IhsAdke.com

एक बंदूक कैसे खरीदें

यदि आप एक बंदूक खरीदने में रुचि रखते हैं, तो यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि कहां आरंभ करना है इसमें शामिल सभी कानूनी मुद्दों से निपटने के लिए कई नागरिकों के लिए हथियारों का अधिकार देने की पर्याप्त बाधा है। एक बंदूक रखने के लिए आपके कारणों के बावजूद, आप अपने अधिकारों और खरीदारी करने के लिए आवश्यक कदम सीख सकते हैं, साथ ही साथ अपने उद्देश्यों के लिए सही प्रकार के हथियार चुनने के लिए सुझाव प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक हथियार खरीदना कानूनी रूप से

एक गन चरण खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने देश में हथियारों के कब्जे के लिए संघीय नियमों को जानें कुछ जगहों पर, हथियारों को संभालने, अपना और सवारी करने के लिए एक लाइसेंस हासिल करना आवश्यक है, जबकि अन्य स्थानों पर प्रतिबंध काफी हल्के होते हैं। विशिष्ट नियम बहुत भिन्न होते हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में, राइफल्स या शॉटगंस को 18 वर्ष की आयु से अधिक और 21 वर्ष से अधिक आयु के रिवाल्वर द्वारा खरीदे जा सकते हैं, बशर्ते वे निम्नलिखित संघीय नियमों के अनुसार हों:
  • खरीदार संयुक्त राज्य अमेरिका का नागरिक होना चाहिए।
  • खरीदार को जेल में एक वर्ष या उससे ज्यादा दंडनीय अपराध के साथ, या एक समान दंड के साथ अपराध के पहले ही दोषी ठहराया जाना चाहिए।
  • खरीदार को किसी अंतरंग साथी या बच्चे द्वारा अनुरोधित प्रतिबंध नहीं होना चाहिए, और घरेलू हिंसा के भी दोषी नहीं हो सकते हैं।
  • खरीदार एक भगोड़ा, या नियंत्रित पदार्थों का उपयोगकर्ता नहीं होना चाहिए।
  • खरीदार एक मानसिक संस्था के एक रोगी नहीं हो सकता।
  • एक गन चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने राज्य के स्थानीय नियमों को जानें आम तौर पर राज्य और स्थानीय कानून संघीय कानूनों की तुलना में अधिक विशिष्ट और प्रतिबंधित होते हैं जिससे यह आवश्यक हो कि आप स्थानीय नियमों से परामर्श करें कि आपको क्या चाहिए या कानूनी रूप से एक हथियार खरीदने के लिए क्या नहीं करना है।
    • अमेरिका में, एक बंदूक के मालिक होने के लिए एक संघीय लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है। इसी तरह, अधिकांश राज्यों को हथियारों के कब्जे के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होती, भले ही एक हथियार ले जाने के लिए लाइसेंस आवश्यक हो, चाहे वह छिपा हुआ हो या नहीं। पर क्लिक करके प्रत्येक यूएस राज्य में प्रभाव के विशिष्ट कानून के बारे में अधिक जानें यहां.
    • कई राज्यों को प्रतीक्षा अवधि की आवश्यकता होगी हथियार का भुगतान करने और आवश्यक दस्तावेज जमा करने के बाद, अपने हथियार घर लाने से पहले कुछ सप्ताह पहले अधिकृत होने से पहले इंतजार करना आवश्यक है।
    • कुछ राज्यों में, यह भी सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा सावधानी बरतने के लिए नियम हैं कि आप बंदूक के लिए एक कूच, भंडारण के लिए सुरक्षित, और कानूनी तौर पर एक हथियार खरीदने के लिए अधिकृत होने से पहले सुरक्षा के विचार भी खरीदते हैं।
  • एक गन चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अधिकृत डीलर से एक बंदूक खरीदें जब आप एक बंदूक खरीद रहे हैं, तो यह जरूरी है कि आप संघीय सरकार द्वारा लाइसेंस प्राप्त हथियारों से बाज़ार में खरीदने वाले एक डीलर से खरीद लेंगे। अमेरिका में, बंदूक के व्यापारियों को कानूनी तौर पर आग्नेयास्त्रों को बेचने के लिए फेडरल फायरआर्म परमिट (एफएफएल) की आवश्यकता होती है। यदि अनुरोध किया गया तो प्रत्येक आग्नेयास्त्र डीलर को अपना लाइसेंस प्रदान करना चाहिए।
    • बिना लाइसेंस वाले सेलसेपल्स द्वारा बंदूक की बिक्री के बारे में बहुत कुछ किया गया है हालांकि ऐसे मामलों में जहां निजी विक्रेताओं (यानी नागरिकों को एफएफएल द्वारा लाइसेंस नहीं दिया जाता है) को व्यापार शो में हथियारों और प्राचीन वस्तुएं बेचने की अनुमति है, उन्हें चिंता से बचने के लिए एक एफएफएल लाइसेंस प्राप्त व्यापारी से खरीद लें। व्यापारी के लाइसेंस के बारे में पूछें और सुनिश्चित करें कि आप उचित कागजी कार्रवाई को भरें और बिक्री चालान प्राप्त करें।
    • आप बंदूक की खरीद के बावजूद, सुनिश्चित करें कि इसमें एक पंजीकृत सीरियल नंबर और बिक्री रसीद है
  • एक गन चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    आवश्यक जानकारी प्रदान करें जब आप अधिकृत डीलर से एक हथियार खरीद रहे हैं, तो आपको एक से अधिक हाथ मिलाने और धन मुहैया कराना होगा। हथियारों के कब्जे के लिए आपको अपनी पहचान और अपनी उपयुक्तता की पुष्टि करना चाहिए। यह प्रक्रिया देश से देश में भिन्न होगी
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, आपको एक फोटो दस्तावेज़ प्रदान करने और उसे पूरा करने की आवश्यकता है फॉर्म 4473. इसका उपयोग संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बंदूक रखने के योग्य नागरिक के रूप में अपनी स्थिति की पुष्टि करने के लिए किया जाता है। इन रूपों को बंदूक की दुकानों पर फाइल में रखा जाता है, जिससे कि रिकॉर्ड को सक्षम निकाय के लिए आसानी से सुलभ हो, निरीक्षण और जांच करके, यदि आवश्यक हो।
    • यदि आप रिवॉल्वर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो लाइसेंसधारी डीलरों ने आपके आपराधिक रिकॉर्ड का सत्यापन किया है। यदि आप एक बन्दूक या राइफल खरीद रहे हैं, तो आपको अपना हथियार खरीदने से पहले पृष्ठभूमि की जांच करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • पृष्ठभूमि की जांच और प्रतीक्षा अवधि अलग-अलग हैं। कुछ जगहों पर, पृष्ठभूमि की जांच तुरंत की जाती है, जबकि अन्य में, सिस्टम को भीड़भाड़ में अगर तीन से चार दिन लग सकते हैं। जवाब दिया "स्वीकृत" हो जाएगा, "अस्वीकृत" या "देरी" होगी, जिसका अर्थ है कि आगे की जांच आवश्यक है। प्रतीक्षा अवधि के प्रभाव से पहले यह सब कुछ हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक कार रिस्पसन कमियों चरण 20 लीजिए
    5
    जब निजी खरीदारी की बात आती है तो अपने अधिकारों को जानें कुछ स्थानों पर, एक ही राज्य में किसी व्यक्ति से इस्तेमाल हथियार खरीदने की अनुमति दी जाती है, जिसके कारण बिक्री करने से पहले आपको पृष्ठभूमि की जांच करने की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, निजी विक्रेताओं को उन लोगों को बेचने के लिए अवैध है, जो हथियारों के कब्ज़े के लिए संघीय आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, इसलिए सावधान रहें कि पर्यवेक्षण की कमी आपको संघीय नियमों का पालन करने से नहीं निकालती है यदि आप एक हथियार निजी तौर पर खरीदते हैं और नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो आप अवैध रूप से कार्य करेंगे।
    • अगर आप निजी तौर पर एक हथियार खरीदते हैं, तो आपको स्थानीय क्लर्क के कार्यालय से बिक्री की रसीद प्राप्त करके बिक्री के दस्तावेज की आवश्यकता होगी, और जगह पर बंदरगाह को पंजीकृत करने के लिए यह एक अच्छा विचार है। यह सुनिश्चित करेगा कि भविष्य की समस्याओं से बचने के लिए आपकी खरीदारी का रिकॉर्ड है।
    • एक व्यक्ति से हथियार खरीदने से पहले हथियारों की बिक्री पर राज्य और स्थानीय कानूनों को जांचना सुनिश्चित करें। यदि आप इंटरनेट पर हथियार खरीदने जा रहे हैं, खासकर अगर यह किसी दूसरे राज्य से है, तो संभवतः आपको एफएलएल डीलर की आवश्यकता होगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि बिक्री कानूनी है।
  • एक गन चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने बंदूक को सुरक्षित रूप से रखें हथियारों के जीवन को बनाए रखने और आप और आपके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए खरीदे गए हथियार, चाहे नए या इस्तेमाल किए गए हों, को ठीक से संग्रहीत करने की आवश्यकता है। बंदूकें को कुछ लॉक किए गए डिब्बे में लोड किए जाने चाहिए, और ट्रिगर्स पर लेटेस्ट के साथ।
    • अधिकांश नए हथियार एक भंडारण डिब्बे, विशेष रूप से रिवाल्वर के साथ आते हैं। यदि आपका हथियार एक के साथ नहीं आया है, तो आपको इसे खरीदना होगा। हार्ड प्लास्टिक और सॉफ्ट फैब्रिक डिब्बों अपने बन्दूक की रक्षा के लिए अच्छे विकल्प हैं
    • यदि आपके पास आग्नेयास्त्रों का एक बड़ा संग्रह है, तो उसे एक बंदूक वाली वाल्ट में संग्रहीत करने पर विचार करें। कुछ नए मॉडल तापमान नियंत्रित हैं, पुराने हथियारों के जीवन को बढ़ाने और उन्हें सुरक्षित रखने में मदद करते हैं।
  • विधि 2
    राइफल खरीदना

    एक गन चरण 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    छोटे शिकार और शूटिंग खेलों के लिए एक राइफल खरीदें राइफल्स, जिन्हें कभी-कभी "लंबी बंदूकें" कहा जाता है, शिकार और शूटिंग के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल होती हैं, और शुरुआती लोगों के लिए उत्कृष्ट हथियार हैं। राइफल्स के सभी प्रकार के हथियार के बीच उच्चतम सटीकता है आधुनिक राइफलें, लंबी दूरी के लिए सटीक और प्रभावी हैं, इस्तेमाल की गई गोला-बारूद की अपनी शैली और क्षमता के आधार पर। एक बंदूक के मालिक होने के लिए जो भी आपकी आवश्यकता है, एक राइफल स्मार्ट खरीद है
  • एक गन चरण 8 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी आवश्यकताओं के आधार पर एक गेज का चयन करें। एक राइफल का कैलिबर सिलेंडर के व्यास के आकार को दर्शाता है, और हथियार में इस्तेमाल किए जाने वाले संबंधित गोला बारूद। गेज आपको आग की बंदूक की शक्ति के बारे में बहुत कुछ बताएगा। सबसे अधिक इस्तेमाल किया राइफल्स .22 या .30 कैलिबर राइफल हैं।
    • . 22 शुरुआती के लिए बेची जाने वाली सबसे आम राइफल कैलिबर है यह अपेक्षाकृत छोटी गेज है, कम हटना और उच्च सटीकता के साथ, लेकिन अभी भी छोटे जानवरों के शिकार के लिए उपयोग करने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली है। यदि आप हिरण या कुछ बड़ा शिकार करना चाहते हैं, तो एक बड़ा कैलिबर (.30) अधिक उपयुक्त है।
  • एक गन चरण 9 खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने उद्देश्यों के लिए उपयुक्त लोडिंग क्रिया का चयन करें राइफल्स की शैली में मुख्य रूप से भिन्न होता है कि कैसे राइफल भरी हुई है और कैसे गोला बारूद फेंक दिया जाने वाला कक्ष में रखा जाता है। दोनों सौन्दर्य भाग में और व्यावहारिक रूप में, अंतिम विकल्प तुम्हारा है। इस सुविधा के लिए कोई "सही" विकल्प नहीं है।
    • पेंच राइफल्स आपको प्रत्येक बिछे हुए कारतूस को निकालने के लिए एक ओर से घुड़सवार पेंच वापस करने की आवश्यकता होती है, और फिर इसे वापस आगे धकेलकर चैम्बर में एक नया कारतूस खिलाएं।
    • अर्ध-स्वचालित राइफल्स, उपयोग किए गए कारतूस को निकालने के लिए प्रत्येक शॉट की ताकत का उपयोग करते हैं और मैन्युअल रूप से कुछ करने की आवश्यकता के बिना कैमरे में एक नया अग्रिम करते हैं। हर बार जब आप ट्रिगर खींचते हैं, तब तक हथियार फंसेगा जब तक कि टैंक खाली न हो।
    • हाइब्रिड मॉडल, दोहराए जाने वाले राइफलें, लीवर एक्शन राइफल्स और कई अन्य किस्म भी उपलब्ध हैं, हालांकि वे मानक पेंच और अर्ध-स्वचालित से कम सामान्य हैं। बाजार में अनुसंधान करें और उस के लिए देखो जो आपके उद्देश्यों के अनुरूप है।
  • एक गन चरण 10 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक क्षेत्र में निवेश करने पर विचार करें एक राइफल ही अच्छा होगा अगर उसे सही ढंग से लक्ष्य रखने की अच्छी क्षमता है राइफल के लिए आपके उद्देश्य के आधार पर, आपको अतिरिक्त दूरबीन के क्षेत्र में निवेश करना उचित होगा, जो आप अपने राइफल के ऊपर माउंट कर सकते हैं और हथियार की सटीकता में काफी सुधार कर सकते हैं।
  • विधि 3
    एक शॉटगन खरीदना




    एक गन चरण 11 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पक्षी शिकार के लिए एक शॉटगन खरीदें और खेल शूटिंग के लिए। शॉटगन भी लंबी बंदूकें हैं, जो राइफल्स के बहुत समान हैं, लेकिन एक अलग तरह के गोला बारूद को गोली मारने और गोली मारने की सुविधा है। राइफलें आग बुलेट के रूप में, शॉटगुन एक छोटे से छर्रों के साथ लदी हुई प्लास्टिक की कारतूस को शूट करती है जो एक बिखरे हुए तरीके से निष्कासित हो जाती हैं। शॉटगन का शिकार पक्षियों, विशेषकर बतख, फेशियंस और गीस, साथ ही लक्ष्य की शूटिंग और अन्य प्रकार की खेल शूटिंग के लिए और सुरक्षा के लिए किया जाता है।
  • एक गन चरण 12 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पाइप खोजें जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है गेज की तरह ही, बंदूक बैरल का उपयोग कारतूस के व्यास के संदर्भ में किया जाता है जिसका उपयोग किया जाएगा। आपको बन्दूक की बैरल से संबंधित गोला-बारूद का उपयोग करना चाहिए। प्रति बैरल की संख्या जितनी छोटी होगी, उतना अधिक शक्तिशाली शॉट होगा।
    • 12-कैलिबर राइफलें शॉटगंस की सबसे आम किस्म हैं, लेकिन अधिकांश लोगों की आवश्यकता पड़ने से थोड़ा अधिक शक्तिशाली हैं एक cano 20 को मध्यम माना जा सकता है, जबकि कैनो 410 का उपयोग आमतौर पर युवा शिकारी और शुरुआती लोगों के लिए किया जाता है, जो खेल के लिए शूटिंग में अधिक दिलचस्पी रखते हैं।
    • कारतूस की लंबाई और कारतूस प्रति "शॉट्स की संख्या" सहित बन्दूक का कारतूस चुनने के लिए कई अन्य कारण हैं। शॉटगन्स बहुत सारी अस्थिरता की पेशकश करते हैं
  • एक गन चरण 13 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कोई क्रिया चुनें राइफल्स में शैलियों की एक विस्तृत विविधता है एकल बैरल राइफल्स, डबल बैरल राइफल्स, साइड-बाय-साइड या टॉप-एंड-बॉलर राइफल्स हैं। हालांकि, बन्दूक का उपयोग करने पर सबसे अधिक प्रभाव क्या होगा शॉटगन, राइफल की तरह, कई तरीकों से रिचार्ज किया जा सकता है। अधिकांश शॉटगन पंप-एक्शन या ब्रेक-एक्शन हैं I
    • पम्प-एक्शन शॉटगंस, उनके प्रति बैरल की वजह से सबसे प्रतिष्ठित हैं, जो चैम्बर में एक नई कारतूस की प्रगति करता है और इसे पीछे से आगे फिसलने के दौरान उपयोग किए जाने वाले को निकालता है फिल्मों में आम, ये राइफल विश्वसनीय और बेहद लोकप्रिय हैं। पम्प-एक्शन शॉटगंस में मॉडल पर निर्भर करता है, एक बार बंदूक में दो से आठ कारतूस के बीच हो सकता है।
    • तोड़-एक्शन राइफलों को एक वसंत हिंग को रिचार्ज करके रिचार्ज किया जाता है जो बैरल को आंशिक रूप से अलग और उपयोग किए गए कारतूस को निकालती है। पुनः लोड करने के लिए, शूटर केवल मैन्युअल रूप से एक नई कारतूस डालता है। सबसे डबल बैरल राइफल्स ब्रेक-एक्शन हैं।
    • अर्ध-स्वचालित राइफल्स एक राइफल के रूप में उसी तरह रीचार्ज करते हैं, स्वचालित रूप से उपयोग किए गए शेल को निकालते हैं और एक नया जमा करते हैं। अर्ध-स्वचालित और स्वचालित के बीच का अंतर यह है कि अर्ध-स्वचालित करने के लिए हर बार जब आप शूट करना चाहते हैं, तब ट्रिगर खींचने की आवश्यकता होती है, जबकि एक स्वचालित एक दबाए जाने पर निरंतर शूट करता है।
  • एक गन चरण 14 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक बाधा जोड़ने पर विचार करें चोक लगभग चार इंच लंबे होते हैं, लेकिन जब आपके शॉटगन की प्रभावशीलता की बात आती है तो वे बहुत बड़ा अंतर कर सकते हैं बाधाओं में कई प्रकार के आकार होते हैं, कुछ और "व्यापक" और दूसरों को "तंग।" घुटन छतरियों के प्रसार को प्रभावित करता है जब हर कारतूस निकाल दिया जाता है, जिसका अर्थ है कि कुछ बाधाओं को अधिक सटीक और इसलिए शॉट की अधिक शक्तिशाली सेटिंग की अनुमति मिल सकती है, जबकि अन्य एक व्यापक फैलाव की अनुमति देते हैं, यानी आपको अधिक संभावनाएं हैं अपने लक्ष्य तक पहुंचने की
  • विधि 4
    एक पिस्तौल खरीदना

    एक गन चरण 15 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    लक्ष्य की शूटिंग के लिए एक पिस्तौल खरीदें और अपने घर की रक्षा के लिए पिस्तौल कॉम्पैक्ट हैं और एक उच्च प्रभाव है। वे लक्ष्य की शूटिंग और व्यक्तिगत और गृह रक्षा दोनों के लिए लोकप्रिय हैं। एक पिस्तौल के कब्जे की बुनियादी बातों के बारे में कुछ जानने से आपको सबसे उपयुक्त विकल्प चुनने में मदद मिलेगी।
  • अगले 7 वर्षों के चरण 32 में एक वकील बनें चित्र
    2
    पृष्ठभूमि की जांच करने के लिए तैयार रहें। सभी बंदूक खरीदारों को एक बंदूक खरीदने की अनुमति होने से पहले एक पृष्ठभूमि की जांच से गुजरना होगा।
  • एक गन चरण 17 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    गेज खोजें, जो आपके लिए सबसे अच्छा होगा। पिस्तौल में कई प्रकार के calibers, साथ ही राइफलें हैं, और दोनों को उसी तरीके से मापा जाता है। हथियार की क्षमता बैरल के व्यास और संबंधित गोला बारूद को दर्शाती है जिसका उपयोग किया जाएगा। कारण है कि आप एक बंदूक खरीदने के लिए चाहते हैं, कैलिबर एक महत्वपूर्ण विचार है।
    • .40 कैलिबर पिस्तौल को आमतौर पर 9 मिमी कहा जाता है, और बहुत आम है। कई बंदूक मालिकों के लिए, इस से छोटे कैलिबर घर सुरक्षा के लिए अप्रभावी हैं I
    • बंदूकें .38 - .44 कैलिबर और अधिकतर आमतौर पर होम रक्षा प्रयोजनों के लिए उपयोग किया जाता है इन हथियारों के पीछे हटने और शक्तियां बड़ी हैं, जो उन्हें हथियारों में रुचि रखने वाले या खेल के उद्देश्यों के लिए अतिरंजित बनाता है।
  • एक गन चरण 18 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक अर्ध स्वचालित पिस्तौल और एक रिवाल्वर के बीच का फैसला दोनों प्रकार के प्रतिष्ठित हॉलीवुड बंदूकें हैं क्या आप डर्टी हैरी या जेम्स बॉन्ड काउबॉय पसंद करते हैं? दोनों हथियार विश्वसनीय हैं
    • अर्ध स्वचालित पिस्तौल 9 से 12 शॉट्स की क्षमता वाले लोडर द्वारा संचालित होते हैं। अर्ध-स्वचालित बंदूकें फेंकने के लिए, बंदूक के शीर्ष पर बोल्ट को एक गोली को अगुवाई करने के लिए वापस खींच लिया जाना चाहिए और बंदूक फिर से शुरू करना चाहिए।
    • रिवॉल्वर्स 6 से 9 गोलियों का समर्थन करते हैं और चक्कर के माध्यम से बुलेट को आगे बढ़ते हुए, दक्षिणावर्त रोटेशन द्वारा अग्रिम होते हैं। खर्च किए गए गोले को निकालने के लिए, घूर्णन कैमरा पक्ष में बदल जाता है और कारतूस मैन्युअल रूप से खाली कर दिए जाते हैं। हथौड़ा वापस रिवॉल्वर द्वारा मैन्युअल रूप से खींचा जाता है
  • चित्र खरीदें एक गन खरीदें चरण 19
    5
    इसे खरीदने से पहले बंदूक पकड़ो पिस्तौल को आपके शरीर की शैली और अधिकतर अन्य प्रकार के हथियारों की तुलना में आपकी ताकत के अनुसार अधिक विश्लेषण करने की आवश्यकता है। बंदूक पकड़ने और खरीद करने से पहले यह आपके हाथों में आरामदायक हो जाने की जांच करना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, आप उचित विकल्प बनाने के लिए कई बार बंदूक को आग लगाने में सक्षम होना चाहिए। इस कारण से, विशेष स्टोर आमतौर पर एक सुरक्षित और पर्यवेक्षित वातावरण में बंदूकें का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छे स्थान होते हैं।
  • एक गन चरण 20 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    लायसेंस के बिना अपना हथियार कभी भी न उठाएं छिपे हुए हथियार अवैध हैं जब आपके पास छिपाना और लाइसेंस नहीं है, जिसके लिए आपको सुरक्षित प्रशिक्षण प्राप्त करने और एक साफ कानूनी रिकॉर्ड बनाए रखने की आवश्यकता है। यदि आप इसके साथ चलने में सक्षम होने के लिए एक पिस्तौल खरीद रहे हैं, तो अपने क्षेत्र में नियमों की समीक्षा करें और आपको इसे कानूनी बनाने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण प्राप्त करें।
  • सूत्रों और कोटेशन


    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com