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एक सेना चुनें जिसे आप साथ खेलना चाहते हैं। चुनने के लिए लगभग 12 विभिन्न सेनाएं हैं, और प्रत्येक का अपना इतिहास, फायदे और नुकसान हैं। आप एक सेना, एक कोडेक्स और एक गेम वर्कशॉप नियम पुस्तिका खरीद सकते हैं, फिर अपनी वेबसाइट पर एक नज़र डालें, या कुछ मॉडल स्टोर, आरपीजी, या शौक जो आपके सबसे करीबी हैं, देखो।
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अपने वाघमैन सेना को इकट्ठा और पेंट करें इससे पहले कि आप खेलना शुरू करें जब आप एक सेना खरीदते हैं तो मॉडलिंग आवश्यक है, इसलिए आपको प्रत्येक टुकड़ा को गोंद और पेंट करने की आवश्यकता है।
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दो या अधिक लोगों के साथ खेलते हैं, प्रत्येक अपनी सेना के साथ सभी खिलाड़ियों को कुल अंक पर सहमत होना चाहिए, जिसका उपयोग उनकी सेना खरीदने के लिए किया जाएगा। प्रत्येक सेना का टुकड़ा कुछ निश्चित अंकों के लायक है और यह सुनिश्चित करने के लिए कार्य करता है कि सेनाएं उनकी क्षमता और शक्तियों में यथासंभव संतुलित हैं। जब सभी खिलाड़ियों ने अपनी सेनाओं के तत्वों को चुना है, तो आप शुरू कर सकते हैं
- प्रत्येक गेम मोड के अपने नियम और उद्देश्यों हैं, लेकिन अधिकांश को पासा और टेप के साथ खेला जाता है (इंच, सेंटीमीटर नहीं)।
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खेल की सतह पर एक परिदृश्य रखें ताकि यह सभी खिलाड़ियों के लिए यथासंभव संतुलित हो। प्रत्येक खिलाड़ी को तब बोर्ड पर अपनी सेना रखने के लिए वैकल्पिक रूप से बदल जाता है।
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प्रत्येक खिलाड़ी के लिए मुड़ें के साथ खेल शुरू करें उद्देश्य आपके प्रतिद्वंदी की सेना के जितना संभव हो उतना नुकसान पहुंचाए, अपने प्रतिद्वंदी को नुकसान कम करने का उद्देश्य है प्रत्येक खिलाड़ी एक कदम उठाएगा, शूट करेगा और हमला करेगा
- कदम कार्रवाई में, आप अपनी सेना के नियमों और नियमों के आधार पर नियमों और दिशानिर्देशों के आधार पर अपनी सेना के कुछ हिस्सों को आगे बढ़ेंगे। आमतौर पर, अधिकांश टुकड़े लगभग 6 इंच (15.2 सेंटीमीटर पर चल सकते हैं लेकिन खेल को इंच में मापा जाता है), इसलिए एक टेप माप का उपयोग करके सुनिश्चित करें कि आप सही मात्रा में इशारा कर रहे हैं।
- आप जिस मंच पर शूट करते हैं, आप अपने प्रतिद्वंद्वी सेना से कितने शॉट्स प्राप्त करेंगे यह निर्धारित करने के लिए आप एक मरने के लिए रोल करते हैं। जब आप जानते हैं कि कितने शॉट्स प्राप्त हुए हैं, तो आप इन शॉट्स में से कितने नुकसान को निपटाएंगे, यह निर्धारित करने के लिए आप पासा की इसी राशि को रोल करेंगे। यह संख्या निर्धारित होने के बाद, आपका प्रतिद्वंद्वी यह निर्धारित करने के लिए कि आपके सैन्य कवच द्वारा कितनी क्षति को अवशोषित किया जाएगा, एक समान संख्या में पासा लगाएगा। बख्तरबंद से बचाए गए आंकड़े नाटक के क्षेत्र से हटा दिए जाएंगे।
- हमले के चरण में, आप अपने विरोधी की सेना पर हमला करेंगे और शरीर का मुकाबला "पूरा" करेंगे। तय करें कि आपके प्रतिद्वंद्वी की कुछ इकाइयों पर आपकी इकाइयों पर क्या हमला होगा। शरीर के मुकाबले की सफलता उसी तरह निर्धारित की जाती है जैसे कि शूटिंग चरण में। आप कितने हिट कर चुके हैं, आप कितने क्षतिग्रस्त हुए हैं और कितने बचाए जाएंगे यह देखने के लिए आपको नीचे स्क्रॉल करना होगा। एकमात्र अंतर यह है कि आपका प्रतिद्वंद्वी बारी के इस स्तर पर वापस हड़ताल कर सकता है, जिस तरह से आप ऐसा कर सकते हैं।
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आंदोलन, शूटिंग और हमले के क्रम को पूरा करने का प्रयास करें। आप जितने बदलाव कर सकते हैं उतने खेल सकते हैं, लेकिन खेल के परिणाम निर्धारित होने तक प्रत्येक खिलाड़ी को आम तौर पर 6 बदलना पड़ता है।