IhsAdke.com

शूट कैसे करें

हॉलीवुड की स्क्रीन पर रहने के बावजूद, शूटिंग के लिए सही संतुलन, तकनीक और अभ्यास की आवश्यकता होती है। यहां तक ​​कि जो लोग राइफल्स और राइफलों के साथ शूटिंग का अनुभव करते हैं उन्हें पता होना चाहिए कि रिवाल्वर में पूरी तरह से अलग-अलग क्षमताएं शामिल हैं। रिवाल्वर का सही और सुरक्षित रूप से उपयोग करने के लिए मूल युक्तियां देखें

चरणों

भाग 1
बुनियादी कौशल

शूट ए हैंडगुन स्टेप 1 नामक चित्र
1
अर्ध-स्वचालित पिस्तौल से रिवाल्वर को अलग करने के लिए जानें रिवॉल्वर के दो बुनियादी प्रकार हैं रिवॉल्वर ही हथियार है जो काउबॉय पश्चिमी फिल्मों में उपयोग करता है और 6 रीलों (या सिलेंडर - "छेद" जहां गोलियों को रखा जाता है) के साथ आते हैं। पहले से ही एक अर्ध स्वचालित एक स्लाइड तंत्र और गोला बारूद के एक लोडर (कंघी) के साथ चल रहा है। प्रत्येक हथियार के संचालन के लिए कुछ अलग-अलग बिंदु हैं। इसलिए, हथियार को संभालने से पहले प्रत्येक की शर्तों को स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है।
  • रिवाल्वर एल्मो लोडर जैसी एक सिलेंडर के साथ काम करते हैं। आपको उस सिलेंडर में गोलियां रखनी पड़ती है और खाली गोले पहले से ही निकाल दिया गया गोलियों से बाहर ले गया है। प्रत्येक बुलेट को निकाल दिया जाने के बाद, सिलेंडर फायरिंग पिन के सामने अगले बुलेट को संरेखित करने के लिए घूमता है। रिवॉल्वर को आग लगा दिया जाता है जब कुत्ते (छोटे, पतले टुकड़े जो संभाल से ऊपर निकलता है) को फायरिंग स्थिति में अंगूठे से वापस खींच लिया जाता है। ट्रिगर को खींचकर गोलीबारी को सक्रिय करता है, जिसके कारण बंदूक आग लगती है। एक पिन सिलेंडर को खोलता है, जो प्रति बैरल से घूमता है।
  • एक अर्ध-स्वचालित पिस्तौल कंघी से प्रत्येक बुलेट को निकालता है और उसे कक्ष में ले जाता है तब निकाल दिया गोली का खाली कैप्सूल बाहर निकाल दिया जाता है। बंदूक के शीर्ष पर स्लाइड पहले बुलेट को कक्ष में ले जाने के लिए उपयोग किया जाता है और पिस्टन के नीचे एक बटन या साइड पिन के साथ लॉक किया जा सकता है हटाने योग्य कंबल निकाल दिया जाता है और अलग से चार्ज किया जाता है।
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    अपनी आवश्यकताओं के लिए उचित रिवाल्वर और बारूद चुनें रिवाल्वर की एक विस्तृत विविधता और सैकड़ों गोला बारूद विकल्प हैं एक हथियार चुनने पर, अपने शारीरिक प्रकार और अपनी आवश्यकताओं को ध्यान में रखें
    • उदाहरण के लिए, करीब सीमा पर शूटिंग का अभ्यास करने के लिए आपको मैग्नम 357 की ज़रूरतें बहुत कम हैं। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो एक बहुत ही उच्च क्षमता हथियार खरीदने से बचें इसके बजाय, एक छोटे कैलिबर हथियार में निवेश करें जैसे कि 22. उन लोगों से बात करें जिनके पास बंदूकें हैं।
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    उचित सुरक्षा उपकरणों के साथ अपने कानों और आँखों को सुरक्षित रखें इयरप्लग्स शॉट्स के शोर से बचाएंगे I गोलियों को फ्लाइंग स्प्लिंटर्स, हॉट गैसों और लीड कणों से आंखों की रक्षा करता है, जिन्हें शॉट के समय बंदूक से निकाल दिया जाता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही चश्मा पहनते हैं, तो डिग्री चश्मे पर चश्मे पहनना महत्वपूर्ण है।
  • शूट ए हैंडगन चरण 4 नामक चित्र
    4
    हमेशा बंदूक सुरक्षित रूप से संभाल हमेशा इसे इंगित करते रहें एक चुंबक की कल्पना करें जो बंदूक बैरल और लक्ष्य एक साथ रखता है, जब तक कि आपके हाथ में बंदूक है I हमेशा करीब सीमा पर गोली मारो या शूटिंग क्लब के सुरक्षा नियमों के अनुसार।
    • लोगों को उचित प्रशिक्षण में देखते हुए यह आम है कि जब वे बंदूक की तरफ इशारा करते हैं तो वे सुरक्षा कैच को सक्रिय या निष्क्रिय कर देंगे। कई शुरुआती लोगों को केवल अंगूठे और तर्जनी का उपयोग करके स्लाइड को वापस खींचना मुश्किल लगता है, विशेषकर जब बंदूक की कठिनाई होती है या जब हाथ थोड़ी पसीना आती है यदि आपको स्लाइड वापस खींचने के लिए हाथ या हाथ के हाथ की हथेली का उपयोग करना पड़ता है, तो बंडल को बंदूक में बंद कर दें और साथ ही इसे ध्यान में रखें।
  • भाग 2
    रिवॉल्वर होल्डिंग का सही तरीका

    शूट ए हैंडगन चरण 5 नामक चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि बंदूक भरी हुई है जब भी आप एक बंदूक उठाते हैं, तो हमेशा जांच लें कि यह लोड हो रहा है। अगर आपको बंदूक की दुकान से घर मिला है, तो जांच लें कि क्या यह लोड है। यदि आप रिवाल्वर को 10 साल बाद बिना किसी कोठरी के ले जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह लोड हो रहा है। और यहां तक ​​कि अगर आपने बंदूक उतार ली है, तो सुनिश्चित करें कि यह लोड हो रहा है।
    • रिवॉल्वर को संभालने पर, हमेशा जांच करें कि सुरक्षा कैच सक्रिय है और सिलेंडर को रिहा कर दिया जाता है ताकि यह पक्ष को घुमाए। सभी सिलेंडर कक्ष खाली होना चाहिए। एक अर्ध स्वचालित पिस्तौल में, बंदूक से कारतूस निकाल दें और कैमरे पर नज़र डालने के लिए स्लाइड वापस खींचें। सुनिश्चित करें कि इसमें खाली कैप्सूल नहीं हैं। यदि वहां है, तो एक स्लाइडिंग आंदोलन इसे बाहर निकाल दिया जाता है।
    • बंदूक के निचले हिस्से में स्लाइड रखें जब आप बंदूक पकड़ने के लिए सही तरीके से अभ्यास करें। उतार-चढ़ाव वाले हथियार को पकड़ने के लिए और अंगूठे को स्लाइड के रास्ते से बाहर रखने के लिए दर्द होना चाहिए।
  • शूट ए हैंडगन चरण 6 नामक चित्र
    2
    बंदूक को सावधानीपूर्वक लें। ट्रिगर से अपनी उंगली रखें जब भी आप बंदूक से छेड़छाड़ करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि बैरल को नीचे बताया गया है और कोई भी आसपास नहीं है
    • किसी पर भी बंदूक की बात मत करो, मज़े के लिए नहीं यह एक अपराध माना जा सकता है
  • शूट ए हैंडगन चरण 7 नामक चित्र
    3
    फायरिंग स्थिति में बंदूक पकड़ो अपने हाथ की अंगुली और अंगूठे के बीच की त्वचा के साथ बंदूक धारण करने के लिए अपने हाथ का हाथ (हाथ लिखने के लिए उपयोग करें) खोलें। अपने दूसरे हाथ से बंदूक (जो अभी भी इंगित होनी चाहिए) अपने प्रमुख हाथ के उस हिस्से में हथियार पकड़ के एक तरफ अपने अंगूठे के साथ, ट्रिगर के ठीक नीचे के आसपास अपनी दूसरी उंगलियां लगाइए।
    • वास्तव में, आप केवल अपने बीच और रिंग उंगलियों के साथ बंदूक पकड़ो। रिवॉल्वर को पकड़ने के लिए आपको अपनी छोटी उंगली या अंगूठे का उपयोग नहीं करना चाहिए। कसकर पकड़ो, जैसे कि एक हाथ मिलाने जिसमें आपको अपनी ताकत साबित करनी है। ऊपर खींचो क्योंकि हाथ थोड़ी सी हिला शुरू होता है। थोड़ा आराम करो ठीक है, यह आपके हाथ और बंदूक के बीच तनाव का सही बिंदु है।
  • शूट ए हैंडगुन चरण 8 नामक चित्र
    4
    दूसरे हाथ के साथ हथियार शेष। गैर-प्रबल हाथ रिवाल्वर के साथ हाथ का समर्थन करना चाहिए उसे बंदूक नहीं मिलनी चाहिए उनकी भूमिका का समर्थन करना है जब हथियार क्षैतिज या ऊर्ध्वाधर होना चाहिए। अधिक समर्थन और सटीक के लिए लाइन में अपने अंगूठे छोड़ दें
  • शूट ए हैंडगन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके अंगूठे स्लाइड या कुत्ते के रास्ते में नहीं हैं (यह भी हथौड़ा के नाम से जाना जाता है)। इसका कारण यह है कि जब बंदूक में आग लगती है, तो उसकी तंत्र पूरी शक्ति से वापस चला जाता है, और उदाहरण के लिए, एक ढीली अंगूठे को चोट पहुंचा सकता है। यदि स्लाइड आपकी उंगली को उठाती है, तो आप बहुत दर्द महसूस कर सकते हैं कि यह लोड किए गए मंजिल पर बंद कर दिया जा सकता है और सुरक्षा लॉक बंद हो सकता है।
  • शूट ए हैंडगन चरण 10 नामक चित्र
    6
    शूट करने के लिए सही स्थिति में जाओ अपने पैरों को खुले कंधे-चौड़ा होना चाहिए, दूसरे चरण के सामने एक कदम के साथ प्रमुख हाथ के सामने पैर होना चाहिए अपने शरीर को सीधे रखें लेकिन थोड़ा संतुलन बनाए रखने के लिए आगे बढ़ें। आपके प्रमुख हाथ की कोहनी लगभग पूरी तरह से सीधे होना चाहिए। गैर-प्रबल हाथ की कोहनी को थोड़ा मोटा होना चाहिए।
    • कुछ प्रकार के शॉट्स एक हाथ से बने होते हैं। इन मामलों में, स्थिति अधिक "खुली" है, जिसकी बांह और शरीर को लगभग सीधी रेखा में बांधा रखता है, या 90 डिग्री तक की दूरी के साथ, जो कि अधिक आरामदायक है हथियार पर एक मजबूत पकड़ की जरूरत है क्योंकि यह एक हाथ से चलाया जा रहा है
    • कभी भी पक्ष या कलाई की ओर झुकने के लिए बंदूक की बात नहीं करते क्योंकि यह फिल्मों में दिखाई देता है। यह बेहद ख़तरनाक है और हथियार को संभालने में आपको संतुलन खोने का कारण बनता है।
  • भाग 3
    मीरा प्रशिक्षण




    शूट ए हैंडगुन स्टेप 11 नामक चित्र
    1
    आगे और पीछे जगहें संरेखित करें सुनिश्चित करें कि क्रॉसहेयर के शीर्ष को क्रॉसहेयर के शीर्ष के साथ संरेखित किया गया है, और यह कि क्रॉसहेयर क्रॉर्हेयर सामने के दृश्य की सीमा के भीतर, बीच में दिखाई देते हैं। यह सुनिश्चित करता है कि हथियार अच्छी तरह से तैनात है और लक्ष्य को हिट करने के लिए आपके पास अच्छा दृश्य है।
    • एक आँख के साथ लक्ष्य बनाना बेहतर है (एक प्रमुख पक्ष पर, वह है, हाथ की ओर जो बंदूक धारण कर रहा है) और दूसरे को बंद कर रहा है
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 12 नामक चित्र
    2
    दृष्टि के अपने फोकस को बाहर निकालें लक्ष्य? दृष्टि? फ्रंट व्यू सबसे महत्वपूर्ण है, और इसे शूट करने का सबसे सटीक तरीका है।
    • अधिक सटीक शॉट्स के लिए, सामने की नजर उस बिंदु के ठीक नीचे होना चाहिए, जिसे आप हिट करना चाहते हैं। लक्ष्य शॉट्स के लिए, सामने की दृष्टि काले लक्ष्य के नीचे के साथ गठबंधन की जानी चाहिए, और प्रभाव का बिंदु केंद्र में होगा। कोई भी तरीका काम करता है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि हथियार कैसे फिट होता है
  • शूट ए हैंडगन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    लक्ष्य के केंद्र में देखें सामने की तरफ ध्यान केंद्रित करते हुए लक्ष्य की ओर बंदूक की स्थिति बनाएं। आपको लक्ष्य के केंद्र के निचले हिस्से में स्पष्ट रूप से सामने की दृष्टि दिखाई देनी चाहिए, जो ध्यान से बाहर होगी केवल तभी आप ट्रिगर पर अपनी उंगली डालते हैं।
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 14 नामक चित्र
    4
    बंदूक लोड करें जब आप शूट करने के लिए तैयार हैं और पहले से ही जगहें और सही स्थिति का अभ्यास कर चुके हैं तो बंदूक उठाएं। जब तक आप रिवाल्वर ले जा रहे हैं, तब तक सुरक्षा किरण को उस समय के लिए रखें इसे केवल तब अनलॉक करें जब वह पहले से ही लक्ष्य पर लक्षित हथियार के साथ फायरिंग स्थिति में है। जब तक आप रिवॉल्वर लेते हैं, तब तक बैरल को नीचे रखें। सबसे अधिक आकस्मिक शॉट्स तब होते हैं जब आप हथियार लोड या अनलोड कर रहे होते हैं।
    • यदि बंदूक अर्ध-स्वचालित है, तो आपको कक्ष में गोल की एक गोल लेनी होगी। स्लाइड वापस खींचो और इसे जारी।
  • भाग 4
    शूटिंग

    शूट ए हैंडगुन स्टेप 15 नामक चित्र
    1
    अपने सांस के साथ शॉट को समन्वय करना सर्वोत्तम है एक सांस लेते हैं, साँस को साँस छोड़ते हैं, और फिर ट्रिगर निचोड़ते हैं। इस तरह से आपका संतुलन बनाए रखना आसान है कई बार अभ्यास करें, प्रत्येक श्वास चक्र के अंत में आग की तैयारी करें।
  • शूट ए हैंडगन चरण 16 नामक चित्र
    2
    ट्रिगर निचोड़ें आग लगने के लिए तैयार होने पर, सुरक्षा पकड़ को अक्षम करें और ट्रिगर अंतर में अपनी अंगुली रखें। तेजी से नहीं खींचें, क्योंकि इस तरह आप अपनी जगहें खो देंगे और लक्ष्य को याद करेंगे। एक स्थिर गति में ट्रिगर को निचोड़ने का प्रयास करें, जैसे कि आप एक अच्छा सौदा बंद करने के बाद किसी के हाथ को मिलाते रहे।
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 17 नामक चित्र
    3
    पहले शॉट के बाद आप ट्रिगर निचोड़ के रूप में, हथियार आग जाएगा लेकिन एक बार ट्रिगर जारी न करें और आसन और हथियारों की स्थिति बनाए रखें। अभी भी खड़े रहो और लक्ष्य को बंदूक बैरल खींचने वाले काल्पनिक चुंबक की कल्पना करने का प्रयास करें। एक गहरी साँस लेने के बाद ट्रिगर जारी करें और अगले शॉट के लिए तैयार हो जाओ।
    • ये पद शॉट देखभाल एक से दूसरे को गोली मार दी है, साथ ही गोल्फ या टेनिस में चिंता मदद से सटीकता में सटीकता और कमी रूपों में सुधार।
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 18 नामक चित्र
    4
    आग के कई दौर का अभ्यास करें शूट के बीच जल्दी मत करो। यह कुछ शॉट देने के लिए है, लेकिन शूटिंग रेंज बनाने शोर में भी अपने पैसे टोअस्टिंग और कम लक्ष्य को मार से अच्छी तरह से करने के उद्देश्य से बेहतर है।
  • शूट ए हैंडगुन चरण 1 9
    5
    हथियार को अनलोड करें और फिर जांच लें कि क्या यह लोड हो रहा है। फायरिंग की स्थिति में अभी भी बंदूक के साथ, सुरक्षा पकड़ को सक्रिय करने और बंदूक नीचे की ओर इशारा करते रहते हैं। देखें कि क्या सिलेंडर के अंदर कोई बुलेट नहीं है अर्द्ध स्वचालित पिस्तौल स्लाइड की कंघी को छोड़ दें और किसी भी खाली कैप्सूल पर सदन के छोड़ा जा सकता है बाहर फेंकने के लिए ले जाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक बंदूक सुरक्षित रूप से निपटाना आवश्यक है अनुभवी हथियार धारकों को पता है कि जब प्रक्रियाओं और हथियारों के नियमित नियंत्रण की बात आती है, तो सुरक्षा में 1% का उल्लंघन होने पर, यह एक त्रासदी पैदा करने के लिए पर्याप्त है।
    • एक घंटे का वर्ग अपने शॉट की सटीकता में सुधार के लिए सभी अंतर बना देता है - आप प्रगति के बिना सैकड़ों शॉट्स देने के बजाय अधिक से अधिक सुधार करना सीखेंगे
    • बंदूक धारण करते समय, सुनिश्चित करें कि आपकी उंगलियां सीधे हैं, झुकाव नहीं हैं
    • अक्सर अभ्यास करना महत्वपूर्ण है "सूखी आग" एक उत्कृष्ट अभ्यास (अनलोडेड हथियार, ट्रिपल चेक, अन्य जगह गोला बारूद, एक दीवार पर लक्ष्य करना) है नुकसान से बचने के लिए रबड़ की गोलियां इस प्रथा के साथ इस्तेमाल की जानी चाहिए।
    • फायरिंग समाप्त करने के बाद बंदूक को साफ करें इसे अंदर और बाहर पूरी तरह से साफ होने के बिना इसे कभी भी संग्रहीत न करें।

    चेतावनी

    • अधिकांश युद्धपोतों में सीसा होता है, एक अत्यधिक जहरीला धातु सुनिश्चित करें कि गोलियों को तांबा के साथ लेपित किया जाता है ताकि फायरिंग के समय हवा में सीसा कणों को खत्म किया जा सके। बंदूक को अलग करने के बाद हमेशा अपने हाथों को धो लें
    • किसी भी हथियार को संभालना, जैसे कि इसे लोड किया गया था।
    • ब्राजील में एक बंदूक ले जाने के लिए, आपके पास फेडरल पुलिस द्वारा जारी एक प्राधिकरण होना चाहिए। प्राधिकरण के बिना एक हथियार लेना एक अपराध है और उसे कारावास के 6 साल तक दंडित किया जा सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • अर्ध स्वचालित रिवाल्वर या पिस्तौल
    • शूटिंग के लिए गॉगल्स
    • इयरप्लग
    • लक्ष्य
    • गोलाबारूद
    • हथियार उठाए लाइसेंस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com