1
तय करें कि पहले कौन खेलेंगे। आप पाँस को रोल करने के लिए खिलाड़ियों से पूछकर ऐसा कर सकते हैं, जिससे कि सबसे अच्छा परिणाम शुरू हो जाए। वहां से, आदेश को दक्षिणावर्त दिशा का पालन करना चाहिए
2
छह पासा जारी करें प्रत्येक खिलाड़ी छह पासा खेलने से शुरू होता है इस दौर के बाद, खिलाड़ी अपने डेटा को "लॉक" कर सकते हैं और गेम संयोजन बनाने के लिए दूसरों को खेल सकते हैं।
3
सुनिश्चित करें कि आप पासा के संयोजन के रूप में खेलते हैं जो कि मूल्य के अंक हैं विभिन्न संयोजनों को 10,000 रूप में बनाए जाना चाहिए नीचे विराम चिह्न संयोजनों की एक सूची है:
- प्रत्येक मरने से पता चलता है कि 1 का मूल्य 100 अंक है।
- 5 दिखाए जाने वाले प्रत्येक पासा का मूल्य 50 अंक है।
- "थ्री-ऑफ-ए-केयर" नामक एक नाटक 1 की तीन घटनाओं को अपवाद के साथ, पासा की संख्या 100 गुना है, जो 1000 अंक के लायक है।
- 3 से ऊपर कोई अतिरिक्त नंबर एक जोड़ संयोजन (जैसे 4 + 4 + 4 = 400, जबकि 4 + 4 + 4 + 4 = 800) उत्पन्न करता है।
- तीन जोड़े 1000 अंक के बराबर हैं
- 5 अंकों का एक क्रम, या तो (1 + 2 + 3 + 4 + 5 या 2 + 3 + 4 + 5 + 6) 500 अंक के लायक है।
- 6 अंकों का एक क्रम (1 + 2 + 3 + 4 + 5 + 6) 1500 अंक के लायक है।
- छह में से एक प्रकार का खेल खेल में एक स्वचालित जीत देता है।
4
जो डेटा आप चाहते हैं, उसे "अवरुद्ध करें" जब तक यह कुछ विराम चिह्न के लायक स्थिति में है पहले छह पासा रोल शुरू करने के बाद, आप स्कोर अंक जारी रखने के लिए कम पासा खेल सकते हैं। जब आप रोकना तय करते हैं, तो अपने गोल के दौरान बनाए गए अंक को चिह्नित करें।
- नोट: किसी भी डेटा को छोड़ दिया गया है जिसका उपयोग जारी डेटा के साथ संयोजन करने के लिए नहीं किया जा सकता। उदाहरण के लिए, यदि आप एक तरफ संख्या 5 के साथ दो पासा छोड़ते हैं, और फिर एक दूसरे को फेंक दें ताकि इसकी 5 में से तीन घटनाएं हों, तो आपका स्कोर 500 के बजाय 150 होगा।
5
यदि आप पासा खेलते हैं और आपको स्कोर के लिए कोई संयोजन नहीं मिलता है, तो आप बदले में जीते सभी अंक खो देंगे। यदि, आपके दौर के दौरान किसी भी समय (पहले सहित), डेटा किसी भी संयोजन का निर्माण नहीं करता है, तो आप अपने दौर को कोई अंक के साथ अंतिम रूप नहीं देंगे यह वही है जो पासा को एक जोखिम खेलता रहता है - आपके दौर में पहले से जमा होने वाले सभी बिंदुओं को खोने के जोखिम के संबंध में अधिक अंक बनाने की संभावना का मूल्यांकन किया जाना चाहिए।
6
गेम को तब तक जारी रखना चाहिए जब तक कोई खिलाड़ी 10,000 अंक या अधिक तक नहीं पहुंचता है। ऐसा होने पर, खेल अभी खत्म नहीं हुआ है - अन्य खिलाड़ियों के खिलाड़ी के सीसा स्कोर को हरा करने की कोशिश करने के लिए अभी भी एक आखिरी मौका होगा अगर कोई भी नहीं कर सकता है, तो वह खिलाड़ी आधिकारिक रूप से विजेता होगा