IhsAdke.com

टेक्सास होल्डम पोकर में कैसे जीतें

टेक्सास होल्डम पोकर दिन के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। इस गाइड के साथ, आप सीखेंगे कि इसे कैसे खेलें या विजेता बनने के लिए अपना गेम सुधारें।

चरणों

एक टेक्सास होल्ड `एम गेम गेम को जीतने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली छवि का शीर्षक चरण 1
1
इस पहले चरण में, दो तरीकों को अपनाया जा सकता है। एक कभी नहीं है बुरा हाथ के साथ खेलते हैं: अपने खेल जोड़े सीमित करें, एक ही सूट (ए -4, ए 5 अनुकूल) करने के लिए और राजा (अलग सूट का) offsuit के कार्ड के साथ इक्के, या एक ही पत्र के लिए बाध्य सूट। इस दृष्टिकोण में, किसी भी अन्य हाथ के लायक नहीं हैं और आपको उन्हें त्यागना चाहिए। इस तरह की रणनीति को बहुत धैर्य की आवश्यकता है।
  • एक टेक्सास होल्ड `एम गेम को दो बार जीतने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली छवि का शीर्षक चरण 2
    2
    एक अन्य विकल्प को फ्लॉप से ​​पहले गुना नहीं करना चाहिए, जब तक कि कोई फ्लॉप से ​​पहले हास्यास्पद उच्च शर्त नहीं करता और आपके पास दो और छः तरह के कार्ड होते हैं आपको कभी नहीं पता होगा कि जब दो और छः एक सिक्वेल, दो जोड़ी, एक दरार या यहां तक ​​कि एक पूर्ण घर हो सकता है हमने फ्लॉप पर पहले ही जोड़ी डाल दी है: इन मामलों में एक जोड़ी से एक कार्ड को दरार करने के लिए लेता है। यह देखने के लिए आश्चर्य की बात हो सकती है कि दो और एक छः के साथ क्या किया जा सकता है।
  • एक टेक्सास होल्ड करें गेम को गेम विन्यस्त करने के लिए उपयोग की जाने वाली छवि को चरण 3
    3
    आक्रामक रहें: अच्छे हाथों की प्रतीक्षा करने के बाद, समय आपके विरोधियों पर हमला करने आएगा। फ्लॉप से ​​पहले पूर्व बढ़ाएं, और अगर आपके पक्ष में फ्लॉप हमला करने के लिए जारी है, लेकिन अपना मन खोना नहीं है, क्योंकि आमतौर पर एक जोड़ी बड़ी बर्तन नहीं जीतती है। आक्रामक होने के नाते, आप प्रतिद्वंदी को रक्षात्मक पर खेलने के लिए बाध्य करेंगे। आप उन्हें छोड़ने के लिए भी नेतृत्व करेंगे, संभावना को कम करते हुए कि किसी को तुम्हारा से बेहतर हाथ मिलेगा।
  • एक टेक्सास होल्ड `एम गेम गेम को विन्यस्त करने के लिए उपयोग की जाने वाली छवि का शीर्षक चरण 4
    4
    मेज पर अपनी स्थिति का लाभ उठाएं: जब आप तय करने के लिए अंतिम में से एक हैं, तो लाभ बहुत अच्छा है इससे भविष्यवाण करने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ मदद मिल सकती है जो खराब हाथों से जांचते हैं और अच्छे हाथों से उठते हैं। आप उचित हाथों से खेल सकते हैं और शर्त लगा सकते हैं जब वे आपके सामने जांच लेंगे उन लोगों पर दांव का विरोध करना भी अच्छा है जो बहुत अधिक ब्लफ करते हैं
  • एक टेक्सास पकड़ो गेम गेम को विनियमित करने के लिए उपयोग की जाने वाली छवि शीर्षक चरण 5
    5



    अपने विरोधी के रूप में खेलते हैं: अपने प्रतिद्वंद्वी को जो अच्छा हाथों से बड़ा शर्त और बुरे हाथों से छोड़ उन में से है, तो आप ए -3 या अन्य प्रकार के हाथ के रूप में कश्मीर जम्मू offsuit की तरह कमजोर हाथ, या "बुरा इक्के" के साथ खेल शुरू कर सकते हैं। इस मामले में, अगर वह शर्त उठाती है, तो आप जान लेंगे कि आप एक नुकसान में हैं और कमजोर हाथों को त्याग सकते हैं।
    • यदि प्रतिद्वंद्वी को छोड़ने के लिए अनिच्छुक है, तो एक अच्छे हाथ की प्रतीक्षा करें, क्योंकि जब वह आता है, तो आप पिछले राउंड की भरपाई करने में सक्षम होंगे, जिसमें आपने छोड़ दिया है।
  • एक टेक्सास होल्ड करें गेम गेम जीतने के लिए उपयोग की जाने वाली छवि शीर्षक चरण 6
    6
    कम पॉकेट चार्ट्स: हाथ 2-2, 5-5 या 7-7 की तरह आमतौर पर फ्लॉप के बाद अपने अधिकांश मूल्यों को खो देते हैं, जब तक आप कोई दरार नहीं करते। यदि दरार नहीं आया, तो इसे त्यागें। अन्यथा, अपने प्रतिद्वंद्वी पर सही दांव के साथ अपने मुनाफे को अधिकतम करने का प्रयास करें।
  • एक टेक्सास होल्ड करें गेम गेम 7 के लिए इस्तेमाल की जाने वाली छवि का शीर्षक चरण 7
    7
    फ्लश "ड्रॉ" और अनुक्रम: शब्द "ड्रॉ" एक अपूर्ण हाथ को संदर्भित करता है। यह स्थिति है, जिसमें फ्लॉप के बाद, खिलाड़ी को किसी विशेष हाथ को पूरा करने के लिए मेज से दूसरे कार्ड की आवश्यकता होती है। जब आप एक फ्लश ड्रॉ या अनुक्रम करते हैं तो सट्टेबाजी जारी रखने से पहले, पॉट जीतने की बाधाओं को सही ढंग से गणना करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि बर्तन में $ 100 है और प्रतिद्वंद्वी एक और $ 100 के साथ बढ़ता है, तो इस फ्लश या अनुक्रम की तलाश करना गलती होगी। कम से कम लंबे समय में, आप जीत से अधिक पराजय काट लेंगे। यदि प्रतिद्वंद्वी की शर्त संभावना है कि आप अपने खेल को पाने के लिए काफी छोटा है, तो इसके लिए देखो। ध्यान रखें कि एक कुशल प्रतिद्वंद्वी आपको अगले कार्ड देखने का मौका बेच देगा, जब तक कि उसके पास एक ऐसा गेम न हो जो उसके संभावित फ्लश या अनुक्रम से अधिक हो।
  • एक टेक्सास होल्ड को गेम जीतने के लिए उपयोग की जाने वाली छवि शीर्षक चित्र 8
    8
    ब्लफ़: ब्लफ़ एक कला है जो एक समय के साथ सीखता है अर्ध-ब्लाफ सीखना शुरू करें बुरे हाथ से सट्टेबाजी, लेकिन आप तालिका में कार्ड के साथ सुधार कर सकते हैं फायदेमंद हो सकता है क्योंकि जीतने के दो तरीके हैं: या तो अपने प्रतिद्वंद्वी को छोड़कर या आपको सबसे अच्छा हाथ मिल रहा है (आमतौर पर फ्लश या अनुक्रम)। यह रणनीति सबसे अच्छा काम करती है यदि आपकी टेबल की स्थिति आखिरी लोगों में से एक है, खासकर जब दूसरों की जांच हो।
  • एक टेक्सास होल्ड `एम गेम गेम को जीतने के लिए उपयोग की जाने वाली छवि का शीर्षक चरण 9
    9
    खेल पढ़ना: खेल पढ़ने पोकर का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। अपने विरोधियों के प्रोफाइल को ढूंढने की कोशिश करें, जो वह खेलता है और जो कि वह ऐसे मौकों पर व्यवहार करता है। याद रखें कि एक रूढ़िवादी खिलाड़ी हमेशा इस तरह व्यवहार नहीं करता है, और इसके विपरीत। थोड़े समय में आप देखेंगे कि आपके प्रतिद्वंद्वी के संभावित हाथों की सटीक खुराक के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • हर हाथ जो आप जीतते हैं, और विशेष रूप से आप जो हारते हैं, वे महत्वपूर्ण सबक हैं जिनके लिए आप मूल्य का भुगतान करते हैं अपनी गलतियों से जानें
    • खेल आक्रामक है - लेकिन आपको अपराध पर खेलने के लिए एक अच्छा हाथ होना होगा।
    • पोकर के बारे में पढ़ें अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए एक अच्छी किताब की तरह कुछ भी नहीं।
    • टेक्सास होल्डम में कई अलग-अलग दृष्टिकोण हैं प्रयोग करें और जो सबसे अच्छा काम करता है, और फिर अपनी रणनीति विकसित करने के लिए प्रशिक्षित करें।
    • इंटरनेट या दोस्तों के साथ ट्रेन, मूल्य के कुछ भी यदि कोई भी पैसे के लिए खेलना नहीं चाहता है, तो कुछ प्रतीकात्मक पुरस्कार बनाएं (जैसे "ब्रह्मांड के चैंपियन")। यदि आप पैसे के लिए खेलना चाहते हैं, तो इसके लायक नहीं होगा। पर जाएं MTLPoker.com और बाघ गेमिंग पोकर सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें
    • पोकर में जीतने के कई तरीके हैं। अच्छे खिलाड़ी हमेशा अपने तालिकाओं के अनुकूल होने की कोशिश करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि दांव बहुत ऊंचे हैं, तो चाहे कितना अच्छा हो, आप मौका के खेल में होंगे। केवल तभी खेलते हैं जब आप किसी नुकसान को बर्दाश्त कर सकते हैं।
    • मूर्खता से बात मत करो, जब तक कि आप दुनिया के डेला-चैंपियन फिल हेलमथ जूनियर नहीं हैं।
    • एक खराब खिलाड़ी के खिलाफ कोई फर्क नहीं पड़ता वे हार नहीं देंगे वह खिलाड़ी का प्रकार है जो एक ही मूर्खता से इष्ट हो रहा है।
      • नाराज मत बनो, अगर किसी को भाग्य के बारे में पता है - यह खेल का हिस्सा है। यदि खराब खिलाड़ी भाग्यशाली नहीं थे, तो वे खेल नहीं पाएंगे और आप कम पैसे कमा सकते हैं।
    • देखभाल के बिना बजाना सबसे तेज़ तरीका है - या इससे भी बदतर, कैश मशीन पर। यदि आप भी खेलने के लिए "लुटेरे" हैं, तो बाहर छोड़ दें।
    • यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं तो बहुत सारे पैसे के लिए खेलना न करें जुआ शुरू करने से पहले कुछ सप्ताह के लिए अपने दोस्तों के साथ खेलते हैं। तो आप अधिक खोना नहीं होगा।
    • सभी कार्ड गेम के साथ, पैसे के लिए खेलना हमेशा बहुत जोखिम भरा होता है। हमेशा याद रखें कि एक बार जब आप खेल में अपने सारे पैसे खो देते हैं, तो वह कभी वापस नहीं आएगा। खेल के दौरान हमेशा स्मार्ट और "प्रभारी" रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com