IhsAdke.com

टेक्सास होल्डम में डीलर कैसे बनें

जिन कौशल में आप पोकर में सीख रहे हैं, एक घंटे में आप जान सकते हैं कि टेक्सास होल्डम गेम कैसे फेरबदल और प्रबंधित करें। एक घर के खेल में, आप शायद एक पेशेवर डीलर के रूप में एक मैच का प्रबंधन नहीं करेंगे, लेकिन आप अपनी तकनीकों से सर्वश्रेष्ठ सीख सकते हैं। इन चरणों और युक्तियों का अभ्यास करने के बाद, आप एक डेक फेरबदल कर अपने घर में मैचों का प्रबंधन कर सकते हैं। मित्रों के बीच समस्याओं और चर्चाओं से बचने के लिए यह महत्वपूर्ण है

चरणों

1
उन्हें सौंपने से पहले कार्ड को फेंक दें पहली बात यह है कि एक पेशेवर डीलर डेक को देखने के लिए देख रहा है कि सभी कार्ड हैं या नहीं। फिर पत्ते का सामना नीचे मिक्स। यह भी जांच लें कि कार्ड की सभी पीठ एक ही रंग के हैं अब फेरबदल
  • 2
    फेरबदल के बाद, डेक को तीन भागों में विभाजित करें। एक हाथ में पैक पकड़ो डेक (ऊपर) के 1/3 ऊपर उठाए जाने के लिए और दूसरी तरफ इस्तेमाल करें, इसे टेबल पर रखें। डेक के मध्य भाग लें और इसे शीर्ष पर रखें। अंत में, दूसरों के शीर्ष पर अंतिम भाग रखें फिर कार्ड को सामान्य रूप से फिर से फेर लेना।
  • 3
    बीच में है और वितरित करने के लिए तैयार हो जाओ एक कार्ड पर डेक कट।
  • 4
    अंधा के भुगतान के बाद, प्रत्येक खिलाड़ी को दो फेस-डाउन कार्ड दें, डीलर बटन के बाद पहले व्यक्ति से शुरू करें, दक्षिणावर्त।
  • 5
    ध्यान दें: सट्टेबाजी के चार दौर होंगे। प्रत्येक दौर के दौरान, सभी खारिज किए गए कार्डों को सिलवटों में लें और उन्हें डेक के नीचे रखें। जब प्रत्येक दौर पूरा हो जाता है, तो डीलर प्रत्येक खिलाड़ी की चिप्स को टेबल के केंद्र / दाहिनी ओर ले जाता है (या बाएं, यदि डीलर इस तरफ स्थित है)। शर्त हमेशा डीलर बटन के आगे खड़े होने वाले पहले खिलाड़ी के साथ शुरू होती है और तब तक जारी रहती है जब तक कि सभी खिलाड़ी या तो ऊपर उठकर या पूरी शर्त को कॉल कर देते हैं।
  • 6
    प्रथम दौर (पूर्व फ्लॉप): दांव ब्लिग ब्लाइंड के पीछे खिलाड़ी के साथ शुरू होता है, दक्षिणावर्त प्रत्येक खिलाड़ी को यह चाहिए कि: 1. बिग ब्लाइंड को कम से कम 2 गुना और उसके हाथ त्याग दें, या 3: पूर्व-सेट तालिका नियमों के अनुसार बढ़ाएं।



  • 7
    दूसरा दौर (फ्लॉप): डीलर डेक से पहला कार्ड लेता है और उसे नीचे बदल कर इसे हटा देता है। यह सम्मेलन से है और कार्ड की यादृच्छिकता को प्रभावित नहीं करता है। डीलर तब टेबल पर तीन कार्ड रखता है। सट्टेबाजी का एक और दौर शुरू होता है।
  • 8
    तीसरा दौर (मुड़ें): डीलर फिर से डेक के शीर्ष से पहला कार्ड नहीं दिखाता है कि यह क्या है और मेज पर एक और कार्ड का सामना करता है। सट्टेबाजी का एक और दौर शुरू होता है।
  • 9
    चौथा गोल (नदी): डीलर कार्ड को डेक के शीर्ष से हटा देता है और मेज पर पांचवां और अंतिम कार्ड का सामना करता है। खिलाड़ियों ने अपने हाथों को प्रकट करने से पहले यह आखिरी दौर होगा।
  • 10
    तसलीम: खिलाड़ियों के नदी के किनारों पर चलने के बाद, खिलाड़ी जो बर्तन में हैं या अपने हाथ या गुना दिखाते हैं, उन्हें छोड़कर। परंपरागत रूप से, शर्त लगाने या बढ़ाए जाने वाले अंतिम व्यक्ति पहले दिखाएंगे ... अगर आखिरी दौर में दांव लगाए गए थे अगर आखिरी दौर में हर किसी ने चेक किया, तो डीलर बटन के बाईं ओर पहला खिलाड़ी अपने कार्ड दिखाने के लिए सबसे पहले है।
  • 11
    जो भी सबसे अच्छा हाथ पॉट जीतता है विजेता हाथ की घोषणा करें विजेता को पॉट लें सामुदायिक कार्ड और विजेता के कार्ड का सामना करते समय आप उसे बर्तन लेते हैं। इस भाग को जल्दी मत करो सभी को पता होना चाहिए कि कौन जीता है और कोई चर्चा नहीं होनी चाहिए। तालिका में सभी लोग, बर्तन में या नहीं, डीलर को सही करने का अधिकार है। यह व्यक्तिगत नहीं है, लेकिन यह गलतियों से बचने में मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पर्क्यूज़न तकनीकों का प्रदर्शन नहीं करना चाहते हैं, तो ठीक है। आपको बस कार्ड, चार या पांच बार घसीटना होगा।
    • खिलाड़ियों को उनके दांव लगाने के लिए याद दिलाएं, टेबल के बीच में नहीं। इससे दांव को समझना आसान होता है। जब एक सट्टेबाजी का दौर खत्म हो जाता है, तो डीलर तालिका के मध्य में सभी चिप्स को स्थानांतरित कर सकता है
    • गेम की गति बढ़ाने के लिए, विभिन्न कार्डों के पीछे दो रंगों के साथ दो डेक का उपयोग करना अच्छा है। जबकि एक हाथ एक डेक के साथ खेला जाता है, दूसरे को अगले डीलर द्वारा मिश्रित किया जाता है।
    • फेरबदल करने का बुनियादी तरीका है: फेरबदल, फेरबदल, स्टैक, फेरबदल यह मोड पोकर उद्योग में काफी उपयोग किया जाता है। यदि आप "स्टैकिंग" भाग का उपयोग नहीं करते हैं, तो पांच या अधिक बार घसीटना
    • टेक्सास होल्डम में चार सट्टेबाजी के दौर और तीन खारिज किए कार्ड हैं।

    चेतावनी

    • फ्लाप, टर्न एंड रिवर से पहले एक कार्ड को छोडने से ट्रैपास को रोकने के लिए सावधानी होती है। डिस्कार्डिंग कार्ड की अवधारणा को विकसित किया गया था क्योंकि उच्चतम स्तरों पर पेशेवरों ने कभी-कभी शीर्ष कार्ड को उनकी पीठ से पहचाना है, जिससे उन्हें इस कार्ड के बारे में अतिरिक्त जानकारी दी जा सकती है (जो कि आगे खेला जाएगा)। इसी प्रकार खेलों में जहां डीलर खेल रहा है, कार्डों को फेंकने और कार्ड कट करने के लिए किसी को डीलर के अलावा किसी और के पास रखना अच्छा है। यह फेरबदल / स्टैकिंग करते समय डीलर धोखाधड़ी के कई तरीकों को प्रभावी ढंग से समाप्त करता है।
    • सभी कार्ड टेबल पर और तालिका में मौजूद सभी लोगों के लिए पूर्ण दृश्य में होना चाहिए। यह खिलाड़ियों को छुपा, आदान-प्रदान या स्कोरिंग से रोकता है
    • घरेलू खेलों में देखने के लिए एक अन्य चीज खिलाड़ी हैं जो अपने हाथों से चिप्स भरते हैं। जो भी पॉट को विजेता को स्थानांतरित करता है, उसे स्वचालित रूप से अपने हथेलियों को दिखाने के लिए दिखाएगा कि वे किसी भी कार्ड नहीं ले रहे हैं। यह अभ्यास मित्रों के बीच भी मानक होना चाहिए। पेशेवर डीलरों को हर गेम में ऐसा करना चाहिए। टूर्नामेंट के खेल में, पेशेवर डीलर के पास चिप्स नहीं होने का कोई कारण नहीं होता, लेकिन घर के खेल में, यह ईमानदारी के बारे में कोई प्रश्न रोकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • 52 कार्डों का एक आम डेक
    • पोकर चिप्स
    • एक डीलर बटन हालांकि आवश्यक नहीं है, यह दिखाने के लिए एक अच्छा उपकरण है कि अगला डीलर कौन होगा, वर्तमान दौर क्या है, और जहां डीलर शुरू होता है। यदि आपके पास डीलर बटन नहीं है, तो चांदी का सिक्का या कोई बड़ा सिक्का होगा।
    • डेक में कटौती करने के लिए कट कार्ड का उपयोग करें यह डेक काटने और पृष्ठभूमि को दिखाए जाने से रोकने के लिए अच्छा हो सकता है। इसके अतिरिक्त, यह डीलर को नीचे कार्ड देखने / दिखाने से रोकता है। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप दो जोकर अलग बैक रंग के साथ एक डेक से, और फेस-टू-फेस कॉलर का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com