IhsAdke.com

संदेह कैसे खेलें

"मुझे संदेह है" (ब्राजील में भी "मैं अविश्वास" के रूप में जाना जाता है) एक ऐसे समूह में खेलने के लिए एक कार्ड गेम है जिसमें आपको बहुत सी हिम्मत और थोड़ा ब्लफ़ का उपयोग करके अपने हाथ में सभी कार्डों से छुटकारा पाना होगा! यह एक बहुत ही मजेदार गेम है! बस एक झूठ में नहीं गिरने के लिए सावधान रहें! यदि आप जानना चाहते हैं कि एक समर्थक के रूप में "मुझे शक है" खेलने के लिए, नीचे दी गई युक्तियों का पालन करें

चरणों

विधि 1
कैसे खेलें

प्ले बुलेशिट चरण 1 नामक चित्र
1
52 कार्डों के एक डेक को घसीटना और सौदा। कार्ड खिलाड़ियों के बीच समान रूप से वितरित किया जाना चाहिए। इस गेम के लिए खिलाड़ियों की आदर्श संख्या 3 से 6 होती है, इसलिए गेम को बहुत जटिल या बहुत लंबा नहीं मिलता है। हालांकि, 10 लोगों के साथ खेलना संभव है कुछ खिलाड़ियों को अन्य की तुलना में अधिक या कम कार्ड के साथ समाप्त होगा, लेकिन इससे खेल के परिणाम को प्रभावित नहीं होगा। शुरू करने से पहले, याद रखें कि आपका मुख्य लक्ष्य किसी और से पहले अपने सभी अक्षरों से छुटकारा पाना है
  • प्ले बुल्सशीट चरण 2 नामक चित्र
    2
    तय करें कि पहले कौन जाता है यह हो सकता है कि कार्ड, व्यक्ति जो ऐस ऑफ स्पैड्स, क्लब के दो या जिनके पास अधिक कार्ड हैं (यदि वितरण हर किसी के लिए समान नहीं है)। यह व्यक्ति मेज पर एक कार्ड (या कई) उतरता है, चेहरे को छिपाने के साथ, और दूसरे खिलाड़ी को बताता है कि उसने किस प्रकार का कार्ड इस्तेमाल किया है।
  • पटकथा प्ले बुलशीट चरण 3
    3
    मेज पर कार्ड को घड़ी की दिशा में और आरोही क्रम में कम करना जारी रखें। उदाहरण के लिए, यदि पहले खिलाड़ी एक या एक से अधिक इक्के छोड़ देता है, तो अगले खिलाड़ी को एक या दो से नीचे उतरना होगा, तीसरे को तीन या दो से नीचे उतरना होगा। जब यह आपकी बारी है और आप कार्ड छोड़ते हैं, तो आपको कहना होगा, "ऐस," "दो दो," या "तीन राजा," और इतने पर.हो सकता है कि आपके पास पत्ते नहीं फेंकने चाहिए, लेकिन कोई समस्या नहीं है: मज़ा हिस्सा बड़बड़ा रहा है!
    • यदि आपके पास कोई कार्ड नहीं है, तो एक ब्लफ में तीन कार्ड्स नीचे नहीं जाना सर्वोत्तम है, अकेले चार को छोड़ दें! यदि आप कहते हैं कि आपके पास 3 कार्ड हैं जो आपके पास नहीं हैं, तो यह बहुत संभावना है कि एक खिलाड़ी के पास 2 कार्ड हो सकते हैं और इसलिए आपको पता चल जाएगा कि "मुझे शक है!"
    • तुम भी मूर्ख बनने का बहाना कर सकते हो मान लें कि जांचकर्ताओं को नीचे जाने के लिए आपकी बारी है और आपके पास उनमें से दो हैं। कहते हैं "वैसे भी मुझे क्या करना है?" और बताओ कि आप उलझन में हैं, क्योंकि आप उतरने से पहले अपने पत्रों को देखते हैं। आपका लक्ष्य उन पर विश्वास करना है जब आप झुकाते हैं और जब आप सच्चाई कह रहे हों तो संदेह करने के लिए।
  • प्ले बुलशीट चरण 4 नामक चित्र
    4
    कहो "मुझे शक है!"सभी लोगों के लिए आप झूठ बोल रहे हैं यदि आपको पता है कि किसी को झूठ बोलना है क्योंकि आपके पास आपके हाथ में कार्ड हैं, या क्योंकि आपको कुछ कार्ड मिल रहे हैं, या क्योंकि आपको लगता है कि वे सच नहीं बोल रहे हैं, तो "मुझे संदेह है!" कहने के बाद व्यक्ति मेज पर कार्ड डालता है और घोषणा करें कि वे क्या हैं इससे एक आरोप और एक रहस्योद्घाटन निकलता है, जिसमें उस व्यक्ति को सिर्फ खेला जाता है, वह उन सभी तालिका को दिखाया जाना चाहिए जो सिर्फ नीचे आये हैं।
    • यदि कार्ड नहीं हैं जो खिलाड़ी ने कहा कि वे थे और जिस व्यक्ति ने "मुझे संदेह किया" सही था, तो खिलाड़ी जो ब्लफ़ेड से सभी पत्थरों को लेता है और सभी को हाथ में ले जाता है
    • अगर कार्ड वे हैं जो खिलाड़ी ने कहा कि वे थे और अभियोक्ता गलत था, टीले से सभी कार्ड अभियोक्ता के हाथ में जाते हैं यदि दो या दो से ज्यादा लोग कहते हैं "मुझे संदेह है" और वे गलत हैं, तो पहाड़ी उन दोनों के बीच विभाजित है।
  • प्ले बुलशीट चरण 5 नामक चित्र
    5
    किसी भी व्यक्ति के बाद भी गेम जारी रखें "मुझे संदेह है!"। दूसरे दौर में आखिरी व्यक्ति के साथ शुरू होना चाहिए, जिसने खेला। जैसे ही खेल की प्रगति होती है, गोल के दौरान झूठ से छुटकारा पाने के लिए कठिन हो जाता है, विशेषकर अगर आपके हाथ में कार्ड की संख्या घट रही है। अंत में, यह सभी भाग्य की बात होगी और आपके ब्लफ़ चेहरे का कितना अच्छा है बस किसी भी बहुत ही खतरनाक चालें नहीं करने का प्रयास करें और "मुझे संदेह नहीं है" कहें न कि जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि खिलाड़ी वास्तव में कार्ड पर झूठ बोल रहा था।
  • पिक्चर बुलेशट चरण 6 नामक चित्र
    6



    अपने हाथ में सभी कार्ड छोड़कर गेम जीतें एक बार एक व्यक्ति ने सभी कार्डों को हटा दिया है, वह विजेता होगा यह स्पष्ट है कि ज्यादातर लोग कहते हैं, "मुझे संदेह है!" पिछले नाटक में, लेकिन अगर आप अपने आखिरी चाल को जल्दी और आसानी से या बोलने पर "मुझे संदेह है तो अच्छा कर सकते हैं!" अगले दौर को शुरू करने में सक्षम होने की उम्मीद से पहले व्यक्ति में "मुझे संदेह है" एक रणनीति खेल है और जितना अधिक आप बेहतर रहते हैं उतना ही खेलते हैं।
    • खिलाड़ी जीतने के बाद, आप केवल दो या तीन लोगों तक खेलना जारी रख सकते हैं
    • यदि आपके पास केवल एक कार्ड छोड़ दिया गया है, तो उसे हर किसी को घोषित नहीं करें और लोगों को यह नहीं बताएं कि आप लगभग जीत रहे हैं।
    • आप एक जोखिमपूर्ण रणनीति के साथ भी आ सकते हैं: यदि आपके पास केवल एक कार्ड बचा है, तो बताइए कि आप गिनती कर रहे हैं और कहें "वाह, अच्छा! मेरे पास तीन हैं।" हालांकि यह रणनीति असफल हो सकती है, आप हमेशा अपने दोस्तों को मूर्ख बनाने की कोशिश कर सकते हैं ।
  • विधि 2
    गेम बदलाव

    प्ले बुलशीट चरण 7 नामक चित्र
    1
    एक या अधिक शफ़ेड डेक के साथ खेलते हैं। यह एक अच्छा विचार है यदि आप पांच या अधिक लोगों के साथ खेल रहे हैं। इससे खेल को आखिरी बार बना दिया जाएगा और यह जानना कठिन होगा कि कौन वास्तव में बड़बड़ा रहा है
  • प्ले बुलशीट चरण 8 नामक चित्र
    2
    कार्ड के अनुक्रम को बदलें उन्हें आरोही क्रम में खेलने के बजाय, अवरोही क्रम में खेलते हैं दो के साथ शुरू करें, फिर ऐस, फिर किंग्स, चेकर्स, और इसी तरह। आप अगले उच्चतम कार्ड या उस व्यक्ति का सबसे कम कार्ड भी खेल सकते हैं जो आपके सामने था। इसलिए यदि कोई नौ नौ निकलता है, तो आप दस या आठ हो सकते हैं।
    • अगले खिलाड़ी के समान खिलाड़ी को पिछले खिलाड़ी या अगले उच्च या निम्न कार्ड के रूप में उतरना संभव है। तो खेल आसान हो सकता है और खिलाड़ियों को हर समय ब्लफिंग के बिना कार्ड को कम कर सकते हैं।
  • चित्र बुलेशट चरण 9 के नाम से चित्रित किया गया
    3
    एक और आसान बदलाव सूट के अनुसार खेलते हैं और संख्याओं और आंकड़े की उपेक्षा करते हैं।
  • चित्र बुलेशेत चरण 10 नामक चित्र
    4
    खिलाड़ियों को उनके कार्ड के मुकाबले अधिक ड्रॉप करने दें। धोखाधड़ी से बचने के लिए खेल शुरू होने से पहले यह नियम तय किया जाना चाहिए। यदि नियम वैध है, तो खिलाड़ी कह सकता है कि वह तीन पत्तों से उतर रहा है, उदाहरण के लिए, लेकिन एक को छुपा रहा है आप कह सकते हैं कि "मुझे संदेह है!" इस खिलाड़ी में यह देखने के लिए कि क्या वह सही कार्डों की संख्या डाल रहा है अगर उसने झूठ बोला, तो उसे पहाड़ से सभी कार्ड लेना होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि धुँधली और खोज नहीं की जा रही है, तो आप अपने दोस्तों को तंग कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि उन्हें पता चल जाए कि आप झूठ बोल रहे थे। यह गेम को और अधिक मजेदार बना सकता है।
    • आपको अपने पंखे के रूप में संगठित कार्ड छोड़ने की आवश्यकता नहीं है, खासकर यदि आप जीतने के करीब हैं आपके पास कार्ड की संख्या गुप्त में छोड़ दें।
    • जब कोई आपके झूठ को उठाता है, तो कई कार्ड जीतना जरूरी नहीं है: आपको संभवतः सभी कार्ड मिलेंगे और आपको खोने के लिए बहुत कुछ नहीं होगा तो आप अधिक संभावना ले सकते हैं सच कहो या बहुत बोलो, क्योंकि आपके पास बहुत सारे अक्षर हैं!
    • एक अच्छा तरीका है कि आपकी बारी के दौरान अन्य खिलाड़ी को विचलित करना है। आप क्या कर रहे हैं, इस बारे में खिलाड़ियों का ध्यान हटाने का अधिकार है, और यह आपकी चाल में मदद कर सकता है।
    • यह स्पष्ट दिखाई दे सकता है, लेकिन हमेशा कहा जाता है कि "आखिरी कार्ड को छोड़ने वाले खिलाड़ी के लिए मुझे शक है"। अक्सर, यदि वे गलत हैं, तो वे किसी भी तरह से जीत सकते हैं। लेकिन यदि आप सही हैं, तो आप खेलना जारी रख सकते हैं और खिलाड़ी शायद खो देंगे।

    चेतावनी

    • एक लंबे गेम के लिए तैयार रहें, खासकर अगर आपके पास बहुत सारे खिलाड़ी हैं
    • हमेशा एक अच्छे मूड को बनाए रखें, भले ही कोई आपके ब्लफ़ को पता लगाए। यह गेम लोगों को नियंत्रण खो सकता है यदि वे बहुत गंभीर हो जाते हैं या ब्लफ को स्वीकार करने से इनकार करते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • 52 कार्डों का एक डेक
    • 3 या अधिक खिलाड़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com