IhsAdke.com

व्यक्तिगत या घरेलू रक्षा के लिए एक बंदूक कैसे चुनें

बचाव के लिए एक हथियार चुनना एक महत्वपूर्ण और समान रूप से भयानक निर्णय है सामान्य तौर पर, दो प्रकार के हथियार होते हैं: हाथगन और लंबी बंदूकें हैंडगंस एक हाथ के उपयोग के लिए तैयार किए गए हैं, अधिक पोर्टेबिलिटी के साथ, लेकिन शॉटगन से राइफल्स और मशीनगनों तक की लंबाई में मौजूदा को रोकने की शक्ति नहीं है। बेहतर समझने के लिए इस गाइड का पालन करें

चरणों

विधि 1
पिस्तौल शामिल

पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 1
1
हालांकि आकार, वजन और हाथ बंदूक डिजाइन व्यक्तिगत रक्षा के लिए सबसे आम विकल्प बनने के लिए (कम से कम असुविधा या जोखिम के साथ चार्ज), यह एक कमजोर कारतूस का उपयोग अधिक आसानी से दोहराया शॉट्स देने के लिए बनाता है।
  • पिक्चर शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 2 के लिए एक बंदूक चुनें
    2
    आसानी से छुपाने की क्षमता यह सबसे अधिक इस्तेमाल किया लड़ाकू हथियार बनाता है यदि आप समस्याओं की अपेक्षा नहीं कर रहे हैं, तो आप कुछ आसान प्रबंधन कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 3
    3
    ट्रस्ट एक निजी या गृह रक्षा हथियार का चयन करने के लिए देखने के लिए एक पहलू है
  • विधि 2
    कैलिबर का चयन

    चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 4
    1
    पिस्तौल में कैलिबर का चयन अधिक सामरिक उपयोगकर्ताओं के बीच बहुत विवाद का विषय है। यद्यपि किसी भी लंबे हथियार की तुलना में एक पिस्तौल के समग्र गोलाबारी काफी छोटा है, लेकिन आपको सबसे ज्यादा फायदा उठाने के लिए एक अच्छी तरह से जानकारी देने का प्रयास करना चाहिए।
    • छोटे कैलिपर, जैसे .380, 9 मिमी, आदि। आम तौर पर बुलेट के उच्च वेग का मतलब है, कम हटना जो एक पंक्ति में अधिक शॉट्स, बड़े कारतूस (या छोटे फ्रेम हथियार) और उच्च गति गोलियों के लिए अनुमति देता है।
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 4 बुलेट 1
    • बड़े calibers, जैसे .45 सम्मानजनक, अधिक से अधिक समग्र व्यास के साथ धीमी गोलियों की विशेषता है, एक और अधिक खुला प्रारंभिक घाव चैनल (यह महत्वपूर्ण कुछ को मारने की एक से थोड़ा अधिक मौका देता) की इजाजत दी। भारी गोलियों और बड़े व्यास झटका बढ़ाने के लिए, धीमी शॉट्स में जिसके परिणामस्वरूप का पालन किया। आपके हथियार में कम गोला बारूद की क्षमता भी होगी।
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 4 बुलेट 2
  • चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 5
    2
    वांछित गेज के साथ इसकी सटीकता इस गेज की पसंद के लिए एक निर्धारण कारक है। अधिकांश अमेरिकी रक्षा विशेषज्ञ पर्याप्त सुरक्षा के लिए न्यूनतम के रूप में 380 एसीपी (9 × 17 मिमी) या 9 मिमी मानते हैं, जबकि यूरोपीय पुलिस का मानना ​​है कि। 32 एसीपी (7.65 × 17 मिमी) सर्वश्रेष्ठ है । किस आकार का उपयोग किया जाना चाहिए, इसके बारे में एक अच्छी तरह से जानकारियों का निर्णय लेने के लिए अनुभव की आवश्यकता है कई अलग-अलग calibers के साथ गोली मारो और आप आराम से गोली मार कर सकते हैं जिसके साथ सबसे बड़ा एक का चयन, त्वरित, सटीक शॉट्स देने के बाद
  • चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 6
    3
    पूरी तरह से एक कैलिबर की उपेक्षा मत करो।22, यदि आपका लक्ष्य घरेलू रक्षा है एक अर्ध-स्वचालित 22 पिस्टल या एक उच्च क्षमता वाले रग्जर 10/22 राइफल त्वरित शॉट्स में नियंत्रित करना आसान है, और कम दूरी पर बहुत प्रभावी हो सकता है। अधिकांश घर रक्षा शॉट्स 6.5 एम से कम होते हैं, और .22 गोला बारूद काफी सस्ता होता है। क्या अधिक है, ए .22 इतनी सारी दीवारों में घुसना नहीं कर सकती, इस प्रकार त्रुटियों में संपत्ति क्षति और पड़ोसियों के लिए जोखिम कम हो जाएंगे।
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 7
    4
    निर्णय लेने पर, गोला-बारूद की कीमत को ध्यान में रखें! निरंतर अभ्यास की नियमितता बनाए रखने के लिए आपको पर्याप्त गोला बारूद खर्च करने में सक्षम होना चाहिए।
  • विधि 3
    फ़्रेम आकार

    पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 8
    1
    हथियार सभी आकारों और आकारों में आते हैं 30 सेंटीमीटर या उससे अधिक के साथ, उन लोगों से जो केवल 7.5 सेंटीमीटर लंबाई वाले कॉमिक रूप से "हैंड बंदूकें" में हैं
  • चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 9
    2
    एक छुपा बन्दूक, एक लाइटर फ्रेम ले जाने के इंतजार कर रहे लोगों के लिए, बहुलक बल्कि एक भारी विकल्प, धातु की तुलना में बेहतर है, क्योंकि वजन समय के साथ असहज हो सकता है। फुलर हॉस्टर्स भी वजन के प्रभाव को राहत देने के लिए उपलब्ध हैं। कपड़ों के नीचे छिपाने के लिए छोटे हथियार भी आसान होते हैं
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदरगाह का चयन चरण 10
    3
    घर की रक्षा के लिए हथियार के मामले में या खुले में ले जाने के लिए, यह एक बड़ा फ्रेम बनाने के लिए अधिक समझ में आता है लंबे समय तक बैरल अधिक सटीकता की अनुमति देगा, बड़े पैमाने पर और क्रॉसहेयर के शीर्ष के बीच की दूरी को बढ़ाएगा, और अधिक भार हटना को कम करेगा, साथ ही अधिक गति के साथ शॉट्स का अनुसरण करने की अनुमति भी देगा।
  • चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 11
    4
    एक मध्यम आकार का फ्रेम चुनना वजन और आकार के बीच संतुलन के कारण अधिक बहुमुखी प्रतिभा की अनुमति दे सकता है, जिसके परिणामस्वरूप अधिक स्थितियों में हैंडगन का उपयोग करने की संभावना होती है।
  • विधि 4
    पिस्तौल

    पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनना चरण 12
    1
    पिस्तौल रिवॉल्वर्स की तुलना में नई तकनीक है (हालांकि जॉन ब्राउनिंग ने 1 9 00 के आसपास स्लाइडिंग बैरल के विचार का आविष्कार किया था)। दुनिया भर में कई सेना के पुनर्मिलन माध्यमिक हथियारों के रूप में बंदूक पर निर्भर हैं।
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 13
    2
    एक पिस्तौल आमतौर पर चार्जर नामक एक चार्ज मेटल बॉक्स में अपना गोला बारूद रखता है कि बोल्ट को शामिल किया गया धातु हिस्सा - पिस्तौल प्रति बैरल पर्ची के माध्यम से अगले शॉट के लिए तैयार किया जाता है। गैसों कि बोल्ट cocking के बाद पाइप को पीछे धकेलने के बाहर गोली ड्राइव की ताकत, उसे वापस ले रही है और कैप्सूल निकाल रहा, बंदूक से बाहर खर्च करता है, जबकि एक वसंत हटना कार्रवाई से संकुचित बैरल आगे धक्का, जिससे यह अन्य बुलेट कारतूस चार्जर फिट बैठता है, ताला में धक्का।
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 14
    3
    पहली पिस्तौल आत्मविश्वास समस्याओं से भरी हुई थी। पिछले 50 वर्षों में, हालांकि, अर्ध स्वचालित हथियारों का विश्वास रिवाल्वर की तुलना में काफी सुधार हुआ है।
  • चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 15
    4
    कुछ हद तक, एक अधिक महंगे ब्रांड हथियार एक बहुत सस्ता से ज्यादा विश्वसनीय तरीके से व्यवहार कर सकता है। हालांकि आपको हमेशा हजारों डॉलर खर्च नहीं करना पड़ता है, अपेक्षाकृत गुणवत्ता के साथ एक अर्ध स्वचालित स्वरोजगार के लिए कम से कम $ 900 का भुगतान करना अपेक्षित है।
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदरगाह का चयन करें चरण 16
    5
    हालांकि, लागत केवल एकमात्र विचार नहीं है - सबसे अच्छा हथियार वह है जो आपके पास है - किसी के मुकाबले एक तिलचट्टा होना बेहतर होता है (यह मानते हुए यह विश्वसनीय है)।
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 17
    6
    पिस्तौल के रिवाल्वर के ऊपर कई फायदे हैं:
    • वे चार्जर है, जिसका अर्थ है कि, कहीं के बीच 05:33 की गोलियों (बंदूक मॉडल, बूट क्षमता और राज्य और स्थानीय कानूनों के आधार पर) होने के लिए, आप जल्दी से कंघी गोलियों बदल सकते हैं और लड़ाई पर लौट सकते हैं।
      • ध्यान दें कि यह केवल आप के गोला-बारूद से भरा कॉम्ब्स का सच है। ढीले गोलियों के साथ तनाव में कंघी को रिचार्ज करना, रक्त में एड्रेनालाईन की बड़ी मात्रा के प्रभावों के कारण बहुत कम समय ले सकता है, या कम मोटर की वजह से पूरा करना असंभव हो सकता है।
        चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 17 बुलेट 1
    • आग्नेयास्त्रों पर प्रति बैरल संचालित करने के लिए आवश्यक बल जो बहु-शॉट मुठभेड़ों के लिए उन्हें और अधिक वांछनीय बनाता है, क्योंकि स्लाइडिंग एक्शन कुछ हद तक रिसाव को कम करता है यह आपको अधिक गति और सटीकता के साथ एक पंक्ति में शूट करने की अनुमति देता है कैप्सूल के रूप में फिसलने के पीछे की कार्रवाई को निकाल दिया जाता है, फायरिंग के समग्र रूप से हटना कम होता है, जिससे बोल्ट के साथ गोली की गति बढ़ जाती है।
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 17 बुलेट 2
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 18
    7
    पिस्तौल के नुकसान भी हैं:
    • पिस्तौल सुरक्षित रूप से संचालित करने के लिए अधिक कठिन हैं हथगोले को साफ करना (इसे "सुरक्षित" बनाने के लिए गोला बारूद को निकालना) एक रिवाल्वर की तुलना में अधिक कदम और अनुशासन की आवश्यकता होती है।
      पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 18 बुलेट 1
    • बंदूकों के यांत्रिक आपरेशन एक या अधिक घटक है कि बंदूक inutilizam की विफलता के लिए अधिक अवसर पैदा करने, बंदूकें की तुलना में अधिक जटिल है। आप कल्पना कर सकते हैं, जीवन और मृत्यु की स्थिति में इस तरह के बाधाओं समस्याएं खड़ी कर सकता। एक कारतूस ठीक से चैम्बर फ़ीड नहीं है, तो बंदूक बेकार हो जाता है जब तक जिस तरह से स्पष्ट है, एक बंदूक के साथ, जबकि ट्रिगर खींच जब एक कारतूस विफल रहता है कुत्ते के साथ लाइन में एक नया कारतूस लाकर ड्रम घूमता । पिस्तौल में यह कमी अतिरिक्त प्रशिक्षण की आवश्यकता है। अधिक अभ्यास यह सुनिश्चित करेंगे कि पाइप साफ करने और चालू हालत सही पर लौटने में आवश्यक कदम सहज महसूस कर रहे हैं।
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 18 बुलेट 2
    • एक पिस्तौल में मौजूद कई जंगम भागों का मतलब है कि, सामान्य में, रिवाल्वरों की तुलना में कम शक्तिशाली के लिए डिब्बे के कम्बेर्टेड हैं
      चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 18 बुलेट 3
  • विधि 5
    पिस्तौल शामिल

    चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 1 9
    1
    रिवॉल्वर उनके आविष्कार के बाद से एक लोकप्रिय बंदूक विकल्प है। इसकी सरलीकृत यांत्रिकी निर्माण करना आसान बनाते हैं, और इसकी मूल शैली सदियों से चल रही है।
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 20
    2
    रिवॉल्वर आपको पुनः लोड करने की आवश्यकता के बिना, उत्तराधिकार में 4 से 8 प्रोजेक्टाइल के बीच शूट करने की अनुमति देगा। गोला बारूद एक परिपत्र टुकड़ा में संग्रहित होता है जिसे "ड्रम" कहा जाता है, जो कुत्ते को खींचा जाता है या ट्रिगर दबाकर घूमता है (रिवॉल्वर की "कार्रवाई" के आधार पर)। अगर एक प्रक्षेप्य विफल हो जाता है, तो कुत्ते को दबाकर या फिर एक बार ट्रिगर (रिवाल्वर की क्षमता के आधार पर) ट्रिगर करने पर ड्रम को किसी अन्य कारतूस पर घुमाएगा।
  • चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 21
    3
    एक रिवाल्वर चुनने के फायदे:
    • ट्रस्ट एक रिवाल्वर में सबसे आकर्षक विशेषता है एक साधारण शूटर के पास एक कुत्ते से मुक्त, डबल-एक्शन रिवॉल्वर के ट्रिगर को खींचने के दौरान शूट करने के लिए कठिन समय नहीं होगा। डिजाइन सरल है, और इसका उपयोग अधिक: एक भरी हुई बंदूक ले लीजिए, इसे सुरक्षित रूप से अनलॉक करें (यदि लागू हो), ट्रिगर निचोड़ कर और शॉट बाहर निकल जाएगा।
      चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 21 बुलेट 1
    • एक सरल ऑपरेशन का मतलब है कि एक नया शूटर रिवाल्वर को अनलोड करने में आसानी से सक्षम होता है। ड्रम से सभी गोला बारूद को हटाकर जल्दी से हथियार निर्वहन करता है
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 21 बुलेट 2
    • रिवाल्वर भी आम तौर पर अधिक शक्तिशाली गेज में, उनके अर्धसैनिक समकक्षों की तुलना में संयोजित होते हैं। .357 मैग्नम और .44 मैग्नम रिवॉल्वर बेहद लोकप्रिय हैं और शूटिंग के दौरान बहुत सी ऊर्जा लेते हैं।
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 21 बुलेट 3



  • चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें 22
    4
    एक रिवाल्वर चुनने में नुकसान शामिल हैं:
    • रिवॉल्वर रिचार्जिंग एक ऐसा ऑपरेशन है जिसे काफी कौशल की आवश्यकता होती है और कुछ समय लग सकता है। समान गति-लोडर अभ्यास की आवश्यकता है और फिर भी एक पिस्टल से प्रीलोडेड कंघी को पुनः लोड करने पर काबू पाने के लिए इतनी जल्दी नहीं हैं
      चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 22 बुलेट 1
    • ड्रम अक्सर मौजूदा कंघी पिस्तौल, जिसका अर्थ यह एक लंबे समय तक मुठभेड़ घटना में अधिक बार रिचार्ज किया जाना चाहिए के रूप में कई गोलियों का समर्थन नहीं कर सकते हैं। यह नोट करना महत्वपूर्ण है, हालांकि, अधिकांश आत्मरक्षा मुठभेड़ों में 4 से 5 शॉट्स की आवश्यकता होती है
      चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 22 बुलेट 2
    • यद्यपि वे अधिक "विश्वसनीय" हो सकते हैं, वे किसी भी तरह से कम नहीं हैं। डीए रिवाल्वर के लिए तंत्र को मिलीमेट्रिक परिशुद्धता की आवश्यकता है। जैसा कि प्रसिद्ध ट्रेनर मस्सड एयुब ने बताया, गंदे काम से निपटने के दौरान स्वचालित पिस्तौल श्रेष्ठ हैं।
      चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 22 बुलेट 3
  • विधि 6
    हाथियों का निष्कर्ष

    चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें 23 चरण
    1
    Handguns कौशल और इसके उपयोग में अभ्यास की आवश्यकता है यदि आप आवश्यक कौशल सीखने के लिए समय और प्रयास करने के लिए तैयार नहीं हैं, दबाव में एक का उपयोग करने की कोशिश कर दूसरों के जीवन का जोखिम नहीं उठाएं। शूटिंग को खेल के रूप में माना जाता है क्योंकि इसमें प्रशिक्षण और कौशल की आवश्यकता होती है
  • चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें 24 चरण
    2
    पहले मालिकों के लिए, रिवाल्वर शायद सबसे अच्छा विकल्प हैं क्योंकि वे सरल हैं। आमतौर पर, उनके पास 5 से 6 प्रोजेक्टाइल उपलब्ध होंगे, जो पर्याप्त है इसलिए अधिकांश घरेलू सुरक्षा घटनाओं के दौरान उन्हें रिचार्ज करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 25
    3
    अधिक उन्नत उपयोगकर्ताओं के लिए या जो औपचारिक अनुदेश प्राप्त करने के लिए तैयार हैं, एक अर्ध-स्वचालित हथियार इसकी उच्च क्षमता और आसान अनुक्रमिक शॉट्स के कारण अधिक समझ सकता है ऑपरेशन को थोड़ा और सीखने और अभ्यास की आवश्यकता होती है, लेकिन प्लस बिंदु यह है कि ज्यादातर सैन्य कर्मचारी अर्धसैनिक हथियारों का उपयोग करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 26
    4
    प्रत्येक व्यक्ति अलग है एक handgun है कि एक व्यक्ति के हाथ में पूरी तरह से "फिट बैठता है" आप के लिए सही नहीं लगता हो सकता है एक दुकान में, विक्रेता आपको अलग-अलग कैलीबर्स का परीक्षण करने के लिए खुश होने से अधिक होगा अपने अनुसंधान करो और निवेश करने से पहले कुछ हथियारों का प्रयास करें
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 27
    5
    जब एक बड़ी क्षमता शिकार आवश्यक हो सकता है, कई खतरनाक जानवर त्वचा और कड़ी मांसपेशियों एक गोली महत्वपूर्ण अंगों पहुंचना चाहते थे के प्रवेश में अतिरिक्त ऊर्जा की आवश्यकता है के रूप में। कई कम-ऊर्जा प्रोजेक्टाइल घाटे को निष्क्रिय करने के कारण गहराई तक फैल नहीं सकते हैं।
  • विधि 7
    लंबे हथियार

    पिक्चर शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदरगाह का चयन चरण 28
    1
    यह एक बार कहा गया है: "अप्रत्याशित के लिए एक हाथी पकड़ो, लेकिन अगर आप जानते हैं कि आप एक गोलीबारी में रहेंगे, तो हमेशा बड़ा हथियार चुनें!"। बंदूकों के हाथ में सत्ता का अभाव। एक .44 मैग्नम पिस्तौल परंपरागत बैरल-एक `आलसी` के मुंह में 670 के बारे में एम / शक्ति का किलो का उत्पादन, .223 के बारे में 50% अधिक का उत्पादन करेगा, और नवीनतम राइफलों का उत्पादन करने आ जाएगा 6,700 मीटर से अधिक किलो!
  • पिक्चर शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदरगाह का चयन चरण 29
    2
    लंबे हथियारों के मुख्य लाभ शक्ति और सटीक हैं एक छोटे से अभ्यास के साथ, एक अच्छा शॉट एक मानव आकार लक्ष्य एक उपयुक्त राइफल फेंकने के साथ एक से अधिक 275 मीटर और अधिक शक्तिशाली होने की वजह से लंबे समय तक पाइप, और बड़े पैमाने पर और पीछे के बीच अधिक दूरी प्राप्त कर सकते हैं।
  • विधि 8
    राइफल

    पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें 30 कदम
    1
    राइफल्स नरम या बिजली छेद कर सकते हैं वे बड़े धातु के कणों या एक बड़ी फेंकने वाली बड़ी "कैप्सूल" को शूट करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 31
    2
    एक बन्दूक के फायदे हैं:
    • शॉटगन का सबसे बड़ा फायदा कैप्सूल शूट करने की क्षमता है (और लगभग कुछ और) कैप्सूल के आयाम फेंक दिया करने के लिए अनुमति देता है एक बड़े क्षेत्र ट्रिगर में से प्रत्येक के निचोड़ के साथ पहुँच जाता है, सटीकता की शूटिंग में आवेदन को कम करने और, प्रकार और गोला बारूद के कार्यक्षेत्र के आधार पर एक बंदूक से एक भी गोली की तुलना में अधिक नुकसान हो सकता है हाथ से
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 31 बुलेट 1
    • कुछ राइफलों में कैप्सूल या बैलिस्टिक प्रोजेक्टाइल के फायरिंग की लचीलेपन होती है। इससे उन्हें राइफल्स की विशेषताओं की अनुमति मिलती है, लेकिन स्थिति के आधार पर कैप्सूल का उपयोग करने का विकल्प भी होता है।
      पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 31 बुलेट 2
    • शॉटगन, कई लंबी बंदूकों की तरह, अनुकूलन और बहुमुखी भी हैं अधिकांश आधुनिक राइफलों को आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप विभिन्न पाइप आकार, अंत, समाप्त, जगहें और कई अन्य सामानों के साथ संवर्धित किया जा सकता है।
      चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 31 बुलेट 3
    • का उपयोग chokes, या डंपर्स, बैरल के अंत में एक पतला अनुभाग, आउटलेट से कैप्सूल के कितने फैले हुए होंगे इसका नियंत्रण करने की अनुमति देता है। राइफल्स के इस्तेमाल और आदान-प्रदान करने के विभिन्न तरीके हैं chokes आपकी जरूरत के आधार पर रक्षात्मक उपयोगों के लिए, व्यास सिलेंडर (सिलेंडर बोर या, मूल रूप से, कोई स्पंज नहीं) और, कभी-कभी, वृद्धि हुई सिलेंडर (सुधार सिलेंडर, या आईसी) सबसे आम हैं वे कैप्सूल को तेजी से फैलाने और लक्ष्य तक पहुंचने की संभावना बढ़ाने की अनुमति देते हैं। हालांकि, लंबी दूरी पर (20 मीटर से अधिक), कैप्सूल इतने हद तक फैलता है कि वह अब सही की गारंटी नहीं दे सकता है
      पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 31 बुलेट 4
    • शॉटगन से कैप्सूल फेंकने का एक और लाभ पैठ के निहित कम है। घर की सुरक्षा के लिए, लाइटर कैप्सूल घातक से कम होने की संभावना है क्योंकि वे एक दीवार से गुजरते हैं, परिवार के सदस्यों या निर्दोष पड़ोसियों की रक्षा करते हैं। आम तौर पर, प्रवेश शॉट के व्यास के लिए आनुपातिक होता है (उदाहरण के लिए, बड़े कैप्सूल अभी भी काफी प्रवेश करने में सक्षम हैं) हालांकि "सर्वश्रेष्ठ" आकार विवादास्पद विषय है, छोटी दूरी पर छोटी बुलेट काफी प्रभावी हो सकती हैं।
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 31 बुलेट 5
    • शॉटगन बैरल "घरेलू रक्षा" में 47 सेमी से बदलकर शिकार में इस्तेमाल 61 सेंटीमीटर से भिन्न हो सकते हैं। फिर भी, कई शॉटगन बनते हैं ताकि बैरल आसानी से विनिमेय हो। इस तरह, आप घर की रक्षा के लिए एक छोटा बैरल रख सकते हैं और शिकार या तोड़ने वाले बर्तन के लिए एक लंबा समय लगा सकते हैं। लेकिन कम बैरल के साथ अभ्यास करने के लिए मत भूलना!
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 31 बुलेट 6
  • पर्सनल या होम डिफेंस चरण 32 के लिए एक फायरमैन चुनें
    3
    कुछ नुकसान भी हैं:
    • यद्यपि बन्दूक एक कैप्सूल को जारी करता है जो एक अकेले प्रक्षेप्य की तुलना में फैलता है, यह देखने की आवश्यकता को दूर नहीं करता है। एक ठेठ आवासीय कक्ष की दूरी पर, शॉट के बिखरने के बिना, बिना कड़ाही, एक टेनिस बॉल के व्यास से बमुश्किल अधिक है।
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 32 बुललेट 1
    • जब तक आप प्रोजेक्टाइल का उपयोग नहीं कर रहे हैं, राइफल्स लंबी दूरी पर बेकार हैं। शॉट के बिखरने और धातु के कणों के हल्के वजन के बीच, हथियार की शक्ति काफी बढ़ जाती है क्योंकि दूरी बढ़ जाती है। उस ने कहा, ज्यादातर घरेलू रक्षा संघर्ष शॉटगन के दायरे के भीतर होते हैं।
      चित्र शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 32 बुललेट 2
    • भारी भार के साथ शॉटगन, जैसे .00 हिरन, एक मजबूत वापसी दिखाने के लिए, उन्हें अभ्यास के बिना नियंत्रित करने में संभावित रूप से मुश्किल बना सकता है
      पर्सनल या होम डिफेंस के लिए एक फायरमैन चुनें शीर्षक 32 बुललेट 3
  • विधि 9
    राइफल

    पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 33
    1
    लंबी बंदूकों के बारे में सोचते हुए राइफल्स ज्यादातर लोग सोचते हैं। राइफल्स एक फायरलेबल फायर करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं, जो बहुत अधिक गति पर बंदूक की गोलियों से छोटी होती है।
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 34
    2
    राइफल्स में "कार्बाइन" नामक एक छोटा प्रीमियम है कार्बाइन आमतौर पर वजन में हल्का होते हैं, और पूर्ण राइफल्स की तुलना में छोटे बैरल होते हैं। वे अक्सर एक ही कारतूस आग लगाते हैं, लेकिन उनकी लंबाई के कारण वे अक्सर छोटे, कम शक्तिशाली कैलिपरस में संयोजित होते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 35
    3
    राइफलों के फायदे में शामिल हैं:
    • पिस्तौल के लिए गोलियां, जो आम तौर पर बहुत करीबी और स्थायी घाव चैनल का विकास के विपरीत, गति राइफल गोली से बढ़कर एक सदमे की लहर है कि स्थायी रूप से ऊतक की बड़ी मात्रा में नष्ट कर सकते हैं, बहुत अच्छी तरह से एक शॉट के साथ खतरा को रोकने की संभावना बढ़ बनाता है तैनात।
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 35 बुलेट 1
    • राइडर्स के लिए कारतूस हाथी पर इस्तेमाल किए जाने वाले लोगों की तुलना में अधिक शक्तिशाली हैं। इस अधिक शक्ति का अर्थ है कि आप कहीं अधिक दूरी पर प्रभावी ढंग से गोली मार सकते हैं।
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 35 बुलेट 2
    • राइफल्स को अभी भी उचित परिशुद्धता की आवश्यकता है, लेकिन एक पिस्तौल में आवश्यक निपुण राइफल में नहीं है, और रोकथाम की शक्ति काफी सुधार है।
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 35 बुलेट 3
  • पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 36
    4
    राइफल्स के नुकसान इस प्रकार हैं:
    • किसी भी लंबे हथियार के साथ, इसकी बढ़ी हुई लंबाई के कारण उपयोग में आसानी बहुत कम हो जाती है। घरेलू सुरक्षा स्थितियों के लिए आप अपने कंधे के नीचे केबल की स्थिति तय कर सकते हैं, सटीकता कम कर सकते हैं। कोनों और दरवाजे के बीच की ओर जाने वाली चालें बैरल से प्रभावित हो सकती हैं जो रास्ते से पहले होती हैं, इसकी उपस्थिति के दुश्मन को चेतावनी देते हैं।
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 36 बुलेट 1
    • राइफल्स "सुपरएपेट्रेशन" के भी अधिक सक्षम हैं यह इस बिंदु पर है कि बुलेट एक वस्तु के माध्यम से गुजरता है, जैसे कि दीवार, या निर्धारित लक्ष्य, और चोट या मारने के लिए पर्याप्त शक्ति के साथ जारी है। सुपरएपनेट्रेशन को गोला-बारूद के पर्याप्त विकल्प के साथ कम किया जा सकता है, लेकिन राइफल्स के साथ यह हमेशा एक गंभीर रूप से विचार है।
      पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 36 बुलेट 2
    • हाथियों पर इस्तेमाल किए जाने वाले राइफलों के लिए गोला-बारूद अधिक महंगा है। इसका मतलब यह हो सकता है कि राइफल के साथ अभ्यास अधिक महंगा होगा, और अंततः प्रशिक्षण और अभ्यास की मात्रा को कम कर सकता है जिसे आप खरीद सकते हैं।
      पिक्चर शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 36 बुललेट 3
    • राइफल्स की कुल लंबाई का मतलब यह भी है कि वे अपने वजन के कारण हाथ से बंदूक की तुलना में लक्ष्य को धीमा रखते हैं पिस्तौल की तुलना में, राइफल को एक निश्चित खतरे के लक्ष्य में ले जाने के लिए अधिक समय लग सकता है, और आत्मरक्षा की स्थिति में, खोया समय घातक हो सकता है।
      चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 36 बुलेट 4
  • विधि 10
    लांग हथियारों का निष्कर्ष

    1. 1
      बढ़ती आकार और वजन के कारण लंबी बंदूक लेना अधिक मुश्किल होता है, लेकिन गोलियों की उच्च गति और शक्ति हाथों के मामले की तुलना में बेहतर परिणाम पेश करती है।
    2. 2
      कहा जा रहा है कि, घरेलू रक्षा के लिए, बन्दूक आम तौर पर निकटतम सीमा के कारण कई लोगों द्वारा सबसे अच्छा विकल्प के रूप में मान्यता प्राप्त है और अतिसंवेदनशीलता की कम संभावना है। एक बन्दूक की ध्वनि को सार्वभौमिक संदेश से गुजरता है "आप गलत घर में हैं, चले जाओ"।

    युक्तियाँ

    • बंदूक के साथ अभ्यास करें एक आपात स्थिति में, आपको मैनुअल लेने और सब कुछ कैसे काम करता है यह पता लगाने का समय नहीं होगा। कैसे ले जाना, उपयोग और समस्याओं को हल करने पर मांसपेशी मेमोरी होने से आपका जीवन बचा सकता है
      • जिस तरह से आप लड़ेंगे उसी तरह का अभ्यास करें धीरे-धीरे उद्देश्य न करें, एक शॉट ले जाएं और फिर यह देखने के लिए रोकें कि वह कहां चला गया है। जल्दी से अभ्यास करें, लक्ष्य को देखते हुए और एक त्वरित और सटीक शॉट (या दो या तीन) दे। एक विश्वसनीय दोस्त से यह पूछने के लिए कहें कि एक पंक्ति में आवश्यक शॉट्स को अनुकरण करने में मदद करने के लिए यादृच्छिक रूप से शूट करना और बंद करना कब शुरू करें सफाई दोष या तत्काल रिचार्ज का अभ्यास करें (यह सब मन में सुरक्षा के साथ पहले करें)।
    • यद्यपि कोई व्यक्ति जो गंभीर शारीरिक क्षति या मृत्यु को मारना चाहता है उसे रोकने के लिए एक उच्च कैलिबर अधिक प्रभावी हो सकता है, अगर आप उस कैलिबर को नहीं मार सकते और हमलावर को गोली मार नहीं सकते हैं, तो दुनिया का सबसे बड़ा हथियार भी नहीं बचाने के। सही और गुणवत्ता के साथ शूट करने की आपकी क्षमता के आधार पर हथियार और क्षमता चुनें।
    • आपके पास बहुत से सुझाव होंगे क्योंकि हथियारों के उपलब्ध हैं यदि आप लोगों से पूछते हैं कि उनकी पसंद क्या होनी चाहिए। सबसे अच्छी बात यह है कि आपको लगता है कि आप के साथ सहज महसूस करते हैं और अक्सर अभ्यास करते हैं और अभी भी आनंद लेते हैं।
    • जरूरत के दौरान होने वाला सबसे अच्छा हथियार आपके पास एक है जो आपके पास है
    • शॉटगन के कुछ सामान्य ब्रांड: रेमिंगटन, बेनेली, ब्राउनिंग, मोसबर्ग, विनचेस्टर मैनुअल शॉटगंस कुछ सस्ता उपलब्ध हो सकते हैं, लेकिन स्वयं लोड करने वाले लोग काफी महंगा हो सकते हैं।
    • कुछ सबसे आम हथगोली मॉडल: ग्लॉक, 1 9 11, हेक्लेककोक, स्मिथवेसन, रूगर, सिग सॉर, बेरेटा, खार, और कई अन्य अच्छी तरह से खोजें और तुम्हारा खरीद लें!
    • यदि आप अपने क्षेत्र में छुपा हथियार रखने की अनुमति प्राप्त कर सकते हैं, तब भी ऐसा करें, भले ही आप इसे घर से बाहर लेने की कोई योजना न हो। एक छुपा हथियार रखने के लिए पाठ्यक्रम आपको अपने राज्य और देश के कानूनों के बारे में आपको घातक बल के उपयोग के बारे में बताएगा, और आपको अधिक जागरूक और सूचित मालिक बना देगा।
    • खरीदने से पहले शूट करें! शॉट का सामना करके, आप जल्दी से सीखेंगे कि आप क्या पसंद करते हैं और नापसंद करते हैं, और बेहतर सूचित निर्णय कर सकते हैं। आपको कई अलग-अलग हथियारों को बंद करने का मौका मिलेगा, जो उपलब्ध है उसका बेहतर विचार प्राप्त होगा।
      • ऐसे दोस्तों को ढूंढें जो शूटिंग का अभ्यास करते हैं, और पूछें कि क्या वे आपको मैदान में ले जा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वे इस्तेमाल करने के लिए हथियारों के संचालन में सुरक्षा के संबंध में आपको ठीक से आगे बढ़ें।
      • अपने शहर में अभ्यास स्थान के लिए कॉल करें और पूछें कि क्या वे हथियार किराए पर लेते हैं कुछ स्थानों पर आग्नेयास्त्रों को एक निश्चित श्रेणी में रखा जा सकता है।
      • इन स्थानों पर पूछें अगर वे शुरुआती के लिए सबक देते हैं कुछ आपको अलग आग्नेयास्त्रों का परीक्षण करने की अनुमति देंगे, और आपको महत्वपूर्ण सुरक्षा प्रक्रियाओं को सिखाना होगा।
    • आम राइफल कंपनियों: रेमिंगटन, विनचेस्टर, सैवेज, सीजीड, ब्राउनिंग, रूगर, साको, वेन्दरबी और कई अन्य। राइफल के उद्देश्य के लिए कार्रवाई और कैलिबर अत्यंत महत्वपूर्ण वस्तुएं हैं
    • निर्वासित बन्दूक से ज्यादा बेकार कुछ भी नहीं है ताले और सुरक्षा उपायों का उपयोग करें जहां और आवश्यक हो (और कानून द्वारा आवश्यक), लेकिन अपने बंदरगाह को जितना संभव हो उतना करीब रखें हक और निश्चित रूप से संभव। घुसपैठिए जो आपके दरवाज़े में तोड़ चुका है, वह चाय के लिए बैठकर नहीं बैठेगी और तब तक इंतजार नहीं करेगा जब तक कि आप बंदूक चलाने के लिए अपना बारूद बॉक्स नहीं पाते।

    चेतावनी

    • सुरक्षा पहले! मान लें कि सभी आग्नेयास्त्रों को लोड किया जाता है। यदि आप अपने खुद के ज्ञान के साथ आराम कर रहे हैं या यदि आप एक अनुभवी शूटर द्वारा देखरेख कर रहे हैं तो केवल एक बंदूक का उपयोग करें
    • पाठ्यक्रम के लिए छोड़ने से पहले सुरक्षा नियमों को गहराई से जानें और हर समय उनको पालन करना याद रखें। निशानेबाजों को अक्सर शिक्षित नहीं किया जाएगा, यदि उन्हें लगातार न्यूनतम सुरक्षा नियमों की याद दिलाने की जरूरत होती है।
    • अपने क्षेत्र में व्यक्तिगत बचाव के बारे में कानूनों को जानें प्रत्येक देश का कानून है, और कुछ मामलों में, प्रत्येक राज्य, एक घरेलू आक्रमणकारी के खिलाफ एक घातक हथियार का उपयोग करके घर के मालिक के संबंध में।
    • आग्नेयास्त्रों को केवल सुरक्षित और कानूनी स्थानों में निकाल दिया जाना चाहिए। जानें और उसके परिवहन और उपयोग से संबंधित कानूनों का पालन करें। वे देशों के बीच काफी भिन्न होते हैं और, कभी-कभी, राज्यों।
    • बन्दूक और कैलिबर का चयन करते समय सावधानी से अपने आसपास के वातावरण पर विचार करें .357 मैग्नम की तरह बड़े गेज, काफी प्रवेश हैं, इसलिए यदि आप अन्य लोगों के करीब रहते हैं, जैसे कि किसी अपार्टमेंट में रहते हैं तो वे आदर्श नहीं हैं
    • फायरिंग से पहले हमेशा अपने लक्ष्य की पहचान करें अगर आपको नहीं पता कि कौन या क्या है, तो शूट करने से पहले पता करें!
    • किसी भी आग्नेयास्त्रों को हमेशा लॉक करें जो सीधे आपके नियंत्रण में नहीं हैं यह सुनिश्चित करें कि एक चोर या घुसपैठिए (या बच्चे) आपके आग्नेयास्त्रों को लॉक करके और उन्हें सुरक्षित में संग्रहीत करके नहीं पहुंच पाएं, जब व्यावहारिक।
    • केवल शूटिंग की सीमा के भीतर, सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना, या प्रोजेक्टाइल के बिना या गलत गोलियों के साथ वैध या निजी स्थानों में अभ्यास करें।
    • शूट करने से पहले, सोचें कि आपके लक्ष्य के पीछे क्या झूठ है क्या कोई निर्दोष लोगों या परिवार के सदस्यों को मारा जा सकता है यदि आप कोई गलती करते हैं या ओवरपेंटरेट करते हैं?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com