IhsAdke.com

पेट के रूप में गिलहरी को कैसे रखें

गिलहरी रखते हुए बहुत काम देता है आप एक गिलहरी की देखभाल करने में सक्षम होंगे, जबकि वह अभी भी एक पिल्ला है, क्योंकि वयस्क गिलहरी थोड़ी संयमी होती हैं।

चरणों

विधि 1
आवास

एक पालतू जानवर गिलहरी चरण 1 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
एक अच्छा पिंजरे बनाएं कुछ चढ़ाई और लकड़ी के स्टंप (अधिमानतः एक दृढ़ लकड़ी का झाड़) के लिए चक्कर गिलहरी के लिए रखो। यह गिलहरी के दंत स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है और दांत पैदा होने वाले पिल्लों के लिए आवश्यक है। इस पाठ के लेखक ने लकड़ी के दो टुकड़ों से एक छड़ी बनाई, एक छोटे हिस्से से जुड़ा और तार द्वारा सुरक्षित। ध्यान रखें कि गिलहरी पर्याप्त जगह की जरूरत रखें और यदि वे घर (जो एक बहुत अच्छा विचार है अगर आप बिजली के तारों की तरह कुछ चबाया बातें नहीं करना चाहता है) घूमने नहीं कर सकते, तो आप घर से बाहर एक पिंजरे निर्माण पर विचार करना चाहिए ।
  • एक पालतू गिलहरी चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    तेज गलतियों या तेज किनारों से बचने के लिए तार सुरक्षित रूप से रखें। कपास की तरह मुड़ी हुई कंबल या किसी नरम सामग्री के साथ एक जूते का डिब्बा रखो ताकि वह सोए। सुनिश्चित करें कि आपके पास बिस्तर के लिए पर्याप्त सामग्री है और इसके लिए एक स्थान छीनना है। एक और विचार एक बिस्तर के रूप में उपयोग करने के लिए एक बैग खरीदने के लिए है, साथ ही ferrets के लिए इस्तेमाल लोगों
  • विधि 2
    गिलहरी गरम रखना

    एक पालतू गिलहरी चरण 4 रखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पिल्ला गिलहरी गर्म रहने में मदद करें एक पिल्ला गिलहरी को खुद से नियमित नहीं मिल सकता है और इसका मतलब है कि वह मदद के बिना गर्म नहीं रह सकता है। उस जगह के नीचे एक गर्म तकिया रखें जिसे आप बिस्तर के रूप में उपयोग करेंगे, लेकिन सुनिश्चित करें कि गर्मी 37 डिग्री से अधिक नहीं होनी चाहिए। कुशन को केवल आधा बिस्तर में रखो, इसलिए बच्चे को गर्म होने पर कूलर आधा हो।
    • गिलहरी के लिए एक अच्छा आंतरिक तापमान 36 और 38 डिग्री के बीच है, जिसका मतलब है कि यह आपके हाथ से गर्म, स्पर्श को गर्म रहना चाहिए। एक ठंडा पिल्ला आसानी से मर सकता है इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है
    • एक ठंडा पिल्ला भोजन को पचाने के साथ-साथ एक गर्म पिल्ला भी नहीं कर सकता है ठंड के साथ गिलहरी कभी नहीं फ़ीड।

    विधि 3
    गिलहरी भोजन

    एक पालतू गिलहरी चरण 5 रखें शीर्षक वाला चित्र



    1
    ठीक से अपने गिलहरी फ़ीड।
    • वयस्कों के लिए खाद्य: "Harlan Teklad" के रूप में ब्लॉक gnawing रखने के लिए, "मसूरी" या "हेनरी के स्वस्थ ब्लाकों", वे अच्छा साथ ताजा सब्जियों और सीमित फल, साथ ही कभी-कभी नट्स के साथ कर रहे हैं।
    • पिल्ला खाद्य: "फॉक्स वैली" दूध विकल्प सबसे अच्छा है। धीरे-धीरे एक सिरिंज का उपयोग कर, क्योंकि पिल्लों नाक के माध्यम से दूध चूसना करने के लिए, जबकि चूसना करते हैं और इस निमोनिया का कारण बन सकता इस गिलहरी दे। भोजन पिल्लों "Esbilac" हमेशा सबसे अच्छा विकल्प दिया गया है और हमेशा कई साइटों पर उल्लेख किया गया था गिलहरी के लिए अच्छा हो सकता है, लेकिन हाल ही में नुस्खा बदल गया है और इस उत्पाद नहीं रह गया है की सिफारिश की है।
      • 2 से 3 सप्ताह के लिए गिलहरी: चारा दिन में 5 बार, सूत्र के 1.5 एमएल के साथ शुरू और 3 मिलीलीटर के लिए वृद्धि हुई है।
      • 4 से 5 हफ्तों के लिए गिलहरी: चारा दिन में 4 बार, सूत्र और 5 मिलीलीटर की वृद्धि की 3.5 मिलीलीटर के साथ शुरुआत।
      • 6 से 7 सप्ताह के लिए गिलहरी: चारा दिन में 4 बार, सूत्र के 6 मिलीलीटर के साथ शुरू और 9 मिलीलीटर के लिए वृद्धि हुई है।
      • आठ हफ्तों में गिलहरी के लिए: उन्हें दिन में दो बार से 10 से 14 मिलीलीटर सूत्री के साथ भोजन करें। वहां से, ठोस पदार्थों से शुरू करें
  • एक पालतू गिलहरी चरण 3 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    गिलहरी को पानी दो। स्वस्थ गिलहरी आमतौर पर एक बोतल से पानी पीते हैं, साथ ही साथ खरगोशों या अन्य कृन्तकों के लिए इस्तेमाल करते हैं। यदि वह बोतल से नहीं पीता है, तो उसे पीने के लिए एक उथले पकवान डालें लेकिन पता है कि वह एक गंदगी बना सकता है।
  • विधि 4
    एक स्वस्थ गिलहरी को ध्यान में रखते हुए

    1. 1
      गिलहरी संक्रमण से दूर रखें यदि किसी घर में फ्लू है या एक वायरस पकड़ा है, उस व्यक्ति को गिलहरी से दूर रखें, केवल सुरक्षा के लिए। अपने पिंजरे को खिलाने, छूने या सफाई करने से पहले अपने हाथ धोएं।
    2. 2
      गिलहरी के साथ बहुत अधिक शारीरिक संपर्क से बचें
    3. 3
      नियमित परामर्श के लिए पशुचिकित्सा के लिए गिलहरी ले लो।

    युक्तियाँ

    • प्रतिष्ठा के साथ एक ब्रीडर से अपनी गिलहरी खरीदें
    • अपना भोजन खरीदें और ब्रीडर के लिए कुछ फ़ीडबैक प्राप्त करें और स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान पर अपने सामान खरीद लें। सामान्य खाद्य पदार्थ ऐसे पोसम प्यार बिल्ली का खाना के रूप में विदेशी जानवरों, नुकसान होगा, लेकिन वह उनके लिए बहुत मोटा है और यह भी उन्हें मार सकते हैं।
    • रोग नियंत्रण के लिए केंद्र छोटे कृन्तकों को संयुक्त राज्य अमेरिका में रेबीज के जोखिम के रूप में नहीं मानता है।

    चेतावनी

    • किसी जंगली गिलहरी को वश में करने की कोशिश मत करो गिलहरियां स्तनपायी और स्तनधारी अन्य संभावित बीमारियों के बीच गुस्सा हो सकती हैं।
    • यह बीमार या अनाथ गिलहरों के पुनर्वास के लिए एक गाइड नहीं है। यदि आपको यार्ड में एक गिलहरी बाउल मिला है, तो कृपया जानकारी पढ़ें यहां या यहां और एक वन्यजीव पुनर्वास केंद्र का पता लगाएं
    • बिल्ली के दूध, हर्ट्ज दूध के विकल्प के लिए विकल्प के साथ एक गिलहरी पिल्ला फ़ीड न करें। केवल "ऐस्बिलाक" पिल्लों के लिए दूध के विकल्प का उपयोग करें इस करीबी सूत्र गिलहरी दूध और बाकी गिलहरी में दस्त (जिसकी वजह से उन्हें पोषण की कमी के लिए मार सकते हैं) और विकास समस्याएं पैदा कर सकता दे सकता है कुछ भी नहीं है।

    आवश्यक सामग्री

    • बिग पिंजरे
    • सामान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com