IhsAdke.com

पोकर कैसे खेलें

पोकर एक कार्ड गेम है जिसे एक दिन में या कई सालों के बाद सीखा जा सकता है, लेकिन इसे पूरे समय तक मास्टर करने में मदद मिलती है। कई बदलाव हैं, लेकिन टेक्सास होल्डम सबसे अधिक खेले गए हैं। हालांकि प्रत्येक भिन्नता के अपने नियम हैं, पोकर की मूल बातें सभी के लिए समान हैं। यह मौके, रणनीतियों और अवलोकन का एक खेल है, जिसमें मनोवैज्ञानिक गेमप्ले का एक सा भी शामिल है, जैसे कि टेबल खिलाड़ियों को पढ़ने के लिए कि कब देना है तह

(बाहर जाना), ब्लफ, या यहां तक ​​कि जब एक के लिए पूछते हैं कॉल (देखने के लिए भुगतान) दूसरे खिलाड़ी के एक ब्लाफ से। जब आप खेल के बुनियादी नियम, हाथ और शब्दावली को समझते हैं, पोकर मास्टर बनने की रणनीति पर ध्यान केंद्रित करें।

चरणों

विधि 1
शुरू करने

चित्र पोकर चरण 2.jpg शीर्षक वाला चित्र
1
दस बुनियादी पांच कार्ड के हाथों और महत्व का क्रम (सर्वोच्च से निम्नतम) को याद रखें एक पोकर गेम में सफलता, आपके मूल हाथों का उपयोग करने पर बहुत कुछ निर्भर करता है। एक तरह से काम करने के तरीके को समझने के लिए, एक तथ्य पत्रक को प्रिंट करें और उसका अध्ययन करें। सभी हाथों को जानने से आप यह जान सकते हैं कि आपका हाथ सट्टेबाजी, बुलबुले या छोड़ने के लिए अच्छा है।
  • जब दो लोगों का एक ही हाथ होता है, तो उच्चतम कार्ड जीतने वाला एक व्यक्ति। जब हाथों में समान स्तर के कार्ड होते हैं, तो कोई भी सूट नहीं हो सकता है, इसे एक ड्रॉ घोषित किया जाता है और बर्तन (यदि वहाँ है) समान रूप से विजेताओं में विभाजित है
  • 2
    सस्ते चीजें कमाने या स्वैप का उपयोग करने के लिए चलाएं। पोकर में शुरू करते समय, उच्च नकदी मूल्यों को सट्टेबाजी से बचें। एक संभावना यह है कि बहुत कम शर्त राशि डालनी होती है और मुद्रा परिवर्तक का उपयोग कर बर्तन में "चिप्स" डालते हैं। यह आपके कौशल को प्रशिक्षित करने और अपने भाग्य का परीक्षण करने के लिए एक शांत और शांत तरीका है।
    • आप प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक छोटी सी सीमा भी निर्धारित कर सकते हैं, जैसे $ 6.00 से $ 15.00, और जब आपने पूरी सीमा बिताई है या बैंकर से खरीदे गए सभी चिप्स का उपयोग किया है, तो आप मैच देख सकते हैं।
  • 3
    पोकर तालिका में कुछ बुनियादी लेबल जानें। कोई भी मेज पर शुरुआत करने जैसा दिखना नहीं चाहता है और यही वजह है कि व्यवहार व्यवहार में कुछ सीखना आपको अधिक जानकारी प्राप्त करने में मदद करेगा और खेल के दौरान आपको और अधिक आरामदायक बनाएगा। अन्य खिलाड़ियों का सम्मान करना याद रखें और अगर आप निश्चित रूप से कुछ स्थितियों में काम करने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो अजीब या बोलने वाले नसीब से बाहर निकलना नहीं छोड़ें: तुम्हारा, चुप रहना।
    • गेम की ओर ध्यान दें कि यह आपकी बारी कब है। विचलित होने के कारण खेल को धीमा कर दिया जाए, अनादर के विचार से गुजरना और अन्य खिलाड़ियों को भी परेशान किया जाएगा।
    • मेज पर वार्तालाप को दूर करना सामान्य है, लेकिन बहुत जोर से बात कर रही है, कार्ड दिखा रहा है या आपके हाथ में झूठ बोलना किसी को असभ्य माना जाता है। जब तक आप दोस्तों के साथ नहीं खेल रहे हों, अपने आप को कभी-कभी टिप्पणी या किसी चीज के बारे में त्वरित चैट करने की कोशिश करें।
    • कार्ड दिखाने या कार्ड को धीरे-धीरे प्रकट करने के लिए हाथापाई न करें जैसे कि वह जादूगर था: सम्मान दिखाने के लिए और प्रत्येक हाथ के अंत में तुरंत कार्ड प्रकट करें।
  • चित्र पोकर चरण 4.jpg शीर्षक वाला चित्र
    4
    कार्ड देने के लिए जानें कैसीनो में खेल नहीं करते समय, बारी विक्रेता प्रत्येक दौर के साथ पूरा किया विक्रेता शफल्स और कार्ड को दक्षिणावर्त वितरित करता है, जब तक कि वह खुद को नहीं ले जाता है, जो कार्ड प्राप्त करने के लिए अंतिम होगा। वे एक समय पर एक निपटा जाना चाहिए, नीचे चेहरा, जब तक कि सभी के पास पांच कार्ड हों
    • शेष डेक को टेबल के मध्य में रखा जाता है और "मार्केट" बदल जाता है जहां खिलाड़ी कार्ड खरीद सकते हैं।
    • प्रत्येक दौर के बाद, विक्रेता बाईं ओर अगले खिलाड़ी को जाता है
    • जब विक्रेता कैसीनो की मेज के रूप में, हर समय एक ही व्यक्ति है, केवल की स्थिति विक्रेता यह पता चलता है कि कार्ड प्राप्त करने के लिए अंतिम कौन होगा
  • विधि 2
    टेक्सास होल्डम बजाना

    1. 1
      सट्टेबाजी के चार राउंड को समझें पोकर के सबसे लोकप्रिय संस्करण के रूप में जाना जाता है क्योंकि यह टीवी पर, इंटरनेट पर और इलेक्ट्रॉनिक गेम में भी दिखाई देता है। प्रत्येक दौर के दौरान, खिलाड़ी दे सकते हैं चेक (मोड़ पास), कॉल (शर्त देखने या भुगतान देखने के लिए), उठाना (शर्त बढ़ाएं) या तह (हाथ छोड़ दें) इसके अलावा, प्रत्येक दौर में, विक्रेता टेबल पर प्रत्येक खिलाड़ी को दो कार्ड वितरित करें और खेल के दौरान सामुदायिक कार्ड ऊपर की तरफ की मेज पर रखे गए हैं: फ्लॉप (तीन कार्ड), मोड़ (चौथा अक्षर) और अंत में नदी (पांचवें पत्र)। चार राउंड के बाद, खिलाड़ियों ने जो हाथ से नहीं छोड़े हैं, उन्हें कार्डों को प्रकट करना है, जिसे कहा जाता है तसलीम.
    2. पिक्चर शीर्षक से प्ले पोकर चरण 15.jpg
      2
      शुरुआती हाथ के जोखिम की गणना करें जब सट्टेबाजी का पहला दौर शुरू होता है, तो यह जानना जरूरी है कि क्या यह आपके लायक है या नहीं, आपके हाथ में कार्ड के साथ खेलने के लिए और यह देखने के लिए कि समुदाय उनके लिए कुछ ताकत जोड़ देगा। टेक्सास होल्डम में, आप दो कार्ड के साथ शुरू करते हैं और जल्द ही आपको यह तय करना होगा कि खेलना या गुना करना है।
      • आपको लगभग हमेशा देना चाहिए उठाना जब आपके पास 10 की एक जोड़ी है, जैक, क्वीन, राजा और इक्के एक ऐस और एक राजा या एक ऐस और एक रानी मजबूत हाथ भी हैं जब आपके पास इन हाथ हैं, तो पहले शर्त लगाओ फ्लॉप बर्तन के मूल्य में वृद्धि करने के लिए
    3. 3
      जानें कि हाथ क्या हैं कॉल पूर्व फ्लॉप। प्री-फ्लॉप सट्टेबाजी दौर है जो पहले हो रहा है फ्लॉप. आप दे सकते हैं कॉल जब आपके पास कुछ वास्तविक कार्ड (जे, क्यू और कश्मीर) या अलग-अलग सूटों के लगातार दो वास्तविक कार्ड (जे और क्यू या क्यू और के) के साथ एक मजबूत हाथ है
      • एक ही सूट के साथ लगातार दो कार्ड भी आपके पक्ष में होंगे।
      • जब आपके पास एक कमजोर जोड़ी है, तो आप अपनी किस्मत आजमा सकते हैं और दे सकते हैं कॉल, लेकिन नहीं उठाना, क्योंकि यह कमजोर हाथ होगा और संभवतः उच्च जोड़ी को हरा नहीं देगा, जो आम तौर पर किसी मैच में बहुत अधिक दिखाई देता है।

    विधि 3
    रणनीति का विकास करना

    पिक्चर शीर्षक से प्ले पोकर चरण 16.jpg
    1
    जानें कि कैसे और कब देना है तह. पोकर में सफलता की कुंजी यह जानती है कि कब तक एक छोटी सी हार हारनी चाहिए या इसे कब रखना चाहिए और इसे कब तक रखना चाहिए और इससे पता चल जाएगा कि आपके पास बर्तन जीतने का अच्छा मौका है।
    • जब फ्लॉप दिखाया गया है और आपके पास एक हाथ है जो जोखिम नहीं चाहता है, दे दो चेक और तह. यह एक हाथ पर शर्त लगाने के लिए जारी नहीं है जो जीत नहीं पाएगा
    • विपरीत हो रहा है - फ्लॉप आओ और आपके पास एक मजबूत हाथ है - शर्त यह खिलाड़ियों को कमजोर हाथों से गुना करने के लिए मजबूर कर देगा और बर्तन के मूल्य में वृद्धि होगी।
  • 2
    अगर किसी के लिए इंतजार करना दिलचस्प है तो तय करें खींचना. संयोजन में लोगों के लिए प्रतीक्षा करने के लिए आपके हाथ में कार्ड को पकड़ना कहा जाता है ड्राइंग. जब आपको लगता है कि आपके हाथ में अच्छा संयोजन हो सकता है यदि सही कार्ड में आते हैं मोड़ या नदी, तय करें कि इस कदम को खतरा है या नहीं। की गणना पॉट बाधाओं (जीत की संभावना) आपको यह निर्णय लेने में मदद कर सकता है। यदि आप लापता कार्ड के लिए इंतजार करना चाहते हैं, जब तक आप चाहते हैं कि कार्ड प्राप्त न करें।
    • जब आपके द्वारा आवश्यक कार्ड दिखाई नहीं देता, तो ब्लीफिंग जारी रखें या तह. कभी-कभी, अच्छा ब्लफ़ और भाग्य के साथ, एक बुरा हाथ खेल जीतने के लिए प्रबंधन करता है।
  • पिक्चर शीर्षक से प्ले पोकर चरण 18.jpg
    3
    ट्रेन और अन्य लोगों को त्वरित प्रवृत्ति विकसित करने के लिए खेलते देख। जितना अधिक आप खेलते हैं, उतना ही तेज़ और बेहतर होता है। चूंकि प्रत्येक पोकर गेम अलग-अलग है, इसलिए कठिन तकनीक को याद रखने और उपयोग करने के बजाय अच्छी प्रवृत्ति विकसित करना महत्वपूर्ण है। परिस्थितियों पर प्रतिक्रिया करने की कोशिश करें जैसे वे उठते हैं और देखें क्योंकि अन्य खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया होती है ताकि आप अपनी स्वयं की प्रवृत्ति विकसित कर सकें।
  • पिक्चर शीर्षक से प्ले पोकर चरण 19.jpg
    4
    अपनी योजना बनाएं bankroll. सीखने के दौरान, आपके पास जितना पैसा है उतना अधिक पैसा कभी भी निवेश न करें bankroll और पिछले खेलों में हर चीज को खोने के बाद खेलने के लिए तत्काल वापसी करने के लिए इसके मूल्य में वृद्धि नहीं करें तब तक रुको, जब तक आपके पास पर्याप्त राशि नहीं है और इस खेल में फिर से खर्च करने के लिए मज़ेदार और अलग है
    • सामान्य नियम यह है कि आपको चिंता के बिना उच्चतम सीमा पर 200 दांव खर्च करने में सक्षम होना चाहिए। उदाहरण: जब सीमा 15.00 डॉलर के दांव के लिए है, तो bankroll $ 3,000.00 होना चाहिए और कुछ और नहीं
    • यदि आप पोकर को अधिक गंभीरता से लेते हैं तो जीत और नुकसान की गिनती शुरू करें यह रिकॉर्ड आपको यह देखने में मदद करेगा कि क्या आप कमा रहे हैं या लंबे समय में ज्यादा खो रहे हैं।
    • पोकर में खर्च करने वाली हर चीज को याद रखना याद रखें ताकि आपके भविष्य में ऋण सिरदर्द न हो।



  • पिक्चर शीर्षक से प्ले पोकर चरण 17.jpg
    5
    बुनियादी लक्षण पढ़ने के लिए जानें पोकर में, कार्ड खेलने की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण विरोधियों को बेवकूफ बनाना है यह खेल का एक और अधिक उन्नत पहलू है, लेकिन अन्य खिलाड़ियों द्वारा दिए गए संकेतों के बारे में जागरूक करना हमेशा अच्छा होता है, साथ ही सावधान रहना, खासकर उन लोगों के साथ जिन्हें आप उन्हें देते हैं सट्टेबाजी के पैटर्न का निरीक्षण करें: तेजी से शर्त (संभव मजबूत हाथ), लगातार सट्टेबाजी (आमतौर पर एक कमजोर हाथ इंगित करता है) या शर्त (धमकाने) के लिए बहुत अधिक समय। भौतिक लक्षण आपको अन्य खिलाड़ियों के हाथों की ताकत का एक विचार भी दे सकते हैं और अपनी रणनीति को छिपाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • कुछ क्लासिक लक्षण: श्वास की कमी, उच्छृंखल नाक, बढ़े हुए नाक, चेहरा चमकाया, आँखों में पानी, निमिष, गर्दन या मंदिर में बहुत ज्यादा निगलने वाला या पल्स बिगड़ता है।
    • मुंह पर एक हाथ आमतौर पर एक मुस्कान को छिपाना और हाथ मिलाते हुए घबराहट दर्शाते हैं
    • जब कोई खिलाड़ी समय के समय चिप्स पर एक त्वरित नज़र रखता है फ्लॉप, वह शायद एक मजबूत हाथ है
    • जब एक बुरे खिलाड़ी उसे अपनी आँखों में देख कर उसे प्रभावित करने की कोशिश करता है, तो वह शायद बड़बड़ा रहा है
  • 6
    रूढ़िवादी और आक्रामक खिलाड़ियों की पहचान करें यह आपको खिलाड़ियों के सट्टेबाजी के पैटर्न को समझने में मदद करेगा और उन्हें पढ़ने में आसान कर देगा। अधिक रूढ़िवादी खिलाड़ी की पहचान करने का एक तरीका यह है कि उनमें से किसने दे दिया तह बहुत जल्दी, क्योंकि वे केवल अच्छे हाथों में ही रहेंगे यदि उनके पास अच्छे कार्ड हों
    • बहुत रूढ़िवादी खिलाड़ी ज्यादा पैसा नहीं खोते हैं, लेकिन वे अधिक अनुभवी द्वारा आसानी से पता लगाए जाते हैं। हमेशा उच्च दांव परहेज करके, उन्हें कई बार धुंधला किया जा सकता है और उनमें से अधिकतर को समाप्त कर सकते हैं।
    • आक्रामक खिलाड़ी अन्य खिलाड़ियों के व्यवहार और सट्टेबाजी को देखने से पहले, बड़े हाथों में अपने मौके लेते हैं, जोर से और तेजी से दांव लगाते हैं।
  • विधि 4
    अधिक पेशेवर खेल रहा है

    1. 1
      कहना चेक एक शर्त कूदने के लिए आप यह कह सकते हैं कि यदि आप पहले शर्त लगाते हैं या यदि पहले से ही शर्त लगाई गई हर कोई भी कहा है चेक. जब आप कहते हैं चेक बदले में, एक नए हाथ की शुरुआत में, इसका मतलब है कि आप उस पल में शर्त नहीं करना चाहते हैं और दूसरे खिलाड़ी के लिए मुड़ते हैं।
      • एक ही हाथ के बाद के दौर में, जब आप कहते हैं चेक, का अर्थ है कि आप हाथ के दौरान भुगतान की शर्त के भीतर बने रहेंगे और जब तक किसी को भुगतान नहीं किया जाएगा उठाना.
      • जब कोई खिलाड़ी देता है उठाना इसी हाथ में, कोई और नहीं कह सकता है चेक या इसे रखो इस स्थिति में, जब गोल फिर से आपके पास आता है, तो नई शर्त बढ़ाएं (या अपने आप को छोड़ दें)।
    2. 2
      जब आप शर्त लगाते हैं कि जब तक कोई शर्त नहीं बनाई गई है तब "मैं खुला" कहता हूं। उदाहरण के लिए, आप इसे बढ़ा सकते हैं से पहले आर $ 3.00 या कम से कम उठाना न्यूनतम स्वीकार किया गया था जब आप राउंड खोलने का नहीं चुनते हैं, तब तक टेबल के चारों ओर दक्षिणावर्त घुमाएं जब तक कि कोई व्यक्ति खुल जाए या बाकी सभी चेक. अगर सब लोग चेक, चुनते हैं, त्याग दें और एक से तीन कार्ड खरीदें या उन कार्ड को रखें जो आपके पास पहले से हैं जब खरीदने के लिए तीन से कम कार्ड उपलब्ध होते हैं, तो बाजार चार्ट रीसेट होनी चाहिए।
      • विक्रेता आपको अव्यवस्था को भरना होगा और खरीदारी कार्ट के अंत में उन्हें जगह दी जाएगी।
    3. 3
      कहना कॉल या "भुगतान" यदि आप पिछले प्लेयर के समान ही शर्त बनाना चाहते हैं देने के लिए कॉल इसका मतलब है कि आप अंतिम शर्त या एक के रूप में एक ही राशि शर्त लगाएंगे उठाना. उदाहरण: जब आप $ 30 की बोली लगाते हैं, तो व्यक्ति कहें कॉल (भुगतान) या मैं फोन करता हूँ (मैं भुगतान किया है) शर्त को कवर करने के लिए तो, बर्तन में चिप्स में 30 डॉलर या पैसे डाल दें।
    4. 4
      लेना उठाना वर्तमान शर्त को बढ़ाने के लिए बढ़ाएं या घटाएं फिर से उठाने (एक पहले की शर्त जो पहले से उठाया जा चुका है) को जरूरी है कि मौजूदा दौर समाप्त हो जाए और एक नया शुरू हो जाता है ताकि दूसरों को हाथ में रहने के लिए बने अंतिम शर्त को या तो भुगतान कर सकें या बस दे तह. जो लोग पहले से ही भुगतान कर चुके हैं वे कर सकते हैं चेक यह दौर और हाथ खत्म हो गया है अगर कोई नहीं फिर से उठाने.
      • जब कोई $ 50.00 पहले दांव लगाता है और आपको लगता है कि आपके पास एक मजबूत हाथ है या आप इसे बनाना चाहते हैं धोखा, "$ 60.00 तक बढ़ाएं" कहकर शर्त बढ़ाएं।
      • हालांकि, मत कहो "मैंने आपके $ 50.00 की भविष्यवाणी की थी और मैं एक और $ 10.00 बढ़ा दूँगा।" यद्यपि यह फिल्मों में आम है, असली गेम में खिलाड़ियों द्वारा कुछ मज़बूत होता है और इसे एक निरीक्षण माना जाता है।
    5. 5
      कहें "मैंने छोड़ दिया" जब आप हाथ छोड़ना चाहते हैं तह इसका उपयोग तब किया जाता है जब कोई हाथ को छोड़ना चाहता है और बर्तन को भी छोड़ देता है अगली कार्ड सौदे की प्रतीक्षा करें यदि आपके पास अभी भी चिप्स हैं या आपने नुकसान की सीमा नहीं तोड़ दी है। जब यह तुम्हारी बारी है, हारने के लिए, अपने हाथों से थोड़ा आगे आगे, टेबल के नीचे कार्डों को दबाएं।
      • आप दे सकते हैं तह जब भी आप चाहें, तब तक जब तक आपकी बारी होगी आप अपनी चिप्स भी चार्ज कर सकते हैं, खेल छोड़ सकते हैं, छोड़ सकते हैं या छोड़ सकते हैं।
    6. 6
      हाथ के अंत में कार्ड दिखाएं यह पहले ही उल्लेख किया गया है तसलीम. जब सभी खिलाड़ियों को अभी तक नहीं दे दिया है चेक या कॉल, उन्हें हाथ से कार्ड प्रकट करना होगा कार्ड को देखो और देखें कि बर्तन को हरा देने के लिए सबसे अच्छा हाथ कौन है जब विजेताओं के बीच एक टाई होती है, तो बंधे हुए खिलाड़ी पॉट को विभाजित करते हैं।

    विधि 5
    लोकप्रिय बदलाव सीखना

    1. 1
      की मूल बातें जानें पांच-कार्ड ड्रा. इस भिन्नता के वैकल्पिक नियम हैं जो गेम शुरू होने से पहले बातचीत किए जा सकते हैं, जैसे वाइल्डकार्ड का उपयोग या कौन से कार्ड उच्च और निम्न होंगे इस बदलाव का उद्देश्य टेक्सास होल्डम के समान है: हाथ के पांच कार्डों पर सबसे अच्छा संयोजन प्राप्त करने के लिए, लेकिन सामुदायिक कार्ड के बिना।
      • सट्टेबाजी ढांचे को परिभाषित करने के लिए मत भूलना: निश्चित सीमा, पॉट सीमा या कोई सीमा.
      • निर्णय लें कि कौन होगा विक्रेता पूछ "कौन कार्ड पहले दे देंगे?"। उन खिलाड़ियों के आधार पर जो आप खेल रहे हैं और स्थान, ए विक्रेता चुना जा सकता है या खिलाड़ियों में से प्रत्येक प्रत्येक शुरुआती हाथ में वितरित कर सकते हैं खेल आयोजक या साइट स्वामी भी पहले वितरित करना चाह सकते हैं।
    2. 2
      जानें 3-कार्ड ड्रा. इस बदलाव में, सभी सट्टेबाजी से शुरू होते हैं से पहले. विक्रेता और खिलाड़ियों को तीन कार्ड पेश किए जाते हैं। फिर खिलाड़ियों को यह तय करना होगा कि क्या एक शर्त या गुणा रखें। अंत में, यह विक्रेता अपने कार्ड का पता चलता है और जीतता है जो सबसे अच्छा हाथ है
    3. प्ले पोकर चरण 29.jpg का शीर्षक चित्र
      3
      कुछ छोटी-भिन्न विविधताएं जानें जब आप खेल में गहराई से जाना चाहते हैं या सिर्फ अपने पोकर कौशल के साथ दूसरों को प्रभावित करना चाहते हैं, तो अन्य विविधताओं के नियमों को जानें। उनमें से कुछ हैं: सीधे पोकर, 5-कार्ड स्टड, 7-कार्ड स्टड, lowball, ओमाहा, अनानस पागल अनानस, सिनसिनाटी और डा। काली मिर्च.

    विधि 6
    पोकर हाथों को समझना

    1. 1
      प्रत्येक हाथ के अर्थ को समझने के लिए नाम और सामग्री याद रखें हाथों को देखो:
      • रॉयल सीधे फ्लश (वास्तविक अनुक्रम): एक ही सूट के अनुक्रम 10, जे, क्यू, के और ए से बना। यह केवल एक और के साथ मिलान किया जा सकता है रॉयल सीधे फ्लश, कभी भी नहीं, क्योंकि यह पोकर का सबसे मजबूत हाथ है
      • सीधे फ्लश: पहले वर्णित वास्तविक अनुक्रम के अलावा एक ही सूट के लगातार पांच कार्ड से मिलकर।
      • एक तरह का चार (क्वाड्रा): एक ही प्रकार के चार कार्ड अलग सूट और किसी भी तरह का पांचवां कार्ड (उदाहरण: चार "4" और एक "9") के साथ। नोट: एक एसीएस ब्लॉक बनाने पर, कोई भी स्वचालित रूप से नहीं कर सकता रॉयल सीधे फ्लश, क्योंकि ऐस वास्तविक अनुक्रम को पूरा करने के लिए याद नहीं होगा
      • पूर्ण सभा: तीन मिलान कार्ड (दरार) और एक अन्य प्रकार के दो मिलान कार्ड (जोड़ी) शामिल हैं। उदाहरण: तीन "7" और दो "10" इसी कार्ड के सूट भिन्न होना चाहिए, अर्थात एक ही सूट के डबल कार्ड के बिना।
      • लालिमा: एक ही सूट के साथ पांच अलग-अलग कार्ड बना। कार्ड क्रम में नहीं होना चाहिए
      • सीधे (अनुक्रम): विभिन्न सूट के साथ क्रम में पांच कार्ड बना।
      • एक तरह का तीन (दरार): तीन बराबर और दो अलग-अलग कार्ड बनाते हैं।
      • दो जोड़ी (दो जोड़े): दो बराबर कार्ड के दो जोड़े (दो जोड़े अलग-अलग हों) और एक अलग कार्ड बनाते हैं। उदाहरण: दो "8" और दो "5"
      • जोड़ा (यहां तक ​​कि): दो समान कार्ड के साथ एक जोड़ी से बना।
      • हाई कार्ड (हाई कार्ड): एक कार्ड से बना और पोकर का सबसे कमजोर हाथ है। ऐसा तब होता है जब अन्य हाथों में से कोई भी नहीं किया जा सकता यहां, जिनके पास उच्चतम कार्ड जीतता है सबसे मजबूत से सबसे कमजोर: ए, के, क्यू, जे, 10, 9, 8, 7, 6, 5, 4, 3 और 2

    युक्तियाँ

    • यदि कोई ऐसा नहीं है तो "बैंकर" चुनें नकद खेल (पैसे के लिए खेल) चुने गए व्यक्ति को लॉक किए गए स्थान पर संग्रहीत चिप्स का स्टॉक वितरित और रखेगा।
    • आप किसी भी व्यक्ति को रैंक की गणना के साथ-साथ जीता और खो गए चिप्स की मात्रा की गणना भी कर सकते हैं।
    • आप ब्लफ कर सकते हैं, या अन्य खिलाड़ियों का मानना ​​है कि आपके पास एक मजबूत हाथ है, जो उच्च मूल्यों पर दांव लगा रहा है। यदि वे खेलने में पड़ते हैं, वे गुना जाएंगे और आप बर्तन को कमजोर हाथ से ले लेंगे।
    • आप जितना भी खोना चाहते हैं उससे अधिक शर्त न करें। यदि दांव बहुत अधिक शुरू हो तो छोड़ दें
    • टूर्नामेंट में पेशेवर पोकर खिलाड़ियों को देखना खेल की गतिशीलता का विश्लेषण करने का एक शानदार तरीका है। आप टीवी या इंटरनेट पर मैचों को देख सकते हैं

    चेतावनी

    • जब आप पाते हैं कि आप जुआ के आदी हैं, विशेष रूप से कार्ड, जुआरी के इलाज के लिए एक क्लिनिक या संगठन से सहायता लेना चाहते हैं
    • याद रखें कि पोकर और मौका के अन्य गेम एक व्यक्ति को बहुत आदी बना सकते हैं। ध्यान रखें और स्वस्थ मूल्यों पर सट्टेबाजी के लिए खुद को सीमित रखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com