IhsAdke.com

व्यावसायिक पोकर खिलाड़ी कैसे बनें

शुक्रवार की रात पहले से ही अपने दोस्तों के समूह में एक परंपरा बन गई है: आप एक पोकर गेम का आयोजन करते हैं और आप हमेशा जीतते हैं। आपकी पारंपरिक नौकरी इतनी आकर्षक नहीं लगती है, खासकर यदि आप एक खेल खेलकर आप लगातार मुनाफा पैदा कर सकते हैं। यदि आप मानते हैं कि खुद को पेशेवर बनने के लिए पर्याप्त होना है, तो सबसे अच्छा समय अब ​​है

चरणों

विधि 1
सीमाओं से बढ़ रहा है

एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर स्टेप 1 बनें वाला इमेज
1
युवा शुरू करें: वर्ल्ड सीरीज़ पोकर के अंतिम विजेताओं में से 4, दुनिया में सबसे बड़ी चैम्पियनशिप, 25 वर्ष या उससे कम थी। परिणाम बताते हैं कि जितनी जल्दी आप खेलना शुरू करेंगे, शीर्ष पर पहुंचने की आपकी संभावना अधिक होगी। इसके लिए संभावित कारणों में से एक यह है कि युवा खिलाड़ी अधिक साहसी और आक्रामक होते हैं।
  • सभी नियमों को जानने के लिए पर्याप्त नहीं है हाथों को भरने की बाधाओं को जानने के लिए, ब्लफ के समय जानने के लिए और खिलाड़ियों को पढ़ने में सक्षम होने के लिए रणनीति बनाना जरूरी है।
  • कुछ देशों में कैसीनो में प्रवेश करने के लिए 21 वर्ष का होना जरूरी है। हालांकि, ऐसी जगहें हैं, जिनमें कुछ अमेरिकी राज्य शामिल हैं, जो इस नियम का पालन नहीं करते हैं। यदि आप 21 वर्ष से कम हो, तो कैसीनो की यात्रा करने का निर्णय लेने से पहले न्यूनतम उम्र की जांच करें।
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर स्टेप 2 बनें
    2
    जब तक आप खेल में हास्यास्पद रूप से अच्छा नहीं कर रहे हैं तब तक अध्ययन करें। यह तब तक पढ़ना महत्वपूर्ण है जब तक आप उस स्तर पर नहीं पहुंच पाते जहां आप ज्यादातर दिनों में लाभ कमा सकते हैं, और अच्छे पैसे के साथ घर आ सकते हैं। हर दिन आप एक ही कैसीनो में एक ही खेल खेलते हैं, तो यह कोई फर्क नहीं पड़ता - आपका फोकस लगातार घर को मुनाफा लाने के लिए होना चाहिए।
    • सभी प्रकार के विरोधियों का प्रयास करें ऐसे लोग हैं जो आप अच्छी तरह से पढ़ सकते हैं, जो हमेशा एक ही रणनीति का उपयोग करते हैं और यहां तक ​​कि जिनके पास कोई रणनीति नहीं है - जब तक कि आप उनके अलग-अलग व्यक्तित्वों को नहीं जानते और समझ न सकें। इसके अलावा, जब आप एक प्रतिद्वंद्वी पाते हैं, तो आप आराम से नहीं निपट सकते हैं, जब तक आपकी कमजोरी गायब नहीं हो जाती तब तक उसके खिलाफ खेलने पर ध्यान केंद्रित करें।
    • सिर्फ होल्डम खेलने न करें अन्य रूपरेखाएँ जानें, जैसे ओमाहा, 5-कार्ड ड्रा और 7-कार्ड स्टड जितने अधिक गेम आप जानते हैं, उतना ही कुशल खिलाड़ी होगा। इसके अलावा, आपको किसी दिन इनमें से कुछ विधियों का टूर्नामेंट खेलना पड़ सकता है
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर स्टेप 3 बनें वाला इमेज
    3
    खेलने के पिछले 1500 घंटों का रिकॉर्ड रखें। यह इस बिंदु पर है कि कई महत्वाकांक्षी पेशेवरों ने शिकायत की, "अरे नहीं, लेकिन ऐसा लगता है कि बहुत काम है!" यद्यपि यह सच है, यदि आप इस खेल को अपना व्यवसाय बनाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। और इसमें उन सभी खेलों का रिकॉर्ड रखने की आवश्यकता है जिसमें आपने भाग लिया और अंतिम परिणाम। यदि आपको अभी भी यह आश्वस्त नहीं है कि यह रणनीति एक महान विचार है, तो यहां तीन कारण हैं:
    • यह आदत आपको अपने नुकसान का सामना करने के लिए मजबूर करता है साप्ताहिक आधार पर आप कितना खो रहे हैं यह जानने के लिए अपने आप से झूठ बोलने के उन्माद से बचने का एक कारगर तरीका है यदि आप दिन के बाद नकारात्मक दिन पर जा रहे हैं, तो शायद इन विरोधियों के साथ खेलना बंद करने और किसी भी पिछले लाभ को बचाने का समय हो सकता है।
    • इस तरह, आप जान सकते हैं कि आप कितना लाभान्वित हैं यह निर्धारित करने में महत्वपूर्ण है कि आप कितना लेना चाहते हैं और आपकी जीवन शैली को बढ़ाने के लिए कितना ज़रूरी है
    • आप अपनी कमजोरियों को भी बेहतर देख सकते हैं। यदि आप बारीकी से विस्तृत नोट्स बनाते हैं, तो आप उन परिस्थितियों में एक निश्चित पद्धति को समझ पाएंगे, जहां आप आमतौर पर पैसे खो देते हैं।
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनें चित्र 4
    4
    अपना बजट निर्धारित करें क्योंकि आप अपने गेम के रिकॉर्ड रख रहे हैं, यह काम बहुत सरल हो जाता है। आपको अपने आप को समर्थन देने के लिए मासिक लाभ बनाने की आवश्यकता कितनी है? कुछ व्यक्तियों के लिए, यह आंकड़ा आर $ 5000 होगा- दूसरों के लिए, $ 25,000 आरक्षित करें। यदि आप पहले से ही अपनी इच्छानुसार जीवन शैली बनाए रखने के लिए पर्याप्त लाभ कमा सकते हैं, तो विचार करें।
    • यदि आपको लगता है कि आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए उच्च सीमाएं चलाने की आवश्यकता है, तो बेहतर और अधिक अनुभवी विरोधियों की अपेक्षा करें। सामान्य तौर पर, गेम उतना ही महंगा होता है, आपके विरोधियों को बेहतर होगा। तय करें कि आप अधिक महंगे गेम खेलना चाहते हैं या सिर्फ हर दिन अधिक घंटे खेलना चाहते हैं।
  • एक व्यावसायिक पोकर खिलाड़ी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    दबाव में खेलें लगातार अपने जीतने वाले, अपने पड़ोसियों के साथ मैत्रीपूर्ण मैचों में लास वेगास के वीआईपी लाउंज में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को जीतने के समान नहीं है। अपने पोकर खिलाड़ी कौशल के बारे में सुनिश्चित करने के लिए, मुश्किल खेलों में भाग लें क्या आप इन स्थितियों में शांत रह सकते हैं?
    • शांत रहने और तार्किक रूप से अभिनय करना एक सफल खिलाड़ी होने का महत्वपूर्ण हिस्सा है। ऐसे हालात भी हैं जहां अनुभवी खिलाड़ियों को असहज महसूस होता है और वे खराब खेल बना सकते हैं। जब आप गहन प्रतिस्पर्धा के आदी हो जाते हैं, तो आप चिंता (इसकी कम से कम) का आदी हो जाते हैं और इसके अंततः गायब हो जाते हैं।
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनें चित्र 6
    6
    निर्धारित करें कि आपके बैंकोल का मूल्य क्या है पोकर दुनिया में यह एक अवधारणा है जो कि आपको कितना पूंजी खेलना है। दो भिन्नरूप हैं:
    • सट्टेबाजी स्टालों सीमा ("सीमा पोकर") इन खेलों में स्टालों के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मूल्य 300 ग्रेट बीट्स है। अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए चलाए गए सीमा निर्धारित करें, और ऐसा करके, उपयुक्त बैंकिंग मूल्य निर्धारित करने के लिए बस 300 से बड़े BET मान को गुणा करें। इसके अतिरिक्त, प्रति घंटे लगभग एक बड़ी बीएटी का लाभ अनुमानित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप $ 40- $ 20 की एक बड़ी बीईटी के साथ $ 16 खेल रहे हैं, तो एक साप्ताहिक लाभ ($ प्रति सप्ताह 40 घंटे खेलने के लिए) की उम्मीद है, और न्यूनतम सिफारिश बेंचमार्क $ 12,000 है
    • बिना सीमा के खेल के लिए बैंकिंग ("कोई सीमा पोकर")। इस प्रकार के खेल में, कोई नियम नहीं है इसके बावजूद, एक अच्छा मानदंड का पालन करना है जिसमें कम से कम 20 से 25 खरीदें- आईएनएस है। उदाहरण के लिए, जिस गेम की अधिकतम राशि $ 500 है, आपको $ 12,500 की आवश्यकता होगी।
  • कोई सीमा नहीं सेट मानक है चलो अंगूठे का एक अच्छा नियम है, जो 20 से 25 अधिकतम खरीद-इन्स के साथ शुरू करते हैं। यदि आपने तय किया है कि आपको लाभ के लिए $ 500 का अधिकतम खरीद-इन गेम खेलने की आवश्यकता है, तो आपके पास 12,500 डॉलर का बैंकरोल होना चाहिए

    विधि 2
    अपनी तकनीक को पूरा करना

    एक व्यावसायिक पोकर प्लेयर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    1
    खेलने के लिए एक विश्वसनीय स्थान खोजें एक पेशेवर पोकर खिलाड़ी होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि वह एक प्रसिद्ध स्टार है: इसका मतलब यह है कि आप उस गेम से खुद का समर्थन करते हैं। पेशेवरों के लिए सबसे महंगे टूर्नामेंट खेलना दुनिया की यात्रा करना आवश्यक नहीं है - सिर्फ यही खेल ही आपकी आय का मुख्य स्रोत है यदि आपको एक या दो घर मिलते हैं जिसमें आप लगातार लाभ कमा सकते हैं, तो आपकी सफलता की रणनीति को बदलने का कोई कारण नहीं है।
    • यदि आप हमेशा एक ही स्थान पर खेलते हैं, तो आपको निश्चित प्रतिष्ठा प्राप्त हो सकती है आपके विरोधियों से आप बच सकते हैं या, सबसे खराब स्थिति में, अपनी रणनीति को पहचान सकते हैं और अनुकूल कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि ऐसा हो रहा है, तो दूसरे घरों में जाने और अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ खेलकर अपने विकल्पों को विस्तृत करने के लिए दिलचस्प हो सकता है जो आपको नहीं जानता।
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनें चित्र 8
    2
    यदि आप ऐसे देश में रहते हैं जहां यह मोड अभी भी कानूनी है, पोकर ऑनलाइन खेलें कई खिलाड़ियों को यह गेम कम जटिल लगता है-आखिरकार, यह तेज़, कम दर्दनाक है और, इसका सामना करते हैं, अनजान उपयोगकर्ताओं से पैसा लेना आसान होता है
    • यदि आप ऐसे देशों में रहते हैं जहां ऑनलाइन पोकर अवैध है, तो आप अभ्यास करने के लिए बहाना धन के साथ अभी भी खेल सकते हैं। फिर भी, हालांकि यह अनुशंसित नहीं है, अगर आपको यकीन है कि आप असली पैसे के लिए खेलना चाहते हैं, तो आप पोकर साइटों के सर्वर को बेवकूफ़ बनाने के लिए एक विदेशी आईपी पते का उपयोग कर सकते हैं।



  • एक पेशेवर पोकर प्लेयर बनें शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    अपने बैंकोल का निर्माण शुरू करें तुम्हें पता है कि आखिरी भाग में आपको मिले विशाल संख्या? यह दांव और दांव के लिए सुरक्षित रूप से भुगतान करना महत्वपूर्ण है, खासकर जब भाग्य आपके पक्ष में नहीं है। हर बार जब आप एक टूर्नामेंट जीते हैं, तो सीधे अपने बैंक में जाने के लिए कम से कम अर्ध पुरस्कार राशि अलग करें यदि आप एक निश्चित आवृत्ति के साथ खेल रहे हैं, तो आप कुछ महीनों में अपने आदर्श बैंक के मूल्य तक पहुंच जाएंगे।
    • अधिक महंगा टूर्नामेंट खेलने के लिए जल्दी मत करो यदि आपको अभी भी तैयार नहीं लग रहा है। आप अपने लाभ को खो सकते हैं और खरोंच से अपना बैंकरोल का निर्माण शुरू करना शुरू कर सकते हैं। हमेशा धीरज रखो!
  • एक पेशेवर पोकर खिलाड़ी बनें चित्र 10
    4
    आपातकाल के लिए एक फंड है कुछ लोग अलग-अलग तरीके से अनुकूल नहीं होते हैं और एक तरफ अपने संपूर्ण बैंकोलोल को खो देते हैं। वे एक पैसा बिना घर लौटते हैं और अपने दोस्तों से एहसान पूछना पड़ते हैं। उनमें से एक नहीं हो! इस हताश स्थिति से बचने के लिए, कुछ दिनों से बचने के लिए हमेशा कुछ धन बचाया जाता है जब लत ज़ोर से बोलती है और बुरे दिन के अनुक्रम को दूर करने के लिए भी।
    • यदि आप इसे अपना मामला बनाते हैं, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें जुआ की लत आपके जीवन को, आपके परिवार और नज़दीक मित्रों की बर्बादी कर सकती है। किसी व्यक्ति के साथ आपकी समस्या पर चर्चा करें जिसे आप जानते हैं या विशेषज्ञ सेवा कॉल करते हैं।
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनें चित्र का शीर्षक चरण 11
    5
    नीचे कदम के लिए शर्मिंदा मत हो। आपने सबसे सस्ती गेम को नष्ट कर दिया और आपके क्षेत्र में महंगे गेम में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन जब आपने बड़े राष्ट्रीय टूर्नामेंटों को खतरा होने का फैसला किया तो आप आसानी से हार गए थे। अपने गर्व को निगलने और निचले सीमाओं को फिर से खेलना अपनी रणनीति को ठीक करें और फिर से प्रयास करें। इसके बारे में शर्मनाक कुछ भी नहीं है
    • इसे विकसित करने का अवसर के रूप में सोचें। जहां आप बिल्कुल गलत थे? क्या बेहतर किया जा सकता है? इस स्थिति को अपने आत्मविश्वास को हिला देने के बजाय, एक संकेतक के रूप में उपयोग करें कि आप एक पेशेवर के रूप में विकसित कर सकते हैं
  • विधि 3
    शीर्ष पर पहुंचें

    एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर स्टेप 12 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    दोनों टूर्नामेंट और कैश टेबल खेलते हैं अपने शहर के जुआ घरों में रोजाना अभ्यास करना एक अच्छा विकल्प है, लेकिन जो लोग बड़ा मुनाफा चाहते हैं, उन्हें हमेशा अधिक महंगे गेम देखने होंगे। उसने कहा, बेहतर अवसरों के लिए देश में सबसे बड़े पोकर क्लबों का नियमित रूप से दौरा करें।
    • दुनिया की सबसे बड़ी टूर्नामेंट, जैसे विश्व सीरीज ऑफ पोकर (डब्लूएसओपी) के पास $ 10,000 तक की प्रविष्टियां हैं इस प्रकार का खेल बहुत बड़े बेंच वाले लोगों के लिए अद्वितीय है तो सुनिश्चित करें कि इससे पहले कि आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बीच जोखिम का फैसला करें, इससे पहले यह राशि आपके बुकिंग को प्रभावित नहीं करेगी।
  • एक व्यावसायिक पोकर खिलाड़ी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सर्वश्रेष्ठ से जानें पोकर दुनिया का एक शानदार इतिहास है जो अपने खिलाड़ियों से भरे खिलाड़ियों से भरे हुए हैं जिन्होंने अपना ज्ञान साझा करने का फैसला किया है। किताबें पढ़ें, वीडियो देखें, और निजी सबक ले लो। उन लोगों से प्रेरणा लीजिए जिन्होंने पहले से ही जिस रास्ते पर आप का पालन करना चाहते हैं, वे चलते हैं और वे आपको दिखाएंगे कि आप भी सक्षम हैं।
    • फिल गोरसन की लिटिल ग्रीन बुक या डॉयल ब्रूनसन के सुपर सिस्टम 2 के साथ शुरू करें आप देखेंगे कि खेल के कई पहलू हैं जिन पर आप भी विचार नहीं किया है।
    • कुछ ऐसी वेबसाइटें हैं जो पुरानी सामग्री के बदले अपने पैसे लेने की कोशिश करती हैं और व्यावहारिक रूप से बेकार, खासकर अनुभवी खिलाड़ियों के लिए। इससे पहले कि आप कुछ खरीदने का फैसला करें, सामग्री पर गहन अनुसंधान करना और पिछले ग्राहकों की राय पढ़ें।
    • यदि आप कोई पोकर खिलाड़ी जानते हैं जो आपको कुछ सिखा सकते हैं, तो उनकी मदद के लिए पूछें एक निजी सबक (अनुभवी खिलाड़ियों के लिए भी) होने से आपके गेम की गुणवत्ता काफी तेज़ी से बदल सकती है। आप नई तकनीक सीखेंगे और आपका मित्र आपको वह कुछ सिखाएगा जिसे वह भावुक है: एक रिश्ता जहां दोनों जीत हैं
  • एक व्यावसायिक पोकर खिलाड़ी चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बड़े और बेहतर पोकर हाउस पर आगे बढ़ें जब आप आसानी से अपने स्थानीय क्लब में तालिकाओं पर हावी हो सकते हैं, तो यह बड़ा, और अधिक महंगी खेल पर आगे बढ़ने का समय है। अपनी सीमाओं को धीरे-धीरे खेलते रहें और हमेशा अपनी वास्तविक वित्तीय स्थिति के बारे में यथार्थवादी रहें। पोकर ब्रह्मांड में, "धीमा और हमेशा" अक्सर सबसे अच्छी रणनीति होती है
    • अब तक, पोकर की दुनिया में रहने के लिए आपके पास पहले से ही सैकड़ों संपर्क होंगे। ऑनलाइन सर्वेक्षण करें, समाचार पत्रों या पत्रिकाओं की सदस्यता लें, और उन लोगों के संपर्क में रहें जो टूर्नामेंट और गेम में आपकी रुचि रखते हैं।
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    4
    अपने काम का इस्तीफा अनुरोध! एक बार जब आप लगातार पर्याप्त पैसा कमाते हैं, तो उसे छोड़ने का समय आ गया है लेकिन याद रखना: अब से, आप "खेलते हैं" खेलने के लिए आखिरकार, यह आपकी एकमात्र आय है सीमाएं पहले से कहीं अधिक हैं - इसलिए हमेशा अपने गेम को सुधारने के लिए उन्हें अपने फायदे में इस्तेमाल करने की कोशिश करें।
    • ऐसे अन्य अवसरों का लाभ उठाने की कोशिश करें, जो एक पेशेवर को दिखाई देते हैं, जैसे कि शिक्षण, पुस्तक लिखना, या वेबसाइट शुरू करना। इस तरह, पोकर अभी भी आपकी आय है, लेकिन आपको सप्ताह में 40 घंटे खेलने और हमेशा जीतने की ज़रूरत नहीं है। एक पेशेवर पोकर खिलाड़ी का जीवन बहुत तनावपूर्ण हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब ब्लफिंग हो, तो बार-बार ऐसा करने की कोशिश न करें या अन्य खिलाड़ी आपकी रणनीति को देखेंगे, इसके लिए अनुकूल होंगे और आप टोकन खो देंगे।
    • आप अपने पसंदीदा वीडियो गेम के लिए पोकर का खेल खरीद सकते हैं और अकेले अभ्यास कर सकते हैं।
    • यदि आप किसी को अच्छी तरह से खेलते हैं, तो उन्हें अपने ज्ञान को साझा करने और आपको कुछ रणनीतियों को सिखाने के लिए कहें।

    चेतावनी

    • कभी पैसा नहीं है जो आपके पास नहीं है। यह समय है जब खेलना बंद करना सीखें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com