IhsAdke.com

कैसे जल्दी से समृद्ध करने के लिए

तेजी से समृद्ध करना आमतौर पर काफी वित्तीय जोखिम लेना शामिल है किसी भी उच्च-जोखिम उद्यम पर चलने से पहले गहन रूप से सामान्य ज्ञान और अनुसंधान का उपयोग करें, जैसे कि त्वरित रिटर्न देने के लिए डिज़ाइन किए गए निवेश। आप कम जोखिम वाले विकल्पों के साथ धीरे-धीरे पैसा बनाने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं या यहां तक ​​कि सरल और कम जोखिम वाले तरीकों के साथ तत्काल आय भी प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अतिरिक्त पैसा आसानी से बनाना

अमीर त्वरित चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
1
घर में एक कमरा किराए पर लें यदि आपके पास घर पर एक अतिरिक्त कमरा है और रहने वाले स्थान को साझा करने के लिए तैयार हैं, अस्थायी तौर पर इसे किराए पर लेने से अतिरिक्त पैसे कमाने का एक शानदार तरीका होगा। यदि आप एक या दो से अधिक सप्ताह के लिए किराया चुनते हैं, तो किसी भी संभावित कानूनी विवाद को हल करने में मदद करने के लिए नए किरायेदार के साथ एक अनुबंध करें।
  • छुट्टी पर लोगों के लिए कमरे या पूरे घर को किराये पर लेना आय बढ़ाने के लिए एक और तरीका है एयरबीएनबी की तरह पेंटर की तुलना में कम पैसे के लिए पट्टे करना आसान होता है
  • अपने और आपकी जगह के बारे में एक प्रोफ़ाइल को एयरबीएनबी पृष्ठ पर उपलब्ध कराएं, प्रति रात मूल्य निर्धारित करें, और उम्मीदवार के प्रोफ़ाइल और तिथियों के आधार पर कुछ किराये ऑफ़र्स स्वीकार करें।
  • पता है कि विभिन्न राज्यों और शहरों के कानून अल्पकालिक किरायों के साथ अलग-अलग तरीके से निपटते हैं। अपने क्षेत्र में मौजूद कानूनों के साथ अपने आप को परिचित कराएं
  • अमीर त्वरित चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    अतिरिक्त कार सीट ड्रॉप करें यदि आप सीमित पार्किंग स्थानों के साथ बड़े शहर में रहते हैं, तो अपनी पार्किंग स्थान या ड्राइववे को किराए पर लें। बड़े शहरों में, विशेष रूप से वे जो विकासशील हैं, बहुत से लोग अपनी जगह का उपयोग करने के लिए उच्च शुल्क का भुगतान करने के इच्छुक हैं।
    • विशेष रूप से एक पार्किंग स्थल के साथ पैसे बनाने में आपकी सहायता करने के लिए एप्लिकेशन हैं! दुनिया भर के कई स्थानों पर, यह आपके फुटपाथ स्थान या कुछ समय के लिए एक पार्किंग स्थान किराए पर लेने के लिए कानूनी है (अपने क्षेत्र के कानूनों को पता है)। प्रत्येक एप्लिकेशन के उपयोग के लिए विशिष्ट नियम और मापदंड हैं।
  • अमीर त्वरित चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    बेचें जो आप उपयोग नहीं करते हैं यदि आपके पास घर पर मूल्य आइटम हैं जो अब जरूरी नहीं हैं, तो उन्हें बेचने का प्रयास करें उच्चतम पुनर्विक्रय मूल्य वाले लोगों में फर्नीचर, कपड़े, जूते, हैंडबैग, कार, साइकिल, संगीत वाद्ययंत्र और अन्य कलेक्टर के आइटम हैं।
    • अगली बार गेराज बिक्री छोड़ दें हालांकि यह आपके आइटम को बेचने का सबसे तेज़ तरीका है, हालांकि उनमें से कई संभवत: बेचे नहीं जाएंगे या यदि ऐसा है तो वे वास्तव में कम कीमतों पर खरीदा जाएंगे।
    • अपने सामान को इंटरनेट पर बेचना मूल रूप से, ओअलएक्स और गुड बिजनेस जैसे पेज गैरेज बिक्री के ऑनलाइन संस्करण हैं। इसके अलावा, उन्हें कम प्रयास की आवश्यकता होती है और बड़े दर्शकों तक पहुंच होती है, भले ही अधिक स्थानीय बाजार तक सीमित हो।
    • इंटरनेट पर उत्पादों को विज्ञापित करने के लिए फ़ोटो और पूर्ण विवरण का उपयोग करें
    • ईबे में आइटम बेचें इस विकल्प की संभावना संभवतः उच्चतम संभव कीमतों पर बेचना संभव हो सकती है, आंशिक रूप से भी क्योंकि आप बहुत अधिक दर्शकों तक पहुंचेंगे। इसके अलावा, संभावित खरीदारों आपके आदेश पर बोली लगा सकते हैं और संभावित रूप से आप की अपेक्षा अधिक भुगतान कर सकते हैं। यह उल्लेख नहीं कि गेराज बिक्री पर किसी से मिलने के लिए भुगतान और शिपिंग आसान और विश्वसनीय है।
  • अमीर त्वरित चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    रीसायकल अप्रयुक्त धातु। यदि आपके घर में या गेराज में धातु का स्क्रैप है, तो उसे कुछ पैसे बनाने के लिए रीसाइक्लिंग सेंटर पर ले जाएं। स्टील, कांस्य, तांबे, एल्यूमीनियम और लोहे का कोई भी ऑब्जेक्ट देखें, जिसका उपयोग नहीं किया जा रहा है।
    • रीसायकल के सामान्य आइटम में कार के हिस्सों, टोस्टर, नलसाजी उपकरण, बियर के डिब्बे और धातु के स्क्रैप शामिल हैं - जितना अधिक वजन होता है, क्योंकि आप वजन के अनुसार इसे प्राप्त करते हैं।
    • विभिन्न रीसाइक्लिंग केन्द्रों के पास अलग-अलग दरों होंगे, और केवल कुछ खास प्रकार के धातु भी खरीद सकते हैं। यह जानने के लिए कुछ कॉल करें कि कौन से कंपनी सबसे अधिक भुगतान करेगी
  • अमीर त्वरित चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    अस्थायी, आसान या मज़ेदार अंशकालिक नौकरियां खोजें थोड़ी अधिक धन प्राप्त करने के कई तरीके हैं। बच्चों की देखभाल, कुत्तों के साथ चलना और घरों को साफ करने के लिए समय पर ज्यादा पैसा बनाने के लिए बहुत अच्छा तरीका है। मित्रों, रिश्तेदारों और पड़ोसियों के संपर्क में जाओ यह जानने के लिए कि क्या वे किसी भी तरह की सहायता की तलाश में हैं।
    • इससे भी बेहतर, आपके पसंदीदा शौक पर खर्च किए गए समय और ऊर्जा का निवेश करें ताकि आप जो भी प्यार करते हो उसे मुनाफा कमाएं। यदि आप एक उपकरण खेलना पसंद करते हैं, तो स्थानीय सलाखों या संपर्क स्टूडियो में लगातार प्रस्तुतियों के साथ एक बैंड में शामिल होने के लिए उन्हें बताने के लिए कहें कि आप रिकॉर्डिंग करने के लिए उपलब्ध हैं।
  • अमीर त्वरित चरण 7 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    6
    अनावश्यक आइटम लौटें यदि आपने हाल ही में उन चीजों को खरीदा है जिन्हें आपको ज़रूरत नहीं है और जो अच्छी स्थिति में हैं, तो उन स्टोरों में लौटें जिनसे आप आए थे। यह पैसा तुरंत बनाने का एक शानदार तरीका है
    • ध्यान रखें कि प्रत्येक स्टोर में एक अलग रिटर्न पॉलिसी है। आपको आइटम को खरीद लेबल और टिकट के साथ अभी भी वापस करने की आवश्यकता हो सकती है उनमें से कुछ केवल धन की बजाय खरीद में क्रेडिट की पेशकश कर सकते हैं
  • अमीर त्वरित चरण 8 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    7
    टिकट बेचें पैसे कमाई की एक विधि जल्दी से एक संगीत या खेल आयोजन के लिए टिकट खरीदने और उन्हें एक उच्च कीमत पर reselling शामिल है। हालांकि, इस पद्धति से सावधानी बरतें - हालांकि समान मूल्य के लिए टिकटों को पुन: पेश करने के लिए कानूनी है, हालांकि, देशभर में पैसे-परिवर्तक के रूप में कार्य करना अवैध है। दोस्तों या यहां तक ​​कि ऑनलाइन क्लासिफाइड के बीच फिर से बेचना पसंद करते हैं।
    • यह विधि बिक-आउट टिकट वाले ईवेंट के लिए सर्वश्रेष्ठ काम करती है जबकि सीट की गुणवत्ता महत्वपूर्ण है, संभावित खरीदारों को कम कीमत पर टिकट मिल सकता है अगर वे बेचा नहीं हैं।
    • आधिकारिक से कम मूल्य पर टिकट खरीदने और सामान्य कीमत पर उन्हें पुन: पेश करने से आप लाभ कर सकते हैं।
    • का प्रयोग करें मैं खरीदा और मैं नहीं होगा टिकट खरीदने और बेचने के लिए यह आसान भुगतान और शिपिंग के लिए एक उपयोगी पृष्ठ है, जिससे आप जान सकते हैं कि किसने बेचता है और किस मूल्य के लिए। हमेशा इस मुद्दे को नियंत्रित करने वाले नियमों और कानूनों से अवगत रहें।
  • विधि 2
    आपके पास पहले से मौजूद धन का उपयोग करना




    अमीर त्वरित चरण 9 प्राप्त करें
    1
    पुनर्विक्रय घरों इस साधन में एक कम कीमत वाले घर खरीदने, मरम्मत करने, और इसे तुरंत बेचने और पुनर्निर्मित संपत्ति से लाभ करना शामिल है। इस प्रक्रिया की कुंजी गति है - ज्यादातर निवेशक घरों के पुनर्निर्माण की तलाश करते हैं और उन्हें छह महीनों के भीतर बाज़ार में डालते हैं।
    • पहना घरों और हाल के इलाकों में देखें। यह आपको उन्हें जितना संभव हो उतना कम कीमत पर खरीदना और उन्हें अधिकतम लाभ के लिए फिर से बेचना होगा।
    • अचल संपत्ति बाजार की निगरानी अच्छी तरह से सुनिश्चित करें कि आप वित्तीय लाभ के समय अचल संपत्ति को खरीदने और बेचेंगे। उदाहरण के लिए, जब अचल संपत्ति की आपूर्ति मांग से अधिक है, तो घर खरीदने की कोशिश करें और, विपरीत परिदृश्य में, उन्हें बेचने का प्रयास करें। इससे आपको अग्रिम निवेश पर कम खर्च करने और बड़ी बिक्री पर अधिक लाभ प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • अमीर त्वरित चरण 10 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    वित्तीय लाभ उठाने की कोशिश करें असल में, यह विधि अपने मूल्य को गुणा करके निवेश का संभावित लाभ और नुकसान को अधिकतम करता है। इस तरह, यह पैसा बनाने का एक बहुत ही जोखिम भरा तरीका है और जहां और कैसे निवेश करना है, उसके बारे में सूचित विकल्प बनाना महत्वपूर्ण है।
    • अधिकांश वित्तीय दलालों को उनके हाथों में कितना पैसा मिल सकता है? हालांकि, इस पद्धति में, वे निवेश करने के लिए पैसा उधार दे सकते हैं, जो कि उनके पास अधिक धन के साथ काम करने में सक्षम है।
  • अमीर त्वरित चरण 11 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    खर्च घटाएं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना पैसा बनाते हैं, आप कभी भी महसूस नहीं करेंगे कि आपके पास पर्याप्त है जब तक आप यह नहीं जानते कि आपके पास क्या प्रबंधन है। चाबी यह जानने के लिए है कि आपको क्या जरूरत है, जो वास्तव में आपके जीवन में सुधार लाएगा और जो अनावश्यक और ज़रूरत से ज़्यादा ज़रुरत है, उसके बीच अंतर करना सीखना है।
    • अपने बैंक स्टेटमेंट को अक्सर देखें कि आप अपना पैसा कहां और कब व्यय करते हैं यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि दिन के आधार पर किए गए छोटे व्यय के बारे में पता होना चाहिए, जो जल्दी से जमा कर सकता है
    • दैनिक खर्चों में $ 10 को समाप्त करने से आपको तीन वर्षों में 10,000 डॉलर से अधिक बचा सकते हैं!
  • अमीर त्वरित चरण 12 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    अधिक सहेजें हालांकि यह "तेज संवर्धन" दृष्टिकोण नहीं है, जितना अधिक आप बचत करते हैं, उतना ही आप अधिक रुचि देंगे - खासकर यदि आपके पास दीर्घकालिक योजनाएं हैं एक बुद्धिमान बचत रणनीति आपके बैंक खाते में बहुत अधिक जमा कर सकती है और इस आलेख में किसी भी अन्य बिंदु से आपको समृद्ध बनाने की अधिक संभावना है।
    • चक्रवृद्धि ब्याज का चमत्कार आपके इक्विटी को लगातार बढ़ाने का सबसे विश्वसनीय तरीका दर्शाता है। पिछले कुछ सालों में, पेंशन खाते या ट्रेजरी डायरेक्ट जैसे दीर्घकालिक खातों में भी थोड़ी मात्रा में योगदान देने से, आपके जीवन में तेजी से अधिक लाभ मिलेगा
    • हालांकि इन खातों पर अर्जित ब्याज काफी हद तक जमा कर सकते हैं, सुरक्षित विकल्प पर वापसी के लिए अधिक अवसर हैं जो निवेशकों के लिए लगातार आय लाते हैं। आप ब्याज प्राप्त करने की संभावना को बढ़ाने और पूंजी संचय को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए योजना के भाग के रूप में शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं।
    • परंपरागत से परे चला जाता है कि बचत रणनीति के एक प्रकार पर निर्णय लेने पर सावधान रहें स्टॉक सहित सभी प्रकार के निवेशों में जोखिम है इस तरह, विविधतापूर्ण अर्थव्यवस्थाएं एक बुद्धिमान रणनीति है पेंशन खातों द्वारा दी जाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से कुछ अपनी इक्विटी को दोहराते हैं।
  • विधि 3
    मौका से एक भाग्य कमाएँ

    अमीर त्वरित चरण 13 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    1
    लॉटरी जीतें इसके लिए, ज़रुरत है, भाग्य का एक विशाल खुराक। लॉटरी अमीर होने की कम जोखिम और उच्च इनाम पद्धति का प्रतिनिधित्व करती है, भले ही जीत की संभावना शून्य के करीब हो। फिर भी, किसी को जीतने की जरूरत है, इसलिए यह पूरी तरह से असंभव नहीं है। अगले लॉटरी विजेता होने की उम्मीद मत करो - लेकिन अगर ऐसा है, तो आप बहुत समृद्ध हो सकते हैं।
    • प्रत्येक लॉटरी खेल एक अलग आपरेशन है - कुछ पल बढ़त के साथ स्क्रैच कार्ड देने के लिए और अन्य लोगों के संख्या है कि भविष्य में प्रकट किया जाएगा जीतने का एक अनुक्रम लगता है कि करने के लिए कह।
    • स्क्रैच कार्ड आमतौर पर संख्याओं के साथ गेम में एक छोटा लाभ देते हैं।
  • अमीर त्वरित चरण 14 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    जगह दांव यदि आप संभव नुकसान बर्दाश्त कर सकते हैं, तो सट्टेबाजी का सबसे आसान तरीका पैसे की बड़ी रकम जल्दी से प्राप्त करने में से एक है हालांकि, ब्राजील में जुआ की प्रथा अवैध है, जो उन देशों को अपनी प्रथा को प्रतिबंधित करेगी जहां इसे स्वीकार किया जाता है, जैसा कि संयुक्त राज्य में भी मामला है।
    • चोट को कम करने के लिए, किस्मत पर पूरी तरह से आधारित नहीं है पर शर्त। कौशल और रणनीतिक ज्ञान की आवश्यकता होती है जो खेल जानें और अभ्यास करें उदाहरण के लिए, ब्लैकजैक और पोकर अन्य खिलाड़ियों (भाग्य के अलावा) के फैसले पर भरोसा करते हैं। कुछ खेलों को समझने से, आप जीतने की संभावना बढ़ा सकते हैं।
    • कभी-कभी कैसीनो पूरी तरह से कौशल-आधारित प्रतियोगिताओं को प्रायोजित कर सकते हैं, प्रवेश शुल्क वसूल कर सकते हैं और विजेता को बहुत अधिक राशि दे सकते हैं। उदाहरण के लिए, उनमें से कुछ भी हैं जो बास्केटबॉल के लिए फ्री-थ्रो प्रतियोगिता का आयोजन भी करते हैं।
    • आप दांव लगा खेल के बहुमत जीत जाएगा कभी नहीं, के रूप में बाधाओं आप के खिलाफ हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब आप एक अनुकूल है और जब यह भावना दांव बढ़ाने या नुकसान की स्थिति को कम करने में आता है।
    • खेल आयोजनों या घोड़े दौड़ पर शर्त, जहां आप सबसे अधिक संभावना परिणाम निर्धारित करने के लिए पूर्व ज्ञान का उपयोग कर सकते हैं।
    • अगर आपको आवेगहीन सट्टेबाजी की समस्या है, तो मुफ़्त में मदद मांगने में संकोच न करें।
  • अमीर त्वरित चरण 15 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक वायरल वीडियो बनाओ अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो यूट्यूब वीडियो बनाना अविश्वसनीय रूप से आसान और सस्ती है। यदि वे वायरल हो जाते हैं, तो एक सरल वीडियो बहुत पैसा कमा सकता है। एक वायरल वीडियो बनाने की कुंजी अद्वितीय और आकर्षक सामग्री पोस्ट करने के लिए है
    • यूट्यूब खाते बनाएं और पसंदीदा मुआवजे की विधि का निर्णय लें, जो वीडियो से प्रदर्शित होने वाले विज्ञापनों से प्राप्त होता है।
    • वीडियो को छोटा रखें, क्योंकि बड़े लोगों को लोगों का ध्यान आकर्षित करने और वायरल बनने की संभावना कम है।
    • वीडियो के कुछ सामान्य विषयों को वायरल करने में मजेदार या असामान्य बातें करने वाले जानवरों को शामिल करते हैं, एथलीट्स अविश्वसनीय feats प्रदर्शन और लोग कह रहे हैं या कुछ अजीब या शर्मनाक कर रहे हैं
    • उम्मीद है, आप अन्य लोगों को वायरल वीडियो बनाने और उन्हें शूट करने की कोशिश कर सकते हैं। आपका वीडियो शायद मजेदार भी मिलेगा!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com