IhsAdke.com

कैसे अपने दबाव बंदूक पेंट करने के लिए

दबाव बंदूकें - जो गैर घातक प्लास्टिक प्रोजेक्टाइल शूट करती हैं - एयरसॉफ्ट (या सॉफ्टएर) के गेम में व्यापक रूप से उपयोग की जाती हैं। एयरसॉफ्ट एक खेल खेल है जहां चिकित्सक पुलिस, सेना या मनोरंजन सिमुलेशन में भाग लेते हैं।

हर सच्ची वायुसेना को चित्रित दबाव बंदूक की एक सुंदर प्रतिकृति भर आ गई है, है ना? कुछ अन्य लोगों में उनमें से एक या उससे अधिक है अच्छी बात यह है कि आप खुद को अपने रंगों के साथ पेंट कर सकते हैं, या अपने दोस्तों के लिए ऐसा कर सकते हैं (एक छोटी सी कीमत के लिए!)। यदि आप जानना चाहते हैं कि आपका दबाव बंदूक कैसे पेंट करना है, तो लेख नीचे देखें।

ध्यान दें: राष्ट्रीय सेना, अध्यादेश 002 सह-लॉग के माध्यम से, ब्राजील में एयरसॉफ्ट दबाव बंदूकें की मांग करना शुरू कर दिया है अंत (टिप) ने आग्नेयास्त्रों से अलग करने के लिए नारंगी या चमकदार लाल रंगा. इसलिए, किसी भी परिस्थिति में, अपने हथियार को चित्र करते समय इस नियम की अवहेलना नहीं करें

चरणों

पेंट आपका एयरसॉफ्ट गन चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
दबाव हथियार जो आप पेंट करना चाहते हैं पर फैसला। सभी एयरसॉफ्ट बंदूकें चित्रित होने के बाद बहुत अच्छे दिखेंगी। उदाहरण के लिए: एच 36 मशीनगनों के जी 36 एस, एमपी 5 और कुछ अन्य प्रतिकृतियां आमतौर पर केवल काले रंग में बेहतर दिखती हैं, केवल कुछ दबाव हथियार जो आप पेंट करना चाहते हैं, मज़े के लिए, एम 16, एम 4, सटीक राइफल्स और एसएडब्ल्यूए की देखरेख है।
  • पेंट आपका एयरसॉफ्ट गन चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करो जो भागों हथियार का रंग जिसे आप पेंट करना चाहते हैं कई डिजाइन और रंग संभव हैं। M4s और M16s के लिए - और वेरिएंट - किसी भी चित्रित बंदूक एक बेहतर डिजाइन हो सकती है, भले ही कुछ साउड और राइफल्स अपने प्लास्टिक भागों या "चलती" भागों को अच्छी तरह से चित्रित होने से अच्छा लगते हैं।
  • पेंट आपका एयरसॉफ्ट गन चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने रंग और डिजाइन चुनें यदि आप विशेष छलावरण चाहते हैं, तो "टिप्स" खंड पर नज़र डालें सब कुछ नियोजित करने के बाद, सुनिश्चित करें कि आप मैट रंगों में स्प्रे रंग खरीद रहे हैं (कोई सम्मिश्रण या चमक नहीं)। यदि आप अपना चमकदार दबाव बंदूक (या गुलाबी-झटका) छोड़ देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके दोस्त सस्ते नहीं होने जा रहे हैं ...
  • पेंट आपका एयरसॉफ्ट गन चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने दबाव हथियार तैयार करें बैंडोलियर और हथियार से किसी अन्य चलती या समर्थन आइटम निकालें फर्श या टेबल पर अवांछित दागों से बचने के लिए एक अख़बार फिक्स करके पेंटिंग स्पेस का आनंद लें और तैयार करें। कुछ कार्डबोर्ड बक्से अलग करें
  • चित्र पेंट आपका एयरसॉफ्ट गन चरण 5
    5
    पेंट स्पेस को सीधे समाप्त करें फर्श पर या मेज पर अख़बार को फिक्स करने के बाद, कार्डबोर्ड बक्से में से एक को उल्टा बना दें ताकि यह कॉफी टेबल के रूप में कार्य करे (यदि आप किसी डेस्क का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे अखबार के साथ कवर करें) । फिर अपने चश्मे लगाओ और अपनी खूबसूरती से अनुकूलित दबाव बंदूक छोड़ने के लिए तैयार हो जाओ!
  • चित्र पेंट आपका एयरसॉफ्ट गन चरण 6
    6
    शेष सामग्री को अलग करें हाथ में: क्रेप टेप, कपड़े का चिथड़ा, प्लस अख़बार शीट और कागज़ के तौलिए। बाद में आपको उनकी आवश्यकता होगी।
  • पेंट आपका एयरसॉफ्ट गन चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    बंदूक के दबाव कुएं टेप करें कपड़े flaps के साथ, बंदूक दबाव कुओं (ऊपर की आकृति के रूप में) को कवर। यह अपने दबाव बंदूक की बैरल पर (यह भी सुनिश्चित करें कि यह लोड नहीं किया गया है)। सुनिश्चित करें कि चिथड़े ठीक से छेद को कवर कर रहे हैं। ऐसा करने के लिए, ऊतक का एक छोटा टुकड़ा मोड़ो और इसे एक पेंसिल या सुई टिप से गुहा में डालें यहां तक ​​कि ऊतक का हिस्सा गुहा से बाहर है, अगर यह ठीक से सम्मिलित किया गया है, तो यह बंद नहीं होगा। फिर प्रेशर बंदूक की रिचार्ज गह्वर के लिए कागज-तौलिया टेप की एक शीट लें। अंत में, आपके हथियार में किसी भी अन्य गुहा या छेद को कवर करें (अलग-अलग प्रतिकृतियां अलग-अलग गुहाएं हो सकती हैं) अधिक से अधिक ऊतक के बिना केवल छेद को कवर करने की कोशिश करें (चूंकि फ्लैप के छोटे से एक्सटेंशन गुहाओं के क्षेत्र को चबा सकते हैं, ताकि सजातीय रंग को छोड़ न जाए)



  • चित्र पेंट आपका एयरसॉफ्ट गन चरण 8
    8
    उन टुकड़ों को कवर करें, जिन्हें आप कागज़ के तौलिये या अखबार के साथ पेंट नहीं करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, मुखौटा क्षेत्रों को अखबार और टेप के साथ स्याही प्राप्त नहीं करना चाहिए। किसी दूसरे प्रकार के टेप का उपयोग न करें जो दबाव बंदूक की सतह के नीचे रंग को खराब कर सकते हैं या अतिरिक्त गोंद छोड़ सकते हैं।
  • चित्र पेंट आपका एयरसॉफ्ट गन चरण 9
    9
    बंदूक मास्किंग के बाद, पेंटिंग शुरू करें स्याही को धारण करके हल्के रंग से प्रारंभ करें सीधे स्थिति (नीचे इंगित) या बहुत ही संकीर्ण कोण पर कर सकते हैं। बंदूक के ऊपर 2 इंच ऊपर नोजल कम करें और हल्के से स्प्रे करें। इसे कभी भी बंद नहीं रखें कोटिंग हल्के होना चाहिए, और यह महत्वपूर्ण है कि बंदूक को हल्के ढंग से पेंट द्वारा दाग किया जाना चाहिए। अब के लिए एक नरम कोट लागू करें स्प्रे, मूल रूप से, हर जगह आप अपने हथियार को चित्रित करना चाहते हैं, भले ही अन्य रंग बाद में जोड़े गए हों अब पेंट के लिए पूरी तरह से सूखने के लिए एक घंटे का इंतजार करें (यदि मौसम गर्म और सनी है तो यह 20 मिनट तक सूर्य के नीचे बॉक्स छोड़ देता है)
  • पेंट आपका एयरसॉफ्ट गन चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    जब आप सुनिश्चित हों कि आपका स्याही सूख गया है, तो वापस आओ। चित्रित क्षेत्रों को हल्के से स्पर्श करें, और देखें कि क्या पेंट सूख गया है: यदि आपको लगता है कि सतह सूखी है, तो इसे थोड़ा अधिक दबाएं अगर भावना यह है कि पेंट वास्तव में सूख गया है, ठीक है। अगर आपको गीली चिपचिली उंगली लगता है, तो इसे एक और आधे घंटे के लिए सूखा दें। यदि रंग तैयार है, तो दबाव बंदूक के साथ गैरेज पर लौटें। अब, एक ही रंग ले लो और बिना बिखरे हुए डॉट्स पर जाएं, उसी देखभाल का उपयोग करें कुछ हिस्सों को पेंट करने के लिए पांच कॉन्ट की आवश्यकता हो सकती है जब तक कि वे परिष्करण के लिए अच्छे न हों। अभी तक 8 सेंटीमीटर से करीब नहीं पकड़ सकता है, न तो दबाव बंदूक पर लंबे समय तक इसे पकड़ कर रखें। रंग के कोट को चिकनी रखने के लिए जारी रखें
  • पेंट आपका एयरसॉफ्ट गन चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    11
    आवश्यक रूप से इस प्रक्रिया को कई बार दोहराएं। एक बार हल्के रंगों को खत्म करने के बाद, गहरे रंगों के लिए जाएं। छुपा (कुछ बिंदुओं पर) यदि आवश्यक हो तो हल्का हो। जब तक आप बंदूक को पूरी तरह सूखा नहीं देते, तब तक एक और रंग शुरू न करें।
  • पेंट आपका एयरसॉफ्ट गन चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    12
    इसे कुछ और दिनों के लिए सूखने दें सुनिश्चित करें कि आपका दबाव बंदूक आराम और सूख जाता है। नकाबपोषित क्षेत्रों, गुहाओं के ऊतकों को दूर न करें।
  • चित्र पेंट आपका एयरसॉफ्ट गन चरण 13
    13
    मास्क निकालें कुओं से टेप और ऊतकों को निकालने पर, सावधानी बरतें कि सूखी पेंट दबाव बंदूक में नहीं आती है।
  • युक्तियाँ

    • आवश्यक रूप से रंग के कई कोट खर्च करें ताकि दबाव बंदूक एक अच्छा और मजेदार उपस्थिति के साथ प्रक्रिया को खत्म कर दे।
    • पुराने कपड़े, या अपनी कार की मरम्मत के साथ एप्रन रंग की कोशिश करो, क्योंकि कुछ जेट भागने और अपने कपड़े पेंट कर सकते हैं। आप अपनी सबसे महंगा जैकेट धब्बा नहीं करना चाहेंगे, है ना?
    • विश्वास करो: जब तक आप इसे कई बार अभ्यास नहीं करते हैं, तब तक किसी मित्र के हथियार को कभी नहीं रंगें।
    • स्प्रे स्याही को प्राथमिकता दें जो प्लास्टिक को अधिक आसंजन करें।
    • आप अपना हथियार छलावरण प्रभाव पेंट कर सकते हैं। सबसे पहले, स्टैंसिल प्राप्त करें या खुद को स्टैंसिल बनाएं क्षेत्रों को एक-एक करके मास्क करें और उपरोक्त चरणों में निर्देशित हरे रंग के कोट को रंग दें। यह बहुत अच्छा नहीं लग सकता है, लेकिन कोशिश करो! आप पेशेवर के लिए भी काम कर सकते हैं।
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने गराज को अपने गैरेज के अंदर फेंक दें, ताकि फर्श को अस्तर किया जा सके ताकि अवांछित दाग फर्श के नीचे न आए।
    • इस परियोजना को आस्तीन और लंबी पतलून के साथ आयोजित करने की सिफारिश की गई है।

    चेतावनी

    • पेंटिंग करते समय, रंग की गंध (एक सुरक्षात्मक मुखौटा का उपयोग करें) से बचने से बचें। इसके अलावा, जब चित्रकला खत्म हो रही है, तो हमेशा अपने हाथों को धोना सुनिश्चित करें (बाद में शार्ट लें, अगर आप शॉर्ट शर्ट और शॉर्ट्स के साथ काम करते हैं)
    • यहां तक ​​कि अगर बंदूक 1 दिन सूखा लगती है, तो मूर्ख मत बनो। सिर्फ इसलिए कि स्याही लेबल कहते हैं, "15 मिनट में सूखी" इसका अर्थ यह नहीं है कि यह अभी भी पूरी तरह से सूखा नहीं है। यदि आप बहुत जल्दी में हैं, तो आपको आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए - मौके से - अपने हाथों को रंग के साथ सना हुआ और दबाव हाथों पर दबाव हाथों पर छपने का निशान।
    • अपने लॉन को खोने के जोखिम पर घास पर पेंट न करें मैदान पर जाने के लिए समाचार पत्रों का उपयोग करें
    • किसी सार्वजनिक क्षेत्र में कभी भी एयरसॉफ्ट का अभ्यास न करें। एक नामित क्षेत्र में खेल का अभ्यास करना बहुत महत्वपूर्ण है कभी-कभी, विचलित चिकित्सकों ने पड़ोस के निवासियों को डराया, जो संकोच न करते, पुलिस को बुलाते हैं। यह आपको एक बड़ा सिरदर्द दे सकता है! चोटों और अन्य जटिलताओं से बचने के लिए, हमेशा सार्वजनिक और दूर से, एक निर्दिष्ट और सुरक्षित क्षेत्र में एयरसॉफ्ट का अभ्यास करें
    • यहां तक ​​कि अगर बंदूक को एक अलग रंग में चित्रित किया गया हो, यह अभी भी असली बंदूक की तरह लग रहा है। इसलिए इसे सार्वजनिक रूप से न रखें
    • तकनीकी रूप से, ब्राजील में, एयरसॉफ्ट बंदूकें सेना द्वारा वर्गीकृत की जाती हैं क्योंकि "दबाव बंदूकें" वे वसंत कार्रवाई या गैस कार्रवाई करते हैं। सेना द्वारा अधिकृत स्टोर्स में 18 साल से अधिक व्यक्ति हथियारों की खरीद कर सकते हैं। गैस हथियारों के लिए, सेना से पहले खरीदार का एक अतिरिक्त पंजीकरण, "सीआर" (पंजीकरण प्रमाण पत्र) कहा जाता है, इसके लिए भी आवश्यक है। इसलिए, ब्राजील में एयरसॉफ्ट हथियार सिमुलेशन या मार्करों को कॉल करना सही नहीं है, क्योंकि सिमुलेटर में शूट करने की कोई योग्यता नहीं है, और मार्करों को कानून में कोई कानूनी परिभाषा नहीं है।

    आवश्यक सामग्री

    • दबाव का हथियार-
    • इंक स्प्रे-
    • कार्डबोर्ड के बक्से-
    • Jornal-
    • डक्ट टेप-
    • कागज तौलिये और कपड़े फ्लैप
    • धूप में
    • patience-
    • आत्म-नियंत्रण: खासकर जब आप अभ्यास करने के लिए जल्द ही समाप्त करना चाहते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com