IhsAdke.com

कैसे हथियारों में एक विशेषज्ञ बनने के लिए

तो क्या आप बंदूकों पर एक विशेषज्ञ बनना चाहते हैं? यदि आप हथियारों में दिलचस्पी रखते हैं और उन्हें बेहतर समझना चाहते हैं, तो उनकी ओर एक सम्मानजनक रुख लेकर शुरू करें। अगर वे देखभाल के साथ नहीं संभाले जाते हैं, तो वे आपको और दूसरों को चोट पहुंचाने के लिए संभावित होने की चेतावनी दें। यह आलेख और संभवतः कई अन्य वेबसाइटें वेब पर फैली हैं जो आपको सही रास्ते पर शुरू करने में मदद करेंगे।


वहां से, आप विभिन्न प्रकार की शूटिंग अकादमी, जैसे कि GunSite और FrontSight, या किसी भी सुविधा में एनआरए प्रमाणित प्रशिक्षक में पंजीकरण करके अपने कौशल को सुधार सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी वरीयता, बंदूक के बारे में ज्ञान का उपयोग कई तरह के प्रयोगों के लिए किया जा सकता है - शिकार, खेल शूटिंग, आत्मरक्षा आदि। हथियारों के कुशल प्रबंधन के लिए समय और ऊर्जा की आवश्यकता होती है, लेकिन आप शर्त लगा सकते हैं कि निवेश से भुगतान किया जाता है।


हमेशा ध्यान रखें कि आपकी विशेषज्ञता कभी भी पूर्ण नहीं होगी: हर शिक्षक अभी भी छात्र है यह एक ज्ञात तथ्य है कि अधिकांश बंदूक दुर्घटना "विशेषज्ञों" के बीच होती हैं, नए लोगों के नहीं अपनी क्षमता पर बहुत अधिक निर्भर करना खतरनाक है यदि आपके हाथ में एक बंदूक है

चरणों

एक गन विशेषज्ञ बनें चित्र का शीर्षक चरण 1
1
आग्नेयास्त्रों से निपटने के लिए सुरक्षा तकनीकों के बारे में जानें। कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको हमेशा याद रखना चाहिए कि आपके पास एक बंदूक है ये नियम मूलभूत हैं, लेकिन असम्बद्ध हैं, हालांकि इन्हें ज़्यादा जोर दिया जाता है। उनका पालन किए बिना आप Vai चोट लगी - यह "अगर" का सवाल नहीं है, लेकिन "कब" का सवाल है। हथियार खिलौने नहीं हैं - उन पर कभी भी दिखाना या चाल नहीं करना। वे उपकरण हैं और उनका कार्य केवल एक ही है याद रखें और आप ठीक हो जाएंगे यदि आप इन नियमों का पालन नहीं करना चाहते या नहीं कर सकते हैं कभी, बंदूकों से दूर हो जाओ और आप पछतावा के एक (शायद बहुत कम) जीवन से बचना होगा एक बार जब इस भाग को स्पष्ट किया जाता है, तो ये नियम हैं जिनका आपको सम्मान करना है (सचमुच) उनके जीवन पर निर्भर है:
  • "अनलोड" हथियार मार सकते हैं: लेकिन कैसे? यह सच मानते हैं: "सभी हथियार हमेशा लोड होते हैं।" इसका अर्थ है: "कक्ष में एक गोली हो सकती है, भले ही गोला बारूद की कंबल निकाल दी गई हो"। कभी मान लें कि हथियार सुरक्षित है जब तक आप महसूस नहीं करते व्यक्तिगत रूप से कि चैम्बर के अंदर कोई गोला बारूद नहीं है
    एक गन विशेषज्ञ बनें चित्र का शीर्षक चरण 1 बुलेट 1
  • ट्रिगर पर अपनी उंगली रखो जब आप शूट करेंगे।
    चित्र एक गन विशेषज्ञ बनें चरण 1 बुलेट 2
  • कभी भी अपनी बंदूक को किसी भी चीज़ को नष्ट नहीं करना चाहिये ... हमेशा इसे सुरक्षित दिशा में इंगित करें
    चित्र बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 1 बुलेट 3
  • शूटिंग के दौरान, अपने लक्ष्य को बारीकी से जांचें, जिसमें इसके पीछे क्या है
    चित्र एक गन विशेषज्ञ बनें चरण 1 बुलेट 4
  • चित्र एक गन विशेषज्ञ बनें चरण 1 बुलेट 5
    2
    अपनी बंदूक को किसी सुरक्षित जगह पर रखें और जहां बच्चों के पास एक्सेस नहीं है
  • आग्नेयास्त्रों के प्रकार

    1. विभिन्न प्रकार के हथियार जानें इस जगह में उन सभी तक पहुंचना असंभव है, लेकिन यहां वर्तमान समय के मुख्य मॉडल हैं:

      एक गन विशेषज्ञ बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
      • रिवाल्वर - कभी-कभी उन्हें "पहिया बंदूकें"या फिर"रिवाल्वर"ओल्ड वेस्ट रिवाल्वर अक्सर साधारण-अभिनय थे और इसमें 6 गोलियां थीं। अभी भी ऐसे मॉडल ढूंढना संभव है, लेकिन आज हमारे पास दोहरी कार्रवाई या डबल एक्शन रिवॉल्वर्स हैं (अंतर के लिए" सुझाव "अनुभाग देखें पिछले दो के बीच।) क्षमता 5 या 6 शॉट्स हैं - कुछ मॉडल 7, 8 या 10 तक पहुंच जाते हैं।

        पिक्चर का शीर्षक बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 2 बुलेट 1
      • स्वचालित पिस्तौल - ये अधिक आधुनिक हैं, हालांकि वे लगभग सौ साल तक मौजूद हैं। उनके रिवॉल्वर (7 से 18 शॉट्स) की तुलना में अधिक क्षमता होती है, लेकिन यंत्रवत् अधिक जटिल होती है अंग्रेजी में, वे आमतौर पर "अर्द्ध ऑटो"या फिर"autoloaders"वे सरल-अभिनय कर सकते हैं (लेकिन सरल-क्रिया रिवाल्वर के विपरीत, उन्हें शूटर को हर नए शॉट पर कुंडी खींचने की आवश्यकता नहीं होती), दोहरी कार्रवाई या दोहरी कार्रवाई घर की रक्षा)

        पिक्चर का शीर्षक बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 2 बुलेट 2
      • राइफल्स - वे कई व्यापक श्रेणियों में विभाजित हैं - सामने वाले लोडिंग, बोल्ट एक्शन, लीवर, पंप एक्शन और अर्ध-स्वचालित। उनका उपयोग शिकारी और सेना द्वारा किया जाता है

        एक गन विशेषज्ञ बनें चित्र का शीर्षक चरण 2 बुलेट 3
      • आक्रमण राइफल्स - आम तौर पर केवल सेना द्वारा उपयोग किया जाता है, यह हथियार स्वचालित या आग चुनिंदा होता है और इसमें एक अलग क्षमता वाला क्षमता कंघी होता है

        एक गन विशेषज्ञ बनें चित्र का शीर्षक चरण 2 बुलेट 4
      • पनडुब्बी बंदूकें - हैंडगंस के रूप में समान कैलिबर के स्वचालित हैंडगंस, आमतौर पर रणनीतिक पुलिस और अंगरक्षक दल द्वारा उपयोग किया जाता है इन हथियारों की भूमिका सैन्य क्षेत्र में सीमित है, हालांकि अभी भी मौजूद हैं, ताकि कॉम्पैक्ट हमला राइफल्स को जगह दी जा सके।




        चित्र एक गन विशेषज्ञ बनें चरण 2 बुलेट 5
      • शॉटगन - वे खुद को ऊपर दिखाए गए हथियारों से अलग कर देते हैं, जो लगभग एक फायरलिबिलिंग (कभी-कभी केवल एक प्रोजेक्ल मॉडल उपलब्ध हैं) को कभी फायरिंग नहीं करता है। वे आम तौर पर सीसा की छोटी बुलेट ("चूंबिन्हो") के कारतूस के साथ आपूर्ति की जाती हैं। और एकल-शॉट, डबल बैरल, पंप-एक्शन, अर्ध स्वचालित और यहां तक ​​कि लीवर मॉडल भी हैं। यह एक बहुमुखी हथियार है, जो पुलिस, सैन्य और नागरिकों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है - घर की सुरक्षा के लिए या विभिन्न प्रकार के जानवरों के शिकार के लिए।

        चित्र एक गन विशेषज्ञ बनें चरण 2 बुलेट 6
    2. बंदूकों के बारे में जानने के लिए बंदूक की दुकानों, प्रदर्शनियों और शूटिंग अकादमियों पर जाएं। इन जगहों पर, लोग आमतौर पर बहुत कुछ सीखते हैं जो वे जानते हैं, बस उन्हें पूछें और ध्यान से सुनें।

    हथगोला गोला बारूद

    1. अपने हथियार का गोला बारूद पता है

      • .25 एसीपी .32 एसीपी (स्वचालित बछेड़ा पिस्तौल): वे सुविधाजनक और पोर्टेबल हैं, कम से कम किक दें, लेकिन थोड़ी सी शक्ति रोकें। यदि, आपके लिए, यह आवश्यक है कि हथियार एक न्यूनतम आकार का है, हथियार जो इस क्षमता का गोला बारूद शूट करता है वह आपका सर्वोत्तम विकल्प है।
      • .38 विशेष: यह निजी तौर पर व्यक्तिगत सुरक्षा और कानून के अधिकारियों के लिए उपयोग की जाने वाली गेज है। यह अभी भी सामान्यतः निजी सुरक्षा के लिए उपयोग किया जाता है वे .357 मैग्नम के साथ संगत हथियारों से निकाल सकते हैं और थोड़े से किक के साथ, लेकिन कम पहुंच के साथ। यह बारूद बहुत सस्ता है और यदि आप सही गोलियां खरीदते हैं तो अच्छी सुरक्षा क्षमता की गारंटी देता है।

        पिक्चर शीर्षक बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 3 बुलेट 2
      • .357 मैग्नम: .38 विशेष के विस्तारित संस्करण एक शक्तिशाली गोला बारूद, मध्यम रोक शक्ति के साथ, शिकार और निजी सुरक्षा के लिए हाथों में इस्तेमाल किया जाता है। इस क्षमता का प्रवेश करने के लिए एक विशाल क्षमता है, इसलिए इसे घरेलू सुरक्षा के लिए उपयोग करने की अनुशंसा नहीं की गई है (नियम पढ़ें "इसके पीछे क्या लक्ष्य है, इसके साथ-साथ अपना लक्ष्य जांचें" ... आपके लक्ष्य के पीछे क्या होगा पड़ोसी के घर!)। और याद रखें: .38 विशेष गोला बारूद एक .357 मैग्नम हथियार में फिट हो सकता है, लेकिन अन्य तरह से गोल नहीं है

        पिक्चर का शीर्षक बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 3 बुलेट 3
      • 9 एमएम पैराबेसम: विभिन्न उपयोगों का एक अच्छा गोला बारूद, पुलिस और नागरिकों के बीच बहुत लोकप्रिय है। 9x19 मिमी, 9 मिमी नाटो और 9 मिमी लुगर के रूप में भी जाना जाता है।

        चित्र एक गन विशेषज्ञ बनें चरण 3 बुलेट 4
      • .380 एसीपी: यह कुछ कम से कम प्रभावी रक्षा गोला बारूद के रूप में माना जाता है। वास्तव में, यह 9 मिमी का एक छोटा संस्करण है - पहले 9 x 17 मिमी की तुलना में बाद के 9 x 19 मिमी की तुलना में। बेशक, 9 मिमी अधिक प्रभावी है, लेकिन किक करने के लिए और अधिक संवेदनशील के लिए या छोटे आकार के हथियार की आवश्यकता होती है, तो .380 एसीपी एक विकल्प है पर विचार करने के लिए। इसके अलावा 9 मिमी के (के रूप में जाना जाता है "Kurz"," लघु "में जर्मन)।
      • 10 मिमी ऑटो: घातक शक्ति का एक शक्तिशाली, उच्च दबाव अर्ध स्वचालित गोला बारूद .41 मैग्नम के बराबर है। इसे मूल रूप से बंदूक के लिए एफबीआई के गोला बारूद माना जाता था, लेकिन इसके असफलता को सहन करने के लिए कई लोगों के लिए एक मुश्किल परीक्षा साबित हुई जिन्होंने एजेंट की स्थिति के लिए आवेदन किया, और अंततः उन्हें शिकारी और आग्नेयास्त्र उत्साही के बीच जगह मिली। बहुत ज्यादा प्रयोग नहीं किया जाता, लेकिन कुछ लोगों द्वारा इसकी सराहना की जाती है
      • .40 एसडब्ल्यू (स्मिथ Wesson): स्मिथ द्वारा आविष्कार एक गोला बारूद Wesson जब एफबीआई एक तरह से 10 मिमी गोलियों से निपटने के लिए आसान देख रहा था यह अनिवार्य रूप से एक छोटा 10 मिमी भिन्नता है, और यूरोपीय मूल की गोलियां थोड़ा हल्का हो सकती हैं। यह क्या अनोखा बनाता है कि इसे लूगर जैसे एक छोटे हथियार से निकाल दिया जा सकता है, इस गोलाबारी की लोकप्रियता के मुख्य कारणों में से एक है।

        पिक्चर का शीर्षक बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 3 बुलेट 7
      • .41 मैग्नम: .357 मैग्नम से अधिक शक्तिशाली है, लेकिन .44 मैग्नम के रूप में शक्तिशाली नहीं है। यह गोला बारूद आम तौर पर छोटे से मध्यम आकार के जानवरों के शिकार करने के लिए प्रयोग किया जाता है। उसके पास महान रोक शक्ति है और .44 की तुलना में कम वापसी में लाता है, उसकी बड़ी बहन।
      • .44 विशेष: इस बारूद .44 का एक छोटा संस्करण है। .44 कम शक्ति और कम किक के साथ मैगनम हथियार, जो एक और अधिक सुखद शूटिंग क्लास प्रदान कर सकते हैं। और इसका इस्तेमाल शॉर्ट-बॅरल रिवाल्वर पर किया जा सकता है, जो आमतौर पर आत्मरक्षा में उपयोग किया जाता है।

        पिक्चर का शीर्षक बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 3 बुलेट 9
      • .44 मैग्नम: एक बहुत शक्तिशाली प्रकार का गोला बारूद, जिसे शिकारी द्वारा मध्यम आकार के जानवरों को मारने या एक हथियार का समर्थन करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। याद रखें: .44 विशेष में एक .44 मैग्नम हथियार फिट बैठता है, लेकिन दूसरी तरफ गोल नहीं।

        पिक्चर का शीर्षक बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 3 बुलेट 10
      • .45 लांग बछेड़ा: क्लासिक "चरवाहा बुलेट" एक बहुत ही प्रभावी गोला बारूद, मुख्य रूप से अतीत या आज के शॉर्ट बैरल रिवाल्वर में पाया गया।
      • .45 एससीपी: द्वितीय विश्व युद्ध में और कई अन्य संघर्षों में और निजी सुरक्षा में बहुत प्रभावी। यह अभी भी कई पुलिसकर्मियों द्वारा उपयोग किया जाता है, क्योंकि उनके वजन और कम गति के संयोजन से करीब सीमा पर लक्ष्य में अच्छा रोक शक्ति पैदा होती है। यह और 9 मिमी सबसे लोकप्रिय प्रकार के गोला-बारूद उपयोग में हैं।
      • .45 जीएपी [ग्लॉक स्वचालित पिस्तौल]: यह अनिवार्य रूप से .45 एसीपी का एक छोटा संस्करण है, जो 9 मिमी ग्लॉक के लिए बनाया गया है, और दोनों के पास लगभग समान प्रदर्शन है। सीमित उत्पादन और उपलब्धता के कारण, यह .45 एसीपी के रूप में लोकप्रिय नहीं है।
      • .454 कैसुलः यह 250 अनाज (16 ग्राम) का एक कारतूस है जो 580 मीटर / सेकेंड में हथियार के मुंह को छोड़ने में सक्षम है और 2.7 किलो ऊर्जा से अधिक का अधिग्रहण करता है। SW460 और .500 मैग्नम के प्रक्षेपण तक, यह उपलब्ध सबसे शक्तिशाली गोला बारूद था।
      • .460 एसडब्ल्यू: इस गोला बारूद में 200 अनाज (13 ग्राम), कैलिबर .45 है और लगभग 700 मी / एस तक पहुंचता है। यद्यपि उसकी बड़ी बहन (ए 500 मैग्नम) के पक्ष में नजरअंदाज किया गया, यह शिकार के लिए एक दुर्दम्य गोला बारूद है।
      • .50 एई [एक्शन एक्सप्रेस]: अक्सर डेजर्ट ईगल में प्रयोग किया जाता है और मूलतः ".50 मैग्नम" है। आत्मरक्षा में इस्तेमाल करने के लिए बहुत शक्तिशाली
      • .500 दप मैग्नम: यह कक्षा में सबसे मजबूत गोला बारूद है। यह "सबसे शक्तिशाली हथगोला कभी भी बना दिया" स्टैंड पर है इसे एक भालू को गोली मारने के लिए विकसित किया गया था। अतिरंजित बैंग और किक के कारण, यह व्यक्तिगत उपयोग के लिए बहुत शक्तिशाली माना जाता है। गोली में 500 अनाज (32 ग्राम) हैं और 30-30 के रूप में उसी गति से यात्रा कर सकते हैं, जो राइफल गोला बारूद है। इसका उपयोग केवल भालू और सूअरों को मारने के लिए या बड़े जानवरों के शिकार में सहायता हथियार के रूप में किया जाता है। यह गोला-बारूद है कि आप क्यों खोज लेंगे कि आपका राइफल शिकार के बीच में आपको निराश करेगा ... या शायद नियंत्रण में कुछ आसान है। नोट: नाम के अतिरिक्त "शून्य" के बावजूद, इन गोलियों के हाथों में गोला बारूद का सामान्य आकार है।

    राइफल्स का गोलाबारी

    1. अपनी राइफल का गोला बारूद पता है

      एक गन विशेषज्ञ बनें चित्र 4
      • .22 लांग राइफल: टक्कर की अपनी तरह आग परिपत्र (यानी, इग्निशन कारतूस आधार किनारों में होता है), सस्ती और छोटे लक्ष्य या शूटिंग अभ्यास के लिए आदर्श है। हाथियों पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है
      • .22 डब्ल्यूएमआर [विनचेस्टर मैग्नम रिमफेयर]: यह गोल-गोला बारूद भी है। एक थोड़ा मजबूत किक के साथ .22 मैग्नम का एक संस्करण
      • .रेमिंगटन: 222 रेमिंगटन पर आधारित, थोड़ी पुरानी है। छोटे जानवरों के शिकार में कुशल यह नागरिक उपयोग के लिए अनुकूलित 5.56 मिमी का एक संस्करण है (हालांकि, एक दूसरे को बदल नहीं सकता है)। इसका उपयोग अक्सर शॉट्स के लिए किया जाता है जिसे सटीकता की आवश्यकता होती है।
      • .243 विनचेस्टर: ए .308 विनचेस्टर ने सुधार किया और हिरण या छोटे जानवरों का शिकार करने के लिए इस्तेमाल किया। इसकी सही प्रक्षेपवक्र के लिए, यह संयुक्त राज्य अमेरिका में शूटिंग के अभ्यास में सबसे अधिक इस्तेमाल किया गोला-बारूद में से एक है।
      • .270 विनचेस्टर: ए .30-06 बढ़ाया .243 के समान और बेहद सटीक
      • 5.56x45 मिमी नाटो: मध्यवर्ती दक्षता के बावजूद, इन गोलियों का उपयोग पश्चिमी सेनाओं द्वारा व्यापक रूप से किया जाता है क्योंकि उनके छोटे हटना कुछ हथियार इस गोला बारूद :. M16 / AR-15, (जर्मन, FNC (बेल्जियम), अन्य सैन्य राइफल और हल्की मशीनगनों 0.233 रेमिंगटन के लगभग समान के बीच में है, हालांकि SA80 (English) एफए-मास (फ्रांस), G36 के साथ भरी हुई एक दूसरे की जगह नहीं है

        चित्र एक गन विशेषज्ञ बनें चरण 4 बुलेट 6
      • .30-30 विनचेस्टर: वाइल्ड वेस्ट में इस्तेमाल किया जाने लगा और आज भी हिरण शिकार के लिए लोकप्रिय बना हुआ है। आधुनिक गोला बारूद की तुलना में, 30-30 में एक निश्चित हानि है।
      • .30-06 स्प्रिंगफील्ड: एम 1903 स्प्रिंगफील्ड राइफल के लिए जॉन मोसेस ब्राउनिंग द्वारा विकसित सबसे पुराना अमेरिकी गोला बारूद में से एक यह संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अधिक बार उपयोग किया जाता है और लगभग किसी भी जानवर को मारने में सक्षम है।
      • .308 विनचेस्टर: .30-06 का एक संस्करण, स्वचालित रूप से हथियारों में इस्तेमाल किया जाता है। दुनिया भर में बहुत आम है
      • 7.62x39 मिमी M47: एके -47 और एसकेएस राइफल्स के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला गोला बारूद, और शायद दुनिया में सबसे अधिक व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले गोला-बारूद। 5.56 मिमी की तुलना में थोड़ा अधिक शक्तिशाली
      • 7.62x51mm नाटो: "युद्ध राइफल्स" (संशोधित हमला राइफलें और अधिक शक्तिशाली कैलीबर्स का समर्थन करने के लिए) पर गोला-बारूद का इस्तेमाल किया गया था। आकार .308 विंचेस्टर के समान है, हालांकि एक अन्य द्वारा बदला नहीं जा सकता है अधिकांश शीत युद्ध राइफलें इस गोला बारूद को स्वीकार करते हैं, जिसमें एम 14, फेल और जी 3 श्रृंखला शामिल हैं।
      • 7.62x54mmR (फ्रेम के साथ): विश्व युद्ध 1 में रूस द्वारा इस्तेमाल किया मामला है कि राइफल मोसिन Nagant और बाद में एसके मशीन गन और SVD स्नाइपर राइफल की आपूर्ति के आधार पर घेरा के साथ एक गोली। इसकी कम लागत के कारण सैन्य उपयोग में अब तक का सबसे पुराना गोला बारूद है नोट: आधार, आग परिपत्र गोला बारूद के आम सुविधा पर एक रिम होने के बावजूद, प्रज्वलन आग केंद्रीय द्वारा 7.62x54mmR है।
      • 8 मिमी माउसर: इसका आकार वास्तव में 7.9 2 है, जिसे प्रथम विश्व युद्ध में पेश किया गया था और गढ़ने के लिए पहले रिमलेस गोला बारूद में से एक है। शक्ति के संदर्भ में, यह .30-06 के साथ प्रतिस्पर्धा करता है और यूरोप में बहुत लोकप्रिय है।

        चित्र एक गन विशेषज्ञ बनें चरण 4 बुलेट 13
      • .303 एनफील्ड: अंग्रेजी मूल के, इसका आधार पर एक रिम है और 1 जीएम के बाद से इसका इस्तेमाल किया गया है। अब तक सैन्य उपयोग के लिए समर्पित नहीं है, एनफील्ड राइफल्स और उनके गोला बारूद अब भी उपलब्ध हैं और यूरोप में बहुत लोकप्रिय हैं।
      • .45-70 सरकार: धुएँ के ढेर गनपाउडर से पहले निर्मित एक कारतूस, अमेरिकी नागरिक युद्ध के तुरंत बाद, प्रसिद्ध "ट्रैपडोर स्प्रिंगफील्ड" राइफल पर .45-70 का उपयोग किया गया था। इसका उपयोग लिटिल बिघोर्न की लड़ाई में किया गया था हालांकि शक्तिशाली, यह आधुनिक गोला बारूद से आगे निकल गया था।
      • .50 बीएमजी [ब्राउनिंग मशीन गन]: युद्ध के टैंक को रोकने में सक्षम होने के लिए बनाया गया है, इस गोला बारूद में आधे से एक आदमी को सचमुच चीर करने की शक्ति है। हाल ही में, इसका उपयोग एएमआर प्रकार राइफल्स में किया गया है (जो कि दुश्मन सेना के उपकरणों के उद्देश्य से हो सकते हैं, लेकिन लड़ाकों के लिए नहीं)।

        पिक्चर शीर्षक बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 4 बुलेट 16

    युक्तियाँ

    • कुछ परिभाषाएं:

        • आग-परिपत्र कारतूस: फ़्यूज़ कारतूस बेस के किनारे स्थित है। फायर-सेंटर की गोलियों के जैसे उनके रिचार्ज करने योग्य मामले नहीं होते हैं, एक बार यह फायरिंग के बाद पंप हो गया है।
        • फायर-कोर कारतूस: फ्यूज कारतूस बेस के केंद्र में है। उपयोग के बाद मामले को रिचार्ज किया जा सकता है।
        • साधारण क्रिया रिवॉल्वर: एक हथियार जिसके लिए हर शॉट के साथ मैन्युअल रूप से हथकरने की आवश्यकता होती है ट्रिगर हथौड़ा को निकालता है और बुलेट के फ्यूज को धक्का देता है।
        • सिंगल एक्शन पिस्तौल: रिवॉल्वर के विपरीत एकल कार्रवाई पिस्तौल को केवल पहले शॉट से पहले उठाया जाना चाहिए। बाद के शॉट्स में, बोल्ट स्वयं संलग्न होगा कई लोगों में बाहर पर कोई हथौड़ा नहीं है, जिसका मतलब है कि हथियार को बंद करने के लिए कक्ष में पर्याप्त गोला बारूद है।
        • डबल अभिनय रिवाल्वर: इस मॉडल में, ट्रिगर खींचते समय हथौड़ा अपने आप ही स्थिति रखता है आप इन मॉडलों के साथ सरल कार्रवाई में शूट करना चुन सकते हैं, जिससे ट्रिगर का वजन कम हो सकता है।
        • डबल एक्शन गन: इस बंदूक में कोई बाहरी हथौड़ा नहीं है, आंतरिक तंत्र प्रत्येक शॉट के साथ खुद को संलग्न करते हैं। इन बंदूकें के ट्रिगर एक ही कार्रवाई बंदूकों की तुलना में अधिक बड़े और भारी हैं।
        • डबल अभिनय बंदूक: डबल अभिनय बंदूक के साथ भ्रमित मत करो - दोहरी कार्रवाई मॉडल एकल कार्रवाई या डबल कार्रवाई से शुरू किया जा सकता है। यह हथियार फहराए जाने के लिए आम है, क्योंकि पहले शॉट अगले शॉट्स के लिए इसे संलग्न करेगा और ट्रिगर बहुत हल्का बना देगा।
        • flintlock राइफल: एक antecarga हथियार (यानी, गोला बारूद बैरल के सामने प्रवेश) और कहा कि कारतूस का प्रयोग नहीं करता - बारूद, एक फ्यूज और गोली शूटर द्वारा अलग से बंदूक में डाला जाना चाहिए।
        • सिंगल फायरिंग बंदूक: इसमें ड्रम नहीं है और कंघी के साथ रीचार्ज नहीं किया जा सकता है। इसे प्रत्येक नए शॉट के साथ रीचार्ज किया जाना चाहिए।
        • बोल्ट एक्शन राइफल: प्रत्येक शॉट के बाद, शूटर को इस्तेमाल किए गए केस को निकालना चाहिए और चैम्बर में एक ओपनिंग के माध्यम से एक नई कारतूस डालना चाहिए।
        • लाभ कार्रवाई राइफल: प्रक्रिया कार्रवाई बोल्ट कार्रवाई के समान है, लेकिन एक लीवर द्वारा शुरू की जो गार्ड के करीब है।
        • बम एक्शन राइफल: दो पिछली वस्तुओं में, शूटर को मैन्युअल रूप से हथियार संलग्न करना चाहिए इस मामले में, एक केबल के माध्यम से जो बंदूक के सामने बैठता है जिसे वापस खींच लिया जाना चाहिए और फिर मूल स्थिति में वापस लाया जाएगा। शॉटगन और राइफल्स के बीच यह एक आम काम सिद्धांत है।
        • अर्ध-स्वचालित: हर बार ट्रिगर को मैन्युअल रूप से बंदूक बंद करने की आवश्यकता के बिना दबाया जाता है।
        • स्वचालित: ट्रिगर दबाए जाने पर, यह हथियार अनुक्रम में आग लगाता है जब तक गोला बारूद समाप्त नहीं हो जाता है या ट्रिगर जारी नहीं किया जाता है।

    चेतावनी

    • शूटिंग अकादमी पर जाने के बाद, अपने हाथों को बर्फ के पानी से अच्छी तरह धो लें। यह त्वचा के माध्यम से लीन होने पर, निगलने या आँखों के संपर्क में होने के जोखिम को कम करता है यह सिफारिश विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप बिना केस के गोला बारूद का उपयोग करते हैं
    • हथियार खतरनाक होते हैं यदि अनियंत्रित लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है जब आपके हाथ में एक बंदूक होती है, तो हर समय सतर्क रहें। हथियार स्वाभाविक रूप से खतरनाक नहीं हैं - लोग हैं मूर्खता आग्नेयास्त्र से संबंधित ज्यादातर घटनाओं का कारण है।

    खतरों और आक्रामकता से बचें

    • गोलियों में मौजूद रहने के लिए अपने जोखिम को कम करें। शूटिंग अकादमी में, आपको गलती से या जानबूझकर शॉट की तुलना में लीड के साथ नशे में आने की अधिक संभावना है। कवर (और यहां तक ​​कि बाहर) जिम में, आप संभवतः एक छोटी सी बड़ी धूल में साँस लेंगे (आपको इसके बारे में पता होना चाहिए, हालांकि यह सबसे ज्यादा सक्रिय निशानेबाजों के लिए बहुत परेशानी का कारण नहीं है)। अगर कमरा अच्छी तरह से हवादार है, तो कोई समस्या नहीं होगी।
    • आग्नेयास्त्रों को संभालने के लिए चार बुनियादी सुरक्षा नियमों का पालन करें:
      • 1. जब तक आप व्यक्तिगत रूप से यह सत्यापित नहीं करते कि बंदूक कक्ष रिक्त है, मान लें कि यह लोड होता है।
      • 2. जो भी आप नष्ट नहीं करना चाहते हैं, उसमें बंदूक बैरल को कभी भी न लगाएं।
      • 3. केवल ट्रिगर पर अपनी उंगली डालें जब बंदूक का लक्ष्य लक्ष्य के उद्देश्य से होता है और आप आग में तैयार होते हैं।
      • 4. हमेशा पता है कि बुलेट कहां बंद हो जाएगा (आंखें या लापरवाही से न शूट करें)
    • कभी भी धमकी नहीं (अगर यह वादा है, तो ठीक है) ख़तरा नहीं उत्पीड़न (एक लड़ाई में, एक स्पष्ट रूप से खतरनाक तरीके से हिस्सेदारी, चाकू या बंदूक को झटका करके स्थिति को बढ़ाना नहीं है)
      • उत्पीड़न - आपत्तिजनक रूप से, नाजायज या बिना कारण के बिना अनुमति के शिकार खेलते हैं, या शिकार डर आक्रामकता (शिकार मजबूर दिखाने के लिए स्नेह संभवतः आक्रामकता है) होता है।
      • आक्रामकता - दूसरे को हिंसा करने का प्रयास या सफलता है एक अन्य व्यक्ति (बिंदु उस पर एक बंदूक, उदाहरण के लिए) की शारीरिक अखंडता को ठेस करने के इरादे का प्रदर्शन है, ताकि इस तरह के एक इरादा स्पष्ट और न्याय के लिए नकारा नहीं जा सकता है, हमले के लिए सजा प्राप्त हो सकते हैं, यहां तक ​​कि बिना हमले materializes - चूंकि यह निष्पादित करने का उद्देश्य स्पष्ट होगा।
      • आत्मरक्षा - दूसरी ओर, जिस व्यक्ति पर हमला किया गया या धमकी दी है, उसे स्वयं और अन्य लोगों का बचाव करने का अधिकार है, भले ही वह किसी हिंसक या अचानक हमले के पहले या समय के दौरान गलत तरीके से हो।

    ("घर के आक्रमण" - आमतौर पर रात में उचित सहमति के बिना एक घर में प्रवेश करने के लिए जीवन पर एक प्रयास के रूप में माना जाता है)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com