IhsAdke.com

800 मीटर रेस कैसे पूरा करें

यह आलेख आपको 800 मीटर दौड़ में अच्छी तरह से करने के लिए आवश्यक कदम प्रदान करता है।

चरणों

एक 800 मीटर दौड़ चरण 1 को पूरा करें
1
अपनी प्रतियोगिता और अपनी गति को जानें निर्धारित करें कि आप आगे चलकर या आखिर में रख सकते हैं दूसरी पसंद न करें संपर्क न खोएं, लेकिन साथ ही त्वरण और मंदी को कम करने के लिए अपनी गति से चलने के लिए आवश्यक है। 800 मीटर दौड़ मुश्किल हो सकती है, लेकिन तैयार हो जाओ और चलाने के लिए और चलाने के लिए किसी को ढूंढें नेता 55 पर रवाना होते हैं और 61 पर वापस जाते हैं, या वहां दौड़ हो सकती है जहां हर कोई पहली बार 60 सेकंड में गोद चलाता है और फिर गति बढ़ाता है। यह एक रेसिंग गतिशील है जिसे आप पहले 200 मीटर में खोज करेंगे, इसलिए आपकी गति से चलने से आपको गलती करने से रोकना होगा।
  • एक 800 मीटर दौड़ चरण 2 को पूरा करें
    2
    आराम से तरीके से गति रखें एक बार जब आप पहले 200 मीटर में ताल में आ जाए, तो धीमा न होने की कोशिश करें, हालांकि यह अनिवार्यतः होगा। ट्रैक का दौरा करने के लिए बिंदु से ध्यान केंद्रित करें (100 मीटर रन की प्रत्येक पंक्ति, और दौड़ के अंत में, 50 या 10 मीटर के मार्कर)।
  • एक 800 मीटर दौड़ चरण 3 को पूरा करें
    3
    400 मीटर विभाजन पर ध्यान दें और तदनुसार कार्य करें। जब तक आप फिर से शुरू की रेखा पर पहुंच जाते हैं, तब तक आपको थका हुआ, लेकिन आराम से महसूस करना चाहिए। यदि आप 400 मीटर (आवश्यक नहीं) के बाद में तेजी नहीं ला सकते हैं, तो आप बहुत तेज़ शुरू कर चुके हैं। 400 मीटर की वापसी दूसरा 400 मीटर और आदर्श 400 या 800 मीटर की दूरी के हॉल के लिए दूरी धावक के लिए 1-2 और 3-4 होगा की तुलना में 5/2 धीमी होना चाहिए। यदि 400 मीटर की बारी धीमी है, तो सीधी रेखाओं में पारगमन को अधिकतम करने के लिए अंत से 300 मीटर का एक मजबूत कदम बनाने की योजना है।



  • एक 800 मीटर दौड़ चरण 4 को पूरा करें
    4
    तेजी से जारी रखें, लेकिन फिर से, अपने कंधों को आराम से रखें और अंत से 300 मीटर की दूरी पर एक अच्छे आकार पर ध्यान केंद्रित करें। यह आखिरी 150 मीटर के लिए उपयुक्त स्थिति में खुद को रखने का समय है। अपने आप को एक स्थिति है जहाँ यह बॉक्सिंग नहीं है में डाल (यानी एक गलियारे कि धीमी हो रही है के पास चलती से रोकने अपने कंधे पर सीधे एक व्यक्ति है)। फिर, अपनी जाति पता (यह सामने के पास होना चाहिए, अगर नेताओं बहुत तेजी से निकल पड़े अगर यह एक विभाजित दौड़ नकारात्मक, आदि हो जाएगा)।
  • एक 800 मीटर दौड़ चरण 5 को पूरा करें
    5
    जैसा कि आप मोड़ करते हैं, यह एक हाथी की तरह दिखेगा जैसा आपकी पीठ पर कूदता है क्योंकि लैक्टिक एसिड आपके पैरों में अधिक से अधिक मांसपेशियों को कम करता है श्रोणि आगे पुश, सुनिश्चित करें कि आपके कलाई और अधिक लचीला हो जाते हैं और वास्तव में पर ध्यान केंद्रित घुटने को आगे बढाती क्षतिपूर्ति करने के लिए इच्छुक हैं। (जब आप अंतिम गोद पर होते हैं, तो अपनी बाहों पर ध्यान केंद्रित न करें, अपने पैर नहीं।) अपनी बाहों को तेजी से दबाएं और आपके पैर आंदोलन का पालन करेंगे। यदि आप धीमा करना चाहते हैं, तो ऐसा करें, लेकिन ज्यादातर समय, जो जीतता है, वह कम से कम धीमा कर देता है अपना ट्रैक चुनें और जब तक आप फिनिश लाइन को पार नहीं करते तब तक चलते रहें।
  • एक 800 मीटर दौड़ चरण 6 को पूरा करें
    6
    फिर, तुरंत एक ऊर्जावान पेय और कुछ कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करने के लिए उचित वसूली में सहायता। एक हल्के दौड़ में भी पंप रक्त में मदद करता है और इस प्रकार आपकी मांसपेशियों में लैक्टिक एसिड को हटाने में मदद मिलती है, खासकर यदि आप उस दिन एक और बार दौड़ रहे हैं। पहला घंटे पुनर्प्राप्त करने के लिए सबसे आवश्यक है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक ठंडी जलवायु में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, तो दौड़ से पहले गर्म करने का प्रयास करें।
    • अपनी पूरी कोशिश करें और सबसे अधिक, याद रखें कि आपके जीवन में और अधिक दौड़ें होंगी जो आप उससे परे जीत सकते हैं।
    • अपने तंत्रिकाओं को शांत करने की कोशिश करो जैसे ही आप लाइन को पार करते हैं, जैसे एड्रेनालाईन आपको मार देगा आराम से रहने का प्रयास करें व्यक्ति के आधार पर संगीत सुनने से या बाधा उत्पन्न हो सकती है
    • ध्यान केंद्रित रहें और विकर्षण समाप्त करें अपनी वर्दी और स्नीकर्स तैयार करें और अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए मत भूलें ताकि आप अपने आप को बेहतर तरीके से तैयार कर सकें (गाने सुनें, चुटकुले बताएं, जो भी)।
    • दौड़ के लिए खुद को ठीक से तैयार करें यदि यह मध्य-मौसम की दौड़ है, तो आदर्श का एक वसूली दिवस होना चाहिए। यदि यह मौसम के अंत में होता है, तो आमतौर पर 2 से 3 दिन अग्रिमों के साथ उत्तरोत्तर आसान अधिकतम बिंदु तक पहुंचने के लिए आदर्श होना चाहिए। खाने और सोने की कोशिश करें और ऊर्जा खर्च और शारीरिक या मानसिक तनाव कम करने के लिए दौड़ से पहले सप्ताह में हाइड्रेटेड रहें।
    • कुछ अलग परिदृश्यों को विज़ुअलाइज़ करें ताकि आप दौड़ के दौरान आराम कर सकें, जब उनमें से एक जगह लेते हैं। सोने से पहले 15 मिनट में, कल्पना कीजिए कि 800 मीटर की भीड़ के सामने, पीछे, बीच में, आदि। याद रखना याद रखें और पीछे से आने के लिए मजबूत होने के बारे में सोचें।
    • दौड़ के दिन गतिविधि से एक घंटे पहले 45 मिनट तक गर्म हो जाते हैं। यह (बेहतर फिटनेस में उन लोगों के लिए और अधिक) चलाने का 10-25 मिनट, गतिशील खींच, व्यायाम, चलता है और एक प्रयास "दहलीज" (लय 10,000 मीटर) 1-3 मिनट भी शामिल है। सुनिश्चित करें कि आप लाइन तक पहुंचने से पहले 10 मिनट पसीना कर रहे हैं और शॉट से पहले 5 मिनट पहले गर्म रहने के लिए कपड़े पहनें।
    • हमेशा याद रखें: अपने समय पर काम करें और व्यक्तिगत लक्ष्य सेट करें। जब आप उन तक पहुंच जाते हैं, तो इस जगह के बारे में चिंता न करें, बस अपना अगला लक्ष्य निर्धारित करें आखिरकार आप बेहतर और साथ ही आपके प्लेसमेंट भी पाएँगे।
    • याद रखें, यह संभावना है अपने दौड़ जाना कि जब तक आप एक शीर्ष ओलंपिक धावक 5. तो आराम कर रहे हैं, दुनिया पर कोई प्रभाव नहीं, मजा और याद अपने भविष्य में लगभग हमेशा अधिक रन है कि वहाँ है, तो है तेजी से चलाने या प्रतिस्पर्धा को हरा करने के लिए अधिक अवसर हैं

    चेतावनी

    • दौड़ के बाद और समय के दौरान, आप तंग या बेहोश महसूस कर सकते हैं अगर ऐसा होता है, तो चलते रहें यह हमेशा सबसे अच्छा जवाब नहीं है, लेकिन आपको सुरक्षित रहने के लिए अपनी सीमाएं जानने की आवश्यकता है फिर पानी के कुछ घूंट पीते हैं, ठंडा हो जाना, बैठकर या झूठ बोलना और खाने या पीने से पहले कुछ मिनट इंतजार करना
    • कड़ी मेहनत करने से पहले उचित प्रशिक्षण प्राप्त करने की कोशिश करें यह सुनिश्चित करेगा कि आप दौड़ को सफलतापूर्वक पूरा कर सकें।
    • दौड़ के तुरंत बाद गर्म स्नान न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com