IhsAdke.com

कैसे लॉटरी जीतने के लिए

लॉटरी टिकट खरीदना आसान है ऐसा कोई भी कर सकता है, लेकिन ऐसा कोई कार्य एक घटिया निवेश है क्योंकि अधिकांश लॉटरी विजेताओं के साथ संचित सभी मूल्यों का आधा हिस्सा देते हैं। घर का मुनाफा मार्जिन 50% है - तुलना करके, अधिकांश कैसीनो टेबल गेम के मुनाफे में कुल 10% वेतनमान से नीचे है। यह अक्सर भ्रामक विज्ञापनों के साथ मिलाया जाता है (प्रीमियम को 30 साल की एनायुटी के नाममात्र मूल्य के रूप में विज्ञापित किया जाता है, जबकि टिकट को वर्तमान धन के साथ भुगतान किया जाना चाहिए) और कर-संबंधित नियमों के प्रतिकूल हैं।

इन नुकसानों पर काबू पाने के लिए आसान नहीं होगा यह लेख लॉटरी में खेलने के बारे में नहीं है - बल्कि जीतने के बारे में इसका अर्थ है कि बहुत सारे गणित करना और, बहुत ही दुर्लभ और असाधारण स्थितियों को छोड़कर, खेलना न करने का निर्णय करना।

चरणों

लॉटरी टिकट पर जीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
लॉटरी के पीछे गणित जानें कई अलग-अलग गेम बेचे गए हैं, प्रत्येक अपने स्वयं के नियम के साथ हैं, लेकिन उनका विश्लेषण करने के लिए मूल उपकरण हमेशा समान होंगे। बहुत कम से कम, आपको क्रमपरिवर्तन, संयोग, संभावनाएं, बाधाएं और अपेक्षित मूल्यों को समझना चाहिए।
  • लॉटरी टिकट पर जीतने वाली तस्वीर चरण 2
    2
    सख़्त टिकट और किसी भी खेल से बचें जिनके नियम आपको समझ नहीं आते हैं या जिनकी संभावना उस जानकारी पर निर्भर करती है जो आपके लिए सुलभ नहीं है। कुछ "स्क्रैच-कार्ड" खेल जीत सकते हैं लेकिन यह संभवत: जीतने वाले टिकट या मुद्रण प्रक्रिया के गैर-रैंडम होल्डिंग के कारण हो सकता है। इस तरह की चालें खोजने के लिए कोई कारगर तरीका नहीं है। (यदि वहां थे, तो लॉटरी के घर शायद ही पहले से ही खोजे होंगे और असुरक्षितता को रोक देंगे।) यहां वर्णित बुनियादी संभावना सिद्धांत वास्तव में यादृच्छिक परिणामों के साथ खेल पर लागू होता है।
  • लॉटरी टिकट पर जीतने वाली तस्वीर शीर्षक चरण 3
    3
    आप चाहते हैं कि प्रत्येक लॉटरी का अनुमानित मूल्य खोजें यह टिकट का उचित मूल्य है यदि विजेता टिकट आय पूरी तरह से हारने वालों द्वारा चुकाई गई है। उम्मीद की गई गणना को उसी जीत का भुगतान करके प्रत्येक प्रकार की जीत की संभावना को बढ़ाकर गणना की जाती है, और यह परिणाम सभी विजेता संयोजनों में जोड़ा जाता है। आप मेगा सेना या किसी अन्य गेम के साथ ऐसा करने में सक्षम हो सकते हैं, जो संख्याओं के साथ गिरने वाले गेंदों से परिभाषित होते हैं।
  • लॉटरी टिकट पर जीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4



    जब आप इसके मूल्य के बारे में सोचते हैं तो नकद के अलावा किसी भी पुरस्कार को ध्यान में रखें। इन पुरस्कारों के वर्तमान मूल्यों, अपेक्षित मूल्यों आदि के लिए मुफ्त टिकट, आदि को वार्षिकियां कनवर्ट करें।
  • लॉटरी टिकट पर जीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    किसी विशेष परिस्थितियों के लिए देखो जो उम्मीद मूल्य बढ़ा सकता है। उपरोक्त गणना की जुआ हाउस से मुनाफे पर काबू पाने में महत्वपूर्ण होना जरूरी होगा। एक पदोन्नति जो संचित मूल्य में 10% लाभ जोड़ती है, आपको अधिक धीरे धीरे खोने में मदद मिलेगी, लेकिन आपकी जीत सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त नहीं है। आपको किसी चीज की ज़रूरत है जो किसी टिकट के मूल्य को दोगुना करता है।
    • हम इस प्रक्रिया को स्पष्ट करने के लिए एक काल्पनिक उदाहरण का उपयोग करेंगे। मान लें कि आपको 600 डॉलर जीतने के लिए टिकट पर 3 नंबरों को हिट करना होगा आपके पास जीतने का 1/1000 मौका भी है, जिससे $ 1 का टिकट केवल $ 0.60 हो सकता है। अब, मान लें कि पदोन्नति सप्ताह के किसी भी दिन पर दूसरे विजेता युग्म बनाना होगा। मूल रूप से, परिणाम बोनस के दो प्रकार निर्धारित करेंगे: पहले छह सफेद गेंदों का एक संयोजन के माध्यम से प्राप्त किया जाएगा, जबकि एक अन्य ने नारंगी गेंद ड्रॉप करने के मामले में पैदा होता (अपने टिकट का मूल्य दोगुना) .यह टिकट का मूल्य दोगुना हो जाता है 20% लाभ के लिए एक 40% नुकसान
  • लॉटरी टिकट पर जीतने वाली पटकथा शीर्षक चरण 6
    6
    प्रगतिशील मूल्यों के लिए देखो संचित प्रीमियम भुगतान में वृद्धि करते हैं और इसलिए टिकट का मूल्य। संचित टिकट का मूल्य गेम के सटीक नियमों के प्रति बहुत संवेदनशील है - उन्हें समझें।
    • संघीय मेगा सेना लॉटरी में, जमा राशि उन सभी विजेताओं में समान रूप से विभाजित की गई है, जिन्होंने सभी नंबरों को मारा। एक खिलाड़ी गारंटी ले सकते हैं यदि यह पुरस्कार साझा करने के लिए नहीं होगा, मेगा-शिवसेना एक स्मार्ट शर्त जब भी खर्च आर $ 420 मिलियन की संचयी राशि है, लेकिन इस गणना के खाते में एक विभाजन परिणाम की संभावना नहीं ले करता है हो जाता है। यह सिद्धांत है कि पुरस्कारों के लिए टिकटों की अत्यधिक खरीद से विजेताओं की संभावना बढ़ जाती है, जिसके कारण पुरस्कार जमा हो जाता है कभी टिकटों के लिए सकारात्मक मूल्य देने के लिए पर्याप्त बड़ा होना चाहिए।
  • लॉटरी टिकट पर जीतने वाली तस्वीर का शीर्षक चरण 7
    7
    दान के रूप में लॉटरी का इलाज करें - मनोरंजन मूल्य के लिए खेलते हैं यदि आपके पास पैसा है जो आप खोना चाहते हैं अगर आपके पास ऐसा पैसा नहीं है तो खेलना न करें
  • 8
    शामिल करों पर विचार करें आयकर में घोषित होने पर नकद पुरस्कार 30% पर कर लगाया जाता है। टैक्स का हिस्सा कंपनी द्वारा भुगतान किया जाता है जो पुरस्कार देता है यह निश्चित स्थितियों में गणित को कम करने के लिए बहुत कम हो सकता है कुछ टिकट काफी मूल्य खो सकते हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com