IhsAdke.com

कैसे खेल कप में चंद्रमा मारो

कार्ड गेम हार्ट्स में एक असामान्य विराम चिह्न है: जो कम से कम अंक जीतता है, वह रानी की हुकुम (13 अंक) और दिल के प्रत्येक कार्ड (1 अंक प्रति कार्ड) से बचता है। हालांकि, एक खिलाड़ी "चाँद शूटिंग" सभी कार्ड है कि अंक दे लेते हैं करने के लिए, वह या वह, बजाय जमा अंकों की, किसी भी अंक के बिना किया जाएगा। 26 अंक प्रत्येक विरोधियों को स्थानांतरित कर दिया जाएगा। कुछ समूह ऐसे खिलाड़ी से 26 अंक घटाते हैं जो इस उपलब्धि को प्राप्त करता है, या जो चंद्रमा को मारता है उसके लिए एक अलग, कम आम पुरस्कार का उपयोग करें। लाभ के बावजूद, शैली में गोल जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए इन रणनीतियों का उपयोग करें।

चरणों

भाग 1
पत्र वितरित

1
चाँद को मारने की सर्वोच्च संभावना के साथ हाथ पहचानें दिल के खेल में अधिकांश हाथों में चंद्रमा को मारने का कोई बहुत मौका नहीं है, कम से कम अगर आप समान क्षमता वाले लोगों के साथ खेल रहे हों हालांकि, यदि निम्नलिखित आइटम आपके हाथ का वर्णन करते हैं, तो आपके पास सफलता का एक बड़ा मौका है
  • आपको इक्का, द किंग और दिल की रानी है, कम से कम
  • आपके पास अतिरिक्त उच्च कार्ड हैं इक्के और किंग्स विशेषकर उपयोगी होते हैं ध्यान रखें कि लोगों को आम तौर शुरुआत में हीरे की उच्च कार्ड, और क्लब त्यागने रखें, सबसे अधिक मूल्यवान रानियों और जैक चंद्रमा हिट करने के लिए अपनी आस्तीन ऊपर हो जाता है। आप हुकुम और दिल की उच्च कार्ड पर निर्भर कर रहे हैं, तो आप कम से कम दो इक्के या राजाओं की जरूरत है के बाद से अपने विरोधियों कार्ड उन्हें बाद में उपयोग करने और अपने प्रयास को बाधित करने की कोशिश करने के अपनी आस्तीन ऊपर पकड़ की संभावना है।
  • आपके पास एक ही सूट के छह या अधिक कार्ड हैं यह आपकी अगुवाई में रहने में मदद करेगा क्योंकि आपके विरोधी एक ही सूट के कार्ड से बाहर होंगे। शायद ही कभी आप इतने सारे उच्च कार्ड है कि जब नेतृत्व में सूट बदल सकते हैं के साथ सौदा होगा, लेकिन आम तौर पर आप चंद्रमा हिट करने के लिए एक सीधे, फ्लश की जरूरत है।
  • 2
    जानें कि जब आपके पास अच्छा हाथ होता है तो कैसे पारित करना है अपने प्रतिद्वंद्वी को कार्ड पास करते समय, निचले कार्ड से छुटकारा पाएं, खासकर कप यह "सभी में" विधि है और केवल तब ही उपयोग किया जाना चाहिए जब आप अपने प्रयास में विश्वास रखते हों
    • क्योंकि पहले चरण लाठी के साथ शुरू होता है और कोई जोखिम स्कोर है (सबसे अधिक बार), पत्र "मध्यम" जैसे 9, 10 और क्लब के जैक अधिक अन्य सूट के समान कार्ड की तुलना में चंद्रमा हिट करने के लिए प्रयास करने के लिए मूल्यवान है, चूंकि क्लब के उच्चतम कार्ड आमतौर पर पहले हाथ में खेला जाता है
  • 3
    उन हाथों की पहचान करें जिनके पास चाँद को मारने का एक महत्वपूर्ण मौका है ऊपर वर्णित सही परिदृश्य अलावा, आप चाँद को हिट करने के लिए एक प्रयास करने के लिए कुछ उपयोगी कार्ड मिल जाएगा, लेकिन आप को पता है इससे पहले कि आप अगर आप एक प्रयास के लायक हो जाएगा में शर्त क्या हो गया है की जरूरत है। यह अगले चरण में वर्णित कार्ड को स्थानांतरित करने के लिए आपकी रणनीति बदल देगा। नीचे इस हाथ के कई प्रकार हैं:
    • आपके पास दो इक्के, दो राजा या दिल की रानी है, लेकिन आपके पास तीसरी पार्टी नहीं है जब तक आप लापता कप कार्ड नहीं प्राप्त करते हैं या यदि आपके विरोधियों को अनुभवहीन खिलाड़ी नहीं मिलते हैं, तो अपने लक्ष्य तक पहुंचने में मुश्किल होगी, जो उच्च कप कार्डों से छुटकारा पाने के लिए उत्सुक होंगे।
    • आपके पास तीनों सर्वोच्च शीर्ष हैं, लेकिन अन्य सूटों से केवल कुछ उच्च कार्ड हैं आपको चाँद सही करने के लिए अतिरिक्त उच्च कार्ड (अधिमानतः रानी से ऐस तक) प्राप्त करने की उम्मीद करनी होगी।
    • आपके पास एक ही सूट के सात या अधिक कार्ड हैं, जिसमें तीन उच्च कार्ड (जैक टू ऐस) शामिल हैं। यह हाथ से चाँद को हिट करने के लिए मुश्किल है, लेकिन आप नीचे दिए गए अनुसार कार्ड पारित करके अपने विकल्पों को अपेक्षाकृत विश्वसनीय रूप से खोल सकते हैं।
  • 4
    अपने विकल्पों को खोलते समय कार्ड खेलना सीखें सबसे कमजोर सूट (कुछ कार्ड, उच्च नहीं) लें और इस सूट के तीन कार्ड पास करें। यह सामान्य हाथ के लिए एक अच्छा कदम है, क्योंकि इससे आपको तुरंत सूट और पत्ते की गिनती करने की अनुमति मिलती है। हालांकि, यदि आप कार्ड पारित कर चुके हैं तो आपको चंद्रमा को मारने में मदद करने की आवश्यकता होगी, आपके पास इस प्रयास के लिए आवश्यक उच्च कार्ड भी होंगे।
    • हीरे से उच्च कार्ड प्राप्त करने के लिए आपके लिए यह कठिन होगा, इसलिए उपलब्ध यह सबसे अच्छा विकल्प है।
    • यदि आप चंद्रमा को नहीं मारते, तो कम से कम हुकुमों को पास करना एक अच्छा विचार नहीं हो सकता है, क्योंकि आप हुकूमत के एक उच्च कार्ड पास कर चुके होंगे और हुकुम की रानी को पकड़ने के लिए मजबूर हो जाएंगे।
  • 5
    उन्नत खिलाड़ियों के साथ खेलते समय अपने डिस्कार्ड को कम स्पष्ट करें। अगर आप खेल में रणनीति की अच्छी समझ वाले किसी को कार्ड पास कर रहे हैं, तो ध्यान रखें कि उन्हें यह टिप भी पता चलेगा। कम कार्ड पास करना एक निश्चित संकेत है जो आप चाँद तक पहुंचने का इरादा रखते हैं, क्योंकि ये कार्ड अक्सर "सामान्य" रणनीति के लिए उत्कृष्ट होते हैं इसी तरह, रानी की तुलना में छोटे से एक स्पैड कार्ड पारित करना विरोधियों को चेतावनी दे सकती है, क्योंकि अच्छे खिलाड़ी आमतौर पर इन कार्डों को प्राप्त करते हैं यदि उन्हें रानी मिलती है और इसे खेलने से बचने के लिए। इसके बजाय, हीरे या निम्न क्लबों के कार्ड पास करने की कोशिश करें, क्योंकि इससे आपको अपने इरादे कम सुराग मिलते हैं। "
  • भाग 2
    कार्ड बजाना

    1
    याद किए गए कार्ड याद रखें यदि आप चंद्रमा को मारने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप कार्ड खेला गया ध्यान दें, ताकि आपको पता हो कि आप अगले दौर जीत सकते हैं। अधिकांश खिलाड़ी थोड़ा सा अभ्यास किए बिना प्रत्येक कार्ड को याद नहीं कर सकते। खिलाड़ियों के हाथों में प्रत्येक सूट के सर्वोच्च कार्ड को याद करके शुरू करें और जब तक आपको यकीन न हो कि आप जीतेंगे तब तक उच्चतम कार्ड नहीं खेलेंगे। खेल में अभ्यास और अपनी मेमोरी में सुधार के साथ, आप सभी उच्चतम कार्ड याद रखना सीख सकते हैं, जेल से आगे, या उससे भी ज्यादा।
    • यदि आपको प्रत्येक सूट के लिए उच्चतम कार्ड शेष याद रखने में परेशानी हो रही है, तो सूट करके अपना हाथ व्यवस्थित करें और उस क्रम में चौथा उच्चतम कार्ड को मानसिक रूप से दोहराएं। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि जो उच्चतम कार्ड अभी तक खेला नहीं गया है, वह जैक ऑफ़ डायमंड्स, 10 क्लब, किंग ऑफ हार्ट्स, और रानी ऑफ स्पैड्स हैं। अपने हाथ इस तरह से हीरे-क्लब-हुकुम-दिल व्यवस्थित करें और आप के लिए दोहराने "जे-दिसम्बर राजा-रानी।"



  • 2
    गणना करें कि प्रत्येक सूट कितनी बार खेला गया है। आमतौर पर, पहले दो या तीन राउंड के बाद कम से कम एक खिलाड़ी विशिष्ट सूट के बिना होगा। उसके बाद, कार्ड जो गिनती अंक प्रदर्शित होने लगते हैं, तो उन सूटों का एक उच्च कार्ड लें यदि आप उन बिंदुओं को प्राप्त करना चाहते हैं।
  • 3
    यदि आपको अस्थायी रूप से आश्वस्त किया गया हो तो जितनी जल्दी हो सके लीड लें। यदि आपके पास चाँद को मारने का अच्छा हाथ है, तो आप पहले से आगे ले जा सकते हैं और एक विशिष्ट सूट के सभी दौरों को लेने की कोशिश कर सकते हैं। इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि आप महत्वपूर्ण कार्ड प्राप्त करें, जैसे कि हुकूमत की रानी या हाई कार्ड दिल, लेकिन अगर आपको अनुभवी विरोधियों का सामना करना पड़ रहा हो तो बहुत जोखिम भरा हो सकता है
  • 4
    यदि आप अपने हाथ के बारे में आश्वस्त नहीं हैं, तो स्कोर का नेतृत्व करने के लिए कुछ दौर की प्रतीक्षा करें। यदि आप आवश्यक उच्च कार्ड याद करते हैं, तो आप तीन या चार राउंड खेल सकते हैं और देखें कि क्या होता है। नेतृत्व प्राप्त करने के लिए, आपको यह देखने के लिए सूट का एक कम कार्ड खेलना होगा कि क्या आपके द्वारा याद किए गए कार्ड बिना अंक के बिना हाथ में खेले जाते हैं। कुछ दौर के बाद, आपके उच्च कार्ड के दौर को जीतने की संभावना अधिक है और आप चंद्रमा को मारने की कोशिश कर सकते हैं।
  • 5
    यदि आपके पास केवल एक मजबूत सूट के साथ एक हाथ है, तब तक सावधान रहें जब तक आप नियंत्रण हासिल नहीं करते। कई कार्डों के साथ एक सूट में कई कार्ड वाले हाथ में, चाँद को मारने का बेहतर मौका हो सकता है हालांकि, यदि अन्य सूट कमजोर हैं, तो चेहरे का प्रयास करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है। इसके बजाए, प्रतिस्पर्धात्मक कार्ड खेला जाने तक मजबूत सूट के निचले कार्ड खेलें। लीड लें और सभी कार्ड को सबसे ज्यादा सूट से लेकर सबसे ज्यादा से लेकर सबसे कम तक ले जाएं। यदि आप सही तरीके से गणना करते हैं और अन्य खिलाड़ियों को पता नहीं चला कि आप समय पर क्या कर रहे हैं, तो आप कई या सभी उच्च कार्ड और हुकुम की रानी को चुन सकते हैं। इसके साथ, अंतिम अंक एकत्र करना आसान हो जाएगा, हालांकि आपको उन्हें प्राप्त करने के लिए अन्य सूटों से कुछ उच्च कार्ड रखने की आवश्यकता है।
  • 6
    जानें कि कार्ड के अनुक्रम कैसे खेलें। अक्सर, आपके पास एक ही सूट के दो या अधिक कार्ड होंगे जो "आसन्न" हैं, अर्थात् उनके बीच कोई कार्ड नहीं है। उदाहरण के लिए, पांच, छः और सातों के क्लब कार्ड का अनुक्रम हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इनमें से किन कार्डों को एक गोल में खेलते हैं, परिणाम हमेशा एक जैसा ही होगा। हालांकि, आप अभी भी कम से कम "संदिग्ध" कार्ड खेलने के लिए अपना इरादा छिपाने के लिए चाँद को मारने का प्रयास करना चाहिए। एक बार जब आप एक अगली कड़ी खेलने का निर्णय लेते हैं, तो बंद करो और सोचें कि आपको किन कार्ड खेलना चाहिए:
    • खेल के शुरूआती समय में, विशेषकर कार्ड के पहले दो बार खेला जाता है, कार्ड खेलता है उच्चतर श्रृंखला का कार्ड के लायक बिंदु होने से पहले अधिकांश खिलाड़ी हाई कार्ड से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए उनका व्यवहार संदिग्ध नहीं माना जाएगा।
    • बाद में, और खासकर उन राउंड में, जो अंक गिनती करते हैं, कार्ड खेलते हैं कम अनुक्रम का यह आपको एक सामान्य खिलाड़ी की तरह दिखता है, जो कि अंक-गिनती के दौर से बचने की कोशिश कर रहा है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर कप खेल रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि चंद्रमा विकल्प को चालू किया गया है और आपके सॉफ़्टवेयर द्वारा उपयोग किए गए किसी भी प्रकार की जांच करने के लिए अपनी प्राथमिकताओं की जांच करें।
    • आप अभी भी एक कम कार्ड का उपयोग कर राउंड के माध्यम से जा सकते हैं, यह करने के लिए और बाद में के लिए बुक अपने उच्चतम कार्ड। उदाहरण के लिए, यदि आप राजा, रानी और पान का गुलाम ले, अपने विरोधियों का मानना ​​है कि किसी अन्य खिलाड़ी के इक्का है कि और विश्वास है कि खिलाड़ी आपसे कुछ अंक "चोरी" होगा सकता है। वास्तव में, आप अपने हाथ में ऐस छिपा सकते हैं

    चेतावनी

    • चन्द्रमा को मारना बेहद मुश्किल होता है जब खेल अनुभवी विरोधियों के खिलाफ होता है।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके विरोधी कौन हैं, बहुत से प्रयासों की उम्मीद 26 अंकों की बजाय 24 या 25 अंक में खत्म करने का एक अच्छा मौका है। अगर आप अचानक हारने से परेशान या निराश हो जाते हैं तो यह चंद्रमा को मारने की कोशिश करने में बहुत मज़ेदार नहीं हो सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • एक पैक और दो से तीन दोस्तों
    • या गेम सॉफ़्टवेयर कप के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com