IhsAdke.com

कैसे एक रिवॉल्वर शूट करने के लिए

एक रिवाल्वर के साथ शूट करने के लिए आवश्यक तकनीक, अन्य छोटे हथियारों के समान है। अगर आप अब हथियारों के बारे में सीख रहे हैं या अधिक विशेष रूप से, रिवाल्वर के बारे में, यह महत्वपूर्ण है कि आप एक फायरिंग रेंज पर एक योग्य पेशेवर के साथ प्रशिक्षण शुरू करें। इस तरीके से, आप एक सुरक्षित वातावरण में उचित तकनीक सीखेंगे और अधिक अभ्यास के साथ, सटीक शूटर बनेंगे।

चरणों

विधि 1
रिवाल्वर को ले जाना

  1. 1
    प्रमुख सुरक्षा उपायों को जानें रिवाल्वर को ले जाने के बारे में सोचने से पहले, यह जरूरी है कि आप बंदूक सुरक्षा सावधानी बरतें और उनका पालन करें।
    • हथियार हमेशा एक सुरक्षित दिशा में इंगित किया जाना चाहिए, अर्थात् वह स्थान जहां यह निकाल दिया गया है, अगर कोई क्षति नहीं पहुंचाई जाएगी। हमेशा इस नियम का पालन करें जब तक इसे एक सुरक्षित दिशा में इंगित रखने की आदत हो जाती है तब भी जब इसे छुट्टी दे दी जाती है।
    • बंदूक पकड़ने या देखने के लिए ट्रिगर पर उंगली लेने की कोई जरूरत नहीं है। इसलिए, अपनी उंगली गार्ड पर रखें (ट्रिगर के बाहर पर हैंडल) जब तक आग में तैयार नहीं हो जाता।
    • जब तक आप इसे उपयोग करने के लिए तैयार नहीं हो जाते, तब तक हमेशा अपनी बंदूक रखिए। कभी भी लोड या रिवॉल्वर ले जाने वाला नहीं। जब तक आप फायरिंग रेंज तक पहुंच न जाएं और शूट करने के लिए तैयार हों, तब तक रुको।
    • हमेशा पता है कि आपका लक्ष्य क्या है और इसके पीछे क्या है।
    • फायरिंग रेंज के सभी नियमों को पढ़ें और पालन करें यदि वे उजागर नहीं हुए हैं, तो हार्ड कॉपी मांगें ताकि आप शूट करने के लिए तैयार होने से पहले इसे पढ़ सकें।
    • यदि आप अपना रिवॉल्वर खरीद रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास इसे स्टोर करने के लिए एक सुरक्षित स्थान है, अर्थात एक ऐसा स्थान जो अधिकृत लोगों के लिए ही उपलब्ध है, जैसे कि सुरक्षित।
  2. शूट ए रिवॉल्वर चरण 1 नामक चित्र
    2
    सिलेंडर तक पहुंचें रिवाल्वर के प्रकार के आधार पर, सिलेंडर को वापस ले लिया जा सकता है या सिलेंडर के निचले हिस्से से बचने वाला ट्रैसर हो सकता है।
    • यदि रिवॉल्वर सिलेंडर स्लाइड करता है, तो एक रिलीज लीवर होगा, सामान्यतः बाएं और सिलेंडर के पीछे स्थित होगा (ठीक उसी तरह जब आपके दाहिने हाथ से आप बंदूक पकड़ते हैं)। सिलेंडर आमतौर पर बाईं तरफ जाता है
    • यदि रिवाल्वर ट्रैक्टर के साथ काम करता है, जो आमतौर पर सिलेंडर के पीछे बाईं तरफ स्थित होता है, तो आपको इसे बाहर खींचना चाहिए। रिवाल्वर की यह शैली आमतौर पर सरल-क्रिया हथियारों से जुड़ी हुई है। इसके अलावा, आप को कुंडल को अर्द्ध पॉकेट स्थिति (पहली क्लिक) में खींच कर पाना होगा ताकि सिलेंडर को आज़ादी से घुमाने में सक्षम हो।
  3. 3
    सुनिश्चित करें कि कैमरे खाली हैं रोलर्स को यह सुनिश्चित करने के लिए चालू करें कि कक्ष खाली हैं हमेशा इस चेक को सिलेंडर के पीछे की तरफ देखकर देखें- कभी सामने न तो बंदूक की ओर इशारा करते हुए।
    • अधिकांश रिवाल्वर में कक्षों को खाली करने के लिए एक बेदखलदार है, आमतौर पर सिलेंडर के सामने के मध्य में स्थित होता है। आप बेदखलदार पिन को खाली कारतूस हटाने या रिवाल्वर का उपयोग नहीं करते समय गोला बारूद को हटाने के लिए धक्का कर सकते हैं।
  4. चित्र एक रिवाल्वर चरण 2 नामक चित्र
    4
    रिवाल्वर लोड करें ज्यादातर सिलेंडर में पांच या छह कक्ष होंगे उनमें से प्रत्येक पर गोला बारूद डाल दिया।
    • फंस रिवॉल्वर में, केवल एक कक्ष एक बार में लोड किया जा सकता है। तब सिलेंडर मैन्युअल रूप से घुमाए जाने के लिए आवश्यक है। एकल-क्रिया रिवॉल्वर की इस शैली के लिए, सबसे सुरक्षित विधि को भी सभी कक्षों को लोड करना माना जाता है, लेकिन एक और हथौड़ा को उतार-चढ़ाव कक्ष पर तब तक कम करना जब तक कि आप शूटिंग के लिए तैयार न हों।
  5. 5
    सिलेंडर बंद करें हथियारों वह बाहर कूदता है, बस इसे वापस धक्का जब तक उस पर क्लिक करता है। एकल कार्रवाई रिवाल्वर के मामले में, आप शीर्ष करने के लिए एक खाली कक्ष के सिलेंडर बारी बारी से करना चाहिए। उसके बाद, जाल दरवाजा बंद, कुत्ते पकड़ (आधा उठा हुआ) और ट्रिगर खींच उस पर दबाव को राहत देने, प्रारंभिक स्थिति के लिए यह लौटने वापस (खाली कक्ष के खिलाफ) धीरे-धीरे।
    • यदि आपके पास सरल क्रिया रिवॉल्वर्स के साथ अनुभव नहीं है, तो आपको यह प्रक्रिया सिखाने के लिए एक पेशेवर या अनुभवी शूटर से पूछें।

विधि 2
रिवाल्वर होल्डिंग

  1. 1
    अपने पैरों को कंधे पर चौड़ा रखें अधिकांश हथियार की किक हाथों और हथियारों में महसूस होगी, अर्थात यह असंतुलन के लिए पर्याप्त नहीं होगा। हालांकि, आप अपने पैरों को फर्श पर फ्लैट के साथ और एक-दूसरे से थोड़ी अलग से आसानी से लक्ष्य कर पाएंगे।
  2. 2
    अपने अच्छे हाथ से संभाल पकड़ो संभाल के शीर्ष को पकड़ना ज़रूरी है ताकि आपके अंगूठे पर रोल कर सकें।
    • जब कम नीचे केबल पकड़, प्लस बंदूक किक इसे ऊपर धक्का (बजाय वापस) होगा। इसके साथ, आपको फिर से लक्ष्य करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होगी।
    • ट्रिगर पर अभी तक अपनी अंगुली न रखें। पकड़ो और गार्ड के खिलाफ आराम करो जब तक कि आप गोली मारने के लिए तैयार न हों।
  3. चित्र एक रिवाल्वर चरण 3 नामक चित्र
    3
    समर्थन के गैर प्रमुख हाथ का उपयोग करें कुछ लोग इसे केबल के नीचे रखने के लिए इसका इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, लेकिन यह किक के साथ मदद नहीं करता है इसके बजाय, दूसरे हाथ से केबल को पकड़कर अपने पदचिह्न को मजबूत करने के लिए अपने गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करें
    • इस तरह, गैर-प्रबल हाथ के अंगूठे को दूसरी तरफ बड़ी अंगूठी के ऊपर होना चाहिए।
  4. 4



    अपने कोहनी को बढ़ाएं अब आप हथियार उठाने के लिए तैयार हैं - इसलिए सुनिश्चित करें कि यह हमेशा से लक्ष्य से लक्षित है। अपनी कोहनी न मोड़ो - इसके बजाए, अपने शरीर को आगे बढ़ाएं और आपके शरीर के सामने रिवाल्वर का स्थान दें। आदर्श स्थिति अपने प्रमुख पक्ष की आंखों के साथ गठबंधन के साथ है। इस तरह, आप अपने सिर या गर्दन को बदलने के बिना आराम से देखने में सक्षम होंगे

विधि 3
देखना और शूटिंग

चित्र एक रिवाल्वर चरण 6 नामक चित्र
1
रिवाल्वर को चालू करें यह चरण केवल एक सरल कार्रवाई रिवॉल्वर पर लागू होता है, जिसमें आपको कुत्ते को फायरिंग से पहले खींचने की आवश्यकता होती है। अपने हाथ को संभाल करने के साथ, अपने अंगूठे का उपयोग कुत्ते को सभी तरह से वापस खींचने तक करें, जब तक कि आप दूसरी क्लिक नहीं सुनते। याद रखें कि पहले क्लिक करने के लिए हथियार ले जाने के लिए प्रयोग किया जाता है
  • सुनिश्चित करें कि रिवॉल्वर कुत्ते को स्पर्श करने से पहले लक्ष्य पर इंगित कर रहा है इस तरह, किसी भी आकस्मिक गोलीबारी लक्ष्य की ओर जाएगी।
  • शूट ए रिवॉल्वर चरण 4 नामक चित्र
    2
    कीचड़। आम तौर पर एक बन्दूक पर दो जगहें हैं: आगे और पीछे सामने एक छोटे से तय ब्लेड वापस आ गया है और एक छोटे से पाश लगता है। बंदूक उद्देश्य के लिए, लक्ष्य की दिशा में सामने दृष्टि इंगित करें और एक पंक्ति में, सामने जगहें traseira.A रियर दृष्टि के अंदर यह जगह तुम भी छोड़ दिया या बहुत दूर सही गोली मार रोकता है, जबकि बंदूक वापस शॉट के लिए कार्य करता है दूर तक या बहुत दूर नहीं जाता है
    • एक बार लक्ष्य लक्षित करने के बाद, आप लक्ष्य पर सीधे देखने और स्थलों को भूल जाने का मोहक हो सकता है। ऐसा मत करो! अपने ध्यान को सामने की तरफ रखें, भले ही इसका मतलब यह है कि लक्ष्य थोड़ा धुंधला हो गया है, क्योंकि बंदूक की न्यूनतम गति भी शॉट की दिशा को प्रभावित करती है।
    1. 1
      ट्रिगर पर अपनी उंगली को धीरे से रखें बंदूक पर सही पदचिह्न के साथ और बैरल लक्ष्य पर बताया, आप पहले से ही ट्रिगर पर तर्जनी की स्थिति रख सकते हैं। उसके खिलाफ झूठ बोलो, लेकिन प्रेस न करें
      • आपको अपनी उंगलियों का उपयोग करना चाहिए, न कि पहले संयुक्त के पीछे।
    2. 2
      अपनी सांस लेने पर ध्यान दें ठीक से देखकर धीमी और सटीक प्रक्रिया हो सकती है, विशेषकर शुरुआती के लिए लक्ष्य को लक्ष्य करते हुए सबसे आम गलतियों में से एक आपकी सांस को पकड़ने की कोशिश कर रहा है। इसके बजाए, सांस लेने और लय पर ध्यान देना। आदर्श रूप से, आपको एक श्वास-क्रिया के अंत में और प्रेरणा से पहले प्राकृतिक विराम पर ट्रिगर खींचना चाहिए।
    3. शूट ए रिवॉल्वर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
      3
      ट्रिगर को धीरे से खींचें, ताकि आप बंदूक नहीं ले जाएं और आपकी दृष्टि को चोट पहुंचाए। अपनी उंगलियों को धीरे से और सही तरीके से इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण है, अपनी पदचिह्न फर्म रखने और तलाश करने पर केंद्रित है।
      • गोलीबारी के बाद बंदूक की किक से घबराओ मत। बैरल पर उसका ठोस, फर्म पकड़ और उसके फैले हुए हाथ से अधिकतर तकिए को ढकेलना होगा। घबराहट होने के नाते यह जानना जरूरी है कि बंदूक की आग आपकी दृष्टि को बाधित करने का सबसे सुरक्षित तरीका है।
    4. 4
      कठोर कलाई का प्रयोग करें और लात को अवशोषित करने के लिए अग्रभाग का उपयोग करें। रिवॉल्वर पर उचित पकड़ के साथ, किक ऊपर से थोड़ी अधिक आगे धक्का चाहिए। अपनी कलाई बंद रखो और शूट करने के लिए तैयार होने के दौरान आपके किनारों को अनुबंधित किया जाता है, क्योंकि यह स्वाभाविक रूप से आपकी अधिकतम किक को अवशोषित करेगा। हालांकि, आपको अभी भी एक नए शॉट से पहले लक्ष्य करना होगा।

    युक्तियाँ

    • फायरिंग रेंज के पेशेवरों से परामर्श करें यदि आपको रिवाल्वर के बारे में कोई जानकारी या कोई प्रश्न पूछना चाहिए।
    • निर्माता की सिफारिशों के मुताबिक अपने रिवाल्वर को साफ करें

    चेतावनी

    • लक्ष्य और आग लगाने के लिए तैयार होने से पहले अपनी अंगुली को ट्रिगर पर न रखें।
    • कभी भी एक गोली मार नहीं सकता दिशा में एक बन्दूक बिंदु।
    • रिवाल्वर को आग में तैयार होने तक उतार दिया
    • एक बंदूक की बैरल में कभी भी गौर नहीं करें, भले ही आप सुनिश्चित हों कि यह उतार दिया गया है।
    • फायरिंग करते समय हमेशा आँख और कान की सुरक्षा पहनें
    • इसे सुरक्षित रूप से स्टोर करने के लिए आपको एक बंदूक सुरक्षित या किसी अन्य डिवाइस को खरीदना चाहिए

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com