IhsAdke.com

कैसे एक पिस्तौल के साथ एक कुलीन शूटर बनने के लिए

अजीब लग सकता है, लंबी अवधि में एक पिस्तौल के साथ काफी सही गोली मारना संभव है। इसके लिए धैर्य, थोड़ा प्रतिभा, कौशल और बहुत सी प्रशिक्षण की आवश्यकता है। यह लेख 91, 182 मीटर या उससे अधिक की दूरी पर किसी भी पिस्तौल के साथ बेहतर निशानेबाज बनने के बारे में कुछ दिशानिर्देश बताता है। ध्यान रखें (विशेषकर बंदूक के मामले में) कि आपका प्रदर्शन ट्रिगर और धैर्य के साथ आपके अनुभव पर निर्भर करता है जिसके साथ आप उन अभ्यासों में संलग्न हैं।

चरणों

एक पिस्तौल चरण 1 के साथ एक मार्कसमैन (स्नाइप) बनने वाला चित्र
1
एक अच्छी बंदूक चुनें हालांकि किसी भी पिस्तौल को थोड़ा कौशल से नियंत्रित किया जा सकता है, हथियार ही शूटर के प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है। हथियार खरीदने के दौरान देखने के लिए यहां कुछ सामान्य जानकारी दी गई है जानकारी व्यक्तिगत दृश्यों की सटीकता को ध्यान में रखती है, लंबी दूरी पर - आत्मरक्षा, स्थायित्व और कीमत के लिए उपयोग प्रश्न में नहीं हैं। यह निश्चित जानकारी नहीं है, क्योंकि उन सभी के लिए एक अपवाद है - पिस्टल आप सबसे उपयुक्त हैं आदर्श विकल्प
  • बड़ी पिस्तौल छोटे से अधिक सटीक हैं
  • बड़ी पिस्तौल छोटे लोगों की तुलना में लोगों के हाथों को बेहतर ढंग से फिट करते हैं
  • लंबे समय तक पाइप का परिणाम उच्च फायरिंग दर में होता है, जो बदले में अधिक निरंतर ट्रैक्सरीज में परिणाम होता है।
  • हल्के, उच्च गति की गोलियां ठेठ बंदूक दूरी (45 मीटर से अधिक) पर अधिक सटीक हैं
  • भारी गोलियां अधिक दूरी पर (91 मीटर से अधिक) अधिक सटीक हैं।
  • छोटे गेज अधिक किफायती हैं, जिसका अर्थ है कि आप अधिक अभ्यास कर सकते हैं।
  • छोटे गेज का मतलब कम छांटना है, जो बारी-बारी से शॉट्स के तेज क्रम में होता है, या बस लोगों को और अधिक आरामदायक फायरिंग महसूस हो सकती है
  • अर्ध-स्वचालित पिस्तौल के मामले में, डबल-अभिनय पिस्तौल एकल-क्रिया या सरल कार्रवाई पिस्तौल से कम सटीक होते हैं।
  • अधिक महंगा हथियार आवश्यक रूप से बेहतर या अधिक सटीक नहीं हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह शूटर की अपनी सीमाओं के कारण है।
  • आपका हथियार आपके जितना सटीक है
  • एक पिस्तौल चरण 2 के साथ एक मार्कसमैन (स्नाइप) बनने वाला चित्र
    2
    उपरोक्त जानकारी को देखते हुए, एक लंबी बैरल वाली एक बड़ी एकल कार्रवाई पिस्तोल (या साधारण कार्रवाई और दोहरी कार्रवाई) आदर्श होगी। ऐसे हथियारों के उदाहरण: एच.के. यूएसपी एलिट, डेजर्ट ईगल, 35.5 सेंटीमीटर बैरल, साथ ही हैमरली पिस्तौल और अन्य उच्च गुणवत्ता वाला पिस्तौल ब्रांड। कोई सस्ते पिस्तौल नहीं हैं, लेकिन मध्यवर्ती गुणवत्ता वाले हथियार बहुत अच्छे से मिलते हैं।
  • एक पिस्तौल के साथ एक मार्कसैन (निशाना) बनो चित्र शीर्षक
    3
    हालांकि एक सार्वजनिक शूटिंग स्थान एक लोकप्रिय विकल्प है, लेकिन यह लंबी दूरी की शूटिंग के लिए जरूरी आदर्श नहीं है। ज्यादातर मामलों में, अच्छा इलाके और अभ्यास करने के लिए एक सुरक्षित स्थान वाला कोई मित्र सर्वोत्तम विकल्प हैं इसके साथ, आप लक्ष्य दूरी को स्थापित कर सकते हैं, उन्हें अनुकूलित कर सकते हैं, और उनमें से किसी के साथ-साथ किसी भी लक्ष्य के आकार से परिचित हो सकते हैं।
  • एक पिस्तौल चरण 4 के साथ एक मार्कसमैन (स्नाइप) बनने वाला चित्र
    4
    कसरत शुरू करने से पहले एक खींचें यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह आपकी मांसपेशियों को आराम देगा और आपके शरीर और हाथों को मजबूत करेगा।
  • एक पिस्तौल के साथ मार्कसैन (स्नाइप) बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    कुछ शॉट्स को गर्म करने के लिए (उदाहरण के लिए लगभग 14 मीटर की दूरी पर) करें पता लगाएँ कि आप कहां (और आपकी बंदूक) फायरिंग कर रहे हैं यदि आप इस दूरी पर एक उचित अनुक्रम नहीं बनाए रख सकते हैं, लक्ष्य को लक्ष्य तक चलने तक धीमा और धीमा होने की कोशिश करें। जब तक आप यह नहीं जानते कि आप कहां शूटिंग कर रहे हैं (एक आदर्श परिस्थिति में, गोली का भाग्य लक्ष्य के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए, या बेहतर अभी भी: ऊपर थोड़ा - अगर आप जानते हैं कि आप कितनी दूर हैं, तो आप पूछ सकते हैं एक बंदूकधारी जो सही सुधार करता है), अपने प्रशिक्षण के साथ जारी रखें।
  • एक पिस्तौल चरण 6 के साथ एक मार्कसैन
    6
    जब आप लंबी दूरी के लक्ष्यों पर शूटिंग शुरू करते हैं, तो करीब आकर आगे बढ़ना बेहतर होता है। एक अच्छा प्रारंभिक दूरी लगभग 23 मीटर है भले ही यह ज्यादा से ज्यादा दूर है, अगर आप लंबे समय तक अच्छे खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आपको इस तरह का अभ्यास करना होगा। सबसे पहले, आपको मानव शरीर के आकार के लक्ष्य को प्रभावी ढंग से मारने के लिए संघर्ष कर सकते हैं, लेकिन समय के साथ आप उस दूरी पर अपने 90% प्रयासों को भी हिट करने में सक्षम होंगे।
  • एक पिस्तौल चरण 7 के साथ एक मार्कसैन (निशानेबाज) बनें चित्र का शीर्षक
    7
    आपकी स्थिति यथासंभव आरामदायक होनी चाहिए। सामान्य तौर पर, सबसे अच्छा (यदि आप सही हाथ हैं) अपने बाएं पैर के साथ एक कदम आगे लेना है, अपने दूसरे पैर के बारे में एक कंधे से दूर तिरछे पीछे अपने दाहिने हाथ को खींचो, जैसे कि आप लक्ष्य को छूना चाहते थे। अपनी कोहनी ढीली रखो, लेकिन लगभग बंद कर दिया - यह वह हाथ है जो बंदूक को पकड़ लेगा बाईं बांह को लगभग 120 डिग्री के कोण पर मोड़ना चाहिए दाहिने हाथ ने बाएं हाथ के ऊर्ध्वाधर कोण को नियंत्रित किया, क्षैतिज स्थिति। आपके बाईं कोहनी को व्यावहारिक रूप से मंजिल की ओर इशारा किया जाना चाहिए
    • झूठ बोल: आपको फर्श पर झूठ बोलने की ज़रूरत है झूठ बोलने पर यह आपकी स्थिति होनी चाहिए: चेहरा नीचे। फिर जिस तरफ से आप शूट करना चाहते हैं उसके लिए थोड़ा रोल करें। मंजिल पर अपने घुटने के समर्थन और अपनी कोहनी की स्थिति आप थोड़े से बग़ल में होंगे, लेकिन जो भुजा आप आग में ले जा रहे हैं वह जमीन पर पूरी तरह से आपके सिर पर आराम करेंगे और क्रॉसहेयर के माध्यम से देखेंगे। इसके साथ, आपके पास एक हल्का साँस और काफी स्थिर मंच होगा।
    • बैठना: यह स्थिति सही रूप से शूट करने के लिए एक काफी स्थिर मंच प्रदान कर सकती है। हाथ से संबंधित पैर की स्थिति में आप वापस गोली मारेंगे और आपकी ऊँची एड़ी के जूते पर बैठेंगे। घुटने और उंगलियों को फर्श के खिलाफ झुकना चाहिए समर्थन घुटने पर आपका समर्थन कोहनी आराम करो आप तिपाई स्थिति में हैं (सहायता पैर, उंगलियां और घुटने वाला हाथ जिसे आप शूट करना चाहते हैं), और आपकी मुद्रा आपको चपलता (अभ्यास स्थानांतरण स्थान) के साथ स्थानांतरित करने की अनुमति देती है।
  • एक पिस्तौल के साथ एक मार्कसैन (स्नाइप) बनने वाला चित्र शीर्षक 8
    8
    स्थलों के साथ अपनी दाहिनी आंख को संरेखित करने के लिए अपने सिर को थोड़ा-थोड़ा झुकाएं आगे बढ़ाने के लिए आपको अपनी सही मुट्ठी को स्थानांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है उद्देश्य के लिए, इस स्थिति में जारी रखें और जब तक हथियार लक्ष्य से जुड़ा हो तब तक अपने शरीर को स्थानांतरित करें
  • एक पिस्तौल चरण 9 के साथ एक मार्कसमैन (स्नाइप) बनें चित्र
    9
    धीमे सांस ले लो, आराम करो और लक्ष्य के साथ लक्ष्य को संरेखित करने का प्रयास करें। जब शूटिंग होती है, तो कभी-कभी लक्ष्य पर मोर्चे को देखने के लिए सबसे बेहतर है, लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करते हुए, या लक्ष्य के बीच कुछ बिंदु (यह केवल तब किया जाना चाहिए जब आपके पास देखने के लिए पर्याप्त समय हो)। लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित न करें - सामने की ओर ध्यान केंद्रित करें, आदर्श स्थिति की कल्पना करना जहां लक्ष्य और आगे लक्ष्य पूरी तरह गठबंधन कर रहे हैं। लक्ष्य को आपके हथियार के अलावा एक कलंक की तरह दिखाई देना चाहिए। गति के लिए: सामने दृष्टि पर 99% समय पर ध्यान केंद्रित करना आदर्श है।
  • एक पिस्तौल के साथ एक मार्कसमैन (स्नाइप) बनें चित्र 10



    10
    आपको समय पर पता चल जाएगा कि अभ्यास के साथ अपना सांस लेने और चिंता को नियंत्रित करने और शांत रहने की आपकी क्षमता लक्ष्य पर लक्षित होने के लिए आवश्यक समस्याएं हैं। यह केवल प्रशिक्षण के साथ हल किया जा सकता है फायरिंग से पहले साँस लेना और साँस छोड़ना, फिर हवा को पूरी तरह से रिलीज करने और फेफड़ों को आराम से पहले एक गहरी साँस लें। यह इस विश्राम के दौरान है (जो बल के साथ हवा में जाने से अलग है - बस छूट) कि आपको फायरिंग करना चाहिए
  • एक पिस्तौल चरण 11 के साथ एक मार्कसैन (निशानेबाज) बनें चित्र का शीर्षक
    11
    दृष्टि के आकार, लोहे के पारंपरिक स्थलों में, "III" जैसा दिखना चाहिए, जिसमें सामने की दृष्टि पूरी तरह से किनारों के किनारों के बीच बनाई गई है। यह क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर दोनों के लिए सही है! इस आदर्श आकार को लक्ष्य से नीचे रखा जाना चाहिए, इसे छिपाना नहीं चाहिए, और हथियार को निकाल दिया जाना चाहिए।
  • एक पिस्तौल चरण 12 के साथ एक मार्कसमैन (स्नाइप) बनने वाला चित्र
    12
    एक लक्ष्य को लक्षित करने के बाद लक्ष्य को सही ढंग से शूट करने के लिए एक हथियार "शून्य" (समायोजित) होना चाहिए। यह है कि सुधारित समायोजनों से बचने के तरीके (जैसे कि बाएं या ऊपर इंगित करना) और सटीक रूप से लक्ष्य पर प्रत्यक्ष और पूरी तरह से समायोजित हथियार की आग लग जाती है।
  • एक पिस्तौल चरण 13 के साथ एक मार्कसमैन (निशाना) बनें चित्र
    13
    इस्तेमाल हथियार और गोला बारूद के आधार पर, शॉट अलग (और अधिक या कम सही) बाहर आ सकता है। अपने हथियार पर विभिन्न प्रकारों की कोशिश करें और पता करें कि कौन सा आपके लिए सही हैं।
  • एक पिस्तौल चरण 14 के साथ एक मार्कसमैन (स्नाइप) बनने वाला चित्र
    14
    शुरुआती निशानेबाजों ने केंद्र में एक बार मारने पर गर्व महसूस किया, जबकि शेष शॉट लक्ष्य भर में फैले हुए हैं। कोई भी इस तरह से हिट कर सकता है, जो कौशल का पर्याय नहीं है, केवल भाग्य। किसी विशेष बिंदु के करीब अपने शॉट्स को समूहित करने की कोशिश करें - यह प्रभावशीलता का पहला संकेत और स्थिरता का प्रमाण है
  • एक पिस्तौल चरण 15 के साथ एक मार्कसमैन (स्नाइप) बनें चित्र
    15
    जैसे ही लक्ष्य ठीक से गठबंधन किया जाता है और लक्ष्य के अनुसार तैनात होता है, ट्रिगर को आखिरी सूचकांक उंगली पर या उसके बाद ध्यान से खींचें (सीधे प्रत्येक शॉट के बीच धीरे-धीरे और लगातार खींचें)। एक डबल-अभिनय कार्रवाई पिस्तौल सरल कार्रवाई के साथ, कुत्ते को पहले से ही खींच लिया जाना चाहिए (तब से सरल कार्रवाई मोड में) हथियार के अनुसार, प्रतिरोध 907.1 ग्रा और 3.6 किलो के बीच होना चाहिए। हल्का ट्रिगर, यह आसान शूट करने के लिए आसान है (सरल-क्रिया बंदूकें में एक विशिष्ट बिंदु होता है जहां आप ट्रिगर प्रतिरोध को कम कर सकते हैं - ट्रिगर को रिहा किए बिना, उसे फ़ायरिंग ढूंढें - अपनी अंगुली को स्थानांतरित करें सावधानी से आगे-आगे जब तक आप एक क्लिक नहीं करते- तब से आप फिर से ट्रिगर खींच सकते हैं)।
  • एक पिस्तौल चरण 16 के साथ एक मार्कसैन (स्नाइप) बनें चित्र का शीर्षक
    16
    गोलीबारी करते समय, जांचें कि बुलेट कहाँ गया (ऊपर, नीचे, बाएं, दाएं या कोई संयोजन)। यह एक निश्चित अभ्यास की आवश्यकता होगी, लेकिन आप यह बता पाएंगे कि क्या शॉट की याद हो रही है क्योंकि उद्देश्य ठीक से गठबंधन नहीं हुआ था, यदि आपका हाथ चल रहा था और / या अगर आप शूटिंग के दौरान देर से या अनुमानित थे।
    • एक शॉट, एक दाएं हाथ के व्यक्ति के साथ लक्ष्य के बाईं रोकने के लिए कि वह किसी भी हथियार, शूटिंग के समय में सिर्फ ट्रिगर दबाने था जा रहा है।
    • एक शॉट दाएं हाथ के व्यक्ति के साथ लक्ष्य के अधिकार को रोकने के लिए जा रहा है, तो यह है कि या तो वह से आप ट्रिगर पर होना चाहिए या हाथ शूटिंग में हाथ पकड़ के साथ यह हिट उंगली अधिक डाल का मतलब है।
    • शायद ही शॉट्स बहुत अधिक बंद हो जाएंगे, लेकिन ऐसा होने पर, इसका मतलब यह हो सकता है कि शूटर पीछे हटने की आशा रखता है और शूटिंग से पहले बंद हो गया।
    • यदि एक शॉट बहुत दूर चला जाता है, तो संभवतः शूटर ट्रिगर को कुचल कर रहा था (ट्रिगर को धारण कर रहा है और हथियार, उन्हें बहुत तेज़ खींचकर) या, अधिक होने की उम्मीद है, फिर से हटना अनुमान लगाया और फिर हथियार कम कर दिया इससे पहले कि वह भी निकाल दिया
    • पीछे हटने की आशंका मुख्य कारणों में से एक है कि लोग सही ढंग से शूट करने में विफल क्यों नहीं हैं। व्यक्ति बंदूक के लिए झटके का इंतजार करता है, और इस मामले पर निर्भर करता है कि बंदूक ऊपर या नीचे इंगित करते हुए मुट्ठी को स्थानांतरित करके गोली समाप्त हो जाती है। यह पहचानने का एक बहुत आसान तरीका है कि व्यक्ति को एक हथियार देना है जिसके साथ वह बहुत परिचित है सुनिश्चित करें कि यह उतार दिया गया है, लेकिन बताएं कि यह लोड है। जब वह शूट करने और ट्रिगर खींचने के लिए तैयार करती है, तो वह बंदूक अपने आप ही ले जाएगी
    • इस आदत को नियंत्रित करने के लिए, यहां कुछ तकनीकें हैं
      • सबसे आसान काम ट्रिगर समय पर केंद्रित है। लक्ष्य को देखो और धीरे-धीरे ट्रिगर को दबाएं। निरंतर और धीरे धीरे संभव के रूप में दबाव लागू करने के लिए जारी रखें बंदूक के आग में 10 मिनट लग सकते हैं विचार एक "आश्चर्य की गोलीबारी" का कारण है, यानी: आप नहीं जानते कि बंदूक कब होगी, इसलिए आप इसकी आशा नहीं कर सकते। एक चिकनी ट्रिगर के साथ एक बंदूक को तत्काल बंदूक की आग की पहचान करने से बचने में मदद करनी चाहिए।
      • दूसरी तकनीक व्यावहारिक रूप से एक ही है, इस तथ्य को छोड़कर कि यह इंडेंटेशन की उम्मीद की किसी भी संभावना को रद्द कर देता है। लक्ष्य पर निशाना लगाओ और जितना आप कर सकते हैं उतना लक्ष्य के आगे सामने नजर रखो। किसी मित्र को अपने लिए ट्रिगर खींचने के लिए कहें (ट्रिगर पर या सीधे अपनी उंगली रखकर) जो व्यक्ति बंदूक (जो, फिसलने से, यह हिला कर सकते हैं) के पीछे से दूर यह सावधानी के साथ ऐसा करना चाहिए करना होगा और (ऊपर उंगली,) हाथ पर रखना चाहिए। यह एक अजीब तरीका है, लेकिन यह साबित करता है कि ट्रिगर नियंत्रण हथियार को चलाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है।
      • कई निशानेबाजों में गलती होती है, यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी भी। गिरावट की प्रत्याशा सूक्ष्म आंदोलनों के माध्यम से प्रकट किया जा सकता है, बंदूक की असली पीछे हटने के नीचे दब, और इतना शूटर द्वारा किसी का ध्यान नहीं है या जो देख रहा है। आप एक बुलेट का उपयोग करते हुए एक परीक्षण कर सकते हैं, जो वास्तविक बुलेट के जैसा होता है, लेकिन इसमें बारूद या गोला-बारूद नहीं होता है और अक्सर सूखा में शॉट्स के लिए उपयोग किया जाता है। इन गोलियों में आम तौर पर भिगोना वसंत होता है जो फायरिंग पिन की शक्ति को अवशोषित करता है और इसे बंदूक का सुरक्षित रूप से परीक्षण करना और इसके घटकों को हानि पहुंचाए बिना संभव बनाता है
      • एक मित्र को अपने लिए बंदूक ले जाने के लिए कहें, एक असली बुलेट को उसी कैलिबर के नकली से हटाकर, कंघी पर (पिस्टल के मामले में) या ड्रम पर (रिवाल्वर के मामले में) बेतरतीब ढंग से रखकर। जब आप सभी बुलेटों को आग लगाते हैं, तो आप नकली गोली मिल जाएंगे, लेकिन आप तब तक नहीं जानते होंगे जब तक आप ट्रिगर नहीं खींचते। ऐसा क्षण होता है, आप स्पष्ट रूप से देखेंगे - यदि आपका उद्देश्य एक चट्टान के रूप में फर्म के रूप में रहता है, तो आप हथियार के हटना से निपटने में सक्षम हैं। लेकिन अगर एक वास्तविक बुलेट की तरह बन्दूक की गोली चलाई जा रही है, तो आपको और अधिक अभ्यास करना होगा। यह एक बहुत ही सरल और लागत-मुक्त परीक्षण है, जिसके परिणामस्वरूप आपको आश्चर्य हो सकता है
  • एक पिस्तौल के साथ एक मार्कसमैन (निशाना) वाला शीर्षक वाला चित्र 17
    17
    इस दूरी का अभ्यास करें जब तक आप प्रभावी ढंग से एक मानव ट्रंक के अनुपात (व्यास के बारे में 50 सेमी) के साथ लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं। 9 मीटर के बारे में लक्ष्य शिफ्ट करें चक्र को दोबारा दोहराएं। एक श्वास पैटर्न बनाए रखें यदि दृष्टि परेशानी में है, तो किसी अन्य को मिल जाए या डीलर की मदद लें। मैं तीन सूत्री दृष्टि प्रणाली को पसंद करता हूं, लेकिन कुछ अन्य प्रकारों को पसंद करते हैं। समायोज्य जगहें किसी भी समय शून्य बिंदु पर स्थानांतरित करना आसान बनाती हैं।
    • एक या दो बार लक्ष्य को पीछे छोड़ने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि आप दूरी बढ़ने पर लक्ष्य को अभ्यास और हिट कर सकते हैं।
    • एक निश्चित बिंदु पर, एक विशिष्ट बिंदु के करीब समूह शॉट्स की अपनी क्षमता पर लक्षित लक्ष्य को चकित करना और आश्चर्यचकित होना यह जांचने का एक तरीका है कि आपने कितनी दूर प्रगति की है और आत्मविश्वास हासिल किया है।
  • एक पिस्तौल चरण 18 के साथ एक मार्कसैन (निशानेबाज) बनें चित्र का शीर्षक
    18
    बंदूक सही स्थान (या ऊपर या नीचे) मारा, तो 36.5 या 45.7 मीटर (आदर्श), तो आप देखेंगे कि 55 या 64 मीटर की दूरी पर उच्च लक्ष्य बाह्य कारकों बैलिस्टिक क्षतिपूर्ति करने के लिए की आवश्यकता होगी "शायद यह केवल कुछ सेंटीमीटर है, लेकिन आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जा करने के लिए जा रहे हैं।"
    • 91.5 मीटर की दूरी पर बाह्य बालिस्टिक का एक महत्वपूर्ण बदलाव होता है (पारंपरिक रूप से 25 से 38 सेंटीमीटर के बीच .45), और हवा बहुत प्रभावित करती है। जब आप खड़े गोली मारते हैं, तो आप 91.5 मीटर से अधिक हो सकते हैं अपनी सीमाओं को खोजने के लिए हर संभव प्रयास करें जब फ़ायरिंग एक समर्थन के साथ झूठ या नीचे चेहरा, आप 183 मीटर के लिए लगातार शॉट बनाने में सक्षम हो जाएगा।
      • सामान्य पिस्तौल के साथ 183 मीटर या उससे अधिक की दूरी पर टर्मिनल बैलिस्टिक तकनीक की सिफारिश नहीं की जाती है। बहुत लंबी दूरी पर, भारी गोला बारूद वायुगतिकीय गुणांक के कारण अपनी ऊर्जा का एक बड़ा प्रतिशत रखता है।
  • युक्तियाँ

    • सुरक्षा पहले! हमेशा जांचें कि बंदूक को छुट्टी दे दी गई है और बंदूक ले जाने या उसे ले जाने से पहले सिलेंडर में कोई बुलेट नहीं है।
    • अभ्यास, अभ्यास और अभ्यास यद्यपि ज्ञान पूरी बात का ही एक हिस्सा है, आपको उस प्रथा में डाल देना चाहिए जो आपको पता है।
    • एक और कारण यह है कि बंदूक सही शूटिंग नहीं हो रही है बैरल और गोला-बारूद की गुणवत्ता। हालांकि राइफलों की तुलना में यह कम प्रासंगिक है, लेकिन विभिन्न निर्माताओं और गोला-बारूद की कोशिश करना दिलचस्प है। लेकिन जैसे ही आप सही मॉडल ढूंढते हैं, तो परिवर्तन न करें। एक प्रकार के गोला बारूद के साथ अभ्यास करें, और हमेशा इसका अच्छा स्टॉक रखें।
    • बार-बार बैरल के अंदर से साफ करें (तेल के साथ, कभी-कभी विलायक के साथ) आप देखेंगे कि कुछ सौ शॉट्स, भले ही आप इसे देख न सकें, बहुत गंदगी कर सकते हैं।
    • जैसा कि पहले ही कहा गया है, एक हथियार आपसे अधिक सटीक (सभी आकारों और calibers में) हो सकता है तो एक अच्छी मौका है कि आपकी गलती आपकी गलती है। अधिक अभ्यास करें और सुनिश्चित करें कि आप बहुत ज़्यादा आशंका या बढ़ नहीं रहे हैं।
    • शूट करने के लिए जाने से पहले, मादक पेय पदार्थों के साथ-साथ कैफीन भी न लें। शराब अपने आप और अपने मोटर कार्यों, साथ ही कैफीन को कम करती है (उदाहरण के लिए, आप आगे ले जा सकते हैं और आप रक्त में कैफीन हिला भले ही)।
    • इसे इस्तेमाल करने के बाद अपनी बंदूक को साफ करें यदि इस राज्य में प्रयोग किया जाता है तो नमी और गंदगी को कुचलना या नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • हाथ कंपन एक आवर्ती समस्या जो आते हैं और वापस जा सकते हैं, लेकिन आमतौर पर कैफीन, तनाव, घबराहट या चिंता के साथ जुड़ा हुआ है। अपने हाथ मिलाने, तो बिना किसी रुकावट के, थोड़ी देर के लिए बैठ पानी पीने और कुछ हथियार से संबंधित नहीं के बारे में सोच (आपके हाथ में नहीं लगता!)। थोड़ी देर बाद, पिस्तौल फिर से चलाने का प्रयास करें
    • जब आप तत्काल आग नहीं लगाना चाहते तो सुरक्षा पकड़ को ट्रिगर करें (यदि बंदूक में एक है)।

    चेतावनी

    • हथियार खतरनाक हैं यदि आपको अनुभव है या बहुत अनुभवी व्यक्ति की देखरेख में है, तो केवल एक पिस्तौल या किसी अन्य बन्दूक का उपयोग करें।
    • एक पिस्तौल बहुत नुकसान कर सकता है और यहां तक ​​कि मार सकता है। हमेशा एक उचित दिशा में बंदूक को इंगित करना सुनिश्चित करें और किसी चीज़ या किसी को आप शूट करने का इरादा नहीं बताएं।
    • बुलेट की सीमा को जानें बुलेट बंद करने और अवांछित दिशाओं का पालन करने के अलावा मील की यात्रा कर सकते हैं
    • आग्नेयास्त्रों को केवल सुरक्षित और स्वीकार्य स्थानों पर निकाल दिया जाना चाहिए। आग्नेयास्त्रों के उपयोग और कब्जे पर राज्य और स्थानीय कानूनों से अवगत रहें, और उन्हें बारीकी से पालन करें। कानून राज्य से राज्य में काफी बदलते हैं, साथ ही साथ शहर से शहर तक भी।

    आवश्यक सामग्री

    • एक पिस्तौल (किसी भी क्षमता और आकार का, लेकिन ऊपर उल्लिखित सामान्य जानकारी को ध्यान में रखें)
    • गोला-बारूद (आपकी पिस्तौल की क्षमता से संबंधित) सुनिश्चित करें कि गोला बारूद किसी विश्वसनीय स्रोत से है (अधिमानतः कारखानों से) घर का बना या पुन: उपयोग किया जाने वाला हथियार खतरनाक हो सकता है और आपके हथियार को नुकसान पहुंचा सकता है
    • यदि आप खुले में शूट करना चाहते हैं, तो उचित कपड़े हों कपड़े पहनें जो मौसम से मेल खाते हैं पैंट हमेशा अनुशंसित होते हैं यदि आप अन्य निशानेबाजों (उदाहरण के लिए, यदि आप शिकार कर रहे हैं) के साथ स्थान साझा करते हैं, तो आदर्श एक बनियान या एक आकर्षक रंग शर्ट पहनना है
    • कान और नेत्र संरक्षण आवश्यक हैं। अर्ध-स्वचालित से आने वाली हॉट मेटल आपकी आंखों को चोट पहुंचा सकती है और शॉट के उच्च शोर आपकी सुनवाई को बहुत तेज़ी से नुकसान पहुंचा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com