है।
    • डंबल प्रतिनिधि करते समय "गुणवत्ता एक्स मात्रा" नियम याद रखें।
    • पुश-अप और बैठ-अप को दैनिक रूप से किया जा सकता है हालांकि, भार प्रशिक्षण के साथ, आपको एक ही मांसपेशी समूह को फिर से काम करने से पहले कम से कम 48 घंटे आराम देना चाहिए। यह भी एक अच्छा विचार है कि सभी गतिविधियों से एक दिन का समय निकालना, अपने शरीर को ठीक करने के लिए समय दें।
    • एक दिन का प्रयास करें और दूसरे में आराम करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com