IhsAdke.com

कैसे अपने घर से बाहर गिलहरी ले लो

गिलहरी: वे प्यारे हैं, लेकिन ये छोटे प्राणियां अप्रिय हो सकती हैं। यदि कोई गिलहरी आपके घर या कार्यस्थल में प्रवेश करती है तो क्या होगा? कई कारणों से, कई लोग एक कीट को हटाने में संकोच करते हैं और इसके लिए नुकसान पहुंचाते हैं। यह आलेख आपको ऐसा करने में मदद करेगा, लेकिन इस प्यारे छोटे प्राणी को चोट पहुंचाने के बिना।

चरणों

आपका घर चरण 1 में गिलहरी से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
घबराओ मत! एक गिलहरी के रूप में आप से डरते हैं (जैसे कि कई अन्य जानवरों)। चाहे आप कितना गिलहरी अपने घर से बाहर जाना चाहते हैं, आपका मुख्य लक्ष्य इसे आसानी से और जल्दी से जल्दी करना है गिलहरी शायद काफी असुविधाजनक है और यह नहीं जानते कि आपके घर की तरह विदेशी वातावरण में फंसते वक्त क्या करना चाहिए। इसके अलावा, दुर्लभ अवसरों पर, एक गिलहरी गुस्सा हो सकता है, इसलिए किसी एक काट नहीं लेना चाहिए।
  • आपका घर चरण 2 में एक गिलहरी से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आपका गिलहरी कौन से कमरे में है, और अपने पालतू जानवरों को सुरक्षित स्थान पर रखे - उन्हें सड़क पर या पूरी तरह से अलग कमरे में तुरंत रखें वे कुछ बीमारियों का शिकार हो सकते हैं जो गिलहरी को ले जा सकती है, जो एक काटने से या फिर एक मजबूत खरोंच के माध्यम से फैल सकता है।
  • अपने घर में एक गिलहरी से छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक 3
    3
    धीरे से गिलहरी गोल, उस कमरे की एक खिड़की खोलें (शायद एक जो विपरीत दिशा में है)।
  • अपने घर में एक गिलहरी से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 4
    4
    सभी दरवाजे, दराज आदि बंद करो उस कमरे का, जहां तक ​​संभव हो, गिलहरी के पास आने के बिना। अगर कमरे में कोई खिड़कियां नहीं हैं, तो नीचे चरण 5 देखें।
  • अपने घर में एक गिलहरी से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 5
    5



    कमरे से बाहर निकलें और इसे बाकी घर से अलग करें कमरे में एक दरवाजा नहीं है, तो, पास अन्य सभी दरवाजे कि यह करने के लिए नेतृत्व और / या एक बोर्ड धारक या कुछ और जिसके लिए गिलहरी पारित नहीं हो सकता सवारी, और अधिमानतः के ऊपर से नहीं कर सकते हैं। तो आप गिलहरी के लिए घर छोड़ने के लिए आसान पहुंच प्रदान करेंगे - केवल एक ही विकल्प छोड़कर - खिड़की। अगर कमरे में कोई खिड़की नहीं है, तो उस कमरे में पहुंच का मार्ग प्रदान करें जिसमें खिड़की खुली है यह एक छोटे से काम की जरूरत हो सकती है, लेकिन आमतौर पर केवल खिड़की के साथ कमरे में कुछ दरवाजे बंद काम करेंगे (टेबल आदि यदि आवश्यक हो तो) के साथ एक तार्किक ढंग से बनाने के लिए।
  • ग्रीन रिड ऑफ गिल रील इन इन यू हाउज चरण 6
    6
    बाजार में उपलब्ध कई जाल हैं जो बाधाओं को काम नहीं करते हैं, तो जानवर को चोट नहीं पहुंचेगा।
  • अपने घर में एक गिलहरी से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 7
    7
    यदि आप कर सकते हैं तो अपने पालतू जानवरों को अपने साथ ले जाने के लिए एक या दो घंटे घर छोड़ दें जैसे ही गिलहरी को पता चलता है कि घर में कोई नहीं है, वह खिड़की छोड़ देता है
  • अपने घर में एक गिलहरी से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 8
    8
    सावधान रहें कि कोई भी खाना उपलब्ध नहीं है जो कि गिलहरी स्टैंड के पास है।
  • आपका घर चरण 9 में गिलहरी से छुटकारा पाने वाला चित्र
    9
    जब आप वापस आते हैं, तो उस घर के सभी क्षेत्रों को चेक करना सुनिश्चित करें जहां गिलहरी पहले थी, मानो उसने अपना घर छोड़ दिया।
  • युक्तियाँ

    • गिलहरी अक्सर घोंसले के रूप में अपने घर के छिपे हुए स्थान का उपयोग करते हैं वे अटारी और बेसमेंट में छिपाएंगे, जैसे घोंसले के रूप में अपने घर के इन्सुलेशन जैसे स्थानों का उपयोग करते हुए।
    • एक बार जब गिलहरी बाहर चला गया है, अच्छी तरह से (, गर्म पानी एक छोटे ब्लीच काम कर सकते हैं के साथ मिश्रित अगर और कुछ नहीं उपलब्ध है) सभी सतहों आपको लगता है कि गिलहरी से अधिक हो गई है या पास आया था, गर्म पानी और कीटाणुनाशक का उपयोग कर साफ करें।
    • गिलहरी, यहां तक ​​कि अगर संभावना नहीं है, गुस्से में हो सकता है तो अगर आप गिलहरी से काट लेंगे, तो तुरंत चिकित्सा सहायता लें हालांकि, गिलहरी fleas ले जा सकते हैं और ले जाने के लिए, इसलिए जब आप घर वापस आते हैं तो इसे देखें वे अपने दाँत पर अन्य बीमारियां भी ले जा सकते हैं क्योंकि चिलचिलाते हैं, इसलिए अपने टेटनस टीका की भी जांच करें।
    • यदि उपरोक्त कदम पहली बार काम नहीं करते हैं, तो घर एक-दो घंटे या दो के लिए छोड़ दें। गिलहरी अंततः समझ जाएगी
    • किसी भी भोजन को फेंक दें जो आपको लगता है कि गिलहरी ने हड़कंप मच गया है। गिलहरी संभावित रूप से रोगों को मनुष्यों और पालतू जानवरों को ट्रांसमिट कर सकते हैं अगर वे भोजन के संपर्क में आते हैं

    चेतावनी

    • अमोनिया और ब्लीच को कभी भी निस्संक्रामक बनाने के लिए मिश्रण न करें यह एक बड़ी, बेरंग, बिना गंध गैस बनाता है जो हानिकारक हो सकता है, यदि घातक नहीं है, तो मनुष्य और जानवरों के लिए।
    • गिलहरी को पालतू करने की कोशिश न करें या किसी भी तरह से इसके करीब रहें। अगर धमकी दी जाती है, तो गिलहरी खुद को बचाने के लिए हमला कर सकता है। यह खतरनाक हो सकता है अगर जानवर गुस्से में है, या एक संचारी रोग या संक्रमण ले रहा है
    • तुरंत उस क्षेत्र से अपने सभी जानवरों को हटा दें जहां गिलहरी है। एक पालतू जानवर की प्रतिरक्षा प्रणाली आपके जितना सशक्त नहीं है, और यह बहुत बीमार हो सकता है अगर यह एक डरावनी गिलहरी द्वारा हमला किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com