IhsAdke.com

कैसे मिसौरी में एक बंदूक खरीदें

हर मिसौरी नागरिक जो 21 वर्ष या उससे अधिक उम्र का है, जिसे कभी भी दोषी नहीं ठहराया गया है या किसी अपराधी के दोषी पाया गया है, उसे राज्य में एक बंदूक खरीदने, अपने कब्ज़े और ले जाने का अधिकार है। आपको इसे पंजीकृत करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपके पास स्वामित्व का प्रमाण और एक सीरियल नंबर रिकॉर्ड होना चाहिए। यदि हथियार चोरी हो जाता है, तो उसे पुलिस को सूचित किया जाना चाहिए ताकि वे इसे फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन नेशनल क्राइम इनफॉर्मेशन सेंटर (एनसीआईसी), एफबीआई के नेशनल क्राइम इनफॉर्मेशन सेंटर में भेज सकें। नीचे आग्नेयास्त्रों को कानूनी तौर पर या मिसौरी के लिए कई अलग-अलग तरीकों की सूची दी गई है।

चरणों

विधि 1
विशेष दुकानों पर हथियार खरीदना

चित्र मिसौरी चरण 1 में एक बंदूक खरीदें
1
अपने क्षेत्र में विशेष आग्नेयास्त्रों की दुकानों की तलाश करें और उन्हें यात्रा करें कर्मचारी आम तौर पर बहुत अच्छी तरह से तैयार होते हैं और आपकी आवश्यकताओं के लिए सही मॉडल ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं। इसके अलावा, इन दुकानों में आम तौर पर एक प्रयोग किए गए हथियार सत्र होते हैं, जो एक अन्य बातचीत के भाग के रूप में दिए गए थे। सभी अधिकृत डीलरों को मिसौरी राज्य द्वारा लाइसेंस प्राप्त है - इसलिए आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप अवैध या चोरी किए गए हथियार नहीं खरीद रहे हैं

विधि 2
मोहरे की दुकानों पर हथियार खरीदना

मिसौरी चरण 2 में खरीदें एक गन शीर्षक वाला चित्र
1
अपने क्षेत्र में एक प्यादा की दुकान पर जाएं उनमें से ज्यादातर के पास बिक्री पर कई अलग-अलग मॉडलों के साथ एक क्षेत्र होगा और आप उन्हें सुरक्षित रूप से खरीद सकते हैं, क्योंकि इन दुकानों को आग्नेयास्त्रों को बेचने के लिए लाइसेंस की ज़रूरत है। इन दुकानों पर पहुंचने वाले सभी हथियारों का कारोबार होने से पहले NCIC डेटाबेस में सत्यापित होना चाहिए।

विधि 3
प्राचीन वस्तुओं की दुकानों में हथियार खरीदना

मिसौरी चरण 3 में एक गन खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
अगर आप अपने संग्रह के लिए प्राचीन हथियार खरीदने की योजना बनाते हैं तो एंटीक स्टोर पर जाएं। इनमें से ज्यादातर के पास सीरियल नंबर नहीं है, इसलिए कोई समस्या नहीं होनी चाहिए जहां से वे आते हैं। इसके बावजूद, उपभोक्ता के लिए अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, विक्रेता को अभी भी बातचीत के लिए राज्य द्वारा लाइसेंस प्राप्त किया जाना चाहिए।

विधि 4
पिस्सू बाजारों में बंदूकें खरीदना

मिसौरी चरण 4 में खरीदें ए गन शीर्षक वाला चित्र
1



एक पिस्सू बाजार पर जाएं इन बाजारों में से अधिकांश को विक्रेताओं से लाइसेंस की आवश्यकता होती है जो आग्नेयास्त्रों को व्यापार करना चाहते हैं - इसलिए हमेशा सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति के साथ आप काम कर रहे हैं वह लाइसेंस प्राप्त है। अन्यथा, संभावना है कि आप अवैध या चोरी किए गए हथियार खरीद रहे हैं। हालांकि यह बिल्कुल अपराध नहीं है, अगर आप भविष्य में अपने बंदूक के सीरियल नंबर के स्रोत को तय करने या इसकी पुष्टि करने की आवश्यकता करते हैं, तो पुलिस प्रतिपूर्ति के बिना इसे जब्त कर देगी।

विधि 5
निजी पुनर्विक्रेताओं से बंदूकें ख़रीदना

मिसौरी चरण 5 में खरीदें ए गन शीर्षक वाला चित्र
1
ऑनलाइन बिक्री की घोषणाएं या स्थानीय अख़बार देखें हालांकि, जैसा कि ऊपर बताया गया है, जब एक लाइसेंस रहित डीलर से निपटने के दौरान, आप अवैध या चोरी किए गए बंदूक खरीदने के जोखिम को चलाते हैं और इसे बिना धन के बदले पुलिस को वापस कर दिया है।
  • ये विक्रेताओं अक्सर प्राचीन वस्तुओं पर अच्छे सौदे पेश करते हैं कुल मिलाकर, उनके द्वारा शुल्क की कीमत एक विशेषता दुकान से कम है।
  • हमेशा एक पूर्ण अजनबी द्वारा की पेशकश की "किसी अन्य दुनिया से व्यापार" पर शक हो विक्रेता से पूछें कि क्या वह आपको अधिकृत डीलर को लेन-देन करने वाले ब्रोकर को भुगतान करने के लिए अधिकृत करता है। इस तरह, हथियार की सीरियल संख्या की जांच की जाएगी और आपका व्यापार एक छोटे से शुल्क के लिए अधिक सुरक्षित होगा।

विधि 6
सरकारी नीलामियों पर हथियार खरीदना

चित्र शीर्षक 1485237 6
1
एक ऑनलाइन नीलामी या राज्य द्वारा आयोजित एक खोजें। इन वार्ताओं में उत्कृष्ट सौदों को मिलना आम है, क्योंकि बंदूक किसी भी कीमत पर बेची जा सकती है।
  • चित्र शीर्षक 1485237 7
    2
    एक बंदूक खरीदने से पहले अपना होमवर्क करो यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कई निजी विक्रेताओं के पास हथियार बेचने का इतिहास नहीं है, जैसा कि मूल मालिक पहले ही मर चुका हो। आप इन दस्तावेजों को ऑर्डर कर सकते हैं, लेकिन उन्हें प्रदान करने के लिए कानूनी रूप से जरूरी नहीं है, चूंकि बंदूक निजी संपत्ति के रूप में बेची जा रही है।
  • युक्तियाँ

    • मिसौरी अटार्नी जनरल के कार्यालय जनसंख्या की सलाह देते हैं, जब ड्राइविंग करते समय एक पुलिस अधिकारी द्वारा रोका जाता है, पहिया पर दोनों हाथ रखता है और तुरंत रिपोर्ट करता है कि वाहन में एक बंदूक है यदि आप इसे छिपे हुए हैं, तो आपको ऐसा करने के लिए प्राधिकरण दिखाना होगा। यदि आप बस परिवहन कर रहे हैं, तो आपको स्वामित्व का प्रमाण पत्र दिखाने की आवश्यकता होगी।

    चेतावनी

    • मिसौरी में किसी अधिकृत डीलर से बंदूक खरीदने से पहले आपको अपनी उम्र के सबूत के बारे में पूछा जाएगा।

    आवश्यक सामग्री

    • पहचान दस्तावेज़
    • पृष्ठभूमि की जांच
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com