IhsAdke.com

Catan Settlers कैसे खेलें

द सेटेलर्स ऑफ कटान एक बहुत अच्छी तरह मूल्यांकन बोर्ड खेल जो भी XBox 360 कई संभव रणनीतियों, निरंतर आदान-प्रदान और प्रत्येक मैच पिछले एक से अलग किया जा रहा है के साथ के लिए उपलब्ध है है, यह कोई आश्चर्य की बात है कि इस के लिए सबसे अधिक बिकने वाला बोर्ड के खेल में से एक है वहाँ। कंटन सैटलर्स सभी उम्र के लिए मज़ा है, परिवार या दोस्तों के साथ खेल रहे हैं।

चरणों

भाग 1
खेल फिक्सिंग

कैटान चरण 1 के प्ले सैटलर्स शीर्षक वाले चित्र
1
खेल के उद्देश्य को समझें। गेम का उद्देश्य 10 अंक अर्जित करना है। जो कोई भी इस खेल को पहले जीतता है। आप अपने रणनीतिक स्थित संरचनाओं के माध्यम से कमाई सुविधाओं का उपयोग करके संरचनाओं और खरीदारी कार्ड के निर्माण के माध्यम से अंक अर्जित कर सकते हैं। विशेषताओं की एक अच्छी किस्म चुनें या अन्य खिलाड़ियों के साथ व्यापार करने के लिए तैयार हो जाएं ताकि आपको क्या चाहिए। आपको गेम मैनुअल का सावधानीपूर्वक अध्ययन करना चाहिए और प्रत्येक गेम के लिए खेल शुरू करने से पहले आपको कौन से सुविधाओं की आवश्यकता होती है।
  • प्रत्येक गांव एक बिंदु के बराबर है और प्रत्येक शहर दो बिंदुओं के लायक है
  • प्रत्येक "1 अंक" कार्ड एक बिंदु के लायक है।
  • प्रत्येक विशेष कार्ड के दो बिंदु हैं "सबसे लंबा रोड" कार्ड पहले व्यक्ति के साथ खेलने में आ जाएगा, जिसने पांच सड़कों के अनुक्रम का निर्माण किया। पत्र पारित किया जाएगा यदि कोई उस व्यक्ति की तुलना में अधिक बड़ा सड़क बनाता है जो वर्तमान में पत्र का मालिक है। "महानतम कैवेलरी" कार्ड पहले "तीन नाइट" कार्ड खेलने वाले व्यक्ति के साथ खेलेंगे। कार्ड पारित किया जाएगा यदि कोई व्यक्ति उस व्यक्ति से अधिक "नाइट" कार्ड बजाता है जो वर्तमान में कार्ड के मालिक है
  • कैटान चरण 2 के प्ले सैटलर्स का शीर्षक चित्र
    2
    ट्रे के किनारे को माउंट करें सीमा के प्रत्येक टुकड़े प्रत्येक छोर पर एक नंबर है संख्याओं को एक साथ इकट्ठा करें
  • कैटान चरण 3 के प्ले सैटलर्स का शीर्षक चित्र
    3
    हेक्सागोन सम्मिलित करें हेक्सागोन को यादृच्छिक क्रम में किनारे से बनाई गई जगह में रखकर जाओ, ताकि वे बोर्ड को बंद कर दें। हेक्सागोन को बाहरी आवक दक्षिणावर्त से केंद्र तक रखा जाता है जब बोर्ड पूरी तरह से भर जाता है।
  • कैटान चरण 4 के प्ले सैटलर्स का शीर्षक चित्र
    4
    चिप्स रखो किनारे के पास hexagons में से एक पर पत्र `ए` पीठ पर के साथ गिने कार्ड रखें, पत्र "बी" उसे सही करने के लिए और इतने पर, वर्णमाला के क्रम में साथ प्लग, दक्षिणावर्त जब तक आप ट्रे केंद्र तक पहुँचने । बस रेगिस्तान के हेक्सागोन को छोड़ दें सभी हेक्सागोन (रेगिस्तान को घटा) में अब उनमें एक टाइल होना चाहिए। नंबरों को प्रकट करने के लिए चिप्स फ्लिप करें ये संख्या निर्धारित करते हैं कि डेटा संख्याओं का योग खिलाड़ियों को प्रत्येक हेक्स के संसाधन देगा।
  • कैटान चरण 5 के प्ले सैटलर्स का शीर्षक चित्र
    5
    चोरों का टुकड़ा रखो। चोर रेगिस्तान षट्भुज में शुरू
  • भाग 2
    पहले बदलाव

    कैटान चरण 6 के प्ले सैटलर्स शीर्षक वाले चित्र
    1
    मुड़ें के आदेश का निर्धारण प्रत्येक खिलाड़ी दोनों पासा खेलता है। जो संख्याओं का सबसे बड़ा योग लेता है वह सबसे पहले खेलता है। बदलावों को पहले खिलाड़ी से दक्षिणावर्त जारी रखें
  • कैटान चरण 7 के प्ले सैटलर्स के शीर्षक वाले चित्र
    2
    पहले गांवों की स्थिति पहले खिलाड़ी अपनी पसंद है, जहां तीन या कम hexes को पूरा के एक चौराहे बिंदु में अपने गांवों में से एक देता है, और वह इन hexagons के एक के संसाधनों हासिल जब संख्या डेटा में गिरा दिया जाएगा (अच्छी तरह से ऐसा चुनते हैं!)। फिर वह अपने पहले गांव के आस-पास, तीन संभावित स्थानों में से एक में अपनी सड़कों में से एक रखता है। अगले खिलाड़ी तो एक ही काम करता है, लेकिन अपने गांव को कहीं और रखना चाहिए।
    • सड़कों को हमेशा दो हेक्सागन के बीच की रेखाओं पर रखा जाना चाहिए और एक गांव के आगे शुरू होना चाहिए।
    • किसी गांव को एक गांव द्वारा पहले से ही कब्जा कर लिया गया एक अन्य चौराहे के निकट एक चौराहे पर रखा नहीं जा सकता। प्रत्येक गांव के बीच कम से कम दो सड़कों के लिए कमरा होना चाहिए।
  • कैटान चरण 8 के प्ले सैटलर्स का शीर्षक चित्र
    3
    पिछले गांवों की स्थिति पिछले खिलाड़ी एक घड़ी की विपरीत दिशा में दो गांवों और दो सड़कों (प्रत्येक गांव के लिए एक) कहते हैं एक बार और फिर, अन्य खिलाड़ियों, उनके दूसरे गांव और दूसरा रोड डाल जब तक हर किसी के दो गांवों और बोर्ड पर दो सड़क हैं।
  • भाग 3
    अपनी बारी बजाना




    कैटान चरण 9 के प्ले सैटलर्स का शीर्षक चित्र
    1
    पासा फेंको प्रत्येक खिलाड़ी के गांव तीन नंबरों के साथ भूमि के तीन हेक्सागोन तक खेलते हैं। यदि आपके पास पासा में दी गई संख्या उस देश की संख्या से मेल खाती है जिसमें कुछ खिलाड़ी का गांव होता है, तो उस खिलाड़ी ने उस देश के लिए अपील के एक पत्र को चुन लिया। अगर खिलाड़ी ने एक शहर बनाया है, तो वह उसी तरह काम करता है, लेकिन वह एक के बजाय दो संसाधन कार्ड लेता है।
  • कैटान चरण 10 के प्ले सैटलर्स का शीर्षक चित्र
    2
    अपने कार्यों को करो पासा रोल करने के बाद, खिलाड़ी सड़क के रूप में संरचनाएं बना सकते हैं या किसी शहर के साथ एक गांव की जगह ले सकते हैं, एक विकास कार्ड या स्वैप खेलते हैं। जब समाप्त हो जाता है, तो खिलाड़ी पासा को अगले के पास भेज देता है।
  • कैटान चरण 11 के प्ले सैटलर्स के नाम से चित्र
    3
    संरचनाएं बनाएं आपकी बारी में, खिलाड़ी उन सुविधाओं का उपयोग कर सकता है, जिनके लिए उन संरचनाओं का निर्माण होता है जो उसे अंक देते हैं। भवन निर्माण लागत चार्ट को देखें ताकि आप यह देख सकें कि आप क्या बना सकते हैं और आप इसे बाहर कैसे निकाल सकते हैं।
    • एक सड़क बनाने के लिए, आपको एक लकड़ी के पत्र और एक ईंट का पत्र चाहिए।
    • एक गांव बनाने के लिए, आपको एक पत्र की जरूरत है: लकड़ी, ईंट, भेड़ और गेहूं
    • एक शहर बनाने के लिए, आपको तीन अयस्क और दो गेहूं कार्ड चाहिए। शहरों को केवल एक मौजूदा गांव के स्थान पर बनाया जा सकता है
    • एक विकास पत्र खरीदने के लिए, आपको प्रत्येक से एक पत्र की आवश्यकता है: भेड़, गेहूं और अयस्क
  • कैटान चरण 12 के प्ले सैटलर्स के शीर्षक वाले चित्र
    4
    एक विकास कार्ड खेलें खिलाड़ी अपने मुड़ें की शुरुआत या अंत में विकास कार्ड खेल सकते हैं। विकास के पत्र अलग-अलग काम करते हैं, लेकिन कार्डों में उनके प्रभाव को अच्छी तरह से परिभाषित किया जाता है। विकास पत्र निम्नलिखित प्रकारों में से हो सकते हैं:
    • एक "नाइट" कार्ड खिलाड़ी को चोर टुकड़ा को बोर्ड पर किसी भी हेक्स में ले जाने की अनुमति देता है। वह तब किसी भी खिलाड़ी से एक कार्ड ले सकता है जिसमें अवरुद्ध हेक्स में एक गांव या शहर होता है।
    • "सड़क निर्माण" कार्ड खिलाड़ी को बोर्ड पर दो सड़कों को स्थानांतरित करने की अनुमति देता है।
    • "बहुतायत का वर्ष" कार्ड खिलाड़ी को अपनी पसंद के अपील के दो कार्ड देता है।
    • जब कोई खिलाड़ी "एकाधिकार" कार्ड खेलता है, तो वह एक प्रकार की सुविधा की घोषणा करता है। सभी खिलाड़ियों को उस खिलाड़ी को उस प्रकार के संसाधनों के सभी कार्ड देना चाहिए जो वे हाथ में हैं
    • एक "1-बिंदु" कार्ड स्वचालित रूप से खिलाड़ी को एक बिंदु देता है।
  • कैटान चरण 13 के प्ले सैटलर्स के शीर्षक वाले चित्र
    5
    आवश्यकतानुसार बदलें खिलाड़ी अन्य खिलाड़ियों या बैंक के साथ संसाधनों का भी आदान-प्रदान कर सकता है। एक खिलाड़ी एक अपील कार्ड लेने के लिए बैंक को एक ही प्रकार के चार कार्ड दे सकता है। यदि खिलाड़ी एक विशेष डॉक पर है, तो आप डॉक पर निर्दिष्ट किसी भी अन्य फीचर कार्ड के साथ दो विशेषताओं का आदान-प्रदान कर सकते हैं। एक जेनेरिक डॉक में, खिलाड़ी किसी एक फीचर कार्ड के लिए बैंक के साथ एक ही संसाधन के तीन कार्ड का आदान-प्रदान करता है।
  • कैटान चरण 14 के प्ले सैटलर्स के शीर्षक वाले चित्र
    6
    सावधान रहें जब कोई 7 पासा लेता है अगर पासा 7 हैं, खिलाड़ियों को यह देखना होगा कि क्या उनके हाथ में सात कार्ड हैं। जो खिलाड़ी अपने हाथ में सात से अधिक कार्ड रखता है, उनमें से आधी को छोड़ देना चाहिए। जिस व्यक्ति ने पासा फेंक दिया वह चोर का टुकड़ा किसी भी संख्या में उस हेक्स को अवरुद्ध करके आप चाहते हैं। यदि वह नंबर पासा में आता है, तो उस हेक्स में शहरों या गांव वाले खिलाड़ियों ने संसाधनों की कमाई नहीं की होगी। चोर टुकड़ा ले जाने के बाद, खिलाड़ी किसी भी खिलाड़ी से एक कार्ड उठा सकता है, जिसकी टास्क हेक्स में एक शहर या गांव है।
  • भाग 4
    अतिरिक्त सहायता

    कैटान चरण 15 के प्ले सैटलर्स का शीर्षक चित्र
    1
    जीतने के लिए रणनीतियों का उपयोग करें कई रणनीतियों आप फायदा उठाने और खेल जीतने के लिए उपयोग कर सकते हैं। सबसे बुनियादी क्षेत्र में अपने पहले गांवों को डाल देना है जो उन संसाधनों तक पहुंच देता है जो डेटा में सबसे अधिक गिरते हैं (जो कि लाल रंग में लिखे गए हैं या संख्या के नीचे अधिक पोल हैं)।
    • एक आम खेल तकनीक सड़कों और गांवों पर ध्यान केंद्रित करती है (जिसका अर्थ है कि आपको शुरुआत में बहुत ईंट और लकड़ी के अक्षर की आवश्यकता होगी)। एक अन्य संसाधनों और बंदरगाहों के एकाधिकार पर केंद्रित है (एक बंदरगाह और सुविधा के एक ही प्रकार लेने के लिए, आप क्या जरूरत के लिए व्यापार करने के लिए अनुमति देता है कम से कम दो गांवों मिल)। एक अन्य तकनीक शहरों का निर्माण करना और सबसे बड़ा घुड़सवार है (जिसका मतलब है कि बहुत गेहूं और अयस्क तक पहुंच हो)
    • जितनी जल्दी हो सके शहरों (और गांवों) का निर्माण करें जब आप कई सुविधाओं के साथ काम करते हैं, तो आप आसानी से स्विच और निर्माण कर सकते हैं।
    • एक षट्कोण एकाधिकार नहीं करने का प्रयास करें इससे उसे किसी के लिए लक्ष्य मिल सकता है जो चोरों का टुकड़ा ले जा सकता है।
    • 3: 1 बंदरियां दूसरों की तुलना में अधिक उपयोगी हैं क्योंकि चोरों के लिए आसान लक्ष्य एक महत्वपूर्ण विशेषता है।
    • आप आमतौर पर विकास कार्ड नहीं खरीदना चाहते हैं, जब तक आप सबसे बड़ी घुड़सवार फ़ौज के लिए अंक लेने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। सड़कों और संरचनाओं में अपने संसाधनों का निवेश करना बेहतर है, क्योंकि ये गारंटी बिंदु हैं। यदि आप अपने हाथ में एक से अधिक सात कार्ड है, आप उनमें से दूसरी तरह छुटकारा नहीं मिल सकता है और उन्हें खोने डेटा में एक 7 ड्रॉप करता है, तो जोखिम नहीं करना चाहती उन्होंने यह भी उपयोगी हो सकता है।
  • कैटान चरण 16 के प्ले सैटलर्स के शीर्षक वाले चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी टुकड़े हैं सब कुछ के लिए जांचना एक बुरा विचार नहीं है
    • 1 9 हेक्सागोन भूमि (चार भेड़, चार गेहूं, चार लकड़ी, तीन ईंट, तीन अयस्क और एक रेगिस्तान)।
    • किनारे से समुद्र के छह टुकड़े
    • 18 गिने वाले परिपत्र टोकन
    • काली चोरों का एक टुकड़ा
    • चार अलग-अलग रंगों में प्लास्टिक के चार सेट, प्रत्येक में पांच गांव, चार शहरों और 15 सड़कों
    • 14 नाइट्स, 6 प्रगति और 5 अंक सहित 25 विकास कार्ड।
    • रेगिस्तान को छोड़कर प्रत्येक हेक्स के संसाधन कार्ड
    • चार "निर्माण लागत" कार्ड, प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक
    • पत्र "सबसे लंबा रोड" और "महानतम कैवेलरी"
    • दो पासा
  • युक्तियाँ

    • अपने हाथ में कार्डों की संख्या पर ध्यान दें, सात से ज्यादा के साथ अपनी चाल को समाप्त न करें।
    • हेक्सैगन्स टैब पर संख्याओं के नीचे दिए गए अंकों के द्वारा प्रस्तुत संभाव्यताओं पर ध्यान दें। अधिक अंक, जितनी अधिक संभावना है कि वह संख्या आंकड़ों में घट जाएगी।
    • बंदरगाहों तक पहुंच प्रस्थान में एक महत्वपूर्ण मोड़ हो सकता है।
    • अपने शुरुआती गांवों के साथ अलग-अलग संख्याएं चुनना याद रखें। मिश्रित विशेषताओं को भी चुनना याद रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com