IhsAdke.com

कैसे गिलहरी शिकार करने के लिए

क्या आपके क्षेत्र में गिलहरी आपके बगीचे से परेशान या खा रहे हैं? यहाँ शिकार गिलहरी के लिए कुछ सुझाव हैं उन्हें अच्छी तरह से खाना बनाने और अपव्यय को कम करने के लिए खाएं और एक स्वादिष्ट भोजन करें।

चरणों

चित्र शीर्षक हंट गिलहरी के चरण 1
1
गिलहरी शिकार के बारे में स्थानीय कानूनों से अवगत रहें। कुछ जगहों पर, आप उन्हें आबादी वाले क्षेत्रों में शिकार करने में सक्षम नहीं होंगे (एक शहर की सीमाओं के भीतर आग्नेयास्त्रों का प्रयोग बेहद अवैध है)। कानूनों से परिचित बनें आपके प्राकृतिक संसाधन विभाग किसी भी प्रश्न का उत्तर देने में प्रसन्न होगा। अपने स्थानीय शहर कार्यालय को कॉल करें या अधिक जानकारी के लिए इंटरनेट की जांच करें।
  • चित्र शीर्षक हंट गिलहरी के चरण 2
    2
    अपना हथियार चुनें अलग-अलग, उपयोगी विकल्प हैं यहां कुछ हैं:
    • धनुष और तीर: तीरंदाजी एक शिकार तकनीक है जिसमें बहुत सारे कौशल शामिल होते हैं धनुष के साथ शूट करने के लिए सीखना आसान नहीं है, और माहिर करना, समर्पण और अभ्यास के बहुत समय ले सकती है। धनुष को संभालना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह गिलहरी का शिकार करने का सबसे अच्छा तरीका है। यह वस्तुतः चुप, एयर गन से अधिक शांत है, तो यह बिना जानवरों का एहसास गिलहरी की एक पूरे परिवार का शिकार करने के लिए संभव है। तीर आमतौर पर तब तक पुन: प्रयोज्य होते हैं जब तक आप उन्हें नहीं तोड़ते हैं, और उनकी युक्तियां बहुत मॉड्यूलर हैं विभिन्न प्रकार के धनुष और तीर हैं। ट्रंक ट्रंक आमतौर पर युवा या होम शूटींग विभागों में पाया जाने वाला कम पावर आर्क है। लेटा हुआ एक बहुत शक्तिशाली और बहुत सटीक प्रकार का धनुष है, हालांकि संभालना मुश्किल है और शूट करना। आर्क कम्पाउंड्स बहुत शक्तिशाली हैं, पीछे हटना आसान है और उनकी सटीकता हत्यारा हो सकती है फिर भी, वे बहुत महंगा हैं और लगातार रखरखाव की आवश्यकता होती है। वे झटके के प्रति भी संवेदनशील होते हैं (संभाल करने में आसान नहीं)
    • प्रेशर कार्बाइंस: दबाव कार्बाइन्स सस्ती और कुशल हैं यदि अच्छी सटीकता के साथ निकाल दिया जाता है। वे भी चुप हैं, उपनगरीय गिलहरी सेनानियों के लिए आदर्श हथियार हैं। एक साधारण राइफल 0.177 इंटरनेट पर और $ 400.00 के लिए सबसे अधिक बंदूक की दुकानों में खरीदा जा सकता है, हालांकि उच्च गुणवत्ता भागों अधिक महंगे होते हैं। अपनी पसंद के बावजूद, कि बंदूक और अधिक सही गोली मारता है, एक बार सही गोला बारूद प्रवेश या विस्तार के बारे में मामूली अंतर से ज्यादा महत्वपूर्ण है बुलेट सही तरह खोजने की कोशिश। दबाव कार्बाइन को शिकारी से महान तकनीक की आवश्यकता होती है, क्योंकि घायल गिलहरी अभी भी एक पेड़ पर चढ़ सकते हैं।
    • बन्दूक .22 कैलिबर: संभवत: गिलहरी शिकार में .22 कैलिबर सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। इसका छोटा सा आकार उन मौतों से बचा जाता है जो बहुत सारे मांस को नष्ट कर देते हैं। इसकी लंबी दूरी और उच्च परिशुद्धता दबाव कार्बाइन, शॉटगन और धनुष की तुलना में अधिक दूरी पर गिलहरी तक पहुंचने की क्षमता प्रदान करती है। वे आम तौर पर एक शॉट बंदूकों नहीं होते हैं, जिससे आप शॉट्स को तालमेल करने की क्षमता प्रदान करते हैं - बंदूकें में नहीं देखा गया पहलू। हालांकि, किसी भी बंदूक की तरह (या किसी प्रक्षेप्य-फायरिंग डिवाइस, संयोगवश), यह केवल अलग करने योग्य अंकों के लिए उपयोगी है प्रभाव का बिंदु केवल .22 है प्रेसिजन बहुत मायने रखता है, लेकिन यह उस चुनौती का हिस्सा है जो लोगों को खेल तक खींचती है
    • शॉटगन: आप एक अधिक प्रसार शॉट चाहते हैं, एक शॉटगन के लिए देखो, लेकिन ध्यान रखें कि आप पास पर्याप्त लक्षित करने के लिए आना चाहिए में रहते हैं। यहां तक ​​कि अगर शॉट सिर्फ गिलहरी चोट, प्रभाव अभी भी उसे एक पेड़ पर चढ़ने रखने के लिए पर्याप्त atordoará। किसी भी प्रकार के बन्दूक में कार्य करता है, लेकिन सबसे अच्छा शॉट का आकार 7½ है, जो कि मारने के लिए काफी बड़ा है और मांस को कम नुकसान पहुंचाता है। कारतूस आमतौर पर त्वचा के नीचे प्रवेश करते हैं और मांसपेशियों को बरकरार छोड़ देते हैं, लेकिन वे आम तौर पर हड्डियों को तोड़ते हैं और अंगों को नष्ट करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप ज्यादातर मामलों में लगभग मौत होती है - इसे मारने का सबसे मानवीय तरीका होता है। हालांकि, 7 साढ़े शॉट बेहद संदिग्ध 35 मीटर की दूरी से और वास्तव में हानिरहित 90 के लिए है। कारतूस भी महंगे हैं और अपने बैग से बहुत सी जगह लेते हैं। हथियार के व्यापक हटना शिकारी के प्रतिरोध को सीमित कर सकते हैं जिनके आकार का आकार छोटा है। यह भी शोर संख्या में से एक है, जिसका अर्थ है कि आप शायद गिलहरियों को डरा लेंगे।
  • चित्र का शीर्षक हंट गिलहरी 3 चरण
    3
    शिकार करने के लिए एक अच्छा समय चुनें सबसे अच्छी अवधियां वे हैं, जैसे कि शीतकालीन जैसे खाद्यान्न की कमी, क्योंकि गिलहरी एकल क्षेत्र में इकट्ठा करेंगे।



  • चित्रा शीर्षक हंट गिलहरी के चरण 4
    4
    छलावरण का उपयोग करें छलावरण बहुत उपयोगी है यदि आप घिली पोशाक खरीद या बना सकते हैं, तो बेहतर है लेकिन किसी तरह का छिपाना अमूल्य है, भले ही यह लॉग हो। जंगल में रहने वाले गिलहरी बेहद शर्मीले होते हैं, और आप बहुत अच्छी तरह से करना होगा अगर तुम पास पर्याप्त प्राप्त कर सकते हैं - सही छलावरण के साथ कुछ संभव। आप बहुत ज्यादा पर्यावरण को परेशान किए बिना शॉट के लिए एक अच्छी स्थिति तक पहुंचना चाहते हैं। यदि आपके पास शिकार साथी है, तो उसे एक तरफ कदम रखने के लिए कहें और उसे बताएं कि क्या वह आपको देखता है
  • चित्र का शीर्षक हंट गिलहरी के चरण 5
    5
    गिलहरी के लिए एक जाल तैयार करें निम्न चरणों में एक जगह से गिलहरी को निकालने का एक मानवीय तरीका दिखाया गया है।
    • एक अच्छा आकार के बॉक्स, कुछ पागल, एक छड़ी और लंबी रस्सी इकट्ठा। टहनी के बीच में रस्सी बांधें आप बॉक्स में बाहर कुछ सूखी पत्तियों, चट्टानों और गंदगी चिपके हुए छलावरण चाहते हैं।
    • उन पर बॉक्स के साथ फर्श पर पागल रखो। बॉक्स के एक छोर को उठाएं और हाथ में रस्सी के साथ, एक अंधा जगह में छिपाएं
    • जैसे ही गिलहरी जाल में आती है, बॉक्स गिरने के लिए रस्सी खींचें। गत्ते के नीचे कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा स्लाइड करें ताकि इसे सुरक्षित रूप से स्थानांतरित कर सकें
  • चित्र का शीर्षक हंट गिलहरी के चरण 6
    6
    धीरज रखो गिलहरी देखने और सही समय पर शूट करने के लिए प्रतीक्षा करें। बहुत तेज़ी से चलना अधिक शोर और बहुत तेजी से शूटिंग तेजी से आप शॉट याद कर सकते हैं। गलत शॉट्स, जैसे किसी भी शोर, गिलहरी पलायन कर देगा। शॉट के बाद, गिलहरी छिपाने के स्थान को छोड़ने से पहले आपको करीब आधे घंटे इंतजार करना पड़ सकता है
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छे खिलाड़ी बनें शिकार के बावजूद, सिर्फ खाने को मार डालो, जिसे आप खाना चाहते हैं और कृषि या संपत्ति को हानि पहुंचाते हैं। एक और अच्छा कारण आत्मरक्षा के लिए है किसी भी कारण से मरने के लिए कुछ भी नहीं है।
    • चुप रहो अभी भी रहो एक चट्टान की तरह हो किसी भी आंदोलन को बुश के खिलाफ हवा की तरह चलें। मौजूद नहीं है
    • गलतियों या चुप दिनों के कारण अपना साहस मत खोना याद रखें, खेल को "शिकार" कहा जाता है, "पकड़" नहीं।
    • विनम्र हो जाओ पहली गलतियों के बारे में चिंता न करें गिलहरी जितना आसान हो उतना आसान नहीं है जितना आप सोच सकते हैं
    • अभी भी खड़े रहें और आगे बढ़ने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • आग्नेयास्त्रों से निपटने में शामिल सुरक्षा नियमों से अवगत रहें। उनका पालन करें। हमेशा अपनी अंगुली को ट्रिगर से दूर रखें, जब आप गोलीबारी नहीं करते हैं, और उस बंदूक को कभी भी नहीं बताएं जिसे आप मारना या नष्ट करना नहीं चाहते हैं
    • हालांकि शिकार सबसे सुरक्षित खेल में से एक है, यह शिकारी का जिम्मेदार व्यवहार है जो इसे इतना बना देता है। शिकार बहुत खतरनाक हो सकता है
    • याद रखें कि धनुषें आग्नेयास्त्रों के रूप में खतरनाक हैं वास्तव में, कम दूरी में, एक घुमावदार धनुष एक .30 कैलिबर राइफल से अधिक शक्तिशाली होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com