IhsAdke.com

टेक्सास होल्डम में पॉट बाधाओं और हाथों की बाधाओं की गणना कैसे करें

जब पोकर खेलता है, तो आप अक्सर एक ऐसी स्थिति में खुद को ढूंढते हैं जहां आपको यह फैसला करना है कि क्या आपको शर्त या गुना भुगतान करना है यह निर्धारित करने का एक तरीका है कि आपको कॉल करना चाहिए, यह बताने के लिए कि बर्तन राशि कितनी है, आप कितना भुगतान करना चाहते हैं (ये पॉट बाधाएं हैं), बराबर है या इससे अधिक है कि आप जिस कार्ड की ज़रूरत हैं जीतने वाला हाथ बनाने के लिए (जिसे `हाथ विषम` या `बहिष्कार` के रूप में भी जाना जाता है, बाद के शब्द अधिक सामान्य होते हैं)

जल्दी गणना करें कि क्या पॉट बाधाएं अनुकूल हैं या नहीं, लंबी अवधि वाली जीतने वाली रणनीति के लिए आवश्यक है। दूसरे शब्दों में, "आम तौर पर" केवल एक शर्त बनाते हैं या भुगतान करते हैं, अगर यह लंबे समय में लाभदायक होगा, तो अपने खेल शैली को `पढ़ा` से बचने के लिए पर्याप्त रूप से अलग रखा जाएगा

चरणों

विधि 1
पॉट बाधाएं

सीक्वेट होल्ड में कैलक्यूटेबल पॉट एंड हेड ओडस शीर्षक वाला चित्र` width=
1
बर्तन में धन की कुल राशि निर्धारित करें चाहे आप पोकर, सीमा, पॉट सीमा या कोई सीमा नहीं खेल रहे हों, आपको उस नंबर को पहले से ही पता होना चाहिए।
  • सीक्वेट होल्ड में कैलक्यूटेबल पॉट एंड हेड ओडस शीर्षक वाला चित्र` width=
    2
    उस राशि से विभाजित करें जिसे आपको भुगतान करने की आवश्यकता है पॉट बाधाएं हमेशा एक फ़ंक्शन होती हैं जो कॉल और गुना के बीच तय करने के लिए होती हैं, शर्त लगाने का समय नहीं। सरल शब्दों में, यदि शर्त $ 1 का भुगतान करने के लिए है, और आपके पास पहले से बर्तन में $ 4 है, तो आपका पॉट बाधाएं 5: 1 हैं
  • सीक्वेट होल्ड में कैलक्यूटेबल पॉट एंड हेड ओडस शीर्षक वाला चित्र` width=
    3
    पॉट बाधाओं को तय कर रहे हैं, कोई आवश्यक गणना नहीं है हालांकि, खेल में करीब नजरअंदाज करने के लिए `निहित बाधाओं` के रूप में जाना जाने वाले अंतर्निहित बाधाओं को जोड़ा जाना चाहिए। उपरोक्त परिदृश्य में, भले ही आपकी पॉट बाधाएं 5: 1 हो, अगर 2 अन्य हैं अन्य खिलाड़ियों को `बाद` के हाथों पर जो अभी तक काम नहीं किया है, और उनमें से प्रत्येक के हाथ में $ 1 है, आप इसके लिए भुगतान करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं वे कॉल कर सकते हैं (मेज पर बुरा शिष्टाचार), उनके अस्पष्ट के लिए बाधाओं यह दौर बेटों का तुरन्त 7: 1 तक बढ़ता है, उदाहरण के लिए। अंतर्निहित बाधाएं वे कर रहे हैं गणना के रूप में वे मूल रूप से काल्पनिक हैं और ऊपर दिए गए परिदृश्य से ज्यादा कवर करते हैं, जो कि बहुत सरल है - ऊपर दिए गए उदाहरण में, यदि दूसरा व्यक्ति प्रतीक्षा करता है, कॉल करने के बजाय, आगे बढ़ता है, तो आपको फिर से शुरू करना होगा ।
  • विधि 2
    हाथ की बाधाएं (आउट्स)

    सीक्वेट होल्ड में कैलक्यूटेबल पॉट एंड हेड ओडस शीर्षक वाला चित्र` width=
    1
    उन कार्डों की संख्या को विभाजित करें जो अभी तक आपके पास की संख्या से नहीं खोले गए हैं "आउट" डेक पर शेष कार्ड हैं जो आपको विजेता हाथ बनाने में मदद करेंगे।
  • सीक्वेट होल्ड में कैलक्यूटेबल पॉट एंड हेड ओडस शीर्षक वाला चित्र` width=



    2
    घटाना 1
  • सीक्वेट होल्ड में कैलक्यूटेबल पॉट एंड हेड ओडस शीर्षक वाला चित्र` width=
    3
    कॉल के लिए लाभदायक होने के लिए आपको कम से कम पैट्स में दांव की संख्या (अपनी शर्त के गुणक) होना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए: आपके पास दो दिल हैं फ्लॉप पर दो अतिरिक्त कप दिखाई देते हैं। अभी भी 47 अनदेखी कार्ड हैं अगले कार्ड पर आपके फ्लश बनाने के लिए आपके पास 9 बहिष्कार (13 कप में से 9 कप डेक पर हैं)
      47 = 9 = 5.2 में विभाजित करें
      घटाना 1 = 4.2
      कॉल को लाभदायक होने के लिए कम से कम 4.2 गुना होना चाहिए।
  • विधि 3
    4 का नियम संस्करण

    सीक्वेट होल्ड में कैलक्यूटेबल पॉट एंड हेड ओडस शीर्षक वाला चित्र` width=
    1
    फ्लॉप के बाद, आपके पास बहिष्कार की संख्या निर्धारित करें
  • सीक्वेट होल्ड में कैलक्यूटेबल पॉट एंड हेड ओडस शीर्षक वाला चित्र` width=
    2
    उस नंबर को 4 से गुणा करें अगले दो सड़कों (बारी और नदी) पर अपने बहिष्कारों में से एक को प्राप्त करने का आपका यह प्रतिशत है।
  • सीक्वेट होल्ड में कैलक्यूटेबल पॉट एंड हेड ओडस शीर्षक वाला चित्र` width=
    3
    टर्न के बाद, अपने बहिष्कारों को 2 से बढ़ाएं
    • उदाहरण के लिए: आपके पास दो दिल हैं फ्लॉप पर दो और कप दिखाई देते हैं, इसलिए आपके पास 9 आउट हैं।
      9 x 4 - 36, आपको अपने फ्लश को हिट करने का 36% मौका दे रहा है, और अपने प्रतिद्वंद्वी जोड़ी की हाथों को पकड़े और पीटने की 64% संभावना है।
      64/36 2 से 1 से थोड़ा कम है। तो यह बर्तन का आधा आकार की तुलना में थोड़ा बड़ा दांव भुगतान करने का मतलब होगा।
      यदि आपको मोड़ पर एक और कप कार्ड नहीं मिलता है, तो आपके पास अब 9x2 = 18% है।
      18% / 82% 5 से 1 की तुलना में थोड़ा अधिक है, जिसका अर्थ है कि शर्त को कॉल के लायक होने के लिए 20% से कम बर्तन होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान दें कि लेख "जीतने वाले हाथ" के लिए बहिष्कार के बारे में बात करता है आपके पास एक स्वचालित प्रणाली नहीं है जो कि एक निर्धारित करें विजयी हाथ. शायद एक दरार जीत सकता है। लेकिन बोर्ड पर फ्लश के लिए शायद 3 कार्ड हैं। अनुभव आपको बताएगा कि जीतने के लिए आवश्यक न्यूनतम ताकत के बारे में क्या विचार किया जाना चाहिए।
    • यदि आपका कार्ड बारी में नहीं मारा, तो आपको सट्टेबाजी के अगले दौर में फिर से पूरी प्रक्रिया में जाना पड़ सकता है। याद रखें कि बारी के बाद दांव आमतौर पर उन लोगों की तुलना में अधिक है जो इससे पहले आते हैं।
    • कुछ लोग कहते हैं कि सभी भविष्य के कार्डों का उपयोग करके अपना हाथ बनाने के लिए आवश्यक बहिष्कारों की संख्या निर्धारित करना ठीक है। उदाहरण के लिए, यदि आपको फ्लश के लिए एक कार्ड की ज़रूरत होती है, तो आपके पास वास्तव में दो सड़कें हैं जो कि कार्ड से बाहर निकलती है, न कि केवल एक गणना करना, आपके पास 1.5: 1 की बाधाएं हैं, इसलिए 1.5 के दांव भी टूट जाएंगे (जब आप हार न पाएंगे या जीत नहीं लेंगे)। लेकिन जैसा कि आप अगले दौर में हाथ से बाहर मजबूर हो सकते हैं, यह केवल सच है अगर बनाने के लिए और अधिक दांव नहीं हैं। हालांकि, आपको अंतिम कार्ड (आपके और आपके विरोधियों) तक पहुंचने के लिए सभी भावी दांव का अनुमान लगाना चाहिए, और मार्जिन 1.5 या अधिक होना चाहिए। हालांकि, खेलने के समय इस पूरी गणना करने में बहुत मुश्किल है, आमतौर पर आपको कार्ड के विभिन्न संयोजनों के लिए `बहिष्कार` की सूची याद रखना होगा।
    • आप एक कैलकुलेटर ले सकते हैं, या अपने फोन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन लोग आपको यह कर देख सकते हैं। लेकिन कोई भी कॉल नहीं करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com