IhsAdke.com

कैसे पासा खेलों में जीतने के लिए

चाहे घर में या कैसीनो में, पासा खेल भाग्य और संभावना की मज़ेदार गेम हैं परंपरागत रूप से, डेटा सेट सट्टेबाजी के खेल का उल्लेख - "क्रेप्स", आमतौर पर कैसीनो में खेला के रूप में - इस तरह के "सामान्य" (या "रतालू") के रूप में, लेकिन घर के खेल, आनन्द की इसी तरह की और उत्तेजना है कि कैसीनो प्रदान करते हैं, तुम्हारी उम्र कोई फर्क नहीं पड़ता जीतने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए, आप अपने पक्ष में अपनी किस्मत छोड़ने के लिए संभावना गणना का उपयोग कर सकते हैं। डेटा गेम की संभावना को समझने के कुछ तरीके और कुछ गेम के लिए यह लाभ कैसे लागू किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
डेटा की संभावना को समझना

चित्र डायस पर डायस चरण 1
1
संयोजनों की कुल संख्या को जानें संभावनाओं की श्रेणी आपके द्वारा की जाने वाली डेटा की संख्या के साथ-साथ उनमें से प्रत्येक में चेहरे की संख्या के आधार पर भिन्न होती है। संयोग की संख्या यह निर्धारित करती है कि डेटा कितने अलग-अलग संख्यात्मक संयोजन कर सकता है। प्रत्येक मरने के लिए, कोई भी संख्या प्राप्त करने की छह-या-छठी संभावना, कुल छह संभावित संख्याओं के साथ। प्रत्येक मौत के साथ आपके मौके की संख्या बढ़ जाती है प्रत्येक अतिरिक्त मरने के लिए, संभावनाओं की कुल संख्या 6 गुना बढ़ जाती है दो आंकड़ों के लिए कुल 36 (6 x 6) संयोजन हैं, तीन आंकड़ों के लिए 216 (36 x 6) संयोजन, और इसी तरह।
  • चित्र डायस पर डायस चरण 2 में शीर्षक
    2
    किसी संख्या की संभावना निर्धारित करें यह निर्धारित करने के लिए कि संख्या कितनी बार बाहर आ जाएगी, आपको यह गणना करना चाहिए कि यह संख्या कितनी बार आपके डेटा की संख्या से बनाई जा सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास तीन डेटा हैं, तो 8 लेने की संभावना 21/216 है संभव संयोजन 1-2-5, 1-3-4, 1-1-6, 2-3-3 और 2-2-4 हैं। प्रत्येक संयोजन के लिए जो तीन अद्वितीय डेटा का उपयोग करता है, कुल 3 संयोग के आंकड़ों में नंबर 8 के लिए, दो संख्यात्मक संयोजन होते हैं जिनमें तीन अद्वितीय डेटा (6 + 6) और तीन संख्यात्मक संयोजन होते हैं जिनमें कुल 21 संभावनाओं में दो अद्वितीय डेटा (3 + 3 + 3) हैं
  • चित्र डायस पर डायल चरण 3
    3
    दो पासा के साथ गेम की संभावना जानिए ज्यादातर पासा खेल, साथ ही साथ कई बोर्ड गेम, दो पासा का उपयोग करें। एक आसान गणना के अलावा, अपनी रणनीति का निर्णय लेने में दो पासे के साथ गेम की संभावना की गणना करना उपयोगी हो सकता है। एक निश्चित संख्या प्राप्त करने के लिए अधिकतम संख्याओं को खोजने के लिए बस संयोजन द्वारा 2 की संख्या को बढ़ाएं।
    • उदाहरण के लिए, 7 की कुल 1 और 6, 2 और 5 या 3 और 4 लेने के द्वारा प्राप्त किया जा सकता है दो डेटा देखते हैं के रूप में संयोजन (3 एक्स 2) के दोहरे संख्या, 6/36 संयोजनों की कुल तक पहुंच गया।
    • आप किसी भी बोर्ड गेम में इस लाभ का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप "रियल एस्टेट बैंक" खेल रहे हैं और जेल में पहली बार के लिए पासा खेलने वाले हैं। 12 लेने की संभावना 1/36 या 2.7% है यह एक उच्च संभावना नहीं है, इसलिए हो सकता है कि इसे छोड़ने के लिए भुगतान करना बेहतर होता है, इसलिए आप खेल के बिना तीन राउंड नहीं जाते हैं, मुख्यतः क्योंकि आपको वैसे भी भुगतान करना होगा यदि आप 12 नहीं लेते हैं।
    • ये आंकड़े छह तरफा डेटा पर आधारित हैं। यदि उपयोग किए गए डेटा में अधिक चेहरे हैं, तो प्रत्येक संख्यात्मक संयोजन की संभावना अलग है।
  • विधि 2
    क्रेप्स में संभावना के साथ खेलना

    चित्र डायस पर डायस चरण 4 का शीर्षक
    1
    क्रेप्स में संभावना की गणना करें क्रेप्स किस्मत का एक खेल है, लेकिन आप अपने दांव लगाने के लिए बेहतर तरीके से पता लगाने के लिए आंकड़े का उपयोग कर सकते हैं। इस गेम में, यदि आप 7 या 11 लेते हैं, तो आप शुरुआती फेंक में जीते हैं। 7 के परिणामस्वरूप संयोजन 1-6, 2-5, और 3-4 हैं। चूंकि दो पासा हैं, इसलिए आपको 2 (3 x 2) के संयोजन की संख्या को गुणा करना होगा, प्रारंभिक रोल पर 7 प्राप्त करने के लिए कुल 6 मौके, 36 या 17% तक पहुंचने के लिए। एक 11 का गठन केवल 6-5 लेते हुए किया जाता है, इसलिए कुल संख्या 11 की संख्या 36 या 5.5% है। अपनी प्रारंभिक रिलीज पर जीतने की सम्भावना पूरी करने के लिए, 1/6 और 1/8 जोड़ें, जो आपके संपूर्ण बाधा अनुपात 8/36, या 22% बनाता है।
    • 2, 3 और 12 रोल के बारे में सावधान रहें। ये क्रेप्स में स्वाभाविक खोने की संख्या मानी जाती हैं, और यदि आप उन नंबरों को लेते हैं तो आप जो भी शर्त लगाते हैं, खो देंगे। बहुत ज्यादा चिंता मत करो, हालांकि, क्योंकि इनमें से प्रत्येक नंबर लेने की संभावना 1/36 या 2.7% है
  • चित्र डायस पर डायस चरण 5
    2
    पास लाइन को दांव लगाएं पास लाइन शर्त आरंभिक रिलीज से पहले किया जाता है, लेने के लिए 7 या 11 आप एक पास लाइन शर्त है, जो मुनाफे के लिए नेतृत्व करेंगे अपनी आरंभिक रिलीज के मामले में समय का 22% ले कमाना शुरू कर सकते एक 7 या 11 सावधानीपूर्वक उच्च दांव के लिए तैयार करने का यह एक अच्छा तरीका है।
  • चित्र डायस पर डायस चरण 6
    3
    6 या 8 पर शर्त यदि आप पास लाइन शर्त बनाना नहीं चाहते हैं, तो आप "बिंदु" पर शर्त लगा सकते हैं बिन्दु संख्या उन है कि कोई हारे या विजेताओं प्राकृतिक, यानी, एक बिंदु 4, 5, 6, 8, 9 और 10 अपने आरंभिक रिलीज जीत या हार स्वत लिए नेतृत्व नहीं करता है, तो आप मिलता है, के लिए है जो कर रहे हैं जीतने के लिए फिर से आकर्षित करें 6 और 8 सबसे अधिक संभावना अंक हैं, और अन्य बिंदु अंकों से किसी भी जीत की अधिक संभावना होगी। एक 10/36, 27% मौका है कि आपका अंक 6 या 8 है। आपकी संभावना एक बिंदु संख्या लेने के बाद कम हो जाती है, जिसमें 5/36, या 13.8% होने की संभावना है। एक ही नंबर
    • हालांकि यह संभावना कम दिखती है, यह सभी बिंदु संख्याओं में सबसे बड़ा है। 5 या 9 के साथ जीतने की संभावनाएं 4/36, या 11% हैं, और 4 या 10 के साथ 3/36, 8.3% हैं। ये 6 या 8 के 13.8% की तुलना में बहुत कम बाधाएं हैं।



  • चित्र डायस पर डायल चरण 7
    4
    संभावना के साथ कार्य करें यहां तक ​​कि अगर आप हारने वाली लकीर में हैं, तो थोड़े समय के नुकसान की परवाह किए बिना, बाधाओं के बाद शायद लंबे समय में भुगतान किया जाएगा संभावना हमेशा स्तर होती है, लेकिन यह प्रक्रिया अपेक्षा से ज्यादा लंबा हो सकती है। यदि आपके पास टोस्ट के लिए पर्याप्त पैसा है, तो संभावना के खिलाफ़ चलाना बहुत ही मजेदार है।
  • विधि 3
    सामान्य में संभावना का उपयोग करना

    चित्र डायस पर डायल चरण 8
    1
    संभावना को समझें। सामान्य पासा का एक बड़ा खेल है, लेकिन अच्छा परिणाम पाने के लिए पांच पासाओं पर भरोसा करना एक डरावनी काम है। प्रतिष्ठित सामान्य संयोजन प्राप्त करने के लिए केवल 6/7776 का मौका है, जो किसी भी तरह से एक अच्छी संभावना नहीं है। इसकी भी संभावना है 7056/7776, या 91%, उनकी रिहाई पर एक जोड़े को प्राप्त करने के लिए, तो यह बेहतर हो सकता है, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि आप करने के लिए कम से कम एक या दो जोड़े मिल शुरुआत में कुछ बड़ा पाने के लिए जोर देते हैं करने के लिए है उसकी अंतिम रिलीज
  • चित्र डायस पर डायल चरण 9
    2
    एक सामान्य की संभावना निर्धारित करें सामान्य लेने की संभावना निर्धारित करने के लिए, आप डेटा की मात्रा (6 x 6 x 6 x 6 x 6) से मरने के पक्षों की संख्या को बढ़ाते हैं। यह इसका आधार संख्या (7776) है चूंकि 6 नंबर हैं जो सामान्य बनाने के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं, फिर आपकी संभावना 6/7776 या 0.1% है। अन्य संयोजनों में बेहतर बाधाएं हैं, इसलिए हमेशा सामान्य प्रयास करने के बजाय उनमें से एक के साथ रहना एक उच्च अंक पैदा करने और जीत का नेतृत्व करने की अधिक संभावना है।
  • चित्र डायस पर जीत शीर्षक 10
    3
    पूर्ण-घर के साथ रहें सामान्य में कुछ अतिरिक्त अंक प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका हमेशा एक पूर्ण-घर के साथ रहते हैं जब वे दिखाई देते हैं। उच्च मूल्य के क्वाड्रा से अधिक अंक (25) देने के अलावा, पूर्ण-घर क्वाड्रा (150/7776, 1.9%) से अधिक (300/7776, 3. 9%) अधिक है ( 24)। यद्यपि आप एक सामान्य जोखिम भी ले सकते हैं, संभावना इतनी कम है कि इन शुरुआती बिंदुओं को स्वीकार करना संभवतः अधिक लाभप्रद होगा। फिर भी, खेल में बाद में एक पूर्ण-घर भ्रामक हो सकता है, जब आपको वास्तव में एक की आवश्यकता होती है
  • चित्र डायस पर डायल चरण 11
    4
    एक अनुक्रम प्राप्त करने का प्रयास करें अपने पहले गेम लॉन्च पर, केवल एक उच्च या निम्न अनुक्रम लेने वाले 3.1% की संभावना है। यदि आपको पंक्ति में तीन या चार नंबर मिलते हैं, तो संभावना का उपयोग करें और पासा कास्टिंग रखें। मान लें कि आपने 2-2-3-4-5 के संयोजन को खींचा है यदि आप फिर से दो पासा को रोल करते हैं, तो अनुक्रम को पूरा करने के लिए 1 या 6 को प्राप्त करने की 2/6 या 33% संभावना है क्वाड्रा या सामान्य बनाने के लिए आवश्यक दो या तीन नंबर 2 होने की संभावना करीब वादा नहीं है, इसलिए अनुक्रम की कोशिश करें।
  • चित्र डायस पर डायल चरण 12
    5
    बोनस प्राप्त करें आप तीन या चार 4, 5 या 6 लेते हैं, उन्हें इन नंबरों के लिए अपने कुल स्कोर के रूप में कार्ड के शीर्ष पर उपयोग करते हैं, के बजाय (एक तरह का या अदालत के तीन के रूप में उन्हें गिनती अमेरिका के नियमों के साथ खेल रहा है, तो )। इससे ऊपर से समग्र स्कोर में वृद्धि होगी और आपको भागों के संक्रमण पर 35-बोनस बोनस प्राप्त करने में मदद मिलेगी। अगर आप संख्याओं को त्रिनका या क्यूड्रा के रूप में गिनाते हैं, तो आपके पास केवल डेटा की कुल संख्या होगी। यदि आप शीर्ष से बोनस प्राप्त करते हैं, तो आपको उन पासा के स्कोर और 35 अतिरिक्त अंक मिलते हैं।
    • यदि खेल के अंत के पास, आपको उन नंबरों की कुल संख्या के रूप में गणना करने के लिए शीर्ष पर सबसे अधिक संख्या में केवल एक या दो नंबर मिलते हैं, तो आप बोनस खो सकते हैं, जो आपकी कुल स्कोर 35 के मुकाबले कम कर देगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com