1
खेलने के लिए कम से कम एक और व्यक्ति को कॉल करें आप केवल एक ही विरोधी के खिलाफ खेल सकते हैं, लेकिन अधिक लोगों को शामिल होने पर मैचों में अधिक कठिन और मजेदार बन जाते हैं।
2
एक संयुक्त राष्ट्र संघ डेक का प्रयोग करें। एक सामान्य डेक में 108 कार्ड होते हैं, जो चार रंगीन सूट (नीले, हरे, लाल और पीले), एक्शन कार्ड में विभाजित होते हैं (दो कार्ड खरीदें और कूदने के लिए) जोकर और जोकर चार खरीदते हैं.
3
प्रत्येक खिलाड़ी को यह तय करने के लिए एक कार्ड चुनने के लिए कहें कि कौन वितरित करेगा जो सबसे बड़ी संख्या को खींचता है वह है जो वितरित करता है। इस बिंदु पर, कार्रवाई पत्र (सहित जोकर और जोकर चार खरीदते हैं) शून्य हैं
4
प्रत्येक खिलाड़ी को सात कार्ड वितरित करें और बाकी के पैक को तालिका के मध्य में ढेर कर दें। यह स्टैक खिलाड़ियों के लिए जब जरूरत होगी बाहर ले जाने के लिए सेवा करेंगे
5
डेक से पहले कार्ड को चालू करें और इसे त्यागें ढेर बनाने के लिए किनारे पर रखें।
6
अन्य खिलाड़ियों के साथ बारी बारी से खेलते हैं कार्ड वितरित करने वाले व्यक्ति की बाईं ओर वाला व्यक्ति वह है जो शुरू होता है और उसे दक्षिणावर्त खेलना चाहिए
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जब आपकी बारी होती है, तो अपने कार्ड में से एक को ढकाए रखें। इसमें एक ही नंबर, एक ही रंग या समान प्रतीकों को ढेर के शीर्ष पर रखना होगा - जब तक आपके पास वाइल्डकार्ड न हो (इस स्थिति में आप चुन सकते हैं कि कौन सा रंग का पालन करना होगा)।
- पत्र उलटा (किसी भी रंग का) संकेत मिलता है कि प्रस्थान की दिशा को उलट कर दिया गया है (उदाहरण के लिए, दक्षिणावर्त या वामावर्त)
- पत्र दो खरीदें (किसी भी रंग का) यह इंगित करता है कि अगले खिलाड़ी को सर्विस कार्ड से दो कार्ड खरीदना चाहिए - और उस दौर में नहीं खेल सकते
- पत्र कूदने के लिए (किसी भी रंग का) यह इंगित करता है कि अगले खिलाड़ी उस दौर में नहीं खेलता है। यदि मैच में केवल दो खिलाड़ी हैं: यदि कोई उपयोग करता है कूदने के लिए अंतिम दौर (यूएनओ) में, वह वापस आना होगा और दूसरे नंबर पर खेलना होगा।
- पत्र जोकर (काला) यह इंगित करता है कि खिलाड़ी कौन सा रंग चुन सकता है (एक ही मान तक) जो कि दूसरों को अनुसरण करना चाहिए।
- पत्र जोकर चार खरीदते हैं (काला) से संकेत मिलता है कि खिलाड़ी रंग चुन सकता है, लेकिन अगले व्यक्ति को खेलने के लिए चार कार्ड खींचने होंगे और उस दौर में नहीं खेलता है तो यह डेक में सबसे मूल्यवान कार्ड है - और इसे केवल खेल में ही इस्तेमाल किया जा सकता है।
8
अगर आप किसी कार्ड को नहीं हटा सकते हैं, तो एक कार्ड बनाएं। यदि यह ढेर ढेर के ऊपर एक से मेल खाता है, तो इसका उपयोग करें यदि यह मेल नहीं खाता है, तो गोल को छोड़ दें।
9
सूट (रंग) को घोषित करें जब आप डिस्कार्ड ढेर पर एक जोकर डालते हैं। आप उस रंग का चयन करने के लिए किसी भी दौर में जोकर का उपयोग कर सकते हैं कि अन्य खिलाड़ियों को इसका पालन करना चाहिए।
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जब आप किसी जगह लेते हैं तो रंग की घोषणा करें जोकर चार खरीदते हैं छोड़ ढेर में- जब आप खेलेंगे जोकर चार खरीदते हैं, अगले खिलाड़ी को स्टैक से चार कार्ड खींचने होंगे।
- जोकरचार खरीदें और दो खरीदें) अनुक्रम में खेला जा सकता है - इसलिए एक खिलाड़ी को एक बार में 16 कार्ड खरीदना पड़ सकता है
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ऐक्शन कार्ड पर दिए गए निर्देशों का पालन करें कि खिलाड़ी अपने टर्निंग के ठीक पहले ढेर ढेर पर रखता है। आपको दो कार्ड खरीदना पड़ सकता है, एक गोल छोड़ देना या चार खरीदना भी हो सकता है।
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जब आपके हाथ में केवल एक कार्ड होता है तो "एक" कहने के लिए याद रखें यदि आप शब्द और दूसरे खिलाड़ी का एहसास नहीं करते हैं, तो आपको दो कार्ड खींचना होगा।
- अगर कोई उपनगरीय कार्ड को त्याग देता है लेकिन "संयुक्त राष्ट्र संघ" और अन्य खिलाड़ी नोटिस नहीं कहता है, तो उस व्यक्ति को स्टैक से दो कार्ड खींचने होंगे। अगर कोई कहता है, तो कोई सजा नहीं है।
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प्रत्येक गेम के अंत में खिलाड़ियों के स्कोर जोड़ें खेल समाप्त होता है जब कोई कार्ड के बाहर चलाता है और सभी बिंदुओं को जीतता है।
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स्कोर जोड़ने के लिए निम्न करें:- प्रत्येक खिलाड़ी के हाथ में छोड़े गए कुल कार्ड जोड़ें
- क्रमांकित कार्डों की गणना (0-9)
- कार्ड गणना दो खरीदें, कूदने के लिए और उलटा 20 अंकों के साथ प्रत्येक
- जोकरों की गणना करें (सामान्य और चार खरीदें) प्रत्येक 50 अंकों के साथ।
- प्रत्येक मैच के विजेता को सभी अंक दें।
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एक खिलाड़ी के पास 500 अंक तक गेम दोहराएं।