IhsAdke.com

कैसे छोड़ें छोड़ो बो

छोड़-बो 2 से 6 खिलाड़ियों का एक कार्ड गेम है जो धैर्य की तरह दिखता है। आपका लक्ष्य अपने कार्डों को छुटकारा पाने के लिए है जबकि अन्य खिलाड़ियों को आपके कार्ड को छोड़ने से रोकना है। चूंकि 7 वर्ष से अधिक उम्र के किसी भी खिलाड़ी खेल सकते हैं, Skip-Bo परिवारों के लिए एक बढ़िया विकल्प है। Skip-Bo कैसे खेलने के बारे में विस्तृत निर्देशों के लिए पढ़ना जारी रखें

चरणों

भाग 1
नियमों को समझना

पिक्चर शीर्षक से चलायें छोड़ो बो चरण 1
1
लक्ष्य को जानें एक छोड़-बो डेक में 1 से 12 तक के कुल 144 कार्ड और 16 "स्की-बो" कार्ड हैं जो वाइल्ड कार्ड हैं। खिलाड़ियों की संख्या के आधार पर प्रत्येक खिलाड़ी को 10 से 30 कार्ड प्राप्त होते हैं। खिलाड़ी कार्ड के प्रत्येक स्टैक को एक स्टैक कहा जाता है। Skip-Bo का उद्देश्य संख्यात्मक क्रम में ढेर में सभी कार्ड खेलना है। सभी कार्ड का उपयोग करने वाला पहला व्यक्ति जीतता है।
  • पिक्चर टु डेल Skip बो बो स्टेप 2
    2
    अलग-अलग माउंट का उपयोग करने का तरीका जानें। प्रत्येक खिलाड़ी के टीले के अतिरिक्त, तीन अलग-अलग प्रकार के माइल हैं जो विभिन्न प्रयोजनों के लिए उपयोग किए जाते हैं। समझें कि गेम शुरू करने से पहले आप प्रत्येक काम कैसे करते हैं।
    • सभी कार्डों को निपटा जाने के बाद शेष कार्ड तालिका के मध्य में रखे जाते हैं। ये पत्र हैं स्टैक खींच रहा है. जब भी व्यक्ति का मोड़ होता है और इमारत ढेर बनाने के लिए इस ढेर के कार्ड तैयार होते हैं।
    • जब मैच शुरू होता है, खिलाड़ियों को अपने कार्ड से छुटकारा मिलना शुरू कर देते हैं बिल्डिंग बैटरी तालिका के मध्य में चार बिल्डिंग स्टैक हैं, जिनमें से प्रत्येक को 1 या एक छोड़ी-बो कार्ड से शुरू करना चाहिए।
    • प्रत्येक दौर के अंत में, खिलाड़ी एक को त्याग देते हैं ढेर को त्यागें. प्रत्येक खिलाड़ी के पास चार डिस्कार्ड स्टैक हो सकते हैं, जो मुंह रखे जाते हैं। इन ढेरों में कार्ड का उपयोग बिल्डिंग स्टैक में जोड़ने के लिए निम्नलिखित में किया जा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, Skip Skip Bo चरण 3
    3
    जानें कि गेम कैसे जीतें। खेल के दौरान, लक्ष्य अपने सभी कार्डों को जितनी तेज़ी से संभव हो उतना तेज़ी से बिल्डिंग स्टैक में डालकर निकाल देना है। प्रत्येक व्यक्ति अपने टाइल पर प्रत्येक कार्ड खेलने के लिए खेल जीतता है।
    • आप अपने खिलाड़ियों के मुकाबले अपने कार्ड से छुटकारा पाने से रोकने के लिए अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ रणनीतिकरण कर सकते हैं। चूंकि आप देख सकते हैं कि अन्य खिलाड़ियों को उनके स्टॉकों में किस कार्ड पर रखा गया है, आप उन कार्ड खेल सकते हैं जो उन्हें इन कार्डों को खेलने से रोकते हैं।
    • आप अपने कार्ड से छुटकारा पायेंगे, अगर आप अपने ढेर से कार्ड खेलेंगे, जो आपके डिस्कार्ड ढेर में चलने से पहले आप खेलते हैं।
  • भाग 2
    खेल फिक्सिंग

    पिक्चर का शीर्षक, स्की बूम स्टेप 4
    1
    एक बड़ी मेज पर खेलते हैं चूंकि Skip-Bo में कई अलग-अलग प्रकार के स्टैक कार्ड शामिल हैं, इसलिए बड़ी, गोल मेज पर खेलने के लिए सबसे अच्छा है। इसलिए, प्रत्येक के पास अपने कार्ड के ढेर के लिए कमरा है और पुल स्टैक और निर्माण के चार ढेर के लिए डेस्क के बीच में जगह होती है। यदि आप एक छोटी सी मेज पर खेलने का प्रयास करते हैं तो हालात काफी तंग आ सकते हैं
  • पिक्चर का नाम टाइप करें छोड़ो बो चरण 5
    2
    साधा और कार्ड दे। चूंकि डेक इतनी बड़ी है, आपको इसे एक से अधिक स्टैक में विभाजित करने की आवश्यकता हो सकती है ताकि वह ठीक से फेरबदल कर सके। जब यह कार्ड देने का समय है, तो ऐसा करने के लिए आपके पास खिलाड़ियों की संख्या पर आधारित है। यदि आपके पास दो से चार खिलाड़ी हैं, तो प्रत्येक खिलाड़ी को 30 कार्ड मिलते हैं। यदि आपके पास पांच से सात खिलाड़ी हैं, तो प्रत्येक को 20 कार्ड मिलते हैं।
  • पिक्चर नामक प्ले Skip Bo चरण 6
    3
    प्रत्येक खिलाड़ी को बहुत कुछ करना है। प्रत्येक खिलाड़ी को अपने कार्ड के स्टैक सीधे टेबल पर उसके सामने, नीचे का सामना करना होगा। यह खिलाड़ी का बहुत है



  • पिक्चर नामक प्ले Skip Bo Bo चरण 7
    4
    पुल ढेर बनाएं अतिरिक्त कार्ड को टेबल के बीच में दबाएं। यह वह जगह है जहां खिलाड़ियों को कार्ड आकर्षित करना चाहिए।
  • भाग 3
    खेल रहे हैं

    पिक्चर नामक प्ले Skip बो चरण 8
    1
    पहले दौर बनाओ पहला खिलाड़ी अपने माउंट से शीर्ष कार्ड को अनस्टैप करना शुरू करता है। ड्रा ड्रिल से खिलाड़ी पांच कार्ड उठाता है। खिलाड़ी के हाथ के आधार पर, वह निम्नलिखित विकल्पों में से एक चुन सकता है:
    • यदि खिलाड़ी के हाथ में 1 या एक छोड़ी-बो कार्ड है, या उसके टंकी के ऊपर वह एक इमारत स्टैक शुरू कर सकते हैं। प्रत्येक इमारत ढेर एक दृश्य की शुरुआत है और ढेर "बनाया" है जब अधिक कार्ड अनुक्रमिक क्रम में जुड़ जाते हैं - 2, 3, 4 और इतने पर। अनुक्रम में रिक्त स्थान छिप-बो अक्षरों से भरा जा सकता है। खिलाड़ी जब तक आप कोई पत्र अनुक्रम का निर्माण करने के लिए छोड़ दिया गया है, तो यह आपकी बारी समाप्त होने से पहले छोड़ें ढेर के रूप में एक पत्र चला जाता है का निर्माण करने के लिए जारी है।
      पिक्चर का नाम टाइप करें छोड़ें बो चरण 8 बुलेट 1
    • यदि खिलाड़ी के पास 1 या एक छोप-बो कार्ड नहीं है तो वह अपना पहला डिसकार्ड ढेर बनाने के लिए कार्ड को त्याग सकता है। निम्नलिखित पाली में 4 अपशिष्ट कोशिकाओं तक का गठन किया जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से चलायें छोड़ो बो चरण 9
    2
    दूसरे खिलाड़ी को खेलना चाहिए। वह अपने बहुत के पहले अक्षर को देखा, ढेर से पांच पत्ते खींच सकते हैं और एक मौजूदा ढेर को जोड़ने, या बस एक कार्ड को त्यागकर उसी तरह एक नया स्टॉक निर्माण ऊपर वर्णित में खींचने के लिए जारी है, था।
  • पिक्चर शीर्षक, प्ले स्कीप बो स्टेप 10
    3
    मुड़ें जारी रखें अगले मुड़ में, खिलाड़ियों को अपने हाथ में 5 कार्ड रखने के लिए पर्याप्त कार्ड खींचना चाहिए। यदि कोई खिलाड़ी एक कदम में सभी पांच कार्ड खेलता है, तो उसे अगले मोड़ में पांच और कार्ड चुनना चाहिए अगर किसी खिलाड़ी के पास अपनी बारी के तीन कार्ड हैं, तो उसे अगले मोड़ पर दो खींचना होगा।
    • पहली मोड़ के बाद, खिलाड़ी बिल्डिंग स्टैक्स जोड़ने के लिए कार्ड छोड़कर स्टैक्स में कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।
    • जब कोई बिल्डिंग स्टैक नंबर 12 तक पहुंचता है, तो इसे हटा दें और इसे छोड़कर पुल के ढेर पर जोड़ने के लिए इसे छोड़ दें, जब वह चला जाता है। एक नया बिल्ड स्टैक 1 या छो-बो कार्ड से शुरू किया जा सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक छोड़ें बटन को छोड़ें चरण 11
    4
    जब तक किसी की टहनी बाहर चला नहीं चलती रहें। जब तक कोई आपके टोंस पर सभी कार्ड खत्म नहीं करता तब तक खेलना जारी रखें। यह व्यक्ति खेल का विजेता है।
  • आवश्यक सामग्री

    • Skip-Bo कार्ड के साथ एक डेक
    • खेलने के लिए एक सपाट सतह
    • 2 से 6 खिलाड़ियों से

    सूत्रों और कोटेशन



    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com