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कैसे जीन रम्मी खेलने के लिए

आप एक दोस्त के साथ समय व्यतीत कर रहे हैं, लेकिन दिन बरसात है और आप घर पर फंस रहे हैं सूरज को प्रकट करने के लिए इंतजार न करें - कुछ भी नहीं कर बैठो, एक डेक ढूंढें और जानें कि जिन रैमी कैसे खेलेंगी, दुनिया में सबसे लोकप्रिय कार्ड खेलों में से एक

चरणों

भाग 1
जीन रम्मी की तैयारी

1
पता लगाएँ कि खेल का उद्देश्य क्या है गेम का ऑब्जेक्ट कार्ड के दो विशिष्ट संयोजनों ("सेट" और "रन") की पूरी तरह से बनाई गई एक हाथ बनाने के लिए है। "समूह" एक ही नंबर के 3 या 4 कार्ड (यानी 7 दिल, 7 सोने, 7 क्लब और 7 हुकुम) हैं। "रन" लगातार क्रम में एक ही सूट के 3 या अधिक कार्ड हैं (यानी 3 हुकुम, 4 हुकुम, 5 हुकुम)
  • 2
    पता करें कि प्रत्येक कार्ड कितना अंक लायक है आंकड़े (जैक, क्वीन और किंग्स) के साथ कार्ड 10 अंक के लायक हैं। इक्का 1 के लायक है, और संख्यात्मक कार्ड वे प्रतिनिधित्व करने योग्य संख्या के हैं (यानी, एक 6 स्टैंप वाला कार्ड 6 अंक के लायक है)।
    • ध्यान दें कि ऐन हमेशा जिन रम्मी पर कम होता है ए-2-3 एक मान्य संयोजन है, लेकिन ए-किंग-रानी नहीं है।
  • 3
    आवश्यक सामग्री इकट्ठा आपको 52 बजाने वाले कार्ड, नोटपैड, पेन या पेंसिल के एक मानक डेक, और साथ खेलने के लिए एक मित्र की आवश्यकता होगी। जिन रम्मी एक 2 व्यक्ति खेल है
    • 3 लोगों के साथ खेलना: डीलर दूसरे दो खिलाड़ियों को कार्ड देता है, लेकिन खुद को नहीं। वह अन्य दो खेल के दौरान बाहर रहता है प्रत्येक मैच का हार डीलर बन जाता है। विजेता और पिछले डीलर अगले मैच खेलेंगे।
    • 4 लोगों के साथ खेलना: दो युगल फार्म एक टीम के प्रत्येक खिलाड़ी एक विरोधी टीम के खिलाड़ियों में से एक के साथ एक अलग खेल खेलता है। मैच के अंत में, यदि टीम के दोनों खिलाड़ी जीतते हैं, तो यह टीम कुल अंक हासिल करती है। यदि प्रत्येक टीम के एक खिलाड़ी जीतता है, तो उच्चतम स्कोर वाला टीम दो टीमों के अंक के बीच अंतर जीतता है। (गेम और स्कोरिंग को नीचे विवरण में वर्णित किया गया है।)
  • 4
    एक व्यापारी चुनें डीलर प्रत्येक खिलाड़ी के लिए 10 कार्ड सौदा करेगा, प्रत्येक कार्ड देने के लिए खिलाड़ियों के बीच में अंतर होगा। खिलाड़ी अपने कार्ड को देख और सॉर्ट कर सकते हैं। दो खिलाड़ियों के बीच एक अच्छी तरह से व्यवस्थित ढेर पर शेष कार्ड रखो।
  • 5
    डेक के शीर्ष से कार्ड चालू करें कार्ड के डेक के आगे कार्ड का चेहरा रखें। इस पत्र को हटाए गए ढेर का रूप है। शेष डेक का सामना करना पड़ता है, स्टॉक बनाते हैं।
  • भाग 2
    जिन रम्मी बजाना

    1
    शुरू करने के लिए, खिलाड़ियों को जो कार्ड नहीं खेलना पहले खेलते हैं। डेक के ऊपर से कार्ड खरीदें या ढेर को अपने हाथ में जोड़कर खेल शुरू करें इसे खरीदें कहते हैं जब आप डेक से खरीदते हैं, तो अपने प्रतिद्वंद्वी को कार्ड नहीं दिखाएं
  • 2
    अपने हाथ से एक कार्ड ड्रॉप करें इसे त्यागने कहा जाता है इस दौर के पहले भाग के दौरान, आप उस कार्ड को नहीं फेंक सकते जो आप को केवल ढेर से निकालते हैं- लेकिन आप डेक से खरीदे गए कार्ड खेल सकते हैं।
  • 3
    मैच को "क्रैश" से समाप्त करें टैप करने के लिए, पत्थर को ढेर पर एक कार्ड का चेहरा नीचे फेंक दें और अपने कार्ड का शेष हिस्सा दिखाएं। आप सेट और रनों में लगभग सभी कार्डों को मैच करने में सक्षम होना चाहिए। कार्ड है कि आप गठबंधन नहीं कर सकते "मृत वजन" कहा जाता है - अपने मृत वजन पत्र के कुल स्कोर से 10 एक खिलाड़ी पहले सहित अपने दौर, के किसी भी हिट कर सकते हैं से कम या उसके बराबर होना चाहिए।
    • हाथ का उदाहरण हिट करने के लिए: फेस कार्ड त्यागने के लिए 1 कार्ड, तीन 7 का एक सेट, 3-4-5 हुकुम का एक भाग, प्लस 2, 7 और एक इक्का। उस स्थिति में, आप अपना सेट और आपके रन को कम कर सकते हैं, और जब आपका जोड़ा हुआ वजन, 10 अंक के लायक है।



  • 4
    बोलो "मैं जिन पर जा रहा हूं" जब आप अपने हाथ में किसी भी प्रकार की गतिविहीन बिना हिट करने में सक्षम होते हैं। जिन खिलाड़ियों को "जिन जाना" उनके अंक स्कोर करते समय एक विशेष बोनस अर्जित करते हैं
    • "जीन जाना" के लिए एक स्वीकार्य हाथ होगा: फेस कार्ड त्यागने के लिए 1 कार्ड, 7 का एक सेट, 3-4-5 हुकुम का एक रन और 10 का एक सेट
  • 5
    जिस व्यक्ति पर कोई हिट नहीं हुई है या कोई जेन आपके कार्ड फेंक देते हैं। इस खिलाड़ी को अपने कार्ड का सामना करना चाहिए और यदि वह कर सके तो कोई भी रन या सेट बनाना चाहिए।
  • 6
    संयोजन के बिना किसी भी कार्ड को बांटना। अगर बल्लेबाज ने एक जीन नहीं बनाया, तो गैर-बल्लेबाज "कार्ड वितरित कर सकते हैं" यदि बल्लेर "जीन" था, तो गैर-बल्लेबाज को बांटने की अनुमति नहीं है किसी भी संभावित सेट या रन बनाने के बाद (पिछला चरण देखें), खिलाड़ी जो मारा संयोजन के बिना अपने पत्रों समाप्त नहीं कर सकते (वजन मृत) उन्हें प्रयोग रन के किसी भी पूरक या बल्लेबाज सेट करने के लिए।
    • उदाहरण: बल्लेबाज हुकुम का 3-4-5 का एक सेट 07:01 रन डाउनलोड करते हैं, खिलाड़ी सेट पर एक 7 या 2 या हुकुम चलाने के लिए 6 जोड़कर हिट नहीं कर सकते "खारिज" अपने पत्र। नॉन स्ट्राइकर पत्र की उच्चतम संभावित संख्या के साथ एक रन के पूरक हो सकते हैं (अर्थात, यह 2, 6, 7 आदि जब तक लगातार संख्या रहने को चलाने के लिए स्थान दिया गया है जोड़ सकते हैं)।
  • 7
    खेल को समाप्त करें यदि स्टैक पर केवल 2 शेष कार्ड हैं, और यदि खिलाड़ी जो डेक से अंतिम कार्ड लेता है तो बिना किसी दस्तक के कार्ड को छोड़ देता है। यदि ऐसा होता है, तो कोई विराम चिह्न नहीं चला जाता है, और एक ही डीलर कार्ड को पुनः सौदा करता है।
  • भाग 3
    जिन रम्मी में स्कोरिंग और जीतना

    1
    प्रत्येक प्लेयर के लाटेवेट स्कोर को जोड़ें यदि बल्लेबाज एक जीन बनाता है, तो वह गैर-बल्लेबाज के वजन और 25 अंक वाले बोनस को प्राप्त करता है। अगर बल्लेबाज का स्कोर खिलाड़ी के स्कोर से कम होता है जो नहीं मारा, बल्लेबाज दो कुल मृत भार के बीच अंतर के अंक अर्जित करता है। यदि बल्लेबाज का स्कोर गैर-बल्लेबाज के अंक से बंधा है या अधिक है, तो वह अंतर अंक हासिल करता है और 25 अंक वाले बोनस लेता है।
    • एक बल्लेबाज जो जिन था का उदाहरण: - 46 अंक की कुल गैर-बीटर 21 अंक की कुल मृत वजन था, तो स्ट्राइकर 21 अंक, बोनस 15 जीतता है।
    • कम अंक के साथ स्काउट का उदाहरण: यदि स्काउट में कुल 3 अंडे हैं और गैर स्काउट में कुल 12 हैं, तो स्काउट 9 अंकों का लाभ उठा सकता है।
    • एक बीटर और बंधे स्कोर के साथ एक गैर बीटर का उदाहरण: बल्लेबाज 10 पेसो-मर चुका है और नॉन स्ट्राइकर भी नॉन स्ट्राइकर 0 जीतता की कुल है, लेकिन 25 अंक के बोनस लाभ हैं।
    • उच्चतम स्कोर के साथ एक बल्लेबाज का उदाहरण: बल्लेबाज 10 पेसो मृत है और नॉन स्ट्राइकर 6 है, तो नॉन स्ट्राइकर 4 अंक, प्लस 25 बोनस कमाता है।
  • 2
    ध्यान दें कि कुछ लोग अलग स्कोरिंग सिस्टम के साथ खेलते हैं। एक अन्य सामान्य स्कोरिंग प्रणाली है: "जीन" 20 अंक देता है, और कम-से-कम वजन वाला स्कोर वाला गैर-बल्लेबाज दो अंकों से 10 अंकों के बीच अंतर जीतता है।
  • 3
    खेल तब तक जारी रहता है जब खिलाड़ियों में से एक 100 अंक तक पहुंचता है। विजेता जीतने के लिए 100 अंक बोनस कमाता है, जब तक कि हारने ने कोई भी अंक नहीं बनाया है - बोनस 200 अंक है दोनों खिलाड़ियों ने प्रत्येक जीतने वाले मैच के लिए 20 अंक अर्जित किए, मैच के अंत में केवल मैचों के अंत में नहीं जोड़ा गया था। यदि आप पैसे या टोकन सट्टेबाजी कर रहे हैं, तो पराजित व्यक्ति विजेता को अंकों के बीच का अंतर देता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप उनसे मिलान नहीं कर सकते हैं तो वे न्यूनतम संभव संख्या वाले डेडलिफ्ट कार्ड प्राप्त करने का प्रयास करें। ड्रीमवेइट इक्का, 2 और 3 हैं
    • हमेशा मारने से पहले संभव के रूप में कुछ डेडवेइट्स रखने का प्रयास करें

    आवश्यक सामग्री

    • 52 कार्ड के साथ मानक डेक
    • कागज की एक शीट
    • पेन या पेंसिल

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
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