IhsAdke.com

बर्ड फूड खाने से गिलकर्ल्स को कैसे रोकें

बहुत से लोग जो अपने बगीचों में पक्षियों को आकर्षित करने की कोशिश करते हैं, वे अवांछित गिलहरी को आकर्षित करते हैं। पक्षियों के बीज खाने से गिलहरी को कैसे रोकें? लकड़ी या प्लास्टिक से बने सभी बीज जमा गिलहरी द्वारा क्षतिग्रस्त हो सकते हैं यदि वे पहुंच के भीतर हैं। अधिकांश क्षति तब होती है जब गिलहरी को बीज पकड़ना मुश्किल लगता है, उदाहरण के लिए, जब जमा लगभग खाली है नवीनतम बीज प्राप्त करने की कोशिश करने के लिए गिलहरी लकड़ी या प्लास्टिक चबा जाएंगे।

धातु के दरवाज़े के साथ अच्छी गुणवत्ता वाले जमा का उपयोग करते हुए हमेशा से भरा हुआ बीज जमा करें, या संरचना को नुकसान पहुंचाने से गिलहरी को रोकने के लिए आसानी से सुलभ ट्रे में बीज लगाएं। लेकिन अगर आप थके हुए हैं, तो कुछ सुझाव हैं कि कैसे गिलहरी पक्षियों के बीज खाने से रोकने के लिए।

चरणों

अपने बर्डसेड चरण 1 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाले चित्र
1
गिलहरी प्रूफ कंटेनर बाजार में कई ऐसे हैं जो एक वजन-संवेदन तंत्र के साथ काम करते हैं, जिससे पक्षियों को खिलाती है लेकिन गिलहरी नहीं। कुछ में एक अधिक पूर्ण तंत्र और आखिरी समय है, हालांकि, थोड़ा अधिक महंगा है।
  • आपका बर्डसेड चरण 2 खाने से स्टॉप गिलरल्स शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप बहुत ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते तो गिलहरी-प्रतिरोधी टैंक का उपयोग करें। ये सस्ता है, और लचीला नहीं हैं - लेकिन वे कुशल हैं ये जमा निश्चित रूप से गिलहरी द्वारा बीज की खपत कम कर देंगे और सबसे अच्छा काम करेंगे यदि कृन्तकों का प्रवाह बहुत बड़ा नहीं है
  • आपका बर्डसेड चरण 3 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाला चित्र
    3
    ऐसे खाद्य पदार्थ खरीदें जो गिलहरी पसंद नहीं करते नोजर बीज, बाजरा, कुम्हार, कैनरी बीज और कैनोला बीज नियमित रूप से गिलहरियों से बचाए जाते हैं। लेकिन दुर्भाग्य से, एक भूख गिलहरी खाएगा जो वह आगे निकलता है।
  • आपका बर्डसेड चरण 4 खाने से स्टॉप गिलरल्स शीर्षक वाला चित्र
    4
    बर्डसीड में थोड़ा मिर्च (कैपासिन) मिलाएं। यह एक गैर विषैले अवयव है और पक्षियों को नुकसान या मारना नहीं होगा। यह शरीर का तापमान कम नहीं होगा और ठंडे मौसम में पक्षियों को फ्रीज नहीं करेगा। पेप्पर बीज स्वाभाविक रूप से प्रकृति में बीज खाने वाले पक्षियों द्वारा फैल रहे हैं। एकमात्र चेतावनी का काली मिर्च पाउडर का इस्तेमाल हो सकता है पाउडर का यह रूप प्राकृतिक नहीं है और हवा पक्षियों की आंखों में घटक उड़ा सकते हैं। एक विकल्प मिर्च, काली मिर्च के बीज, या गर्म मिर्च (पूरे या कट) को कुचलने के लिए होगा।



  • बर्डसेड चरण 5 खाने से स्टॉप गिलरल्स नामक चित्र
    5
    टैंक में घुसने से गिलहरी या रकूनों को रोकने के लिए चक्कर का प्रयोग करें झुकाने वालों को एक ध्रुव पर लटका या रखा जा सकता है और ठीक से स्थापित होने पर बहुत अच्छा काम कर सकता है। जादू फार्मूला यह जानना है कि एक एथलेटिक गिलहरी 10 मीटर तक क्षैतिज और 5 मीटर खड़ी हो सकती है।
    • पोस्ट deflectors डाल करने के लिए सबसे आसान कर रहे हैं आप शीर्ष पर एक सीधा या बांधेदार पोल का उपयोग कर सकते हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि यह काफी अधिक है संरचना किसी भी पेड़ से दस फुट दूर रखें, या किसी भी संरचना को गिलहरी कूदने के लिए उपयोग कर सकते हैं। 5 मीटर से अधिक की ऊंचाई पर पोस्ट को ठोकर मारो।
      आपकी बर्डसेड चरण 5 बुललेट 1 खाने से स्टॉप गिलरल्स शीर्षक वाला चित्र
    • यह सुनिश्चित करें कि सावधि जमाओं में कमी आ रही है यदि आप एक बाधक-मस्ती करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा तरीका है दो पेड़ों के बीच एक स्ट्रिंग टाई, बीच में बाधक जगह, किसी भी पेड़ से दस मीटर की दूरी पर और बाधक तहत बीज की जमा लटका है।
      आपकी बर्डसेड चरण 5 बुलेटलेट खाने से स्टॉप गिलरल्स शीर्षक वाला चित्र
    • सुनिश्चित करें कि टैंक के नीचे मंजिल से पांच मीटर की दूरी है। धातु बाफल्स अधिक प्रभावी होते हैं
      आपकी बर्डसेड चरण 5 बुललेट 3 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम का चित्र
  • आपकी बर्डसेड चरण 6 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाला चित्र
    6
    गिलहरों को बदलना अन्य तरीकों के रूप में प्रभावी नहीं होगा, लेकिन आप उन्हें फंसे का उपयोग करके हानि रहित रूप से कब्जा करने और किसी अन्य क्षेत्र में उन्हें स्थानांतरित करने के लिए उन्हें समाप्त कर सकते हैं। गिलहरी बहुत बार पुन: उत्पन्न होते हैं - जल्द ही, नए समूह आपके बगीचे में पहुंचेंगे, और आपको और प्रयासों के लिए तैयार रहना चाहिए। एक शांत जगह पर गिलहरी ले जाओ, कई पेड़ों के साथ, और शहरी क्षेत्र से दूर! कृपया अपनी माताओं से संतानों को अलग न करें।
  • अपने बर्डसेड चरण 7 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाला चित्र
    7
    व्याकुलता के लिए भोजन वे बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं, इसलिए शायद आपका बगीचा गिलहरी से भरा होता है लेकिन वैसे भी, अगर आप उन्हें हरा नहीं सकते, तो उनके साथ जुड़ें! गिलहरी भोजन की जमा राशि प्राप्त करें और इसे मकई या अन्य नाश्ते के साथ भरें गिलहरी भी मजेदार हो सकते हैं!
    • यदि आप मनोरंजन करना चाहते हैं, तो खाद्य जमा को एक मुश्किल जगह में रखकर उन्हें कूदने और "कलाबाजी" का प्रदर्शन करने के लिए भोजन प्राप्त करने की कोशिश करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com