IhsAdke.com

लॉटरी जीतने के बाद कैसे आगे बढ़ें

आपने अभी जीता है लॉटरी

! खेल में बुरी किस्मत के उन सभी वर्षों में अतीत में थे लेकिन, जीत के बाद क्या करना है? कैसे अपने पुरस्कार को इकट्ठा करने और इसे बुद्धिमानी से प्रशासित करने के बारे में कुछ निर्देशों के नीचे पढ़ें

चरणों

भाग 1
जीतने के तुरंत बाद क्या करें

लोटरी चरण 1 जीतने के साथ डील शीर्षक चित्र
1
विवेक बनाए रखने की कोशिश करें किसी को पैसे के बारे में बताओ, जब तक कि आपके हाथ में नहीं हो। टिकट का मूल्य जितना अधिक होगा, उतना ही बड़ा परिवर्तन जो आपके जीवन में होगा, और उनसे इस्तेमाल करने में थोड़ी देर लगेगी। तो आराम करो, एक गहरी साँस लो, और बकबक के आसपास मत जाओ। जब आप कर सकते हैं तब तक आपकी गोपनीयता बनाए रखें।
  • लोटरी चरण 2 जीतने वाली डील के साथ चित्र शीर्षक
    2
    पुरस्कार एकत्र करने का प्रयास करने से पहले निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। निर्देश टिकट के पीछे या लॉटरी के चलने वाली कंपनी की वेबसाइट पर मिल सकते हैं। आप पैसे खोना नहीं चाहते क्योंकि आप छोटे प्रिंट में लिखे कुछ विस्तार से गुजरते हैं।
    • टिकट के पीछे अपना नाम लिखें, जब तक कि यह आपको गुमनाम रूप से पुरस्कार वापस लेने या प्रतियोगिता के नियमों से प्रतिबंधित करने से रोकता है।
    • टिकट के मोर्चे और पीछे की कई प्रतियां बनाएं - एक विश्वसनीय बैंक से मूल में रखें।
  • लोटरी चरण 3 जीतने के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    एक वकील को तुरंत बुलाओ वह आपको उन कानूनी कदमों पर निर्देश देंगे जिनसे आप पुरस्कार वापस ले सकते हैं और अन्य विजेताओं के साथ पैसा बांट सकते हैं। इस एहतियात लेने से आपको कुछ कानूनी जाल के कारण पुरस्कार खोने या चोट पहुंचने से बचाया जा सकता है।
  • भाग 2
    कानूनी और वित्तीय परिणामों के साथ लेनदेन

    लोटरी चरण 4 जीतने वाली डील के साथ चित्र शीर्षक
    1
    अपनी पहचान और गोपनीयता को सुरक्षित रखें मीडिया अक्सर बड़े लॉटरी पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा करते हैं, और स्थानीय प्रेस निश्चित रूप से उसे साक्षात्कार देना चाहती है
    • कुछ हद तक गोपनीयता के साथ पुरस्कार प्राप्त करने का प्रयास करें या, यदि प्रतियोगिता की अनुमति देता है, तो संभव है कि उसे अभियोजक के माध्यम से प्राप्त करना और अनाम रहना
    • तय करें कि आप प्रेस का ध्यान चाहते हैं। यह स्थानीय पेपर में दिखाने और एक सेलिब्रिटी बनने के लिए मजेदार है, लेकिन यह जानकर कि प्रसिद्धि में इसकी कमियां हैं। आपके मित्र पैसे की मांग करने के लिए आप की तलाश शुरू कर सकते हैं। आपके प्रत्येक चरण को जनता द्वारा देखा जाएगा अब जब आप अमीर हैं, तो आपके बारे में कुछ उम्मीदें होंगी। यदि आप इस सब से बचने के लिए चाहते हैं, तो आपको अपने आप को मीडिया से बचा जाना चाहिए।
  • लोटरी चरण 5 जीतने वाली डील के साथ चित्र शीर्षक
    2
    एक वकील के रूप में अपने वकील का उपयोग करने पर विचार करें अटॉर्नी की शक्ति के माध्यम से, धन पर अटॉर्नी सीमित शक्तियां देना संभव है। नौकरशाही विवरण के साथ आसानी से निपटने के अलावा, इस प्रकार के ऑपरेशन में हमेशा बहुत ही मौजूद है, वह अपने स्थान पर धन जमा कर अपनी पहचान को संरक्षित कर सकता है।
  • लोटरी चरण 6 जीतने वाली डील के साथ चित्र शीर्षक
    3
    करों को ध्यान में रखें जीवन में, केवल दो बातें निश्चित हैं: मृत्यु और करों आपको अभी मौत के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है (जब तक कि आपने लॉटरी जीतने का रोमांच नहीं लिया हो), लेकिन करों के बारे में सोचना शुरू करना अच्छा है आप पर दो बार कर लगाया जा सकता है: एक बार जब आप प्रीमियम को वापस लेते हैं और दूसरा, वित्तीय वर्ष के अंत में, आपकी चाल के आधार पर।
    • लॉटरी पुरस्कार एक अच्छा कर योग्य है, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर विजेता उसे एक बार या वार्षिक किश्तों में वापस ले लेता है।
    • एक निवेश कोष में पुरस्कार को कुछ फायदे अनुदान देते हैं, क्योंकि यह विजेता की मृत्यु के मामले में राज्य और उत्तराधिकार से कर योग्य प्रतिशत को कम करता है।
    • दूसरे शब्दों में: निवेश कोष में सहेजा गया धन खाते की जाँच में सहेजे गए धन की तुलना में कम है!
  • लोटरी चरण 7 जीतने वाली डील के साथ चित्र शीर्षक
    4
    यदि टिकट एक साथ खरीदा गया था, तो साझेदारी पर चर्चा करें। यदि आपने एक समूह में अपना टिकट खरीदा है या दोहरा है, तो आप को बहुत कुछ करना है और अन्य पार्टियों के साथ चर्चा करना है।
    • टिकट की खरीद की परिस्थितियां स्पष्ट करें क्या आप और आपके साथियों के बीच समझौता सिर्फ मौखिक है? यदि हां, तो क्या आपके देश इस तरह के वैध समझौते पर विचार कर रहे हैं? ऐसे मामलों में, किसी एक सदस्य को धन प्राप्त करने और पार्टियों के बीच वितरित करने के लिए किसी एक को नियुक्त करने के बजाय साझेदारी के माध्यम से धन प्राप्त करने के लिए सुरक्षित होता है।
  • लोटरी चरण 8 जीतने वाली डील के साथ चित्र शीर्षक
    5
    समझें कि आपके देश की संपदा भेंट कानून लॉटरी पुरस्कार से कैसे संबंधित है। कई देशों में, विवाह के दौरान हासिल लॉटरी पुरस्कार माल से सम्बन्ध के अधीन होते हैं - खासकर जब जोड़े के धन से खरीदा जाता है
    • इसका अर्थ है कि जुदाई के मामले में, पार्टियों के बीच पुरस्कार को विभाजित किया जाएगा। और यह स्थिर, अनौपचारिक यूनियनों पर भी लागू होता है (या तो पसंद करके या असंभावना के द्वारा, कुछ देशों में समलैंगिक जोड़ों के साथ)
  • लॉटरी चरण 9 के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    दान कर की रिपोर्ट करें लॉटरी विजेता दोस्तों और परिवार के लिए गैर-कर योग्य दान (इस प्रकार के दान में एक अधिकतम मूल्य है जो एक देश से दूसरे में बदलता है) कर सकता है। और दान के लिए दान कर राहत उत्पन्न कर सकते हैं
    • उन संगठनों की ज़रूरत या संघर्ष करें जिनके कारण आप जरूरी सोचते हैं। कैंसर अनुसंधान एजेंसियों या जरूरतमंद बच्चों को सहायता एक अच्छी शुरुआत है
    • गोपनीयता अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने के लिए आपके दान के प्राप्तकर्ताओं से पूछें इससे उन्हें कम से कम पांच साल के लिए धन के स्रोत का खुलासा करने से रोकता है।
  • भाग 3
    दीर्घकालिक लाभ बनाने के लिए प्रीमियम का उपयोग करना




    लोटरी चरण 10 जीतने वाली डील के साथ चित्र शीर्षक
    1
    एक सम्मानित वित्तीय लेखाकार या सलाहकार किराया किसी भी पैसा खर्च करने से पहले इस कदम का पालन करना महत्वपूर्ण है इस प्रकार, आपके पास अपने निपटान में अधिक राय होगी और आपकी संपत्ति का प्रशासन अधिक प्रभावी होगा
    • आपका सलाहकार आपको अनुमान लगाएगा कि आप कितनी बचत कर सकते हैं और निवेश योजना तैयार कर सकते हैं, और मुनाफे की भविष्यवाणी प्रदान कर सकते हैं, जो इस योजना को उपज देना चाहिए।
    • (या जरूरत के रूप में) एक गुप्त खाते में या एक निजी बैंक में पुरस्कार राशि जमा करने पर विचार करें, और सिर्फ अपने निवेश से लाभ ले जाने के लिए संयुक्त खाता उपयोग करें।
    • एक निजी बैंक में अपने बच्चों और पोते के लिए पेंशन योजना बनाएं।
  • लोटरी चरण 11 जीतने वाली डील के साथ चित्र शीर्षक
    2
    सबसे पहले आप मामूली रूप से घाटा कर सकते हैं नई कारों और गुणों के साथ जुनून के कारण कई लॉटरी विजेता दिवालिया हो जाते हैं इसके बजाय, ऐसी किसी चीज में निवेश करें जो आपको आय पर रहने की इजाजत देता है।
    • यह सलाह कोई है जो सिर्फ लॉटरी जीत लिया है, लेकिन तुलना करने के लिए लाभ है कि एक नए अधिग्रहण एक ही मूल्य लंबे समय तक उत्पन्न हो सकते हैं का निवेश करने के लिए अल्पकालिक लाभ प्रदान करता है की कोशिश के लिए कठिन लगता है।
  • लोटरी चरण 12 जीतने के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    वार्षिक किश्तों में पुरस्कार प्राप्त करने के विकल्प पर विचार करें, अगर यह प्रतियोगिता द्वारा प्रदान किया जाता है इससे आपको पहले कुछ वर्षों के दौरान अपनी गलतियों से सीखने की अनुमति मिलती है, जो आपने जो अर्जित किया है, उसके खतरा नहीं डाले हैं।
  • लोटरी चरण 13 जीतने के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    अपनी नौकरी से जल्दी मत छोड़ो आप एक बहुत ही अमीर व्यक्ति हैं, लेकिन आपको अपना समय उस चीज़ के साथ लेने की ज़रूरत है जिसमें पूरे भाग्य को खर्च करना शामिल नहीं है। छुट्टी लेने या अंशकालिक नौकरी पाने की कोशिश करें
    • अब कैरियर का पीछा करने का सही समय है जिसके साथ आपने हमेशा सपना देखा है। यदि आपके पास शेयर बाजार, पैराशूट या उच्च विद्यालय के शिक्षक बनने का अवसर नहीं है, तो आप इसे अब कर सकते हैं
    • आप एक कोर्स में नामांकन कर सकते हैं या विश्वविद्यालय में प्रवेश कर सकते हैं यदि आप सीखने और ज्ञान पाने का आनंद लेते हैं, तो कुछ ऐसे अध्ययन करने की कोशिश करें जो आपको रूचि करे। आपको हार्वर्ड में जाना नहीं पड़ता है - आपके क्षेत्र में एक कॉलेज ऐसा करता है, जब तक आप अपने मस्तिष्क को उत्तेजित नहीं करते।
    • लॉटरी विजेताओं के लिए एक महत्वपूर्ण पाठ्यक्रम वित्तीय प्रबंधन है। इसके साथ, आप अपने सलाहकारों के सुझावों और रिपोर्टों को बेहतर ढंग से समझेंगे।
    • आपको उधार लेने वाले वित्तपोषण का भुगतान करना मत भूलना
  • लोटरी चरण 14 जीतने वाली डील के साथ चित्र शीर्षक
    5
    निवेश करें, निवेश करें, निवेश करें पुरानी कहावत याद रखें, "पैसा पैसा बनाता है"? अब जब आप पैसे कमा चुके हैं, तो आपको इसे कैसे निवेश करना है, इसके बारे में चिंता करना है! और वह काफी मात्रा में उत्पन्न कर सकते हैं रिटर्न को हमेशा गारंटी नहीं दी जाती है, लेकिन एक अच्छा निवेश पोर्टफोलियो उपलब्ध कराने से हमेशा पैसा खड़ा करने से बेहतर होता है।
    • याद रखें कि मुद्रास्फीति की तुलना में कम वापसी की दर का मतलब है, व्यवहार में, आपकी क्रय शक्ति में कमी
    • एक विविध पोर्टफोलियो बनाएं, लेकिन सावधानी के साथ जोखिम भरा निवेश करें। अधिक सुरक्षित निवेश, जैसे सेवानिवृत्ति योजनाएं, प्रत्यक्ष राजकोष, सार्वजनिक ऋण प्रतिभूतियां, दूसरों के बीच, सबसे अधिक सलाह दी जाती है। स्थानीय क्रेडिट ब्यूरो में शामिल होने का प्रयास करें पता लगाएं कि आपके निपटान में आपके पास क्या निवेश विकल्प हैं
    • पता है कि आपके देश का कानून भविष्यवाणी करता है कि क्या बैंक टूटता है संयुक्त राज्य अमेरिका में, कानून बैंकों restituam $ 250,000.00 प्रत्येक उपभोक्ता में दिवालिया होने की आवश्यकता है - इसका मतलब है कि एक अमेरिकी नागरिक पैसा खोना जब भी एक ही बैंक में एक से अधिक 250,000.00 $ छोड़ देता है उत्तरदायी है। ब्राजील में, इस राशि $ 70,000.00 है .. शेयर बाजार में ऋण प्रतिभूतियों में लागू करें या पैसा आप की जरूरत नहीं है चालू खाता रखने के लिए।
  • लॉटरी चरण 15 जीतने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    अपनी खरीदारियां बनाने और बिल का मासिक भुगतान करने के लिए वफादारी कार्ड क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें जब तक आप अपने बिलों को समय पर भुगतान करते हैं, तब तक आपके पास कोई अतिरिक्त व्यय नहीं होगा, और फिर भी आप अपने अंकों को पुरस्कारों में बदल सकते हैं।
  • लोटरी चरण 16 जीतने के साथ डील शीर्षक चित्र
    7
    सावधानी बरतें पुराने दोस्तों को चारों ओर रखो, जो लोग आप जानते हैं कि आप किसी भी स्थिति में अपने पक्ष में जानते हैं घमंड मत करना और ध्यान आकर्षित करने की कोशिश न करें
  • लोटरी चरण 17 जीतने वाली डील के साथ चित्र शीर्षक
    8
    दुकान स्मार्ट तुम भी एक द्वीप खरीदने और अपने देश शुरू करने के लिए पर्याप्त पैसा हो सकता है, लेकिन याद रखें कि एक द्वीप के पास रखरखाव लागत है इससे पहले कि आप कुछ भी खरीद लें, हमेशा अतिरिक्त लागत पर विचार करें
    • एक नया घर खरीदने से पहले ठीक से सोचें संपत्ति कर क्या होगा? इसे प्रस्तुत करने के लिए इसे खर्च करने में कितना लगेगा? इसके अलावा, ध्यान रखें कि घर की कीमत अचल संपत्ति बाजार के उतार-चढ़ाव के अनुसार भिन्न होती है।
    • पॉर्श्स के अपने बेड़े को सेट करने से पहले दो बार सोचो जैसे ही वे डीलरशिप गेट को पार करते हैं, कारों का आधा हिस्सा हार जाता है और महंगी कारें महंगा रखरखाव की मांग करती हैं - आयातित कारों पर और भी ज्यादा, जिनकी कीमतें सरकार की कीमतें हैं
  • लोटरी चरण 18 जीतने वाली डील के साथ चित्र शीर्षक
    9
    अपने परिवार को अच्छी तरह से व्यवहार करें इससे पहले कि आप लॉटरी जीतने से पहले ही आपके पक्ष में थे बेशक आप उन्हें दूर दे सकते हैं, लेकिन किसी रिश्तेदार के ऋणों को समर्थन या लेने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। याद रखें कि आपका परिवार आपको कभी नहीं छोड़ेगा
  • लोटरी चरण 19 जीतने वाली डील के साथ चित्र शीर्षक
    10
    बैंक जमा प्रमाणपत्र खरीदें (सीडीबी) और आय निकालना इस अवधि के अंत तक बेहतरीन रिटर्न सर्टिफिकेट खोजें- यदि आप रिटर्न की दर बढ़े या बेहतर दरों के साथ दूसरों को खरीदने के लिए बांड बेचते हैं, तो आप पैसे का पुनर्नवीनीकरण कर सकते हैं। आपका बैंक मैनेजर आपकी मदद करेगा
  • युक्तियाँ

    • आपके पास सपने की एक सूची बनाएं और तय करें कि कौन सा सार्थक है उच्च ऋणों से अधूरे सपनों को बेहतर करना बेहतर है!
    • प्रारंभिक भुखमरी के बाद, अनावश्यक चीजों पर अपना पैसा बर्बाद मत करो।
    • इससे पहले कि आप इस पुरस्कार को वापस ले लें, जो सब कुछ आप प्राप्त करना चाहते हैं, लिखना या रिकॉर्ड करें, जो भी आप से बचाना चाहते हैं, आप किस स्थिति से गुजर रहे हैं, और भविष्य से आप क्या उम्मीद करते हैं, उसके बारे में कैसा महसूस करते हैं। देखो कि आपने क्या रिकॉर्ड किया है जब आपको करोड़पति होने से पहले अपने जीवन को याद रखना होगा जब भी आपको लगता है कि पैसे ने केवल चीज़ों को बदतर बना दिया है, तो ये नोट्स आपके लिए आवश्यक सुविधा प्रदान कर सकती हैं।
    • अगर आप छोटे बैंकों में निवेश करने जा रहे हैं, तो सीधे उपाध्यक्ष या ऊपरी सेनानियों से किसी से बात करने की कोशिश करें यदि आप बड़े, देशव्यापी बैंक में निवेश करने जा रहे हैं, बड़े मात्रा वाले ग्राहकों पर निर्देशित सेवाओं की तलाश करें। इस प्रकार, आपके पास और अधिक निवेश विकल्प होंगे और बाकी का आश्वासन दिया जाएगा कि आपका पैसा सुरक्षित होगा
    • अनैच्छिक रूप से खर्च न करें अधिकतम राशि निर्धारित करें जो आप प्रत्येक सप्ताह खर्च कर सकते हैं और अपने आप से वादा कर सकते हैं कि आप इसे पार नहीं करेंगे।
    • पहले अपने कर्ज का भुगतान करने के लिए पैसे का प्रयोग करें स्वच्छ नाम होने से आपको खरीद की अधिक स्वतंत्रता मिलेगी।
    • खुद को नियंत्रित करें असाधारण होने के नाते, आप अपने आप को खोने और प्रियजनों को खोने का जोखिम अपनाते हैं
    • पुरस्कार जीतने से पहले आपके पास स्वस्थ वित्तीय पद्धतियां बनाए रखने का प्रयास करें इस तरह, आपातकाल में हमेशा पैसे होंगे जब आप पुरस्कार जीतते हैं, तो अपने सबसे बड़े उपभोक्ता सपने को पूरा करें, लेकिन बाद में अपने जीवन को सामान्य स्थिति में लौटा दें।
    • साल्वेशन आर्मी या अन्य धर्मार्थ संगठन को अपनी पुरानी कार का दान करें
    • अपने पैसे के बारे में गपशप मत करो - यह सिर्फ लोगों को परेशान करता है
    • अपनी संपत्ति को समझदारी से प्रबंधित करना याद रखें आवेगों से दूर न करें या अनावश्यक खरीद करें। आपका परिवार भी मोटी दान की उम्मीद कर सकता है, लेकिन वे आपके भाग्य के हकदार नहीं हैं, और आपको उन्हें उनके साथ साझा करने की ज़रूरत नहीं है।

    चेतावनी

    • पैसे को केवल एक चीज में न बदलें जो आपको अपने दोस्तों, अपने प्रियजनों या आपके प्रेमियों के साथ जोड़ती है।
    • कई लॉटरी विजेताओं के नाम प्रकाशित करते हैं, लेकिन आप कानूनी संसाधनों के माध्यम से अनाम रह सकते हैं। हो सकता है कि जब भी आप घर छोड़ें, तब भी आप अपनी शैली को बदल सकते हैं और धूप का चश्मा पहन सकते हैं, और जब भी आप सार्वजनिक रूप से दिखें
    • याद रखें: पैसे खुशी नहीं खरीदते हैं दुनिया के कुछ सबसे अमीर लोग भी सबसे दुखी हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com