IhsAdke.com

संयुक्त राष्ट्र संघ में कैसे जीतें

जब आप एक खेलते हैं तो क्या आप हमेशा खो देते हैं? यह परिवार और दोस्तों के साथ खेलने के लिए एक मनोरंजक कार्ड गेम है, लेकिन यदि आप बस खो देते हैं तो यह बहुत मजेदार नहीं होगा कुछ रणनीतियों के साथ, आप एक बेहतर खिलाड़ी बन जाएंगे और अपने आसपास के लोगों को प्रभावित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मूल बातें जानें

पिक्चर शीर्षक विन प्लेइंग यूएनओ चरण 1
1
खेल शुरू करो संयुक्त राष्ट्र संघ दो से दस खिलाड़ियों के लिए है और यह 7 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लिए उपयुक्त है। प्रत्येक खिलाड़ी के नीचे की संख्या के साथ सात कार्ड वितरित करें शेष कार्ड को उस क्षेत्र के मध्य में रखा गया है जहां आप खेल रहे हैं और पहाड़ी के शीर्ष कार्ड को ढेर के ढेर बनाने के लिए पक्ष में बदल दिया गया है। प्रत्येक खिलाड़ी अपने कार्ड की जांच करता है, उन्हें अन्य खिलाड़ियों से छुपाता रहता है।
  • इसमें कुछ भिन्नताएं होती हैं, जहां अधिक कार्ड निपटाये जाते हैं, लेकिन शेष खेल सामान्य रूप से निम्नानुसार होता है।
  • पिक्चर शीर्षक विन प्लेइंग यूएनओ चरण 2
    2
    खेलें। पहले खिलाड़ी को अपने पत्तों में से एक को ढेर के ढेर के साथ जोड़ना होगा। यह रंग या संख्या के लिए जोड़ा जा सकता है उदाहरण के लिए, यदि कोई पत्र 7 हरा छोड़ने के ढेर में है, फिर किसी भी ग्रीन कार्ड या 7 किसी भी अन्य रंग का उपयोग किया जा सकता है एक एक्शन कार्ड का इस्तेमाल भी किया जा सकता है (डेक में कोई कार्ड जो गिने नहीं है) - कूदने के लिए, उलट और +2 त्यागें ढेर से पत्र के रूप में समान रंग होना चाहिए। आप खेल सकते हैं वाइल्डकार्ड या वाइल्डकार्ड +4 किसी भी समय आप चाहें जब आप एक कार्ड खेलेंगे, तो बारी अगले खिलाड़ी के पास चलेगी
    • यदि आपके पास खेलने के लिए एक कार्ड नहीं है, तो आपको टोंस को खोजना चाहिए अगर कोई ऐसा कार्ड है जिसे खेला जा सकता है, तो आप उस समय खेलने के लिए चुन सकते हैं। अगर इसे खेला नहीं जा सकता है, तो बारी अगले खिलाड़ी के पास जाएंगे
  • चित्र शीर्षक से यूएनओ चरण 3 में विन बजाना
    3
    दौर खत्म करना गेम जारी रहता है जब तक कि एक खिलाड़ी ने अपने सभी कार्ड का उपयोग नहीं किया हो। जब आपके हाथ में केवल एक शेष कार्ड होता है, तो घोषणा करें: "संयुक्त राष्ट्र संघ"। यदि अन्य खिलाड़ियों में से एक यह देखता है कि आपके पास केवल एक कार्ड है और "UNO" नहीं कहता तो आपको दो और कार्ड लेने होंगे। एक बार खिलाड़ी ने अपने सभी कार्ड का उपयोग किया है, अन्य खिलाड़ियों को अपने कार्ड को आत्मसमर्पण करना चाहिए ताकि विजेता अंक जोड़ सके। प्रत्येक गिने कार्ड को दर्शाया गया मूल्य, कार्ड, द्वारा चिन्हित किया जाता है कूदना, उलटा और +2 20 अंक के लायक, और वाइल्डकार्ड और वाइल्डकार्ड +4 50 अंक के लायक हैं
    • गेम समाप्त होता है जब कोई खिलाड़ी 500 अंक तक पहुंचता है और विजेता घोषित किया जाता है
  • विधि 2
    संख्याओं और रंगों का उपयोग करें

    चित्र शीर्षक यूएनओ चरण 4 में विन बजाना
    1
    सबसे पहले उच्चतम कार्ड से छुटकारा पाएं संयुक्त राष्ट्र संघ में स्कोर करने के लिए, विजेता खिलाड़ी आपके हाथ में कार्ड जोड़ देगा। पत्र वे हैं जो वे प्रतिनिधित्व करते हैं, 9 मूल्य 9, ओ 8 लायक 8 और इतने पर। इसे ध्यान में रखें ताकि विजेता को हाथ में रखने के लिए कई बिंदुओं के साथ खेल को समाप्त न करें, पहले उच्चतम कार्ड से छुटकारा पाएं। इस तरह, यदि आपके पास कोई कदम आगे बढ़ता है तो आपके पास कम अंक होंगे।
    • यदि आपके पास खेला जाने वाले रंग से अलग रंग में उच्च कार्ड हैं, तो अपने उच्च कार्ड के रंग में एक छोटी मिलान संख्या खेलकर रंग को बदलने का प्रयास करें।
    • एकमात्र अपवाद पत्र है 0. केवल चार कार्ड हैं 0 प्रत्येक डेक में, इसलिए यदि आप कार्ड को विरोधियों द्वारा संशोधित करने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं, तो इसे फेंक दें, यह संभावना नहीं है कि उन्हें भी एक 0 फिर से रंग बदलने के लिए
  • विं विनयंग यूएनओ चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    रंग से छुटकारा पाएं यदि आपके पास एक ही रंग के कई कार्ड हैं, तो रंग परिवर्तन से पहले जितना संभव हो, उससे छुटकारा पाने का प्रयास करें। आप चार अलग-अलग रंगों के चार कार्ड के साथ खेल के अंत के पास नहीं होना चाहते हैं या जीतने के लिए यह बहुत कठिन होगा।
    • याद रखें कि आप हमेशा अलग रंगों की एक ही संख्या को जोड़कर आपके पास जितने अधिक रंग हैं, वहां वापस जा सकते हैं।



  • चित्र जीतने वाला यूएनओ चरण 6 खेल रहा है
    3
    अपने विरोधियों पर ध्यान दें यदि आपके विरोधियों में से एक ने एक रंग के कुछ कार्ड फेंक दिए हैं, तो आप संभावना को कम करने के लिए रंग बदल सकते हैं कि वह खेल सकते हैं। एक अलग रंग में उसी नंबर के कार्ड खेलकर ऐसा करें। दूसरी तरफ, यदि आप ध्यान दें कि दूसरे खिलाड़ी को माउंट पर पिछले कुछ चाल में कार्ड लाने की जरूरत है, क्योंकि उसका रंग नहीं छोड़ा गया है, तो उस रंग को रखने के लिए अपना सर्वोत्तम प्रयास करें। यह आपको अधिक कार्ड लेने और जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए मजबूर करेगा।
  • विधि 3
    कार्रवाई कार्ड का उपयोग करें

    पिक्चर शीर्षक से विन प्लेइंग यूएनओ चरण 7
    1
    चलायें कूदने के लिए. इन कार्ड्स ने आपके बदले हारने के बाद खिलाड़ी को मजबूर किया और जीतने की बारी को खोने के लिए जो पहले से ही यूएनओ की स्थिति में हैं, उन्हें रोकने के लिए महान हैं। अगर अगला खिलाड़ी संयुक्त राष्ट्र संघ में है, तो इसे देखें और अपने खिलाड़ी को खेलने के लिए अनुमति दें। यह आपको खेलने का एक और अवसर भी देगा। जब ऐसा होता है और यह कदम आपको वापस आता है, तो किसी अन्य रणनीति का प्रयास करें या कार्ड को अपने सर्वोच्च स्कोरिंग हाथों में छोड़ दें।
    • बहुत सारे कार्ड न रखें कूदने के लिए तुम्हारे साथ होल्डिंग एक या दो आपको फायदा हो सकता है लेकिन गेम को समाप्त होने और आप खो जाने पर उन्हें जमा करने में बहुत अधिक अंक मिल सकते हैं वे प्रत्येक 20 अंक के लायक हैं
    • यदि आप केवल दो खिलाड़ी खेल रहे हैं, तो आप कार्ड खेल सकते हैं कूदने के लिए तुरंत क्योंकि यह आपको स्वचालित रूप से खेल देगा। बस सावधान रहें कि एक पत्र में अंत नहीं रहें जो कि गठबंधन का कोई रास्ता नहीं है, क्योंकि तब आपको राशि से एक पत्र लेने होंगे।
  • चित्र शीर्षक यूएनओ चरण 8 में विन बजाना
    2
    का प्रयोग करें उलट. ये कार्ड इस कदम की दिशा बदलते हैं। वे बहुत उपयोगी हो सकते हैं जब आप खिलाड़ी को कम कार्ड वाले हाथ में खेलने के लिए हेरफेर करने की कोशिश कर रहे हैं, तो उन्हें छोड़ने का मौका नहीं मिला है। का प्रयोग करें उलट अगर अगले खिलाड़ी आपके पास कम कार्ड हैं या एक में है इस तरह, वह इस कदम को खो देंगे और अन्य खिलाड़ियों को अधिक कार्ड छोड़ने का अवसर होगा।
    • यदि आप दो लोगों के साथ खेल रहे हैं, तो उलट सिर्फ कार्ड की तरह कार्य करें कूदने के लिए. इस परिस्थिति में, आप जितनी जल्दी चाहें उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं - यह आपके पास जितनी कार्ड की संख्या को जल्दी से कम करने का एक शानदार तरीका होगा।
    • बहुत अधिक नहीं पकड़ने के लिए सावधान रहें उलट तुम्हारे साथ वे उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन अगर ये कदम खत्म हो जाएंगे और आप उनके साथ हैं, तो उनमें भी 20 अंकों के लायक हो सकते हैं।
  • चित्र जीतने वाला यूएनओ चरण 9 बजाना
    3
    कार्ड का उपयोग करें वाइल्डकार्ड. वाइल्डकार्ड चाल का रंग बदलना वे बहुत उपयोगी हो सकते हैं यदि अगले खिलाड़ी एक विशिष्ट प्रकार के रंग के बिना हो और कुछ कार्ड हों इसे किसी को रंग में बदलने के लिए चलाएं, आपको लगता है कि इसमें नहीं है। यह आपके लिए बहुत अधिक रंग के लिए पूछने के लिए इसका उपयोग करना संभव है, ताकि आप कार्ड से छुटकारा पाएं और इस कदम को जीतने का मौका मिल सके।
    • इन कार्डों को जमा न करें यदि वे नाटक समाप्त हो जाते हैं और आप हारते हैं, तो वे 50 अंक के लायक हैं
  • चित्र शीर्षक में यूएनओ चरण 10 जीत रहा है
    4
    खेलना +2 और वाइल्डकार्ड +4. पत्र +2 अपनी तरफ से अपना हाथ भरने के लिए महान हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह जीत नहीं पाता है यदि अगले खिलाड़ी के पास केवल कुछ कार्ड हैं, तो एक खेलें +2 इसलिए उन्हें दो और कार्ड मिलना पड़ता है। इस प्रकार, आपके पास एक फायदा होगा, क्योंकि उसे दो और पकड़ना पड़ता था और कोई भी नहीं छोड़ सकता था वाइल्डकार्ड +4 इसी तरह से काम करता है, लेकिन अगले चार अतिरिक्त कार्ड्स को लेने वाले खिलाड़ी के अतिरिक्त, आपके पास आपके कार्ड की सबसे बड़ी संख्या से मेल खाते रंग का अनुरोध करने का अवसर होगा। इस तरह, अगले खिलाड़ी के हाथ में और अधिक कार्ड होंगे और आपके पास अपना त्याग करने का मौका होगा।
    • यदि आप देखते हैं कि आपके सामने खेल रहे व्यक्ति केवल कुछ शेष कार्ड हैं, तो एक का उपयोग करें उलट और फिर, +2 या वाइल्डकार्ड +4. यद्यपि इस व्यक्ति को कार्ड खेलने का मौका है, उसे फिर से उसे फिर से बदलना होगा, अपना हाथ भरना होगा और उसे जीतने के करीब होने का मौका देना होगा।
    • यदि आप इन कार्डों में से कुछ का उपयोग सुविधाजनक समय पर जमा करना चाहते हैं, तो कार्ड रखने की कोशिश करें +2 के बजाय वाइल्डकार्ड +4. यदि आपके साथ खेल समाप्त होता है वाइल्डकार्ड +4 हाथ में, वे अपने प्रतिद्वंद्वी को 50 अंक जोड़ देंगे, लेकिन कार्ड +2 केवल 20 के लायक हो जाएगा
  • युक्तियाँ

    • आपको प्राप्त कार्डों पर अपनी रणनीतियां तैयार करें इसका मतलब यह है कि रणनीति हर दौर में बदल जाएगी, लेकिन इस तरह आप सबसे अच्छे परिणाम सुनिश्चित करेंगे।
    • अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए कई रणनीतियों के संयोजन का उपयोग करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com